[स्वप्न शास्त्र] सपने में लौकी देखना शुभ-अशुभ : आयेंगी समस्याएं या शुभ समाचार | Sapne mein loki dekhna

सपने में लौकी देखना | Sapne mein loki dekhna : हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगो को बताएंगे कि सपने में लौकी देखने से क्या होता है। जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि सपना हर इंसान रोज़ाना देखता है.



जैसा कि हम सभी लोग जानते है कि सोने के बाद हर व्यक्ति सपने देखता है, क्योंकि सोना एक बहुत ही सामान्य क्रिया है जिस पर किसी भी इंसान का काबू नहीं होता है, लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि कोई अच्छे सपने देखता है तो कोई बुरे सपने देखता है क्योंकि सपने सकारात्म और नकारात्म दो प्रकार के होते हैं जो हमें हमारे भविष्य में आने वाले अच्छे बुरे दिनों की जानकारी देते हैं.

बहुत से लोग सपने में जानवर या फिर और भी बहुत सी चीजें देखता हैं। लेकिन बहुत ही कम लोगो को सपनो का मतलब पता होता है।अगर आप लोगो को सपने में लौकी देखने का मतलब नहीं पता है तो आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ ले इससे आपको सारी जानकारी मिल जाएगी।

सपने में लौकी देखना, सपने में लौकी देखना क्या होता है, सपने में लौकी देखना बहुत सारी, सपने में लौकी देखना कैसा है, सपने में लौकी देखना क्या मतलब, सपने में लौकी देखना कैसा, सपना में लौकी देखना, सपने में गोल लौकी देखना, सपने में लौकी कद्दू देखना, सपने में लौकी का देखना, sapne mein loki dekhna kaisa hota hai, sapne mein loki dekhna kya hota hai, sapne me loki dekhna kaisa hota hai, sapne mein lauki dekhne ka matlab, sapne mein loki dekhna, sapne me loki dekhne ka matlab, सपने में लौकी देखना कैसा होता है, सपने में लौकी देखना, गर्भवती महिला सपने में लौकी देखना, प्रेगनेंसी में सपने में लौकी देखना, सपने में लौकी देखना क्या मतलब होता है, सपने में लौकी देखना क्या मतलब है, sapne mein loki dikhai dena, sapne mein loki, सपने में लौकी देखना क्या होता है, सपने में लौकी देखना बहुत सारी, सपने में लौकी देखना कैसा है, सपने में लौकी देखना क्या मतलब, सपने में लौकी देखना कैसा, सपना में लौकी देखना, सपने में गोल लौकी देखना, सपने में लौकी कद्दू देखना, सपने में लौकी का देखना, sapne mein loki dekhna kaisa hota hai, sapne mein loki dekhna kya hota hai, sapne me loki dekhna kaisa hota hai, sapne mein lauki dekhne ka matlab, sapne mein loki dekhna, sapne me loki dekhne ka matlab, सपने में लौकी देखना कैसा होता है, सपने में लौकी देखना, गर्भवती महिला सपने में लौकी देखना, प्रेगनेंसी में सपने में लौकी देखना, सपने में लौकी देखना क्या मतलब होता है, सपने में लौकी देखना क्या मतलब है, sapne mein loki dikhai dena, sapne mein loki,

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

तो आइए जानते है सपने में लौकी देखने का क्या मतलब होता है ये सपना आप के लिए अच्छा होता है या बुरा इन सब के बारे में जानकारी प्राप्त करते है।

सपने में लौकी देखना | Sapne mein larki dekhna

यदि आप सपने में लौकी को देखते हैं तो सपने में लौकी देखना बहुत ही शुभ माना जाता है क्योंकि इस प्रकार का सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको पुत्र और धन प्राप्त होने वाली है साथी आपके घर में बहुत सारी खुशियां आने वाली है.


क्रम स. सपना  स्वप्न फल  स्वप्न अर्थ 
1. सपने में लौकी को खरीदते हुए देखना अशुभ आने वाले समय में बहुत सारी बुरी समस्याओं से घिरने वाले हैं और आपके शरीर में बुरी ऊर्जा उत्पन्न होने वाली है.
2. सपने में लौकी की सब्जी खाते हुए देखना शुभ आने वाले आप स्वस्थ रहेंगे और आपको किसी भी प्रकार की बीमारी से खतरा नहीं रहेगा।
3. सपने में लौकी की चोरी करते हुए देखना अशुभ आपको धन हानि होने वाली है साथ ही आप जो भी काम करेंगे वह सब बर्बाद हो जाएंगे जिसकी वजह से आपको बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.
4. सपने में लौकी को तोड़ते हुए देखना शुभ आने वाले समय में आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होने वाला है और आपको धन प्राप्ति होने वाली है।
5. सपने में लौकी को काटते हुए देखना शुभ आप कोई भी बिजनेस करते हैं तो आपको बिजनेस में मुनाफा होगा यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको नौकरी में तरक्की का सैलरी बढ़ सकती है।

सपने में लौकी का फूल देखना | Sapne mein lauki ka phool dekhna

अनुभवी बुजुर्ग लोगों की मान्यताओं के आधार पर बताया जाता है यदि कोई व्यक्ति सपने में लौकी का फूल देखता है तो यह सपना उस व्यक्ति के लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है क्योंकि सपने में लौकी का फूल देखने का तात्पर्य यह होता है कि बहुत जल्द आपको कोई बहुत बड़ी खुशखबरी मिलने वाली हैं जिसे सुनकर आपको बहुत ज्यादा खुशी महसूस होगी.

सपने में लौकी को खरीदते हुए देखना

Bottle gourd

सपने में लौकी को खरीदते हुए देखना बहुत ही अशुभ सपना माना जाता है क्योंकि इस प्रकार का सपना है बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में बहुत सारी बुरी समस्याओं से घिरने वाले हैं और आपके शरीर में बुरी ऊर्जा उत्पन्न होने वाली है इसलिए आपको सावधान होने की जरूरत है।

सपने में लौकी की सब्जी खाते हुए देखना

सपने में लौकी की सब्जी खाते हुए देखना बहुत ही शुभ सपना माना जाता है क्योंकि इस प्रकार का सपना है बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आप स्वस्थ रहेंगे और आपको किसी भी प्रकार की बीमारी का खतरा नहीं रहेगा। आप अपने आपको हमेशा फिट महसूस करेंगे।

सपने में लौकी की चोरी करते हुए देखना

सपने में लौकी की चोरी करते हुए देखना बहुत ही अशुभ सपना माना जाता है क्योंकि इस प्रकार का सपना है बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको धन हानि होने वाली है.

साथ ही आप जो भी काम करेंगे वह सब बर्बाद हो जाएंगे जिसकी वजह से आपको बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा इसके लिए आपको सावधान होने की जरूरत है।

सपने में लौकी की बेल देखना | sapne mein lauki ki bel dekhna

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में लौकी की बेल देखना एक प्रकार का अशुभ सपना माना जाता हैं क्योंकि इस प्रकार सपना देखने का तात्पर्य यह होता को आने वाले कुछ दिनों में आपको धन और पारिवारिक रिश्तों से संबंधित परेशानियां आ सकती हैं.

सपने में लौकी को तोड़ते हुए देखना

सपने में लौकी को तोड़ते हुए देखना बहुत ही शुभ सपना माना जाता है क्योंकि इस प्रकार का सपना है बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होने वाला है और आपको धन प्राप्ति होने वाली है।

सपने में लौकी को बेचते हुए देखना

सपने में लौकी को बेचते हुए देखना बहुत ही अशुभ सपना माना जाता है क्योंकि इस प्रकार का सपना है बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आप जो भी काम करेंगे उन कामों को करने से पहले हैं.

Bottle gourd

 

आपको उसके बारे में उसके बारे में पूरी तरह से जानकारी हासिल कर लेना आपके लिए फायदेमंद है नहीं तो इससे आपको नुकसान हो सकता है और यह कार्य धन प्राप्ति या स्वास्थ्य के लिए भी हो सकता है।

सपने में लौकी को तोड़ना | Sapne Mein Lauki ko Todna

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है यदि कोई व्यक्ति सपने में लौकी को तोड़ते हुए सपना देखता है तो यह सपना उस व्यक्ति के लिए बहुत शुभ माना जाता हैं क्योंकि इस प्रकार का सपना देखना धन प्राप्ति का सकेत देता हैं.

सपने में लौकी खरीदना | Sapne Mein Lauki kharidna

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में लौकी खरीदना बहुत अच्छा सपना माना जाता हैं क्योंकि इस प्रकार का सपना देखने का तात्पर्य यह होता है कि आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां आने वाली है इसी के साथ ही यह सपना धन प्राप्ति का सकेंत देता हैं.

सपने में खराब लौकी देखना | Sapne Mein kharab Lauki dekhna

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खराब लौकी देखना अशुभ सपना माना जाता हैं क्योंकि इस प्रकार का सपना देखने का तात्पर्य यह है कि आने वाले कुछ दिनों में आपके साथ कुछ बहुत अशुभ होने वाला है जिससे आपको धन हानि के साथ-साथ स्वास्थ्य हानि भी मिल सकती है

सपने में लौकी की सब्जी देखना | Sapne Mein Lauki ki sabji dekhna

बुजुर्ग लोगों का कहना है यदि कोई व्यक्ति सपने में लौकी की सब्जी देखता है तो यह सपना उस व्यक्ति के बहुत शुभ माना जाता हैं लेकिन इसके लिए आपको इस बात पर ध्यान देने की जरूरत की लौकी की सब्जी खराब तो नही,अगर आप सपने में खराब लौकी की सब्जी देखते हैं तो यह अशुभ सपना माना जाता हैं.

सपने में एक साथ कई सारी लौकी देखना

सपने में एक साथ कई सारी हरी भरी लौकी देखना बहुत अच्छा सपना माना जाता हैं क्योंकि इस प्रकार का सपना देखने का तात्पर्य यह है कि आने वाले कुछ दिनों में आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाली हैं.

सपने में लौकी की खेती देखना | Sapne Mein Lauki ki kheti dekhna

Bottle gourd

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में लौकी की खेती देखना बहुत शुभ माना जाता हैं क्योंकि इस प्रकार का सपना देखने का मतलब यह होता है कि आपको अपने मन पसंद कार्य छेत्र में सफलता प्राप्त होने वाली है .

सपने में लौकी को फेंकते हुए देखना

सपने में लौकी को फेंकते हुए देखना बहुत ही अशुभ सपना माना जाता है क्योंकि इस प्रकार का सपना है बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको धन हानि होने वाली है.

यदि आप कोई भी काम कर रहे हैं कि नहीं उस काम में आपको सफलता नहीं मिलेगी बल्कि आपका समय व पैसा भी बर्बाद होगा। ऐसे सपने देखने के बाद आपको सावधान हो जाने की आवश्यकता है।

सपने में सड़ी हुई लौकी देखना | Sapne Mein sadi hui Lauki dekhna

सपने में सड़ी हुई लौकी देखना बहुत ही अशुभ सपना माना जाता है क्योंकि इस प्रकार का सपना है बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले आपको धन हानि होने वाली है.

यदि आप बिजनेस करते हैं तो आपको बिजनेस में नुकसान होगा और आप नौकरी करते हैं तो आपको नौकरी में नुकसान होगा ऐसे सपने देखने के बाद आपको सावधान होने की आवश्यकता है।

सपने में लौकी को काटते हुए देखना | Sapne Mein Lauki ko Katate Hue dekhna

सपने में लौकी को काटते हुए देखना बहुत ही शुभ सपना माना जाता है क्योंकि इस प्रकार का सपना है बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको धन प्राप्त होने वाली है.

यदि आप कोई भी बिजनेस करते हैं तो आपको बिजनेस में मुनाफा होगा यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको नौकरी में तरक्की का सैलरी बढ़ सकती है।

FAQ : सपने में लौकी देखना

प्रेगनेंशी में लौकी देखना कैसा होता हैं ?

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई प्रेगनेंट महिला सपने में हरी भरी लौकी देखता है तो यह सपना उस महिला को पुत्र प्राप्ति का सकेत देता हैं.

सपने में बार बार लौकी देखना ?

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सपने में लगातर बार बार लौकी का सपना देखता है तो यह सपना उस व्यक्ति के जीवन में खुशियां आने का संकेत देता हैं .

 सपने में लौकी का हलवा देखना ?

स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में लौकी का हलवा देखना बहुत अच्छा सपना माना जाता हैं क्योंकि इस प्रकार का सपना देखने का तात्पर्य यह होता है कि आपके जीवन खुश शांति आने वाली है.

निष्कर्ष

इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद आप लोग सपने में लौकी देखना इसका अर्थ क्या होता है जान लिया होगा साथ ही इस लेख में हमने आप लोगों को सपने में लौकी को काटते हुए देखने का अर्थ भी बताया है उम्मीद करते हैं.

आपको मेरे द्वारा पेश किया गया सपने में लौकी का देखना लेख पसंद आया होगा अगर अभी भी आपको कुछ समझ में नहीं आया है तो आप इस लेख को दोबारा से पढ़ सकते हैं।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन