पहली बार चुड़ैल और भूत की आवाज सुने : उनका भोजन,रूप और डर | चुड़ैल का आवाज : Chudail ka aawaj

चुड़ैल का आवाज Chudail ka aawaj : हेलो दोस्तों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से चुड़ैल का आवाज से संबंधित जानकारी प्रदान करने वाली हूं, लेकिन उससे पहले मैं जानना चाहती हूं क्या आपको भूतों से डर लगता है, क्या आप भूतों को मानते हैं यकीन कीजिए आप पहले ऐसे शख्स नहीं हैं. जिन्हें भूत होने पर यकीन है दुनिया की हर संस्कृति में भूत के अस्तित्व की बात की जाती है.

चुड़ैल का आवाज Chudail ka aawaj

यहां तक कि हॉलीवुड की द कंज्यूरिंग सीरीज हो या फिर एक्शन ऑफ रोल फिल्म हो दावा किया जाता है यह फिल्में सच्ची घटनाओं पर आधारित होती हैं ज्यादातर लोग मरने वाली आत्माओं पर और मौत के बाद दूसरी दुनिया में रहने वाले लोगों पर विश्वास करते हैं आपको यह जानकर हैरानी होगी भूतों पर विश्वास दुनिया में सबसे ज्यादा मानी जाने वाली पैरानॉर्मल एक्टिविटी है. इसीलिए हर व्यक्ति आय दिन भूतों की कहानियां सुनते हैं और फिल्में देखते हैं लेकिन विज्ञान का अलग ही तर्क है जो उन्होंने कुछ इस प्रकार से अपने शब्दों में बयां किया है .

बिल्कुल निराश ना हो लेख को आगे पढ़े क्योकि हमने आगे चुड़ैल की आवाज की कई वीडिओ दी है जिसमें आप चुड़ैल की आवाज को सुन सकते हो .

क्या सच में भूत या चुड़ैल होते हैं ? | Kya bhoot hote hai

साल 2019 में ipsos सर्वे में यह बात सामने आई की 46 फीसदी अमेरिकी लोग भूतों पर विश्वास करते हैं इस सर्वे में 60 फ़ीसदी लोगों का यह मानना था की वह लोग वैंपायर्स पर भी विश्वास करते हैं बहुत से लोग पैरानॉर्मल बातो पर भी विश्वास करते हैं, कैंब्रिज और ऑक्सफोर्ड जैसी मशहूर यूनिवर्सिटीज में घोस्ट क्लब बने हैं. लेकिन वैज्ञानिक तौर पे भूतो पर रिसर्च इसलिए मुश्किल हो जाता है क्योंकि हैरतअंगेज तरीके से इन्हें लेकर बहुत अजीब चौकाने और डराने वाले अजीबोगरीब एक्सीडेंट होते हैं.

जैसे दरवाजों का खुद से खुल जाना, या फिर बंद हो जाना, चाबी का अपने आप गायब हो जाना, सड़क पर खुद-ब-खुद परछाइयों का बन जाना. सोशियोलॉजिस्ट डेनिस एंड मिशेल वासकुल ने साल 2016 में एक किताब लिखी. किताब का नाम ghostly encounters the hauntings of everyday Life है. इस किताब में यह बात सामने आई थी कि बहुत से लोग इस बात को लेकर पुख्ता नहीं थे कि उन्होंने सच में भूत देखा भी था या फिर यह पैरानॉर्मल यानी परालौकिक प्रक्रिया घटनाएं हुई भी थी या नहीं .

क्योंकि जिस तरह की चीजें उन्होंने देखी थी वह भूत की पारंपरिक ईमेज से बिल्कुल भी मेल नहीं खाती थी, ज्यादातर लोगों ने कहा उन्होंने ऐसी चीजें या घटनाएं महसूस की जिनको समझना मुश्किल है लोग अपने हिसाब से भूतों को नाम देते है जैसे (poltergeists यानि कि, डराने वाला भूत), (दूसरा residual hauntings यानी की अवशिष्ट भूतिया), (intelligent spirit, यानी कि बुद्धिमान आत्माएं) और shadow people यानी कि परछाइयों की तरह दिखने वाले लोग इन नामों से ऐसा लगता है.

