9 असरदार नींबू के टोटके करे हर परेशानी का निवारण | नींबू के टोटके : Nimbu ke totke

नींबू के टोटके Nimbu ke totke : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से नींबू के टोटके बताने वाले हैं आप लोग जानते हैं कि हमारी भाभी रसोई में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनका तंत्र मंत्र व ज्योतिषी उपाय भी किया जाता है.

उसी प्रकार आज हम आप लोगों को एक ऐसी चीज जिसका नाम है नींबू वैसे तो नींबू का इस्तेमाल हर एक चीज में किया जाता है जैसे खाने के बाद में, सफाई के दौरान , त्वचा के लिए , अलग-अलग प्रकारों को प्रयोग किया जाता है.

नींबू के टोटके, नींबू के टोटके बताइए, नींबू के टोटके बताओ, नींबू के टोटके जादू, निम्बू के टोटके, नींबू मिर्च के टोटके, नींबू के 10 टोटके, नींबू के तांत्रिक टोटके, नींबू के अचूक टोटके, nimbu ke tone totke, nimbu ke totke vyapar ke liye, nimbu ke totke bimari ke liye, nimbu ke totke, nimbu ke totke batao, nimbu ke chamatkari totke, nimbu ke totke in hindi, nimbu totka for job, नींबू के टोने टोटके, नींबू के टोने टोटके, nimbu ke totke bataen, nimbu ke totke bataiye, nimbu ke totke vashikaran, nimbu ke totke bataye, nimbu ke upay video, nimbu mirchi ke totke, nimbu sui ke totke, nimbu pani ke totke,

इसके अलावा नींबू का उपयोग पूजा-पाठ में भी किया जाता है क्या आपने कभी ऐसा सोचा है कि खाने के स्वाद को बनाने वाला एक छोटा सा नींबू आपकी सोई हुई किस्मत को जगा सकता है विटामिन के भरपूर एक छोटे सा नींबू न सिर्फ सेहत के लिए अच्छा होता है.

बल्कि इसका ज्योतिष से जुड़े कुछ चमत्कारी उपाय बताए गए हैं उनके प्रयोग से आपके जीवन की बड़ी परेशानियों को कम किया जा सकता है इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से नींबू के टोटके के बारे में बताने वाले हैं.

जिनके जरिए आप अपनी किस्मत को पलट सकते हैं तो आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नींबू के टोटके जिनको अपनाने से आप हर एक काम में सफलता हासिल कर सकते हैं नौकरी बिजनेस में भी सब से मिल सकती है.

इसके अलावा हम आपको नींबू के टोटके जादू और नींबू पर नाम से वशीकरण कैसे किया जाता है इसके बारे में भी बताएंगे अगर आप लोगों इन विषयों बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों के इस की संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके.


नींबू के टोटके | Nimbu ke totke

Nimbu

अगर आप मेरी नीबूं के चमत्कारी टोटके जानना चाहते हैं इसे पॉइंट अवश्य पढ़ें.

1. वास्तु दोष से बचाए नींबू

वास्तुदोष से बचने के लिए कुछ उपाय करने की आवश्यकता होती है अक्सर आप लोगों ने देखा होगा कि घर में और दुकान के सामने हरी मिर्च के साथ एक नींबू लटकाया जाता है ऐसा कहा जाता है कि नींबू का खट्टा और मिर्च का तीखा हर एक बुरी नजर से दूर कर देता है।

अगर आप अपने दिमाग से दोष को दूर करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए एक नींबू लेकर उसे घर के चारों कोने में 7 बार घुमा देना है सिंडिकेट चार्ट टुकड़ों में काटकर किसी सुनसान जगह पर चारों दिशाओं में नींबू के टुकड़े को फेंक देना है उसके बाद वहां से लौट आना है लौटते वक्त आपको पीछे मुड़कर बिल्कुल भी नहीं देखना है.

2. नींबू से चमकाएं भाग्य

अगर कोई व्यक्ति अपनी किस्मत को अपने भाग्य को चमकाना चाहता है कई बार ऐसा देखा है कि दो व्यक्ति बराबर मेहनत करने के बावजूद भी उन्हें उसका बराबर फल नहीं मिलता है और इसी में एक व्यक्ति का सपना पूरा हो जाता है और एक का नहीं होता है.

वैसे आज उनकी जिंदगी है मैंने कई लोग देखे हैं जिनके सफलता नहीं मिलती है और असफलता भी नहीं छोड़ती है इसीलिए हमारी तांत्रिक ग्रंथों में कुछ ऐसे टोटके बताए गए हैं जिनसे आप लोग अपनी सोई हुई किस्मत को चमका सकते हैं और सफलता को प्राप्त कर सकते हैं

receiving money

घर में नींबू का पेड़ होता है तो उसे निंबू के प्यार से नकारात्मक शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती हैं और उसे नींबू के पेड़ से आसपास के वातावरण की शुद्धि रहता है और सकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश करती है.

इसी प्रकार अगर आप लोग अपना भाग्य चमकाना चाहते हैं तो आपको उसके लिए नींबू के टुकड़े को अपने सर के ऊपर से 7 बार घुमाकर उसे दो भागों में बांट लेना है उसके बाद अपने बाएं हाथ का टुकड़ा लेकर दाहिने और रख देना है फिर उसके बाद बाकी और का टुकड़ा लेकर बाएं तरफ रख देना है. ऐसा करने से आपकी किस्मत जल्द की चमक जाती है.

3. समृद्धि के द्वार खोले नींबू

कोई व्यक्ति कड़ी से कड़ी मेहनत करता है उसके बावजूद भी उसे बच्चे को सफलता प्राप्त नहीं होती है तो उसके लिए पति को हनुमान जी के मंदिर में एक नींबू और चार लौंग लेकर जाना है अपने हाथों में लौंग और नींबू से लेकर हनुमान चालीसा का पाठ करना है अगर आप लोग इस प्रक्रिया को करते हैं तो आपको सफलता की संभावना बढ़ जाएंगी।

अगर आप लोग समृद्धि के द्वार को खोलना चाहते हैं तो आपको नींबू के चमत्कारी टोटके तो करना आवश्यक है अभी आपको इसका फल प्राप्त होगा सबसे पहले आपको चौराहे पर जाकर एक नींबू को लेकर अपने ऊपर से 7 बार घुमाना है और उस नींबू के दो भाग कर लेना हैदोनों नींबू के एक कटे हुए भाग को अपने पीछे की तरफ फेंक देना और दूसरे भाग को की तरफ फेंक देना है फिर उसके बाद अपने घर आ जाना अगर आप या प्रक्रिया करते हैं तो आपके घर में सुख शांति के अलावा समृद्धि का भी वास होता है.

4. व्यापार लाभ में करें नींबू का इस्तेमाल

अगर किसी व्यक्ति का व्यापार अच्छा नहीं चल रहा है तो उसके लिए उस व्यक्ति को शनिवार के दिन एक नींबू ले लेना है उसके बाद उस नींबू को लेकर दुकान या फिर ऑफिस की चारों दीवारों पर दिखा देना है उसके बाद उस नींबू को चार टुकड़ों में कर लेना है.

laptop bag

 

उसके बाद किसी सुनसान चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में नींबू का एक-एक टुकड़ा को देना है अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसके दुकान या ऑफिस से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है और उसके व्यापार में वृद्धि होने लगती है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

बंगाल के 9 असरदार वशीकरण टोटके और प्रयोग विधि | Bangla vashikaran totka : vashikaran totka bangla
मृत आत्मा को शरीर में ट्रान्सफर कैसे करे ? श्मशान घाट में आत्मा को कैसे वश में करे ?

5. नींबू से उतारे बुरी नजर

अगर आपके घर में किसी भी सदस्य को बुरी नजर लगी है तो हमारे तंत्र शास्त्र द्वारा ऐसा बताया गया है कि आपको कुछ टोटके करने की आवश्यकता होती है वह टोटके बहुत ही फायदेमंद होते हैं अगर जिस व्यक्ति को बुरी नजर लगी है उसके ऊपर से 7 बार एक नींबू को उतारकर उसे चार भागों में बांट कर उस नींबू को किसी सुनसान जगह पर फेंक दिया जाए और उसके बाद पीछे मुड़कर ना देखा जाए तो इस व्यक्ति की बुरी नजर खत्म हो जाती है।

6. संतान प्राप्ति में सहायक होता है नींबू

अगर कोई व्यक्ति संतान प्राप्ति करना चाहता है तो उसके लिए उस व्यक्ति को मंगलवार के दिन इस टोटके से करना चाहिए मंगलवार के दिन एक नींबू में चार लौंग गाड़कर हनुमान जी के मंदिर जाना है हनुमान जी के मंदिर पहुंचकर आपको 108 बार इस मंत्र ‘श्री हनुमते नम:’ करना है आपके बिगड़े हुए कार्य अवश्य हो जाएंगे और आपको संतान की प्राप्ति भी होगी.

अगर आप लोग संतान प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए एक उपाय करने की आवश्यकता और होती है उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में आपको एक नींबू की जड़ लेना है उसके बाद एक नींबू की जड़ से गाय के दूध में मिलाकर नि:संतान स्त्री को पिलाएं प्रक्रिया के आपको संतान की प्राप्ति अवश्य होगी. क्योंकि यह उपयोग हमारे ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है.

7. रोगों से मुक्ति दिलाए नींबू

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति से मेरे निशान रोग रहता है तो एक बहुत बड़ी समस्या बन जाती है इसीलिए आपको इसका इलाज अवश्य करना चाहिए अगर आप इसका इलाज करना चाहते हैं तो इसके लिए आपसे कुछ टोटके करने की आवश्यकता होती है.

बिकासुल कैप्सूल किस रोग में काम आता है

तो आपको इसके लिए शनिवार के दिन एक नींबू को लेकर मोदी के सर के ऊपर से 7 बार उल्टा घुमाना है उसके बाद उस नींबू के टुकड़े को दो भागों में काट लेना है फिर उसके बाद दोनों दिशाओं में कुछ टुकड़े को फेंक देना है ऐसा करने से आप अपने रोग से जल्द ही मुक्त हो जाएंगे.

8. नौकरी पाने के लिए करें नींबू का जतन

कोई व्यक्ति लगातार मेहनत करना है तभी भी व्यक्ति को सफलता प्राप्त नहीं हो रही है नौकरी में निरंतर प्रयास करने के बाद भी इस व्यक्ति को नौकरी प्राप्त नहीं हो रही है.

तो इसके लिए इस व्यक्ति को मंगलवार के दिन सुबह उठकर सबसे पहले एक नींबू और 4 लौंग ले लेनी है उनको लेने के बाद हनुमान मंदिर जाना है मंदिर में जाने के बाद नीबू पर चारों लोंग गाड़ देनी है.

इसके बाद हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना है और उसके साथ-साथ आपको 108 बार इस मंत्र का ओम श्री हनुमते नम: जाप करना है इसके बाद हनुमान जी से सफलता के लिए आशीर्वाद लेना है इसके बाद उस लौंग लगे हुए नींबू को अपने साथ ले जाएं और इंटरव्यू दे आपको इससे सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

9. सफलता में काम आए नींबू

आप लोगों लगातार मेहनत करते हैं और आपको तभी भी सफलता प्राप्त नहीं होती है तो आपको इसके लिए हनुमान मंदिर जाना है वहां जाने से पहले आपको एक नींबू और लौंग ले जाना है उसके बाद एक नींबू और लोंग को लेकर हनुमान चालीसा का पाठ करना है इस प्रक्रिया को करने के बाद सफलता की संभावना बढ़ जाती है.

नींबू पर नाम से वशीकरण | Nimbu par naam se vashikaran

अगर कोई व्यक्ति किसी स्त्री को अपने वस में करना चाहता है या फिर अगर कोई स्त्री पुरुष को अपने बस में करना चाहती हो तो स्त्री या पुरुष का वशीकरण करने के लिए आपको नीबू के ऊपर उस स्त्री या पुरुष का नाम लिखा जाए तो इससे वह व्यक्ति आपके बस में आ सकता है अगर आप अपने किसी विपरीत लिंग के व्यक्ति को अपने बस में करना चाहते हैं उसे अपना बनाना चाहते हैं उसके दिल में अपने प्रति प्यार की आग को लगाना चाहते हैं तो आप से क्या उपयोग अवश्य करना चाहिए.

आप अपने प्रेम संबंधों और यौन संबंधों में वृद्धि लाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए नींबू का ज्यादा उपयोग करना चाहिए। इसके लिए आपको एक सामान्य आकार का नंदी लेना है उसके साथ में पिसी हुई हल्दी की एक पुड़िया लेनी है इसके साथ में सफेद कागज, लाल रुमाल, और सिंदूर ही लेना है.

फिर उसके बाद में नींबू पर हल्दी से उसके नाम का पहला अक्षर लिखे उसके बाद जिस व्यक्ति को आप अपने बस में करना चाहते हैं पिता कागज पर पूरा नाम लिखो उसके बाद नींबू को उस पर रख दे और रुमाल में लपेट दे यह सारी तैयारी महीने के किसी भी शुक्रवार की रात के कर  लेना है.

Nimbu

जब आपके पास या सारी सामग्री एकत्रित हो जाए उसके अगले दिन यानी कि शनिवार की सुबह सूर्योदय से पहले आपको स्नान आदि से निश्चिंत हो जाना है और उसके बाद साफ-सुथरे कपड़े धारण कर लेना है और अपने आसपास के किसी मंदिर में जाना है.

इस मंदिर में जाने के बाद सभी देवी देवताओं को शीश झुका कर प्रणाम करना है उसके बाद अपने सबसे प्रिय व्यक्ति का स्मरण करना है और हाथ जोड़कर अपनी मनोकामना मांगनी है.

उसके बाद जो भी सामग्री आपने एकत्रित की थी वह सारी सामग्री को लेकर किसी बहती हुई नदी में प्रवाह कर देना है. या फिर मंदिर के आसपास की पेड़ की जड़ के पास रख देना है .

उसके बाद आपके घर वापस आ जाना है घर आने के बाद आपके इस मंत्र का ज्ञानी न मपि चेतांसि देवी भगवती हिंसा ग्रहा बलादा कृष्य मोहाय महामाया परयकस्टी! 111 बार 11 दिन तक जाप करना है इसमें आपको एक बात का ख्याल रखना है कि यह सारी प्रक्रिया आपको सुबह सूर्य उदय तक कर लेनी है।

osir news

FAQ : नींबू के टोटके

नींबू से दुश्मन का नाश कैसे करें?

क्या आप लोग यह जानते हैं कि एक एक नींबू की मदद से आप अपने दुश्मन को शांत करा सकते हैं यह एक ऐसा टोटका है जिसे करने से आपका दुश्मन तुरंत ही शांत हो जाता है पूछे तो करने के लिए आपको सबसे पहले 1 दिन देख लेना है उस पर अपने दुश्मन का सिंदूर से नाम लिखना है नाम के साथ साथ आपको या मंत्र भी लिखना है क्रिं क्रिं शत्रु नाशिनि क्रिं क्रिं फट, उसके बाद उसके ऊपर चार लोहे की कील गाड़ी है उसके बाद उस नींबू को या तो बहते हुए पानी में प्रवाह कर देना है या फिर मिट्टी के अंदर गाड़ देना है.

नींबू से कौन कौन से टोटके होते हैं?

हमारी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अगर आपके घर में किसी भी सदस्य को बुरी नजर लगी हुई है तो आपको एक नींबू लेना है और जिस व्यक्ति को नजर नहीं है उसके ऊपर से 7 बार घुमाकर उस नींबू को चार भागों में काट लेना है उसके बाद उस नींबू को  किसी सुनसान जगह पर फेंक देना है. लेकिन आपको एक बात का हमेशा ख्याल रखना है नीबू को फेकने के बाद मुड़कर दोबारा उस तरफ नहीं देखना है ऐसा माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति या प्रक्रिया करता है तो वह नजर दोष से हमेशा दूर रहता है.

नींबू से वशीकरण कैसे किया जाता है?

बस आप लोग नींबू से वशीकरण करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए एक सामान्य आकार का पीले रंग नींबू अपने हाथ में लेना है इसके बाद हल्दी की एक पुड़िया आपको लेने हैं सफेद कागज , लाल रुमाल और उसके साथ सिंदूर भी लेना है उसके बाद जिस भी व्यक्ति के ऊपर आप  वशीकरण करना चाहते हैं उसके बाद उस व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर लिखो उसके बाद कागज पर उसका पूरा नाम लिखिए और नींबू को रुमाल से लपेट दें.

निष्कर्ष

जैसे कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताया कि नींबू के टोटके कौन से हैं हमारे द्वारा बताए गए नींबू के टोटके से आप अपने अलग-अलग कार्य संपन्न कर सकते हैं आपने हिंदी के टोटके का उपयोग करते हैं तो आपके उनसे कई सारे लाभ प्राप्त होते हैं जैसेकि  संतान प्राप्ति , आपके व्यापार में वृद्धि , बुरी नजर , आदि समस्याएं नींबू के टोटके से आप भी कर सकते हैं अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपने की संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

बुखार उतारने के घरेलू उपाय : 13 नुस्खे कैसा भी बुखार उतारे | Bukhar utatne ke gharelu upay
क्यों? प्यार किसी और से शादी किसी और से जाने इसके नुकसान और फायदे | Pyar kisi aur se shadi kisi aur se
5 पॉइंट- प्यार के लिए लड़का कैसे चुने ? लड़की को किस तरह के लड़के से प्यार करना चाहिए ? What kind of boy should I love?
विटामिन B किसमें पाया जाता है ? Vitamin B के फायदे और प्रकार | Vitamin b ki kami se kaun si bimari hoti hai
टाइफाइड कितने दिन में ठीक होता है ? जल्दी ठीक होने के 7 नुस्खे | Typhoid kitne din me thik hota hai
★ सम्बंधित लेख ★