सुदर्शन अष्टकम : मनोकामना पूर्ति और स्वास्थ्य के लिए उत्तम – Sudarshana ashtakam

सुदर्शन अष्टकम Sudarshana ashtakam : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को sudarshana ashtakam के बारे में बताएंगे ऐसा कहा जाता है कि सुदर्शन अष्टकम भगवान विष्णु का मुख्य हथियार सुदर्शन को बोला जाता है जोकि एक अत्यधिक शक्तिशाली प्रार्थना है क्योंकि सुदर्शन चक्र को भगवान विष्णु का हथियार माना जाता है इस मंत्र में भगवान सुदर्शन की स्तुति करने वाले 8 श्लोक हैं। इस अष्टक को भगवान शिव का हथियार माना जाता है.

सुदर्शन चक्र अष्टक, सुदर्शन अष्टकम, सुदर्शन अष्टकम क्या है, सुदर्शन अष्टकम मंत्र, सुदर्शन अष्टक मंत्र के नियम, सुदर्शन चक्र अष्टकम, sudarshan chakra ashtakam, sudarshan chakra stotram, meaning of sudarshan chakra, what is the power of sudarshan chakra, benefits of sudarshan chakra, what does sudarshan chakra represent, sudarshan chakra kavach, sudarshana gadyam, sudarshan chakra gayatri mantra, sudarshan chakra gif, sudarshan chakra gas agency, sudarshana ashtakam hindi, sudarshan chakra at home, sudarshana chakra stotram in telugu, sudarshana chakra stotram in telugu pdf, is sudarshan chakra most powerful, sudarshana ashtakam kannada pdf, sudarshana ashtakam kannada lyrics, sudarshana ashtakam lyrics kannada pdf, sudarshana ashtakam lyrics kannada, sudarshana ashtakam lyrics, sudarshan chakra lyrics, sudarshana ashtakam mantra mp3, sudarshana ashtakam mantra, sudarshana ashtakam mahakatha, sudarshana ashtakam mp3 download, sudarshana namavali, sudarshan chakra stotram pdf, sudarshan chakra quora, sudarshan chakra quotes, sudarshana ashtakam sanskrit, sudarshana ashtakam tamil, sudarshana ashtakam tamil lyrics, sudarshana ashtakam tamil pdf, sudarshana ashtakam in kannada pdf, sudarshana ashtakam lyrics in kannada, sudarshan chakra vs vajra, sudarshana ashtakam youtube, sudarshana ashtakam with meaning, sudarshana ashtakam with lyrics, sudarshana ashtakam lyrics with meaning, sudarshan chakra astrology pdf, sudarshan chakra yantra, sudarshan chakra asana, sudarshana ashtakam mantra, sudarshana ashtakam mantra benefits, sudarshana ashtakam mantra mp3, sudarshana ashtakam mantra download mp3, sudarshana ashtakam mantra lyrics, Sudarshana Ashtakam Lyrics, Sudarshana Ashtakam miracles, Sudarshana Ashtakam benefits, Sudarshana Ashtakam MP3 Download, Sudarshana Ashtakam for skin disease, Sudarshana Ashtakam Lyrics in Hindi, Sudarshana Ashtakam Lyrics with meaning, sudarshana ashtakam download, sudarshana ashtakam mp3, sudarshana ashtakam youtube, sudarshana ashtakam pdf download, sudarshana ashtakam mantra download mp3, sudarshana ashtakam song download, sudarshana ashtakam mp3 free download, sudarshana ashtakam in telugu pdf download, sudarshana ashtakam lyrics in tamil download, sudarshana stotram benefits, sudarshana sahasranama benefits, sudarshana ashtakam free download, sudarshana ashtakam mp3 download, sudarshana ashtakam mp3 song free download, sudarshana ashtakam in tamil pdf free download, sudarshana ashtakam in tamil mp3 free download, sudarshana ashtakam in telugu pdf free download, sudarshana ashtakam mantra mp3 free download, what is sudarshana mantra,

अगर आप इस अष्टक की पूजा करते हैं और इस मंत्र को कहते हैं तो आपके कुछ ऐसे कष्टों को दूर कर देता है जो कि किसी ने कभी भी सोचा नहीं होगा तो चलिए सबसे पहले आज हम आप लोगों को sudarshana ashtakam क्या है इसके बारे में बताएंगे फिर हम उस अष्टकम के बारे में बताएंगे जिसका प्रयोग आप लोग भी कर सकते हैं।

सुदर्शन अष्टकम मंत्र

जय जय श्री सुदर्शन जय जय श्री सुदर्शन ॥ शतमखब्रह्म वन्दित शतपथब्रह्म नन्दित । जय जय श्री सुदर्शन जय जय श्री सुदर्शन ॥ परिगत प्रत्नविग्रह पतुतरप्रज्ञ दुर्ग्रह

सुदर्शन अष्टकम क्या है ?

क्या आप जानते हैं कि सुदर्शन अष्टकम भगवान विष्णु का मुख्य अतिथि यार माना जाता है या अत्यधिक शक्तिशाली प्रार्थना है क्योंकि दर्शन चक्र भगवान विष्णु का प्रमुख हथियार है क्या आप जानते हैं कि इस मंत्र में भगवान सुदर्शन की स्तुति करने वाले 8 श्लोक होते हैं इसीलिए इसे अस्तित्व शब्द दिया गया है इस अष्टकम शब्द का अर्थ है 8 वाला अष्टकम है क्या आप जानते हैं कि भगवान सुदर्शन को यानी कि भगवान विष्णु को हथियारों का राजा माना जाता था और सुदर्शन अष्टकम की रचना वेदांत देसिका ने की थी।

 सुदर्शन अष्टकम

ऐसा कहा जाता है अगर आप इस अष्टकम का पाठ मन लगाकर करते हैं तो या फिर इस सुदर्शना अष्टकम का जाप मन लगाकर करते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं और भगवान सुदर्शन आपको एक अच्छा सा वरदान देने वाले शक्तिशाली भगवान है अगर भगवान सुदर्शन ने आपको यह आशीर्वाद दे दिया तो आपके जीवन में कभी भी कोई बाधा नहीं आएगी और आप बाधाओं से दूर रहेंगे।

सुदर्शन अष्टकम् | Sudarshana ashtakam

प्रतिभटश्रेणि भीषण वरगुणस्तोम भूषण जनिभयस्थान तारण जगदवस्थान कारण ।
निखिलदुष्कर्म कर्शन निगमसद्धर्म दर्शन जय जय श्री सुदर्शन जय जय श्री सुदर्शन ॥


शुभजगद्रूप मण्डन सुरगणत्रास खन्डन शतमखब्रह्म वन्दित शतपथब्रह्म नन्दित ।
प्रथितविद्वत् सपक्षित भजदहिर्बुध्न्य लक्षित जय जय श्री सुदर्शन जय जय श्री सुदर्शन ॥

स्फुटतटिज्जाल पिञ्जर पृथुतरज्वाल पञ्जर परिगत प्रत्नविग्रह पतुतरप्रज्ञ दुर्ग्रह ।
प्रहरण ग्राम मण्डित परिजन त्राण पण्डित जय जय श्री सुदर्शन जय जय श्री सुदर्शन ॥

निजपदप्रीत सद्गण निरुपधिस्फीत षड्गुण निगम निर्व्यूढ वैभव निजपर व्यूह वैभव ।
हरि हय द्वेषि दारण हर पुर प्लोष कारण जय जय श्री सुदर्शन जय जय श्री सुदर्शन ॥

दनुज विस्तार कर्तन जनि तमिस्रा विकर्तन दनुजविद्या निकर्तन भजदविद्या निवर्तन ।
अमर दृष्ट स्व विक्रम समर जुष्ट भ्रमिक्रम जय जय श्री सुदर्शन जय जय श्री सुदर्शन ॥

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 748 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

टाइम मैनेजमेंट कैसे करे? Time management tips in hindi | समय प्रबंधन के नियम और उपाय
शादी में देने वाले गिफ्ट आइटम की लिस्ट : क्या गिफ्ट दे ? | Gift items for marriage

प्रथिमुखालीढ बन्धुर पृथुमहाहेति दन्तुर विकटमाय बहिष्कृत विविधमाला परिष्कृत ।
स्थिरमहायन्त्र तन्त्रित दृढ दया तन्त्र यन्त्रित जय जय श्री सुदर्शन जय जय श्री सुदर्शन ।।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

महित सम्पत् सदक्षर विहितसम्पत् षडक्षर षडरचक्र प्रतिष्ठित सकल तत्त्व प्रतिष्ठित ।
विविध सङ्कल्प कल्पक विबुधसङ्कल्प कल्पक जय जय श्री सुदर्शन जय जय श्री सुदर्शन ॥

भुवन नेत्र त्रयीमय सवन तेजस्त्रयीमय निरवधि स्वादु चिन्मय निखिल शक्ते जगन्मय ॥
अमित विश्वक्रियामय शमित विश्वग्भयामय जय जय श्री सुदर्शन जय जय श्री सुदर्शन ॥

फलश्रुति

द्विचतुष्कमिदं प्रभूतसारं पठतां वेङ्कटनायक प्रणीतम् ।
विषमेऽपि मनोरथः प्रधावन् न विहन्येत रथाङ्ग धुर्य गुप्तः ॥

॥इति श्री सुदर्शनाष्टकं समाप्तम् ॥
कवितार्किकसिंहाय कल्याणगुणशालिने ।
॥ श्रीमते वेन्कटेषाय वेदान्तगुरवे नमः ॥

सुदर्शन अष्टक मंत्र के नियम

 सुदर्शन अष्टकम

  1. अगर आपको इस मंत्र को सुनना हैं तो आप कभी भी गाड़ी चलाते समय या फिर मशीनरी काम करते समय इस मंत्र को ना सुनें ।
  2. अगर इस मंत्र को आप फोन पर सुन रहे हैं तो हमेशा ध्यान रखें कि यह जितनी ही कम आवाज में सुना जाएगा उतनी ही जल्दी असर करेगा।
  3. अगर आपको इससे कोई अच्छा रिजल्ट लेना है तो इसे आप 5 से 6 हफ्ते तक लगातार सुन सकते है।
  4. यह केवल सेहत नहीं खूबसूरती से भी जुड़ा है अगर आप इस मंत्र का जाप करते हैं तो इससे आपकी नेगेटिवि एनर्जी से मुक्त हो जाएंगे और यह आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद साबित होगा लेकिन एक बात का ध्यान जरूर रखें इस मंत्र का उच्चारण करते समय मन लगाकर इस मंत्र का उच्चारण करें और अपने जीवन में आए परिवर्तनों को महसूस करें ताकि आप उन्हें बदल सके।

FAQ : Sudarshana ashtakam

सुदर्शन पूजा क्या होता है?

सुदर्शन पूजा यह एक ऐसा हवन है जो दुश्मनों पर विजय प्राप्त करता है क्योंकि यह हवन दुश्मनों द्वारा किया जाता है और क्या आप जानते हैं कि सुदर्शन चक्र की मदद से आप भूत प्रेत संबंधित बुराइयों को भी दूर किया जा सकता है यह हवन टोने टोटके और चोरी की घटनाओं के लिए किया जाता है यह इन सब चीजों से आपको राहत दिलाता है।

सुदर्शन पूजा कैसे करे?

सुदर्शन की पूजा के लिए आपको भी का एक दीपक जलाना है और उसके बाद आपको पूर्व दिशा या उत्तर दिशा की ओर मुख करके बैठ जाना है और जो भी वस्तु आपकी खो गई है उसकी कामना को उच्चारण करें भगवान विष्णु के सुदर्शन चक्र धारी रूप का ध्यान करते हुए इस मंत्र का विश्वास पूर्ण जाप करें ॐ ह्रीं कार्तविर्यार्जुनो नाम राजा बाहु सहस्त्रवान। जब इस मंत्र का जाप उच्चारण करते हैं तो इस मंत्र का उच्चारण करते समय आपको एक बात का ध्यान जरूर रखना है कि इस मंत्र को गलत तरीके से ना कहा जाए अगर आप इस मंत्र का उच्चारण गलत शब्दों में करते हैं तो इससे आपको कोई भी लाभ प्राप्त नहीं होगा।

सुदर्शन चक्र साधना मंत्र कौन सा हैं

ॐ ह्रीं कार्तविर्यार्जुनो नाम राजा बाहु सहस्त्रवान। यस्य स्मरेण मात्रेण ह्रतं नष्टं च लभ्यते।।

निष्कर्ष

आशा करते हैं कि आपको हमारी यह sudarshana ashtakam की पोस्ट अच्छी लगी होगी क्योंकि आज मैंने आपको इस लेख में सुदर्शन अष्टक के बारे में बताने का प्रयास किया है यह एक भगवान विष्णु का हथियार है उसी का अष्टकम बताने का प्रयास किया है.

osir news

जिसको पढ़ने के बाद आप अपने भगवान विष्णु को प्रसन्न कर सकते हैं क्योंकि भगवान विष्णु को अष्टक अत्यंत प्रिय है इसीलिए आप इसे अपने काम में ला सकते हैं और अपनी सारी हेलो कामनाओं को पूर्ण करा सकते हैं उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख अत्यंत प्रिय लगा होगा और आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

प्रिया का फोन नंबर चाहिए ? तो इसे पढ़े प्रिया प्रकाश वेरियर का फ़ोन नंबर | Priya ka number : priya ka number kya hai
अरेंज मैरिज और लव मैरिज में क्या अंतर है ? What is the difference between arranged marriage and love marriage?
सपने में शेर देखना का मतलब जाने : शक्ति सम्मान और शत्रु पर विजय या होगा पतन | Sapne me Sher dekhna
कैसे जाने कि घर में भूत है? घर में भूत जानने के 14 उपाय | Kaise jane ghar me bhoot hai ?
जीवन में उन्नति के 7 उपाय : ये जान गये तो सफलता आप के कदम चूमेगी
★ सम्बंधित लेख ★