ghosts


लोगों ने भूतों को कई प्रजातियों में बांट दिया हो विज्ञान की भाषा में जब भूतों के बारे में सोचा जाता है तो सबसे पहले यह बात सामने आती है कि क्या यह वस्तु है या नहीं यानी कि क्या ए दीवारों लोहो या फिर किसी मजबूत जगह से निकल सकते हैं वह भी उन्हें बिना बिगाडे, या फिर क्या दरवाजों को खुद खोल और बंद कर सकते हैं, या फिर किसी बंद कमरे से किसी चीज को बाहर लाकर रख सकते हैं,.

इन सभी बातों को लेकर विज्ञान को में काफी विवाद हैं और तर्क फिजिक्स फॉर्मूले के तौर पर देखें तो सवाल उठता है कि भूत अगर इंसानी आत्मा है तो फिर वह कपड़ों में क्यों दिखाते है उनके हाथों में डंडे, टोपी और कपड़े क्यों रहते हैं ? जिन लोगों का मर्डर हो जाता है कई बार उनकी आत्मा बदला लेने के लिए किसी को जरिया बना कर मामले की जांच करवाते हैं. जिसके लिए भूतों को मारने और डराने वाले घोस्ट हंटर अलग-अलग तरीके अपनाते हैं.

ताकि भूत और आत्माओ की मौजूदगी का पता लगाया जा सके लेकिन मौजूदा वक्त में वैज्ञानिकों का मानना है कि ऐसी कोई तकनीक है ही नहीं जिससे भूतों की मौजूदगी या उनके आकार व्यवहार का पता लगाया जा सके. लेकिन अक्सर सवाल यह उठता है कि लोगों के फोटोग्राफ्स या फिर वीडियो के पीछे से भागते मुस्कुराते हुए भूत दिखाई देते हैं जिनकी रिकॉर्डिंग कई तरह के लोगों तथा कई प्रकार के वैज्ञानिकों के पास होती हैं

भूत होते हैं या नहीं या फिर यह सिर्फ एक ऊर्जा होते हैं या फिर कुछ और इसको लेकर वैज्ञानिक तौर पर कुछ भी खोजा नहीं गया है इसके लिए नए प्रयोग करने की जरूरत है लेकिन उन लोगों की जरूरत नहीं है जो खुद को घोस्ट हंटर ओझा तांत्रिक कहकर लोगों को बेवकूफ बनाते हैं लाखो तस्वीरों वीडियो ऑडियो होने के बावजूद भी घोस्ट हंटर इन्हें पकड़ देख क्यों नहीं पाए ?

इसके पीछे हो सकता है दो कारण हो पहला , यह कि भूत होते ही ना हो यह सिर्फ लोगों के दिमाग का वहम है, दूसरा कि भूत होते हैं मगर हमारे पास वैज्ञानिक तौर तरीके नहीं है जो इनकी मौजूदगी को पुख्ता कर सकें, तो दोस्तों यहां पर आप लोगों ने जाना भूत होते हैं या नहीं अब आइए जानते हैं चुड़ैल की आवाज के विषय में.

चुड़ैल का आवाज सुनाओ | चुड़ैल का आवाज | Chudail ka awaz

1. डरावनी आवाजे | ghost sound

2. चुड़ैल की आवाज की विडियों

3. चुडैल और भूत की आवाजे सबसे डरावनी | chudail ki awaz bahut darawni | bhoot chudail ki darawani awaz

4. सबसे डरावनी चुड़ैल की आवाजे जरूर

चुड़ैल का आवाज कैसी होती है ? | Chudail ka awaz kaisi hoti hai ?

