आसान अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय कोई भी कर सकता है | Amavasya ke din dhan labh ke upay

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय Amavasya ke din dhan labh ke upay : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय बताएंगे क्या आप जानते हैं कि हमारे हिंदू पंचांग के अनुसार अमावस्या का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है.



अमावस्या का दिन पूजा और उपायों के लिए बहुत ही शुभ माना गया है इस दिन अगर कोई व्यक्ति कोई उपाय करता है तो वह जल्द ही शुभ फल प्रदान करने लगता है इस दिन अगर आपके जीवन में बहुत सारी कठिनाइयां और दोष है और सुख समृद्धि का आगमन नहीं होता है.

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय, अमावस्या पर धन लाभ के उपाय, अमावस्या के दिन धन लाभ के टोटके , Amavasya ke din dhan labh ke totke , अमावस्या के दिन धन लाभ के कुछ घरेलू उपाय, Amavasya ke din dhan labh ke kuch gharelu upay, अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय , Amavasya ke din dhan labh ke upay, अमावस्या के दिन क्या उपाय करना चाहिए, अमावस्या के दिन क्या उपाय करें, अमावस्या के दिन के टोटके, अमावस्या पर क्या दान करना चाहिए, अमावस्या पर उपाय, अमावस्या पर क्या करना चाहिए, amavasya ke din kya upay karna chahie, अमावस्या के दिन क्या दान करना चाहिए, amavasya ke din kya upay karen, अमावस्या के दिन पीपल के उपाय, सोमवती अमावस्या पर क्या दान करना चाहिए, amavasya par kya daan karna chahiye, somvati amavasya par kya daan karna chahiye, somvati amavasya par kya daan karna chahie, अमावस पर क्या दान करना चाहिए, अमावस्या में क्या दान करना चाहिए, अमावस्या को क्या दान करना चाहिए,

तो आपको कुछ उपाय करने की आवश्यकता होती है इस दिन आप अपने जीवन के सारे कष्टों दूर कर सकते हैं इसके अलावा अगर आपके घर में धन वैभव और सुख समृद्धि चाहते हैं तो आपको अमावस्या के दिन कुछ उपाय करना जरूरी है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह उपाय आपके लिए बेहद लाभकारी साबित होते हैं इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय बताएंगे और अमावस्या के दिन धन लाभ के कुछ घरेलू उपाय भी बताएंगे.

जिनके द्वारा आप धन-संपत्ति और सुख समृद्धि पा सकते हैं तो आइए जानते हैं कि अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय कौन से हैं जिनसे आप धन प्राप्ति कर सकते हैं इस विषय को विस्तार से जानने के लिए हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके.


अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय | Amavasya ke din dhan labh ke upay

money

दोस्तों आज हम आप लोगों को अमावस्या के दिन धन लाभ के कुछ ऐसे सरल उपाय बताने वाले हैं जिनसे आप बड़ी ही आसानी पूर्वक अपने घर में करके धन लाभ कर सकते हैं.

  1. अमावस्या के दिन आपको सर्वप्रथम सुबह उठकर पानी में 3 तुलसी के पत्ते डालकर उस पानी से स्नान कर लेना है फिर उसके बाद अपने घर के मंदिर में माता लक्ष्मी की तस्वीर के सामने एक लाल रंग का कपड़ा रखना है उसके बाद उसके अंदर एक रुपए के 11 सिक्के रखने हैं.
  2. उसके बाद उसमें चार लौंग और एक फिटकरी का टुकड़ा भी डाल देना है सारी चीजें डालने के बाद उस लाल कपड़े को अच्छी तरह से बांध लेना है और उससे लाल कपड़े को माता लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रख देना है.
  3. उसके बाद माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें धूप दीप जलाकर उनकी आरती करें और उस पोटली की भी आरती करें और उसके बाद उस पोटली को माता लक्ष्मी की तस्वीर के सामने पूरा दिन तक रखे रहने देना है.
  4. उसके बाद जैसे ही सूर्य अस्त होने वाला होता है या हो जाता है उसके बाद उस पोटली को माता लक्ष्मी की तस्वीर के आगे से उठाकर अपने घर के हर सदस्य के सर पर से घुमाने के बाद घड़ी की दिशा में 7 बार घूम आए उसके बाद अपने घर के बीचो-बीच मुख्य द्वार पर एक कील गाड़ कर अपने घर के किसी भी सदस्य की मदद से उसे लटका देना है.
  5. ध्यान रहे कि आपको उस पोटली को लटकाने के लिए केवल एक लोहे की कील का ही इस्तेमाल करना है और वह भी पुरानी कील का इस्तेमाल करना है.  हां हां है

धन लाभ के लिए क्या करें ?

अगर आप लोग धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे एक घी का दीपक जलाना है और अगरबत्ती भी जलानी है उसके बाद अगर आप लोग गणेश जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको बुधवार के दिन गणेश भगवान को बेसन के लड्डू का भोग लगाना चाहिए उसके बाद आपको मंदिर में 5 तरह के फल और गुड़ और चने का दाना रखने से भी धन की प्राप्ति होती है.

अमावस्या के दिन धन लाभ के कुछ घरेलू उपाय | Amavasya ke din dhan labh ke kuch gharelu upay

money

  1. अगर आप लोग धन प्राप्ति के लिए कुछ घरेलू उपाय करना चाहते हैं तो आपको यह उपाय बहुत ही सरल दिखेंगे क्योंकि इन घरेलू उपायों की मदद से आप धन की प्राप्ति अवश्य कर पाएंगे.
  2. आप लोग अमावस्या के दिन धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए सूर्य अस्त होने के बाद तेल से लगी हुई रोटी को अपने दाहिने हाथ से किसी काले कुत्ते को खिलाना है यह सर्वोत्तम माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति या उपाय करता है तो उस व्यक्ति के जीवन में धन की हर समस्या समाप्त हो जाती है.
  3. की प्राप्ति करने के लिए आपको अमावस्या के दिन अपने घर के आंगन में या फिर छत पर तांबे की कटोरी में काले मूंग की दाल को निकाल कर अपनी छत पर या फिर आंगन में रख दे हमारे हिंदू धर्म में ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति या उपाय करता है तो उसकी धन की हर समस्या समाप्त हो जाती है और उसके जीवन में प्रगति का भी आगमन होता है.
  4. धन की हर प्रकार की समस्या को हटाने के लिए आपको अमावस्या के दिन लहसुन और प्याज का सेवन नहीं करना चाहिए अगर आप यह प्रक्रिया 6 अमावस्या तक कर ले जाते हैं तो आपको धन लाभ अवश्य होता है
  5. धन प्राप्ति के लिए आपको अमावस्या के दिन एक भोजपत्र पर 6 पोस्ट और 6 जलते घी के दीपक रखकर बहती हुई नदी में प्रवाह कर देना है और अपनी मनोकामना को अपने मन में दोहराना है उसके बाद अपने घर को आ जाना है या अभी एक सफल उपाय है इसको करने से आपको धन की प्राप्ति अवश्य होती है.
  6. वैसे तो आपको अमावस्या के दिन अपने घर की रसोई में दिन भर तक एक घी का दीपक जला कर रख देना है अगर आप यह प्रक्रिया करते हैं तो आपको माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है
  7. ज्योतिषी के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अमावस्या के दिन आपको अपनी क्षमता अनुसार गरीबों को और जरूरतमंदों को भोजन या फिर कपड़े दान करने चाहिए.

अमावस्या के दिन धन लाभ के टोटके | Amavasya ke din dhan labh ke totke

receiving money

  1. ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति को धन लाभ की आवश्यकता होती है तो उस व्यक्ति को अमावस्या के दिन अपने घर के ईशान कोण में एक लाल रंग के धागे से बनी बाती को बनाकर गाय के घी से दीपक जलाना चाहिए लेकिन आपको एक बात का ख्याल हमेशा रखना है कि बात हुई की नहीं होनी चाहिए और उस दिए में आपको थोड़ा सा केसर भी डाल देना है उसके बाद आपको रात के समय कनकधारा स्त्रोत का पाठ करना है और शाम के समय आपको पांच लाल फूल और बहती हुई नदी में प्रवाह कर देना है या फिर जल में प्रवाह कर देना है अगर कोई जातक ऐसा करता है तो उससे माता लक्ष्मी जल्द ही प्रसन्न हो जाती हैं और उसे धन लाभ के योग्य बना देती है.
  2. अगर कोई व्यक्ति बेरोजगार है और वह अपने रोजगार की तलाश में है तो उस व्यक्ति को अमावस्या की रात में एक नींबू को साफ करके अपने घर के मंदिर में रख देना है उसके बाद रात के समय सात बार बेरोजगार व्यक्ति के सर के ऊपर से उसे नींबू को उतार लेना है और उसके चार भाग करके किसी चौराहे पर चारों दिशाओं में फेंक देना है फिर पीछे मुड़कर नहीं देखना है अगर आप यह उपाय करते हैं तो निश्चित तौर पर आपको इस बेरोजगारी से छुटकारा मिल जाएगा.
  3. अगर कोई व्यक्ति बेरोजगार है उसके घर में आर्थिक समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं तो उस परेशानी से दूर जाने के लिए आपको अमावस्या के दिन विशेष तौर पर उस व्यक्ति को सिर्फ रोजगार दिलाएंगे बल्कि माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने का तरीका भी बताएंगे आप लोगों माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं और अपने घर में धन-संपत्ति और सुख समृद्धि की बारिश करवाना चाहते हैं तो घर में बरकत भी बनी रहेगी इस उपाय को करने से तो इसीलिए आप इन दो उपायों को अवश्य अपनाएं.

FAQ : अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय

धन वृद्धि के लिए क्या करें?

  1. अगर आप लोग अपने घर में धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको माता लक्ष्मी और विष्णु की पूजा करनी चाहिए
  2. प्रतिदिन आपको शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए और बेलपत्र स्थित भी चढ़ाने चाहिए
  3. शाम के समय आप अपने किसी नजदीकी मंदिर में जाकर एक दीपक जलाएं
  4. पूर्णिमा वाले दिन चांद की पूजा अवश्य करें
  5. माता लक्ष्मी का पाठ अवश्य करें
  6. धन की प्राप्ति के लिए कनकधारा स्त्रोत का पाठ भी करना चाहिए
  7. किसी भी बुराई को करने से बचें

धन प्राप्ति का मंत्र क्या है?

सर्वाबाधाविनिर्मुक्तो धनधान्यसुतान्वित: मनुष्यो मत्प्रसादेन भविष्यतिं न संशय:

धन प्राप्ति के लिए कौन सी पूजा करनी चाहिए?

धन की प्राप्ति के लिए आप माता लक्ष्मी की पूजा अवश्य करें क्योंकि इन्हें धन की देवी कहा गया है अगर आपको धन की इच्छा है तो आपको इसके लिए कौड़ी की पूजा करनी चाहिए उसके बाद माता लक्ष्मी से प्रार्थना करनी चाहिए अगर उनकी कृपा रही तो आपको धन की प्राप्ति जल्द ही होगी.

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताया कि अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय कौन से हैं और अमावस्या के दिन धन लाभ के घरेलू उपाय कौन से हैं और टोटके कौन से हैं अगर आप इन उपायों को अपने जीवन में उतारते हैं.

तो आपको धन लाभ अवश्य होता है और आपको माता लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन