रेड लाइट एरिया : फेमस एरिया का नाम, फ़ोन नंबर और पता | Red light aria

रेड लाइट एरिया : ऐसे बहुत से लोग हैं जो रेड लाइट एरिया नहीं जानते हैं और पूछते हैं कि रेड लाइट एरिया क्या होता है भारतीय क्षेत्र में रेड लाइट एरिया जहां पर वेश्यावृत्ति होती है मतलब कि जहां पर महिलाएं रुपया लेकर अपने शरीर का व्यापार करती है,



दुनिया में ऐसी कई चीजें होती हैं जिसे हमारा समाज स्वीकार नहीं करता है यह सामाजिक विचारधारा से देखा जाए तो यह सही नहीं है इसीलिए इसे रेड लाइट एरिया कहा गया है . रेड लाइट एरिया क्या होता है ?

रेड लाइट एरिया क्या होता है, रेड लाइट एरिया में क्या होता है, रेड लाइट एरिया का मतलब क्या होता है, रेड लाइट एरिया में क्या काम होता है, दिल्ली रेड लाइट एरिया में क्या होता है, red light area me kya hota hai in hindi, red light area mein kya kya hota hai, red light area kya hota hai, red light area ka matlab kya hota hai, red light mein kya hota hai, red ka matlab kya hota hai, area ka matlab kya hota hai, red ka matlab, nearby ka matlab kya hota hai, area ka matlab kya hai, ur ka kya matlab hota hai, youtube ka matlab kya hota hai, youtube ka matlab kya hai, z ka matlab kya hota hai, 1 night me kya hota hai, napunsak kya hota hai hindi me, credit card kya hota hai in english, my foot ka hindi kya hota hai, red zone kya hota hai in hindi, रेड लाइट एरिया में क्या-क्या होता है, birthday party me kya kya hota hai, hospital me kya kya hota hai, bank me kya kya hota hai, care ka hindi kya hota hai, hotel me kya kya hota hai,

जिस्मफरोशी के अड्डे कुछ लोगों की मिलन की जरूरतों को पूरा करने के लिए और मजा लेने के लिए ऐसी जगह बनी है यहां पर पुरुष जाते हैं और महिलाओं को पैसा देकर उनके साथ कुछ घंटे बिताते हैं,

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

यही महिलाओं के लिए उनकी रोजी-रोटी होती है अक्सर लोग इन महिलाओं को शर्म और हया से जोड़ कर देखते हैं यह ऐसी होती है कि यह जगह जगह पर अपने जिसमें भेजती है

रेड लाइट एरिया क्या है | Red light eriya kya hai ?

तो दोस्तों हम बात करने वाले हैं रेड लाइट एरिया क्या है अगर आप या नहीं जानते हैं कि रेड लाइट एरिया क्या है तो हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आखिर रेड लाइट एरिया होता क्या है किसे कहते हैं यहां पर क्या होता है.


https://hindi.oneindia.com/news/india/delhi-s-red-light-area-where-the-vote-is-valued-even-if-parties-are-not-504817.html

दोस्तों आप यह जाने ले की रेड लाइट एरिया वेश्याओं का घर होता है जहां पर लोग जाते हैं और कुछ पैसे देकर वह अपनी प्यास बुझा कर चले आते हैं यहां पर सैकड़ों महिलाएं अपने जिस्म की बोलियां लगाती हैं,

यहां पर कुछ लोग ऐसे होते हैं जो लोग कहते हैं कि या रेड लाइट एरिया सही होता है और कुछ लोग कहते हैं कि यह रेड लाइट एरिया सही नही होता है,

उनका कहना होता है कि जिन पुरुषों की शादी नहीं होती है वह इधर उधर मुहं मारते है इससे अच्छा होता है कि वह यहां आकर कुछ पैसे देकर अपना काम कर लेते हैं और महिलाओं के लिए इसलिए अच्छा होता है कि वह अपने बच्चे की पढ़ाई यह घर का खानपान के लिए वह अपना जिसमें भेजती हैं.

रेड लाइट एरिया कैसे बना | Red light eriya kaise bana

देह का धंधा आजकल कमाई का जरिया बन गया है जहां पर महिलाएं अपना शरीर बेचकर पैसे कमाते हैं मुगलों क्यों मालिक वेश्याएं रखते थे अपना शौक पूरा करने के लिए मुगलों के हरम में सैकड़ों महिलाएं रहती थी लेकिन जब अंग्रेजों ने भारत पर कब्जा किया तो इसका रूप धीरे-धीरे बदलने लगा यह लोग अंग्रेजों को या अपने दोस्तों को खुश करने के लिए तवायफो को गिफ्ट के रूप में दिया करते थे,

Red light eriya

अपनी देह बेचने वाली महिलाएं का अब यही धंधा कोठे से निकलकर वेबसाइट तक पहुंच गया है आपको आपके फोन पर ऐसे कई सारे वेबसाइट नंबर फोटो लोकेशन मिल जाएंगे जहां पर लेट लाइट एरिया है.

1. कोलकाता में

1956 मे पीटा कानून में वेश्यावृत्ति को कानूनी वैधता दी गई थी पर 1986 ईस्वी में कई सारी संशोधन करके सर तेजुड़ी के हैं या सार्वजनिक मिलन को अपराध माना गया है.

2. दिल्ली में

दिल्ली में गारस्टिन बास्टिन रोड सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है। यह 1965 उसका नाम बदला गया और इसका एक नया नाम रखा गया स्वामी श्रद्धानंद इसी नाम से जाना जाता है एरिया में 5 कोठे हुआ करते थे लेकिन जब अंग्रेजों का शासन चलने लगा तब इन पांचों को एक कर दिया गया ,

तब अंग्रेजों ने इनका नाम फिर से बदलकर जीबी रोड रख दिया यहां पर एक कमरे 25 तारीख के बीच बने थे जहां तक एक साथ कई ग्राहकों को सेवा दिया गया था और जहां पर अक्सर करके दिल्ली पुलिस छापा डाला करती थी.

3. मुंबई में

मुंबई में हमने आपको पहले ही बताया है कि कामथीपुरा रेडलाइट एरिया पूरी दुनिया हमें इश्के चर्चे हैं मुंबई में या सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है 1795 मैं महिलाओं ने देह बेचने का धंधा शुरू किया देह व्यापार के लिए या क्षेत्र बहुत जाना जाता है यहां पर 2 लाख मिलन व्यापार रहते हैं 1880 मैं यहां व्यापार अंग्रेजों के लिए ऐसगाह बन गया.

रेड लाइट एरिया में क्या होता है ? | Red light aria me kya hota hai ?

Red light eriya

दोस्तों हम बात कर रहे हैं कि रेड लाइट एरिया में क्या होता है रेड लाइट एरिया में कई सारे ऐसे छोटे वैशालय होते हैं जिसे कोठा कहा जाता है यह धंधा आज एक मिलन रैकेट का रूप ले चुका है जो जंगल में एक बार आ जाता है वह बचकर कभी दोबारा निकाल नहीं पाता है इसे निकालना बहुत मुश्किल नहीं बल्कि नामुमकिन होता है.

भारत के 5 टॉप रेड लाइट एरिया कहां पर है ? | Bharat ke top 5 Red light aria kaha hai ?

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

दोस्तों जानते हैं कि भारत के 5 टॉप रेड लाइट एरिया कहां पर है अगर आप नहीं जानते हैं तो आप मारे काटकर को पूरा पढ़ें आपकी आपको भारत में ही पता चल जाएगा कि रेड लाइट एरिया कहां पर हैं और किस नाम से जाने जाते हैं.

1. मिरगंज प्रयागराज

Red light eriya

बदनाम इलाहाबाद यह रंगीन रातों के लिए अपनी एक खास पहचान बना लिया है जब रात होती है तब पूरा प्रयागराज सो जाता है तब इस मीरगंज में महिलाओं की बोली लगती जहां महिलाएं कुछ पैसों के लिए अपना जिस्म बेचती है.

2. कामाठीपुरा मुंबई

इस देश को आर्थिक राजधानी कही इस सपनों की नगरी में सपने बनते और टूटते रहते हैं यहां पर कुछ लोगों का मानना होता है कि वह अपनी जिंदगी संवारने आते हैं Mallard,Andheri,Bandra, इन जगहों से हटकर कमाठीपुरा जैसा एक हिस्सा है.

3. Budhwar Peth (Pune)

महाराष्ट्र पुणे में भी जिस्म बेचने वाला एक बाजार है यह कोई ऐसा ऐसा बजा देवघर का न्यूज़ रखा गया है देश का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है क्योंकि यह आजकल में नहीं पड़ती कई सालों से पता है यहां पर भी बेचे जाते हैं.

4. जीबी रोड दिल्ली

Red light eriya

दिल्ली का सबसे बड़ा और मशहूर रेड लाइट माना जाता है भारत में भी इस जगह का चर्चा है राजधानी में चल रही जिसमें मंडी में लाखों का यहां धंधा होता है बल्कि यह जगह पूरी तरह से गैरकानूनी है.

5. Sonagachi (Kolkata)

एशिया की सबसे बदनाम जगह है पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का सोनागाछी क्षेत्र जहां पर विषयों के जिस्म के धंधे किए जाते हैं इस इलाके में महिलाएं जिस्मफरोशी के कुएं में गिरी है,

यहां पर बहुत सी महिलाएं हैं जो अपने जिस्म बेचती है लगभग 11,000 जो पूरे एशिया में सबसे ज्यादा है यहां पर लोग आते महिलाओं को पैसे देकर उनका जिस्म कुछ घंटों के लिए खरीद लेते हैं और वह अपनी हवस बुझाते हैं.

FAQ : रेड लाइट एरिया क्या होता है ?

रेड लाइट एरिया क्या होता है ?

दोस्तों आप यह जाने ले की रेड लाइट एरिया वेश्याओं का घर होता है जहां पर लोग जाते हैं और कुछ पैसे देकर वह अपनी प्यास बुझा कर चले आते हैं यहां पर सैकड़ों महिलाएं अपने जिस्म की बोलियां लगाती हैं.

रेड लाइट एरिया कैसे बना ?

1956 मे पीटा कानून में वेश्यावृत्ति को कानूनी वैधता दी गई थी पर 1986 ईस्वी में कई सारी संशोधन करके सर तेजुड़ी के हैं या सार्वजनिक मिलन को अपराध माना गया है.

टॉप रेड लाइट एरिया कहां पर है ?

कामाठीपुरा मुंबई इस देश को आर्थिक राजधानी कही इस सपनों की नगरी में सपने बनते और टूटते रहते हैं यहां पर कुछ लोगों का मानना होता है कि वह अपनी जिंदगी संवारने आते हैं Mallard,Andheri,Bandra, इन जगहों से हटकर कमाठीपुरा जैसा एक हिस्सा है.

Note :

दोस्तों हम आपको जिस विषय में बताने वाले हैं वह विशेष संवेदनशील विषय है दोस्त इसलिए हम आप लोगों से यह कह रहे हैं कि इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें लेकिन आप एक बात याद रखें यह आर्टिकल सिर्फ 18 साल के ऊपर के लोगों के लिए क्योंकि इसमें कुछ ऐसी बातें हैं जो 18 साल की नीचे वालों की कोई पढ़ने के लिए नहीं है.

निष्कर्ष

दोस्तों हमने जो आपको रेड लाइट एरिया के बारे में बताया है या बिल्कुल सही है यहां पर महिलाएं कुछ पैसे के लिए अपना शरीर भेजती हैं और पुरुष कुछ घंटों के लिए महिलाओं के साथ टाइम बिताने के लिए पैसे देते हैं लेकिन यहां पर जाना खतरनाक हो सकता है क्योंकि पुलिस अक्सर छापा मारा करती है,

अगर आप यहां पर फस गए तो आपको जेल हो सकती है और यह उनके लिए बिल्कुल अच्छा नहीं है जिनका पूरा परिवार है उन लोगों को यहां पर नहीं जाना चाहिए या उन लोगों के लिए है जिनकी शादी नहीं होती है लाख कोशिश करने के बावजूद उनकी शादी नहीं होती है वह अपनी हवस बुझाने के लिए रेड लाइट एरिया जाते हैं.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन