मेष राशि वालों की सरकारी नौकरी कब और कैसे लगेगी : 3 घरेलू उपाय | मेष राशि सरकारी नौकरी : Mesh rashi ki sarkari naukri

मेष राशि सरकारी नौकरी Mesh rashi sarkari naukri : हेलो मित्रों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मेष राशि सरकारी नौकरी टॉपिक से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्रदान करूंगी, जिसमें मैं बताऊंगी मेष राशि वालों को किस सरकारी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करनी चाहिए और अपने सपने को पूरा करने के कौन-कौन से ज्योतिष उपायों का सहारा लेना चाहिए.

मेष राशि सरकारी नौकरी Mesh rashi sarkari naukri

क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सरकारी नौकरी को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ साथ अच्छे लक की जरूरत होती है. क्योंकि किसी भी जातक जातिका की कुंडली के ग्रह का शुभ अशुभ प्रभाव उस व्यक्ति के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. इसीलिए कई बार तमाम मेहनत करने के बावजूद भी कुंडली में ग्रह की स्थिति खराब होने पर सरकारी नौकरी और अन्य कामों में कई तरह की समस्याएं सामने आ जाती हैं. जिनके चलते हम अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाते हैं.

इसीलिए मेष राशि वालों को किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेहनत करने से पहले यह जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप लोगों को किस क्षेत्र में जाने के लिए मेहनत करनी चाहिए. क्योंकि कुंडली में व्यक्ति के समस्त जीवन का परिचय लिखा होता है. इसीलिए जो व्यक्ति कुंडली के हिसाब से किसी भी कार्य को करता है, तो उसे सफलता अवश्य प्राप्त होती है. क्योंकि कुंडली में बताई गई कोई भी चीज असत्य नहीं होती है.

इसीलिए आज हम इस लेख के माध्यम से मेष राशि कुंडली में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताई गई सरकारी नौकरियों के कौन-कौन से क्षेत्र हैं ? जिनमें आप लोग मेहनत करेंगे तो पूर्ण रूप से सफलता पाएंगे इसके विषय में बताएंगे. ऐसे में अगर आप लोगों की भी मेष राशि है और आप लोग सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए किस क्षेत्र की तरफ कदम बढ़ाना चाहिए और उस क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए कौन-कौन से उपाय करना चाहिए ?

यह सारी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़े तो आप लोगों को मेष राशि की सरकारी नौकरी से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो जाएगी.

नाम के पहले अक्षर के हिसाब से मेष राशि के लोग | mesh rashi ka achar

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ अक्षर से आरंभ होता है उन लोगों की मेष राशि मानी गई है.


1. मेष राशि के प्रमुख देवता

mnangal

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह को मेष राशि का प्रमुख देवता बताया गया है जो कि ऊर्जा का स्रोत और रक्त संचार करने वाला कारक माना गया है.

2. मेष राशि का वास्तविक (पहचान चिन्ह)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि का वास्तविक चिन्ह मेढा’ या भेडा है, जिसके माध्यम से मेष राशि की पहचान की जा सकती है. मेष राशि चक्र में प्रथम स्थान पर विराजमान है. जिसे एक अग्नि तत्व राशि माना गया है. इस राशि का नक्षत्र तारामंडल माना गया है, इसीलिए यह राशि काफी ज्यादा महत्वपूर्ण बताइ गई है.

मेष राशि सरकारी नौकरी | Mesh rashi sarkari naukri

अब आइए जानते हैं मेष राशि वालों को अपनी कुंडली के हिसाब से किन-किन सरकारी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करनी चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि का ग्रह साहस और उर्जा प्रदान करने वाला कारक माना गया है. इसीलिए मेष राशि वालो को कुंडली और ग्रह के हिसाब से इंजीनियरिंग, पुलिस विभाग, वकालत, चिकित्सक, ड्राइविंग, जौहरी और कम्प्यूटर जैसे क्षेत्र में मेहनत करनी चाहिए.

अगर मेष राशि के जातक ज्योतिष शास्त्र के द्वारा बताए गए सरकारी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करेंगे तो पूर्ण रूप से आप लोगों को इन क्षेत्रों में सफलता हासिल होगी क्योंकि कुंडली के हिसाब से आप लोगों के लिए यह क्षेत्र शुभ माने गए हैं.

