लड़कों के प्यार के 9 इशारे : उसके कहने से पहले ही जान जाएंगी प्यार है या नहीं | लड़कों के प्यार के इशारे समझना

Ladko ke pyar ke ishare samjhana नमस्कार दोस्तों आजकल की लड़कियों में यह समस्या उभर कर आ रही है कि जब कोई लड़का उनसे प्यार करने लगता है या फिर करता है.

लड़कों के प्यार के इशारे समझना प्यार के संकेत सच्चे प्यार के इशारे ladke ke pyar ke ishare ladke ladkiyon se pyar kaise karte hain

तो फिर वह इस बात का पता उससे बिना पूछे कैसे लगाएं कि सामने वाला लड़का उससे प्यार करता है कि नहीं इस बात को लेकर लड़कियां काफी दुविधा में रहती हैं कि लड़का उसे पसंद करता है या नहीं यदि उसे पसंद करता है.

तो यह बात लड़कियां उससे सामने से पूछ भी नहीं सकती हैं उनको इस बात का डर रहता है यदि वह लड़का उनसे प्यार ना करता होगा तो फिर क्या होगा ऐसे में वह उससे बिना पूछे जानना चाहते हैं कि लड़का उससे प्यार करता है.

कि नहीं करता है इसलिए आज हम आपके लिए कुछ खास लड़कों के प्यार के सारे बताने वाले हैं जो जानकर आप आसानी से पता कर सकते हैं.

कि लड़का आपसे प्यार करता है या नहीं करता है लड़कों के प्यार के इशारे समझना बहुत ही आसान है तो आइए जानते हैं कि लड़कों के प्यार के इशारे कौन-कौन से हैं.

लड़कों के प्यार के इशारे | ladko ke pyar ke ishare

जब भी कोई लड़का आपके पास हर वक्त रहता है और वह आपकी मदद के लिए सदैव तत्पर रहता है और भी कई सारी बातें हैं जो लड़के के प्यार को दर्शाती हैं ऐसे में कुछ खास बातें हम आपको बताने वाले हैं.


दो लड़कों के प्यार के इशारों को समझने के लिए काफी है इन बातों से निश्चित ही आप पता कर सकते हैं कि कोई लड़का आपसे प्यार करता है कि नहीं करता है आराम से आप पता लगा सकती हैं लड़कों के प्यार के इशारे समझने की कुछ खास बातें निम्नलिखित हैं.

1. आपसे दोस्ती करने की कोशिश करना

जब कोई लड़का आपको पसंद करता है तो वह आपसे किसी न किसी प्रकार से दोस्ती करने की कोशिश करता है वह आपसे किसी बहाने से दोस्ती अवश्य करता है ताकि वह आपसे हमेशा के लिए जुड़ सके और दोस्त बनने के बाद फिर वह धीरे-धीरे आपके और करीब आ सके.

इसका प्लान वह पहले ही बना चुका होता है और अब सिर्फ उसे आपसे दोस्ती करने की देरी रहती है वैसे तो कई सारे लड़के दोस्ती को दोस्ती तक ही रखते हैं लेकिन जो लड़का आपसे दोस्ती करने के लिए मरा जा रहा हो तो आप जान सकते हैं कि वह आपसे प्यार करता है.

2. आपसे से बात करने के बहाने बनाना

कोई लड़का जो किसी लड़की को पसंद करता है तो वह उस लड़की से किसी न किसी प्रकार से बात करने की कोशिश किया करता है यदि लड़की किसी और से बात कर रही होती है फिर भी उस में बीच में बोल कर वह लड़का अपनी बात चालू कर देता है.

वह लड़का उस लड़की से बात करने के नए नए बहाने खोज कर उस लड़की से बोलता है तो यह भी एक इशारा होता है कि वह लड़का आपको पसंद करता है.

3. आपको अहमियत देना

लड़कों की यह आदत बेशुमार है कि वह जिस लड़की से को भी पसंद करते हैं वह उसकी हमेशा इज्जत करते हैं और उसे सभी के सामने अहमियत देते हैं जिससे कि उसको बहुत ज्यादा खुशी मिलती है ऐसा करके लड़के लड़कियों को इंप्रेस करते हैं.

इस बात से भी आप अनुमान लगा सकते हैं कि सामने वाला लड़का आपको पसंद करता है क्योंकि एक लड़का लड़की को तभी अहमियत देता है जब वह उसकी जिंदगी में अहमियत रखती है.

4. आपको बार-बार देखना

लड़का जब लड़की के प्यार में होता है या फिर उस लड़की के प्यार में पड़ जाता है तो वह बार-बार उसी लड़की को घूरता रहता है और उसे नजर से नजर मिलाने की कोशिश करता रहता है यदि कोई लड़का आपके साथ ऐसा कर रहा है.

तो आप समझ सकती हैं कि वह आपसे प्यार करता है या फिर आपको पसंद करता है ऐसी ही किसी अवस्था में वह आपको बार-बार होता है नहीं तो और कोई विशेष प्रकार का कारण ऐसा करने का नहीं होता है.

5. आपकी खुशी का ख्याल रखना

यह एक सबसे बड़ी बात होती है जब कोई लड़का किसी लड़की से प्यार करता है तो वह हर वक्त उस लड़की की खुशी के बारे में ही सोचता है की उस लड़की को किस प्रकार से वह दुनिया की हर खुशी ला कर दे सके वह लड़का आपकी खुशी के लिए किसी भी हद तक जा सकता है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 741 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

कम्पनी शेयर और शेयर बाज़ार क्या है ? और कैसे कार्य करता है ? | Is the stock market gambling or the speculative market ?
चोर का पता लगाने का मंत्र : खोई हुई चीज मिलने का टोटका इन लाल किताब | Chor ka pata lagane ka mantra

और वह कोई ऐसा कार्य या बात नहीं करता है जिससे उस लड़की को तकलीफ हो वह हमेशा उस लड़की को खुश रखता है और उसकी खुशी का बेहद ख्याल रखता है यदि कोई लड़का आपके साथ भी ऐसा कर रहा है तो आप समझ सकते हैं कि वह आपको बेहद प्यार करता है.

6. आपसे हंसी मजाक करेगा

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

आमतौर पर लड़कियों को आकर्षित करने के लिए लड़के हंसी मजाक करते हैं हंसी मजाक करके लड़कियां लड़कों की ओर जल्दी आकर्षित होती है जब कोई लड़का आपसे अत्यधिक हंसी मजाक करता है.

और वह अपने हंसी मजाक में बार-बार आप को सम्मिलित करता है तो यह भी एक इशारा होता है कि वह लड़का कहीं ना कहीं आपको पसंद करता है.

7. आपकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहेगा

जब भी कोई लड़का किसी लड़की के प्यार में होता है तो वह सदैव उस लड़की की मदद के लिए तैयार रहता है भले ही उसका कोई कार्य उस लड़की के वजह से बिगड़ जाए लेकिन वह किसी भी हालत में उस लड़की के कार्य को मना नहीं करता है.

और उसकी मदद करने के लिए किसी भी हद तक चला जाता है तो ऐसे में हम यही कहते हैं कि वह लड़का जरूर आपसे प्यार करता है क्योंकि बिना किसी गहरे संबंध के कोई भी अपने कार्य को बिगाड़ कर किसी और का मदद नहीं करता है.

8. आपको अपने सीक्रेट्स बताएगा

यह कोई लड़का आपको बहुत ज्यादा पसंद करता है और आप पर भरोसा करता है तो वह आपको अपने सभी सीक्रेट बनाता है और आपसे अपने दिल की सभी बातों को शेयर करता है और आपको एक सच्ची दोस्त बताता है.

लेकिन उसके मन में कहीं न कहीं आपके लिए प्यार की भावना होती है तभी वह आपके साथ ऐसा करता है इससे भी आप अनुमान लगा सकते हैं कि सामने वाला लड़का आपको पसंद करता है.

तभी वह आपको अपने सीक्रेट्स बताता है अन्यथा कोई भी ऐसे ही किसी को कोई अपनी पर्सनल बातें शेयर नहीं करता है.

9. आपको अपनी फैमिली से मिलवाने की कोशिश करेगा

वैसे तो कोई लड़का किसी लड़की से अपनी फैमिली को बिल्कुल नहीं मिल पाता है फिर चाहे वह कोई दोस्त हो या फिर रिश्तेदार हो कोई भी लड़की हो वह कभी भी अपने घर वालों से उसे दिलवाने की कोशिश नहीं करता है.

लेकिन जब कोई लड़का आपको अपनी फैमिली से मिलवाने की कोशिश करें या फिर बहुत ज्यादा प्रेशर डाले की फैमिली से मिल लो तो आप इस बात का अनुमान लगा सकते हैं कि वह लड़का जरूर कहीं ना कहीं आपको पसंद करता है.

और आपके साथ जिंदगी बिताने की सोच रखता है या अभी प्यार के इशारे का एक संकेत होता है जिसे आप आसानी से समझ सकती है.

FAQ : लड़कों के प्यार के इशारे समझना

Q. प्यार का पता कैसे चलता है?

Ans. प्यार एक फीलिंग है और यह एक एहसास होता है जब हम किसी से प्यार करने लगते हैं तो हम उसे हर वक्त बात करना चाहते हैं और उसके बिना हमारा दिल कहीं भी नहीं लगता है.

Q. लड़कों को लड़कियों में क्या पसंद होता है.

Ans. लड़कों को लड़कियों में आमतौर पर उनकी स्माइल और उनके बाल अत्यधिक पसंद होते हैं बाकी सब की पसंद अलग अलग होती है.

Q. लड़के के दिल की बात कैसे जाने?

Ans. यदि कोई लड़का आपसे प्यार करता है तो वह आपका ख्याल रखेगा और आपको कभी दुखी नहीं करेगा और अन्य कई बातें हैं जिनसे आप पता कर सकते हैं.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने लड़कों के प्यार इशारे समझना अच्छे से जान लिया होगा यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों व आने जाने वालों के साथ जरूर शेयर करें.

osir news

और आपका इससे संबंधित कोई अन्य सवाल है तो हमारे कमेंट सेक्शन जरूर पूछिए.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

90 दिन वीर्य बचाने के 11 आश्चर्यजनक फायदे जाने – 90 Din Virya Bachane Ke Fayde
विवाहित स्त्री को पटाने की 12 आसान टिप्स : करने लगेगी आपसे प्यार | विवाहित स्त्री को कैसे पटाए : vivahit Stri ko kaise pataye
Magic Trick: ताश के पत्तों में भविष्यवाणी, 26 पत्तो का अनोखा जादू सीखे और दिखाए !
गाय का दूध बढ़ाने की अंग्रेजी दवा का नाम और 4 घरेलू नुस्खे | Gay ka doodh badhane ki angreji dawa
शादी करने की सही उम्र क्या है ? Shadi karne ka sahi umar kya hai
★ सम्बंधित लेख ★