साइटिका झाड़ने का मंत्र और सिद्ध करने की विधि एवं झाड़ने का तरीका | Satika jhadne ka mantra : sciatica ka mantra

Sciatica ka mantra : साइटिका झाड़ने का मंत्र | Satika jhadne ka mantra : हेलो दोस्तों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस आर्टिकल में साइटिका झाड़ने का मंत्र टॉपिक से जुड़ी जानकारी प्रदान करूंगी जिसमें मैं आप लोगों को साइटिका झाड़ने का मंत्र बताने के साथ-साथ इस मंत्र को किस प्रकार से उपयोग में लेना है इसके विधिवत जानकारी नहीं बताऊंगी.



साइटिका झाड़ने का मंत्र | Saaitica jhadne ka mantra

क्योंकि कोई भी मंत्र तब तक अपना असर नहीं करता है जब तक हम उसे सही विधि के द्वारा उपयोग में नहीं लेते हैं. इसीलिए किसी भी समस्या के लिए कोई भी मंत्र की जानकारी के साथ-साथ उसे किस प्रकार उपयोग में लेना है इसकी जानकारी होना बेहद आवश्यक होता है और फिर यहां पर तो बात हो रही है साइटिका झाड़ने का मंत्र की जो एक ऐसी बीमारी है.

जिसमें व्यक्ति की कमर से लेकर पांव तक का हिस्सा सुन्न पड़ जाता है और उसमें बहुत ही असहनीय दर्द होता रहता है. जिसके कारण ना तो हम अपने घरेलू कामकाज कर पाते हैं और बैठने उठने में भी तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

ऐसे में बहुत से लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए तमाम महंगे महंगे इलाज करवा कर थक जाते हैं. मगर फिर भी वह लोग इस समस्या से पूरी तरह से छुटकारा नहीं पाते हैं. ऐसे में अगर आप लोग भी उन्हीं लोगों में से शामिल हैं जिन्हें साइटिका की बीमारी है, तो आप लोगों के लिए यह लेख काफी ज्यादा उपयोगी साबित हो सकता है.

क्योंकि मैं इस लेख में जन कल्याण के लिए बताए गए कुछ ऐसे मंत्र बताऊंगी, जिनको विधि पूर्वक अपनाने से भयानक से भयानक दर्द को हमेशा के लिए ठीक किया जा सकता है. ऐसे में अगर आप लोग उस मंत्र की विधि पूर्वक जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.


साइटिका झाड़ने का मंत्र | Satika jhadne ka mantra | sciatica ka mantra

यहां पर हम आप लोगों को जो मंत्र बताएंगे इस मंत्र के माध्यम से साइटिका के अलावा शरीर के किसी भी हिस्से का असहनीय दर्द को चुटकियों में खत्म किया जा सकता है वह मंत्र कुछ इस प्रकार का है जैसे,

ओम नम: शिवाय।।

यह भगवान शिव का बहुत ही प्रभावशाली मंत्र है जो किसी भी प्रकार के दर्द को दूर करने के लिए बहुत ही ज्यादा सहायक माना जाता है लेकिन यह मंत्र तभी काम करेगा जब आप इस मंत्र में विद्यमान सभी अलौकिक शक्तियों को जागृत करेंगे.

क्योंकि हर मंत्र में कई सारी अलौकिक शक्तियां विद्यमान होती हैं लेकिन वह तब तक अपना असर नहीं करती है जब तक उन्हें जागृत नहीं किया जाता है इसलिए हम यहां पर ओम नम: शिवाय मंत्र को जागृत करने की विधि बता रहे हैं.

ओम नम: मंत्र को जागृत करने की विधि

reed back pain

वेदों में ओम नमः शिवाय को लेकर ऐसा बताया गया है इस मंत्र में कई सकारात्मक शक्तियां विद्यमान है, जिनको जागृत करने पर वह शक्तियां व्यक्ति को उनकी इच्छा अनुसार फल प्रदान करती हैं इसलिए हम आप लोगों को ओम नमः शिवाय मंत्र को जागृत करने की विधि बता रहे हैं जो कुछ इस प्रकार से हैं जैसे,

1. इस मंत्र को जागृत करने के लिए आप सोमवार के दिन स्नान आदि से निवृत हो जाए.

2. उसके बाद अपने घर में या फिर शिव मंदिर में शिव की फोटो या प्रतिमा के सामने पीला आसन लगाकर बैठ जाएं.

3. फिर शिव जी की प्रतिमा के सामने धूपबत्ती अगरबत्ती जलाएं फल फूल कच्चा दूध आदि का भोग लगाएं.

4. उसके बाद आप भोलेनाथ से हाथ जोड़कर ऐसी प्रार्थना करें कि यह मंत्र पूरी तरह से जागृत हो जाए.

5. उसके बाद आप आसन लगाकर रुद्राक्ष की माला को फेरते हुए ओम नमः शिवाय मंत्र का 180 बार जाप करें.

6. 180 बार मंत्र जाप की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप आपने जहां पर आसन लगाया है उसे स्थान पर माथा टेके फिर खड़े हो जाएं उसके बाद ईश्वर से अपनी मनोकामना अपनी समस्या जो भी कुछ भी है वह सब ईश्वर से बताएं और उस समस्या से छुटकारा पाने की प्रार्थना करें.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

7. इस तरह से इस मंत्र को जाप करने से इस मंत्र में विद्यमान सभी अलौकिक शक्तियां जागृत हो जाएंगी जिसके बाद यह मंत्र जाप करने से आपको आपकी इच्छा अनुसार फल की प्राप्ति होगी.

मित्रों इस तरह से इस मंत्र में विद्यमान शक्तियों को जागृत किया जा सकता है अब आइए जानते हैं इस मंत्र को जागृत करने के बाद इसे साइटिका झाड़ने के किस प्रकार से उपयोग में लिया जा सकता है.

साइटिका झाड़ने के मंत्र को उपयोग में लेने की विधि | Sciatica ka mantra prayog vidhi

Leg massage

अब हम यहां पर साइटिका झाड़ने का मंत्र ओम नम: शिवाय मंत्र को उपयोग में कैसे लेना है इसके विषय में विधिवत जानकारी प्रदान कर रहें हैं जो कुछ इस प्रकार से है जैसे,

1. जैसा कि हमने बताया है इस मंत्र को 180 बार जाप करने के बाद इस मंत्र में विद्यमान सभी अलौकिक शक्तियां जागृत हो जाती हैं .

2. तो इस मंत्र की शक्तियों को जागृत करने के बाद प्रतिदिन प्रातः काल इस मंत्र को 21 बार जाप करें.

3. मंत्र जाप करते समय आप अपने सामने सफेद वस्त्र पर कपूर को रखें और उसी को देखते हुए 21 बार मंत्र जाप की प्रक्रिया पूरी करें जब मंत्र जाकर प्रक्रिया पूरी हो जाए तो आप उस कपूर को पानी में डालकर सेवन करें तो आपको साइटिका की बीमारी से कुछ ही दिनों में पूरी तरह से आराम मिल जाएगा.

4. आपको कुछ ही दिनों में इस मंत्र जाप से साइटिका बीमारी से हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी .

5. इसी के विपरीत अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति की साइटिका झाड़ना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने हाथ की दाहिनी हथेली पर कपूर को लेकर कपूर को देखते हुए ओम नमः शिवाय मंत्र का 21 बार जाप करें और फिर उस मंत्र जाप के बाद कपूर में अपना फूंक मारे उसके बाद उस कपूर को पानी में डालकर साइटिका से पीड़ित व्यक्ति को पिला दे तो उस व्यक्ति को तुरंत ही साइटिका दर्द में आराम महसूस होगा.

FAQ : साइटिका झाड़ने का मंत्र

साइटिका बीमारी किस उम्र में होती है ?

साइटिका बीमारी वैसे तो 40 से 50 साल की उम्र में होती है लेकिन आज के समय में शरीर में शरीर में कमजोरी होने की वजह से हर किसी को यह बीमारी हो सकती है.

साइटिका होने के लक्षण बताइए ?

साइटिका बीमारी में कमर और पैरों में बहुत ज्यादा दर्द होता है शरीर में झनझनाहट होने लगती है और कई बार सूजन भी आ जाती है.

साइटिका को आयुर्वेदिक में कौन सा रोग कहा जाता है ?

आयुर्वेद में साइटिका को गृध्रसी रोग कहा गया है.

निष्कर्ष

मित्रों जैसा कि आज हमने इस आर्टिकल में आप सभी लोगों को साइटिका झाड़ने का मंत्र टॉपिक से जुड़ी जानकारी प्रदान की है. जिसमें मैंने आप लोगों को शिवजी का एक बहुत ही प्रभावशाली मंत्र की विधिवत जानकारी प्रदान की है.

अगर आप लोगों ने इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को उस मंत्र के साथ-साथ उसे उपयोग में कैसे लेना है इसके विषय में भी सारी जानकारी प्राप्त हो गई होगी.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन