5 आसान टोटके : नींबू से दुश्मन का खात्मा करे | Nimbu se dushman ka khatma

नींबू से दुश्मन का खात्मा Nimbu se dushman ka khatma : हेलो दोस्तों नमस्कार आज मैं आप लोगों के लिए लेकर आई हूं एक बहुत ही महत्वपूर्ण टॉपिक जिसमें मैं आप लोगों को बताऊंगी नींबू से दुश्मन का खात्मा कैसे करें ? क्योंकि समस्त दुनिया में हर व्यक्ति का कोई ना कोई दुश्मन आवश्यक होता है, लेकिन कई बार ऐसे दुश्मनों से सामना हो जाता है जो बेवजह आए दिन नई नई समस्याएं खड़ी करते रहते हैं आप उनके साथ कुछ गलत करें या ना करें.

नींबू से दुश्मन का खात्मा Nimbu se dushman ka khatma

लेकिन वह आपको हर प्रकार से हानि पहुंचाने की पूरी कोशिश करते हैं जिसके चलते ना चाहते हुए भी उनसे झगड़ा मोल लेना पड़ता है. उसके बाद थाना पुलिस कोर्ट कचहरी इन सब के चक्कर लगाने में ही आधी उम्र बीत जाती है. उसके बाद भी न्यायालय में इंसाफ नहीं प्राप्त हो पाता है. इसीलिए आज मैं इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हमारे तंत्र मंत्र शास्त्र में दुश्मन का खात्मा करने के लिए नींबू का एक बहुत ही प्रभावशाली टोटका तैयार किया गया है.

जिसको शुभ दिन, शुभ समय और पूरे विधि विधान के साथ करने से यह टोटका आपकी इच्छा अनुसार आपके दुश्मन पर प्रभाव डालेगा और यह टोटका बहुत ही सरल है इसमें आपको किसी भी ज्यादा सामग्री की आवश्यकता नहीं पड़ेगी न हीं आपको कोई बड़ा अनुष्ठान या हवन करना है बस आपको नींबू के माध्यम से टोटका करना है .

ऐसे में अगर आप लोग इस टोटके की जानकारी को विधिवत रूप से प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ना होगा तभी आप इस टोटके के विषय में संपूर्ण जानकारी शुरू से अंत तक प्राप्त कर पाएंगे, तो दोस्तों आइए जान लेते हैं नींबू को किस प्रकार से उपयोग में लेने से आपका दुश्मन कभी भी आपका बुरा नहीं चाहेगा.

नींबू से दुश्मन का खात्मा | Nimbu se dushman ka khatma

अक्सर करके तंत्र मंत्र शास्त्रों में किसी भी समस्या से निपटने के लिए तमाम झंझट वाला टोटका बता देते हैं जिसे करने में काफी समय लगता है , साथ में उस टोटके को करते समय किसी प्रकार की भूल हो जाती है तो वह टोटका अपना असर नहीं करता है जिसके चलते लोगों का विश्वास तंत्र मंत्र शास्त्र से हट जाता है.

lemon


इसीलिए आज मैं इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए नींबू के माध्यम से दुश्मन का खात्मा करने का एक ऐसा प्रभावशाली टोटका लेकर आए हैं जिसे करने में ना तो ज्यादा समय लगेगा और ना तो आपको ज्यादा की सामग्री की आवश्यकता है बस आपको इस टोटके को करने के लिए विधि जानने की आवश्यकता है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

भैरव को बुलाने का मंत्र क्या है ? बटुक भैरव मंत्र एवं संपूर्ण साधना विधि जाने !
विटामिन K की कमी के लक्षण : विटामिन के किसमें पाया जाता है? | Vitamin k kisme paya jata hai

इसलिए हम यहां पर दुश्मन का खात्मा करने वाले टोटके को करने की संपूर्ण विधि बता रहे हैं कृपया करके आप इसकी जानकारी को प्राप्त करने के लिए इस विधि शुरु से अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ लो ताकि बाद में आपको इस टोटके को करने का आपकी इच्छा अनुसार फल प्राप्त हो.

1. नींबू और लोहे की कील से दुश्मन का खात्मा करने का टोटका

टोटका करने की सामग्री

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जैसा कि आप सभी लोग जानते होंगे किसी प्रकार की पूजा पाठ हवन यज्ञ या फिर जादू टोना करने में सबसे पहले सामग्री की आवश्यकता होती है. इसीलिए आइए जान लेते हैंकि  नींबू से दुश्मन का खात्मा करने का टोटका करने में कौन-कौन सी सामग्री की आवश्यकता होती है जैसे :

red lead

  1. एक पका हुआ नींबू
  2. चार लोहे की कील
  3. लाल सिंदूर
  4. रात का समय

टोटका करने की विधि

  • आप सूर्य अस्त होने के बाद किसी भी समय इस टोटके को करने के लिए सभी सामग्री को इकट्ठा कर ले.
  • उसके बाद आप ऐसे शांत स्थान पर आसन लगाकर बैठ जाए जहां आपको कोई टोकने वाला ना.
  • अपने आसन के सामने आप उस देवी या देवता की फोटो लगाएं जिसकी आप नियमित रूप से पूजा करते हों और फिर उस देवी के सामने देसी घी का दीप जलाए और फिर उस देवी या देवता की फोटो प्रतिमा के सामने हाथ जोड़कर प्रार्थना करें.
  • हे, माता आप मुझे मेरे दुश्मन की नकारात्मक शक्तियों से बचाएं और मुझे सुख शांति जीवन प्रदान करें.
  • प्रार्थना करने के बाद आप उस नींबू पर सिंदूर के माध्यम से अपने दुश्मन का नाम लिखें
  • नाम के साथ साथ आप इस मंत्र को भी नींबू पर लिखें

मंत्र

क्रिं क्रिं शत्रु नाशिनि क्रिं क्रिं फट

  • नींबू पर दुश्मन का नाम और मंत्र लिखने के बाद उस नींबू पर चार लोहे की कील गाढ़ दें.
  • उसके बाद आप उस नीबू को उसी स्थान पर मिट्टी में गाड़ दें.
  • उसके बाद दीपक और जिस भी देवी देवता की फोटो के सामने आपने आसन लगाया था उस फोटो को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें या फिर आप उस फोटो को अपने घर में भी रख सकते हैं मगर दीपक को बहते हुए जल में प्रवाहित करें.
  • इस तरह से इस टोटके को करने से यह टोटका आपकी इच्छा अनुसार आपके दुश्मन पर प्रभाव डालेगा और आपका दुश्मन कुछ दिनों में आपके साथ दोस्त जैसा व्यवहार करने लगेगा.

2. पका हुआ नींबू और लाल सिंदूर तथा चाकू से दुश्मन का खात्मा करने का टोटका

Lemonनींबू

इस टोटके को करने के लिए आपको एक पका हुआ नींबू और लाल सिंदूर तथा चाकू की आवश्यकता होगी.

दुश्मन का खात्मा करने वाले दूसरे टोटके को करने की विधि

  1. इस टोटके को आप किसी भी समय किसी भी दिन कर सकते हैं.
  2. इस टोटके को करने के लिए आपको किसी शांत वातावरण में बैठकर नींबू पर सिंदूर के माध्यम से अपने दुश्मन का तीन बार नाम लिखना है.
  3. उसके बाद आप नींबू को अपने दोनों हाथों में लेकर अपने इश्वर से प्रार्थना करें हे ईश्वर हमें हमारे दुश्मन की नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति प्रदान करें और मुझे हमेशा सही मार्ग दिखाएं.
  4. इतनी प्रार्थना करने के बाद आप उस नींबू को सिंदूर से पूरी तरह से रंग दे.
  5. सिंदूर को लगने के बाद आप उस सिंदूर को चाकू से काट कर दो टुकड़ों में विभाजित कर ले.
  6. अब उस नींबू के अंदर एक तरफ अपने दुश्मन का हिंदी में नाम लिखें और दूसरी टुकड़े पर उसका इंग्लिश का नाम लिखे.
  7. फिर इस नींबू को आपस में जोड़कर लोहे की एक कील गाढ़ दें.
  8. अब इस नींबू को आप बहते हुए गंगा जल में प्रवाहित कर दें साथ में गंगा मां से यह प्रार्थना करें, हे माता रानी इस नींबू में हमारे दुश्मन की सभी नकारात्मक शक्तियां हैं इन्हें हमारे जीवन से इतनी दूर ले जाओ, फिर यह हमारे जीवन में वापस आए.
  9. इस तरह से इस टोटके को करने से आपका दुश्मन आपको कभी भी परेशान नहीं करेगा और कुछ दिनों बाद में आपके साथ मित्रता करना चाहेगा.

3. सूई और पके हुये नींबू से दुश्मन का खात्मा करने का टोटका

lemon and red pepper नींबू और लाल मिर्च

इस टोटके को करने के लिए आपको एक सूई एक पका हुआ नींबू इन दोनों चीजों की आवश्यकता होगी.

दुश्मन का खात्मा करने वाले तीसरे टोटके को करने की विधि

  1. अगर आपका दुश्मन तंत्र मंत्र के माध्यम से आपको बार-बार शारीरिक पीड़ा पहुंचा रहा है तो यह टोटका आपके लिए फायदेमंद साबित होगा.
  2. इस टोटके को करने के लिए आप एक पके हुए नींबू में सुई लगा ले.
  3. उसके बाद आपके घर में जो व्यक्ति बीमार है उसके सर से 5 या फिर 7 बार उस नींबू को उतारकर अपने दुश्मन के घर के आसपास डाल दें.
  4. नींबू डालने के बाद उसी जगह खड़े होकर अपने ईश्वर से प्रार्थना करें हे ईश्वर आप हमारे घर को हर प्रकार की नकारात्मक शक्तियों से बचा कर रखें.
  5. इस तरह से इस टोटके को करने के पश्चात यह टोटका 24 घंटे के अंदर अपना असर दिखाएगा.

4. 7 नींबू से करे दुश्मन का खात्मा

dushman

इस टोटके को करने के लिए आपको सात नींबू चाहिए साथ में काला धागा और सुई की आवश्यकता होगी, इस टोटके को शनिवार के दिन सूर्य अस्त के बाद एकांत अवस्था में करना है.

दुश्मन का खात्मा करने वाले चौथे टोटके को करने की विधि

  1. पके हुए सात नींबू को आप सुई के माध्यम से उस काले धागे में पिरो कर माला बना ले और फिर बाबा भैरव और मां काली का नाम लेकर काले काजल से हर एक नींबू पर अंगूठा का निशान लगाना है.
  2. नींबू पर काजल का निशान लगाने के पश्चात आप भैरव बाबा और मां काली के सामने हाथ जोड़कर प्रार्थना करें हमारे दुश्मन का नाश करें और हमें उसकी हर नकारात्मक शक्ति से बचाएं.
  3. उसके पश्चात इस माला को आप अपने घर के चारों दिशाओं से उतारकर घर के बाहर किसी कांटेदार वृक्ष के ऊपर टांग दें.
  4. उसके बाद सीधा घर वापस आ जाएं पीछे मुड़कर ना देख कर वरना यह टोटका का काम नहीं करेगा.
  5. इस टोटके को करने के पश्चात आपका दुश्मन कभी भी आपकी बुराई नहीं करेगा, आपको किसी प्रकार से हानि नहीं पहुंचाएगा और कुछ दिनों पश्चात वह आपसे मित्रता जैसा व्यवहार करने लगेगा.

5. उड़द की दाल और नींबू से दुश्मन का खात्मा करने का टोटका

इस टोटके को करने के लिए आपको उड़द की दाल, चावल और एक साफ सुथरे नींबू की आवश्यकता होगी.

lemon

osir news

दुश्मन का खात्मा करने वाले पांचवे टोटके को करने की विधि

  1. शनि जयंती के दिन आपको साबुत उड़द की दाल के 48 दाने और चावल के 40 दानों को आपस में मिलाएं.
  2. इन दोनों को आप किसी जगह गड्ढा खोदकर उसमें दाबा दे.
  3. दबाने के बाद एक नींबू को बीच से काटकर इसके ऊपर से नींबू का रस में निचोडते हुए अपने दुश्मन का नाम लेना है और साथ में ऐसी प्रार्थना करना है कि आपको उस दुश्मन से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाए.
  4. इस तरह से इस टोटके करने से आपका दुश्मन कभी भी आपके विरुद्ध कोई चाल नहीं चलेगा.

FAQ : नींबू से दुश्मन का खात्मा

कागज पर नाम लिखकर किसी को अपने वश में कैसे करें ?

कागज पर आप लाल सिंदूर से उस व्यक्ति का नाम लिखे जिसे आप अपने वश में करना चाहते हैं फिर इस कागज को अपने घर के मन्दिर में रखकर 7 दिन तक इसकी पूजा करें और अपने भगवान से प्रार्थना करें कि ईश्वर मेरा काम सफल हो जाए ऐसा आशिर्वाद दो. उसके बाद इस कागज को 8 वे दिन जला दो, इस प्रकार से वह व्यक्ति आपके वश में हों जाएगा.

अपने दुश्मन को शांत कैसे करें ?

अपने दुश्मन को शांत करने के लिए आप एक भोजपत्र पर लाल चंदन से अपने दुश्मन का नाम लिखे फिर इस भोज पत्र को शहद में मिलाकर रख दें, ऐसा करने से आपका दुश्मन शांत हो जाएगा.

कपूर जलाकर दो लोगों को अलग करने का टोटका कैसे करे ?

अगर आप दो लोगों को अलग करना चाहते है तो दो कपूर ले आए और दोनों पर उन लोगों का नाम लिख दे जिन्हें आप अलग करना चाहते हैं. फिर इस कपूर को जला दे, जैसे ही यह कपूर जलाकर राख हो जाएगा तो यह टोटका अपना असर दिखाना शुरू कर देगा.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से नींबू से दुश्मन का खात्मा करने से सम्बन्धित जानकारी प्रदान की है अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को नींबू से दुश्मन का खात्मा करने वाले कुछ प्रभावशाली टोटके की जानकारी विधि पूर्वक प्राप्त हो गई होगी, तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और उपयोगी भी साबित हुई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

दारू शराब की गंदी लत कैसे छोड़े : 7 असरदार उपाय जाने | How to quit the dirty addiction of liquor in hindi?
शादी ना करने के फायदे नुकसान क्या होते हैं? What are the advantages and disadvantages of not getting married in hindi?
टाइफाइड में सिर दर्द का इलाज : 4 घरेलू नुस्खे और क्या खाये | Typhoid me sir dard ka ilaj
सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें ? सिम की डिटेल कैसे निकाले | Sim kiske naam par hai kaise jane ?
सूर्य मंत्र : सूर्य मंत्र जाप विधि आरती फायदे और सूर्य मंत्र PDF | सूर्य मंत्र – सूर्यदेव मंत्र : Surya mantra
★ सम्बंधित लेख ★