चेहरे की नजर कैसे उतारे : नजर लगने की पहेचान और बहुत आसान उपाय | Chehre ki nazar kaise utare

चेहरे की नजर कैसे उतारे Chehare ki nazar kaise utare : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को बताएंगे चेहरे की नजर कैसे उतारे क्योंकि हर इंसान के लिए चेहरा सबसे ज्यादा मायने रखता है ऐसे में अगर उसे किसी कारण से नजर लग जाती है तो उसके चेहरे का रंग बदल जाता है, साथ में उसके स्वास्थ्य में भी बिगड़ जाता है जिसकी वजह से वह बीमार पड़ जाता है.

चेहरे की नजर कैसे उतारे

क्योंकि बहुत से लोगों की नजर इतनी तगड़ी लगती है कि वह व्यक्ति को पूरी तरह से गिरा देती है ऐसे में अगर आपके चेहरे को भी या फिर आपके बच्चे के चेहरे को किसी की नजर लग गई है, तो इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतर उपाय बताएंगे जिनके माध्यम से कड़ी से कड़ी नजर को आसानी से उतारा जा सकता है

अगर आप जानना चाहते हैं कि चेहरे की नजर उतारने के कौन-कौन से उपाय होते हैं और उन्हें किस तरह से किया जाता है तो आप इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें

चेहरे पर नजर लगी है कैसे जाने ?

अगर आपके चेहरे पर किसी की नजर लगेगी तो आपको बेचैनी महसूस होगी, आपके चेहरे की खूबसूरती का रंग फीका पड़ जाएगा, और आपको खाना भी नहीं अच्छा लगेगा ,आपकी स्किन एकदम सुखी सुखी हो जाएगी, और फेस पर कुछ भी ऐसा वैसा लगाने पर दाने भी निकल कर सकते हैं ,और आपकी आंखों में जलन होगी ,यह सब कुछ महसूस हो तो आप को समझना चाहिए कि आपके चेहरे पर नजर लगी है

चेहरे की नजर कैसे उतारे ? | Chehare ki nazar kaise utare ?

चेहरे पर नजर लगना एक बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न कर देता है इसलिए आज हम आप लोगों को बहुत ही सरल और बेहतर उपाय बताएंगे जो कि हमारी दादी नानी के द्वारा बताए गए हैं जो एक ही दिन में अपना प्रभाव दिखाएंगे बस आप हमारे द्वारा बताए गए तरीके के अनुसार इन उपाय को करें फिर आप कड़ी से कड़ी नजर को उतार सकते हैं

सरसों के दाने से उतारे चेहरे की नजर

yellow mustard


अगर आपको किसी व्यक्ति की नजर लग गई है और आप बीमार पड़ गए हैं तो इसके लिए आज मैं आपको सरसों के दाने से नजर उतारने का एक बहुत ही सरल और बेहतर तरीका बताऊंगी जिसके माध्यम से आप पर या आपके परिवार में किसी व्यक्ति को लगी नजर आसानी से उतारी जा सकते हैं.

सरसों के दाने से नजर उतारने की विधि

  1. सरसों से नजर उतारने के लिए आपको सबसे पहले 1,2 चुटकी काले सरसों के दाने चाहिए.
  2. अब इन सरसो को आप नजर लगने वाले व्यक्ति के सिर के ऊपर से 7 बार उतार कर आग में डाल दें जैसे ही सरसों के दाने आग में जल जाएंगे तो आपके चेहरे पर लगी नजर उतर जाएगी.

सिंदूर से नजर उतारने का उपाय

सिंदूर

जैसा कि आप सभी लोग जानते होंगे कि सिंदूर का उपयोग हर एक टोने-टोटके में किया जाता है यहां तक कि कई प्रकार की पूजा पाठ में सिंदूर का उपयोग किया जाता है. इसी तरह से सिंदूर का प्रयोग चेहरे की नजर उतारने के लिए भी बहुत ज्यादा कारगर होता है तो आइए जानते सिंदूर से चेहरे की नजर कैसे उतारी जाती है.

सिंदूर से चेहरे की नजर उतारने की विधि

शनिवार के दिन आप उस व्यक्ति को अच्छे से स्नान करवाकर हनुमान बाबा के मंदिर ले जाएं और वहां जाने के बाद हनुमान बाबा की पूजा अर्चना करने के बाद हनुमान बाबा के कंधे पर सिंदूर लगाए और फिर उसी सिंदूर को आप नजर लगे हुए व्यक्ति के माथे पर लगा दे ऐसा करने से चेहरे पर लगी नजर उतर जाएंगी.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 810 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

खोया हुआ प्यार वापस पाने का टोटका और मंत्र एवं प्रयोग विधि | Totka to get lost love back : khoye pyar ko wapas pane ka totka
उम्र के हिसाब से वजन कितना होना चाहिए ? उम्र और वजन का अनुपात | Umr ke hisab se vajan kitna hona chahiye

इमली की पत्तियों से नजर कैसे उतारे ?

Tamarind इमली

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर आपके चेहरे को किसी की बहुत तगड़ी नजर लगी है जिसकी वजह से आपके चेहरे का निखार गायब हो गया है और आप बहुत ज्यादा बीमार हो गए हैं तो इसके लिए आज इमली की पत्तियों से नजर उतारने को बहुत ही बेहतर तरीका बताएगे

इमली की पत्तियों से नजर उतारने की विधि

  1. सबसे पहले आप इमली की पत्तियों सहित तीन छोटी छोटी डलिया को काट कर ले आए.
  2. उसके बाद इन डालियों को आप आग में जला ले.
  3. फिर इन्हें नजर लगे व्यक्ति के सर से 7 बार घुमाकर पानी डालकर बुझा दे.
  4. अब आपने जिस पानी से इमली की डालियों को बुझाया है उसी पानी को नजर लगे व्यक्ति को पिला दे ऐसा करने से उस व्यक्ति की नजर उतर जाएगी.

लाल मिर्च से नजर उतारे

लाल मिर्ची का उपयोग खाना बनाने से लेकर नजर उतारने कई प्रकार की बीमारियों को दूर करने में भी किया जाता है इसलिए जान लेते हैं कि लाल मिर्च से नजर उतरने की विधि क्या है :

लाल मिर्च से नजर उतारने की विधि

  1. सबसे पहले आप एक से दो सूखी लाल मिर्च ले ले थोड़ा-सा सेंधा नमक और कुछ सरसों के दाने.
  2. अब इन सभी सामग्री को एक हाथ में लेकर नजर लगे व्यक्ति के सर से 5,या 7 बार घुमाकर जलती हुई आग में फेंक दें और फिर जलते हुए आग की तरफ नजर लगे व्यक्ति को देखने को कहे जैसे जैसे वह आग में सारी सामग्री जल जाएगी वैसे ही आपके चेहरे पर लगी नजर उतर जाएगी.

पानी से नजर उतारे

Drink More Water

चेहरे की नजर उतारने के लिए यह तरीका बहुत अच्छा माना जाता है. इसके माध्यम से छोटे बड़े हर इंसान की नजर को उतारा जा सकता है. इसीलिए आइए जानते हैं पानी से नजर उतारने की विधि क्या है :

पानी से नजर उतारने की विधि

आप अपने आसपास के किसी मंदिर या फिर घर के मंदिर में रखे कलश के पानी को हाथ जोड़कर उठा लाए और अब इस पानी को लोटा सहित आप नजर लगे व्यक्ति केसर से 5 या 7 बार उतार कर तुलसी माता या फिर नीम के पेड़ में अर्पण कर दे ऐसा करने से चेहरे पर लगी नजर उतर जाती हैं

फिटकरी से नजर उतारे

fitkari-ke-tukade-se-najar-kaise-utare-bade-logo-ki-najar-utarne-ka-bahut-aasan-tareeka

अगर आपके घर में किसी छोटे या बड़े व्यक्ति को नजर लग गई है तो आप फिटकरी के माध्यम से कड़ी से कड़ी नजर को बहुत आसानी से उतार सकते हैं और फिर अपने चेहरे की खूबसूरती को फिर से प्राप्त कर सकते हैं और अपने स्वास्थ्य को भी बेहतर बना सकते हैं.

फिटकरी से नजर उतारने की विधि

  1. सबसे पहले आप उस व्यक्ति को नहलाकर बिस्तर पर लेटा दें.
  2. फिर फिटकिरी का एक टुकड़ा लेकर उस व्यक्ति के सिर से लेकर पांव तक सात बार घुमाएं और फिर उस फिटकिरी को आप किसी कागज पर रखकर जला दें जैसे जैसे वह फिटकिरी जलेगी वैसे ही उस व्यक्ति के चेहरे पर लगी नजर दोष दूर हो जाएगा.

नजर उतारने के अन्य छोटे-छोटे उपाय | Nazar utarne ke any chhote chhote tips

नजर

osir news
  1. अगर आपके घर में किसी छोटे बच्चे को नजर लगी है तो सोते समय उसके नाखून और आंखों की छोटी-छोटी पलके काट दे और उन्हें जमीन में गाड़ दें ऐसा करने से बच्चे पर लगी नजर उतर जाती है.
  2. अगर किसी बड़े व्यक्ति को नजर लगी है तो इसके लिए आपको चाहिए कि जब भी वह व्यक्ति बाहर से घर को आए तो आप लौग का जोड़ा लेकर उसके सर से 5 बार उतार कर घर से बाहर फेंक दें ऐसा करने से उस व्यक्ति की नजर उतर जाएगी.
  3. चेहरे पर नजर लगने पर आप दो चुटकी सरसों के दाने लेकर उन्हें अपने सर से 7 बार घुमाकर आग में फेंक दें जैसे ही वह सरसो के दाने जल जायेगे वैसे आपकी नजर उतर जाएगी.
  4. बालों में नजर लगने पर आपको चाहिए कि आप अपने बालों को लोभान या कपूर के धुंए से सिकाई करें या फिर अपने बाल को हफ्ते में एक एक बार हल्का हल्का सा दो बार काट दे तो ऐसा करने से आपके बालों की नजर उतर जाएगी.

FAQ : चेहरे की नजर कैसे उतारे

नजर किस किस की लगती है ?

अगर बात की जाए की नजर किस किस की लगती है तो इसके लिए कहा जाएगा कि नजर हर एक इंसान की लगती है चाहे अपना हो या पराया इसलिए आपको नजर से बचने के लिए खुद को सुरक्षित रखना चाहिए

नजर लगने के लक्षण क्या होते है ?

अगर आपको नजर लगी है किसी की तो आपको खाना नहीं अच्छा लगेगा आपको बेचैनी महसूस होगी आपके चेहरे पर जलन होगी आंखों में जलन होगी और चेहरे पर कुछ भी ऐसा वैसा लगाने का दाने निकल आएंगे

नजर कैसे उतारे ?

नजर उतारने का सबसे बेहतर तरीका है आप दो चुटकी सरसों के दाने लेकर उन्हें सर से 7 बार घुमाकर जलती हुई आग में फेंक दें जैसे ही वह सरसों के दाने आग में जल जाएंगे वैसे ही आपकी नजर उतर जाएगी

निष्कर्ष

तो दोस्तों अब आप सभी लोगों ने चेहरे की नजर कैसे उतारे इसके विषय में जानकारी को प्राप्त कर लिया होगा क्योंकि आज हमने इस आर्टिकल में आप सभी लोगों को चेहरे की नजर उतारने के लिए सरल और बेहतर उपाय बताए हैं जिनके माध्यम से आप अपने चेहरे की नजर उतार सकते हैं तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

हिंदू धर्म के प्रमुख वेद,ग्रंथ और पुराण के नाम और जानकारी | Hindu dharm ke granth
मुठ रोकने का मंत्र : हस्तमैथुन और गंदी आदत छुड़ाने का मंत्र | Muth marna rokne ka mantra
कालसर्प पूजा के बाद प्रतिबंध क्यों और कैसे : कालसर्प दोष शांति का मंत्र, सामग्री
शादी से पहले पूछे जाने वाले प्रश्न : लड़की से क्या पूछे ?
सफ़ेद बाल काला कैसे करे 4 घरेलू नुस्खे सामग्री और विधि समेत | Safed baal kale kaise karen
★ सम्बंधित लेख ★