दोस्तों मैंने तो भूत देखे नहीं है ना ही मेरा कभी इनसे सामना हुआ है और ना मैं चाहती हूं भूतो से मेरा सामना होगा लेकिन हमारे बुजुर्ग बाबा के बाबा कहते हैं कि जब वह लोग शाम के समय खेतों में पानी लगाने या फिर खेत राखने के लिए जाया करते थे तो उस समय हमारे दादा लोग तंबाकू का सेवन करते हैं और उनका कहना है.

ghost

एक दिन उन्होंने अपनी चिलम तमाखू भरा और उसे पीने के लिए बैठे तभी उनके सामने एक भूत आया और फिर उसने जिस आवाज में हमारे बाबा के बाबा जी से बात की वह बहुत ही अजीब और गरीब आवाज थी , और वह कौन सी आवाज थी उसके विषय में हम नीचे क्रम वाइज से बताएंगे

1. तोतली आवाज

हमारे बाबा लोगों का कहना है जब वह लोग खेतों में पानी लगाने के लिए जाया करते थे तो उस समय तराजू के पलडो से नहर से पानी उल्चकर खेतों की सिंचाई की जाती थी जिसकी वजह से सारी रात खेतों में ही बीत जाती थी ऐसे में जब हमारे बाबा लोग थक जाते थे तो अपने साथ में बीड़ी, तमाखू, लेकर जाते थे और उनका सेवन करते थे ,

हमारे बाबा का कहना है एक बार हमारे बाबा और उनके साथ के लोग तमाखू पी रहे थे अचानक से पास में बने एक पेड़ के ऊपर से आवाज आई मुझे भी तमाखू पीना है, तब हमारे बाबा लोगों ने आसपास देखा तो कोई नहीं था लेकिन हमारे बाबा लोग तीन चार लोग थे इसीलिए उन लोगों को डर नहीं लगा और वह लोग फिर से तंबाकू का सेवन करने लगे और उसके कुछ पश्चात फिर आवाज आई अरे भैया मैं कब से कह रहा हूं मुझे भी तंबाकू का सेवन करना आप लोग मुझे क्यों नहीं तमाखू दे रहे हो.

origin-destruction route aatma

तब हमारे बाबा लोगों ने कहा अरे भैया जब तुम सामने आओगे तभी तो तुम्हें तमाखू मिलेगी. तब उस भूत ने कहा आप मुझे देख नहीं पाओगे और अगर देखोगे भी तो डर जाओगे. हमारे बाबा और उनके साथ ही लोगों ने कहा है अगर ऐसी बात है तो फिर तुम हम लोगों से तम्बाकू क्यों मांग रहे हैं. तब फिर भूत ने कहा क्योंकि मुझे भी तम्बाकू पसंद है.

इसलिए आपसे मांग रहा हूं अगर आप मुझे तमाखू पीने के लिए दोगे तो मैं आपके साथ आपके खेत की सिंचाई करवाऊगा, तो फिर हमारे बाबा लोगों ने कहा अच्छा ठीक है आओ आप हमारे सामने आओ मैं आप को तम्बाकू जरूर दूंगा.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 873 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

अप्सरा साधना क्या है? | अप्सरा साधना कैसे करें? | Apsara sadhana mantra
चेहरे की नजर कैसे उतारे : नजर लगने की पहेचान और बहुत आसान उपाय | Chehre ki nazar kaise utare

उसके बाद बाबा ने बताया कि वह मनुष्य के ही रूप में था मगर उसके पैर उल्टा थे और उसके नाखून बड़े थे और उसके बाल एकदम पता नहीं कैसे थे बड़े ही अजीब थे देखने में तो मनुष्य ही लग रहा था लेकिन उसके शरीर में काफी बदलाव था और जब वह बोलता था तो उसकी भाषा समझना मुश्किल लगता था.

क्योंकि उसकी तोतली भाषा थी वह कुछ भी कहता था तो समझने में समय लगता था लेकिन इतनी बात है हमारे बाबा लोगों ने बताया है कि उस समय जब भूतों को तंबाकू का सेवन करने के लिए दिया जाता था तो भूत आपका काम कराने में मदद करते थे और अगर उन्हें तमाखू नहीं दिया जाता था तो वह तुम्हें उस जगह बैठने के लिए भी नहीं देते थे और परेशान कर लेते थे.

2. डरावनी आवाज

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ऐसे बहुत से जंगल और रास्ते हैं जहां दिन में भी भूतों की आवाजें आती रहती हैं, इसी तरह से हमारे गांव में भी एक बाग है जिसे बाबा की बाग कहते हैं उस बाग में सिर्फ जामुन, महुआ, आम, इन 3 चीजों के पेड़ हैं वह भी इतनी बड़ी है वह बाग अगर आप उस बाग में दिन में भी जाएंगे तो आपको डर लगेगा अकेले आप उस बाग में नहीं जा सकते और अगर किसी तरह से चले भी जाएंगे तो फिर आपको वहां पर तरह-तरह की आवाजें सुनाई देंगी और पेड़ के पत्ते अपने आप हिलने लगेंगे.

bhay , dar bhoot , ghost

यकीन मानिए मैं झूठ नहीं बोल रही हूं अगर आपको यकीन ना हो तो आप हमारे गांव आ सकते हैं देख सकते हैं यह बिल्कुल हकीकत बात है इसीलिए मैं इतना जानती हूं कि चुडैल की आवाज मैंने डरावनी रूप में सुनी है मगर हकीकत में उन्हें नहीं देखा है.

तो दोस्तों मेरे बाबा लोगों ने ही बताया है कि भूत जब उनके सामने आते थे तो तोतली आवाज में बात करते थे बाकी मुझे भूत की आवाज के विषय में कुछ भी नहीं पता है कि वह कैसे बोलते हैं कैसे नहीं बोलते हैं बाकी फिल्मों में सभी लोगों ने देखा है भूत किस प्रकार से हंसते हैं किस प्रकार से बोलते हैं किस प्रकार से रोते हैं अब आइए हम आपको बताते हैं भूत क्या खाते हैं.

चुड़ैल का भोजन | चुड़ैल का खाना | चुड़ैल क्या खाती है ?

fish

कई प्रकार के रिसर्च के मुताबिक पता चला है भूत कभी खाना नहीं खाते हैं वह वैचारिक संतुष्टि पाने को ही अपना भोजन समझते हैं और जब वह खुश होते हैं तो मांस मछली और अन्य जानवरों का सेवन करते हैं.

चुडैल कैसी दिखती है ? | चुड़ैल का रूप

कई प्रकार वैज्ञानिक रिसर्च के मुताबिक पता चला है चुड़ैल का रूप बहुत ही डरावना और घिनौना होता है क्योंकि इनके बाल बहुत लंबे और काले तथा नाखून बहुत बड़े-बड़े पैर उल्टे, दांत बड़े बड़े और शरीर पर अजीब अजीब से निशान होते हैं जिसकी वजह से यह डरावनी लगती हैं.

लेकिन इसी के विपरीत बुजुर्ग लोगों और वैज्ञानिकों का कहना है चुड़ैल समय-समय पर जब चाहे अपना रूप बदल सकती हैं जैसे इच्छाधारी नाग और नागिन अपना रूप बदल सकते हैं कोई भी रूप धारण कर सकते हैं उसी तरह से कोई चुड़ैल भी अपना रूप बदल सकती है.

चुड़ैल किन-किन चीजों से डरती है ?

ghosts

हमारे बुजुर्ग लोगों के अनुसार चुड़ैल इन चीजों से बेहद ही ज्यादा डर महसूस करती है जैसे :

1. लोहा

हमारे गांव में बुजुर्ग लोगों का कहना है भूत प्रेत चुड़ैल लोहे से बहुत ज्यादा डरती है. इसीलिए अगर आप को ऐसा महसूस हो रहा है कि आपके घर के आसपास किसी भूत-प्रेत का साया है तो आप सोते समय अपने सर के पास कुल्हाड़ी या फिर लोहे की कोई भी वस्त्र रखें ऐसा करने से चुड़ैल आपके सपने में भी नहीं आएगी.

2. हनुमान चालीसा का पाठ करने से

Hanuman

कई प्रकार के रिसर्च और बुजुर्ग लोगों के अनुसार पता चला है कि कोई भी भूत प्रेत और चुड़ैल हनुमान के चालीसा पाठ करने से बेहद ज्यादा डर महसूस करने लगती है ऐसे में अगर आपके घर में किसी भूत प्रेत का साया है तो रोज सुबह स्नान आदि से निवृत्त होकर हनुमान चालीसा का पाठ करें कुछ दिन में आपको अपने घर में सुख शांति का माहौल नजर आने लगेगा तथा आपके घर में मौजूद सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां बाहर निकाल जाएगी.

3. दीपक से

चुड़ैल मंदिर में जलाए गए दीपक से बहुत ज्यादा डर का अनुभव करती हैं. क्योंकि उस सच्चे मन से जलाए गए दीपक में कई प्रकार की सकारात्मक शक्तियां विद्यमान रहती है. इसलिए आपको रोज सुबह और शाम घर के मंदिर में और घर की प्रथम चौखट पर देसी घी का दिया या फिर सरसों के तेल का दिया अवश्य जलाना चाहिए.

4. गले में रुद्राक्ष की माला से

rudraksh ki mala rudraksha mala for hand rudraksh ki mala price rudraksh mala rudraksha mala for men original rudraksha mala 108 beads price rudraksha mala original rudraksha mala for neck rudraksha mala rules

कई प्रकार के ज्योतिषियों का कहना है अगर कोई व्यक्ति अपने गले में रुद्राक्ष की माला धारण करता है तो उसके पास कभी भी कोई चुड़ैल या नकारात्मक आत्मा नहीं भटक सकती है क्योंकि रुद्राक्ष की माला में कई प्रकार की शक्तियां विद्यमान होती हैं और यह शक्तियां व्यक्ति को हर बुरी बला से बचा कर रखती हैं. ऐसे में अगर आपके घर में किसी भी व्यक्ति के अंदर प्रेत आत्मा ने प्रवेश किया है तो उसे रुद्राक्ष की माला अवश्य धारण कराएं.

osir news

FAQ : चुड़ैल का आवाज

क्या सच में डायन होती है ?

तंत्र मंत्र शास्त्र का कहना है जो महिला भूत प्रेत सिद्धियों को हासिल करती है उसके अंदर डायन की शक्तियां विद्यमान हो जाती हैं और फिर वह कोई भी रूप लेकर लोगों को मारकर खाना बनाकर खा सकती है.

आत्मा चुड़ैल कैसे बनती हैं ?

गांव के बुजुर्ग लोगों का कहना है जब कोई भी औरत अकाल मृत्यु को प्राप्त करती है या फिर अपने आप किसी कारण से मरती है तो उसकी आत्मा अपनी इच्छाओं की पूर्ति करने के लिए चुड़ैल का रूप धारण करके इधर उधर घूमती रहती है.

सुंदरी स्त्री के रूप में चुड़ैल है कैसे पहचाने ?

वैज्ञानिकों का कहना है चुड़ैल का रूप बहुत ही डरावना और घिनौना होता है लेकिन यह किसी भी सुंदर स्त्री का रूप धारण कर सकती हैं ऐसे में इनकी पहचान करने के लिए इनके पैरों को देखना चाहिए क्योंकि चुड़ैल के पैर उल्टे रहते हैं.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसे कि आज हमने इस लेख में आप सभी लोगों को चुड़ैल का आवाज से संबंधित जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने अपने बुजुर्ग दादा बाबा लोगों के अनुसार बताई गई चुड़ैल की आवाजों के विषय में बताया है इसके अलावा चुड़ैल से संबंधित अन्य जानकारी भी प्रदान की है जिसके माध्यम से आप लोग चुड़ैल के विषय में बहुत कुछ पता कर सकते हैं, तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और यह लेख आप लोगों के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

विमल खाने से क्या होता है : जाने गुटखा खाने के 10 भयंकर नुकसान और 6 फायदे | Gutkha khane ke nuksan
असली ताश में जीतने का उपाय : ताश का खेल में होगी जीत | Tash me jitne ka upay
मंगल दोष के लक्षण और उपाय प्रकार,फायदे और नुकसान सम्पूर्ण जानकारी | Mangal dosh ke lakshan aur upay
असली सच्चाई जाने : मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है ? | Kya muth marne se sarir kamzor hota hai ?
हार्पिक से दांत कैसे साफ करें : पहले इसे पढ़े नहीं तो भयंकर नुक्सान 7 उपाय | Harpic se daant kaise saaf kare
★ सम्बंधित लेख ★