मेष राशि वालो को सरकारी नौकरी में सफलता प्राप्त करने के लिए ज्योतिष उपाय

mesh rashi ka rashifal, mesh rashi ke log, mesh rashi ka kal ka rashifal, मेष की राशि क्या है, mesh rashi ka aaj ka rashifal, mesh rashi ka fal,

ज्योतिष शास्त्र में मेष राशि वालों को अपनी मनचाही सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं. जिनको अपनाने से आपको आपके मनचाहे क्षेत्र में सरकारी नौकरी प्राप्त होगी. ऐसे में अगर आप लोग इन उपाय की जानकारी को विधिवत रूप से प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमारे द्वारा बताई जा रही क्रम वाइज सरकारी नौकरी को प्राप्त करने के उपाय की जानकारी को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों को अपने मन चाहे सरकारी क्षेत्र में नौकरी प्राप्त करने के लिए कुछ इस प्रकार के उपाय अपनाने चाहिए जैसे :

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 728 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

पुत्र प्राप्ति के लिए कृष्ण मंत्र, गोपाल मंत्र और 6 उपाय : पुत्र प्राप्ति हेतु कृष्ण मंत्र | Putra prapti krishna mantra
सम्पूर्ण ॐ काली कंकाली महाकाली मंत्र ,लाभ,अर्थ एवं प्रयोग विधि | Om kali kankali mahakali mantra

1. मंगल ग्रह का व्रत रखें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के प्रमुख देवता मंगल ग्रह को माना गया है इसीलिए अपनी कुंडली में मंगल ग्रह की शुभ छाया प्राप्त करने के लिए मेष राशि वाले को हर मंगलवार के दिन बजरंगबली प्रतिमा के सामने मंगल ग्रह को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखना चाहिए क्योंकि मंगल ग्रह का संबंध बजरंगबली से अटूट है. इसीलिए बजरंगबली का व्रत रखने से मंगल ग्रह प्रसन्न होते हैं और आपकी कुंडली में उच्च भाव में प्रवेश करके आपके संपूर्ण कार्यों को सफल बनाते हैं. मंगलवार के व्रत को आप पूरे विधि विधान से करें जिस प्रकार से सामान्य पूजा की जाती है.

Hanuman

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

उसी तरह से सामान्य पूजा करके बजरंगबली को गुड़ और चने का भोग लगाएं और इन्हें लाल सिंदूर तथा चोला अवश्य अर्पित करें मंगलवार के दिन आप स्त्री के साथ संभोग ना करें, किसी से झूठ ना बोले और इस दिन भोजन का सेवन बिल्कुल ना करें. रात में सोते समय जमीन पर या तखत पर सोए, सुबह प्रातकाल उठकर बजरंगबली की पूजा अर्चना करके अपने आसपास के लोगों को गुड़ और चने या फिर लड्डू का प्रसाद बांट कर व्रत को तोड़े. इस तरह से इस व्रत को आप 21 या फिर 45 दिनों तक करें तो आपको अपने मनचाहे क्षेत्र में नौकरी अवश्य प्राप्त होगी.

2. गणेश जी की पूजा करें

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि मेष राशि वालों को अपने इष्ट देव का व्रत रखने के साथ-साथ गणेश जी की भी पूजा-अर्चना करनी चाहिए, तो मेष राशि वालों को उनके मनचाहे क्षेत्र में सफलता अवश्य प्राप्त होगी. क्योंकि गणपति बप्पा को सप्ताह का बुधवार दिन समर्पित है. इसीलिए ज्योतिष शास्त्र का मानना है जो भी जातक जातिका बुधवार के दिन गणपति बप्पा की पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करते हैं तो उन लोगों की बुद्धि तेज होती हैं और फिर वह लोग अपनी बुद्धि के सहारे किसी भी क्षेत्र में अकेले ही संघर्ष कर सकते हैं और पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त होती है.

ganesha

गणपति बप्पा की पूजा सभी देवी देवताओं की तरह सामान्य रूप से की जाती है लेकिन इनकी पूजा के दौरान खास बात यह ध्यान रखनी होती है कि इन्हें दूध की दूब अवश्य दान करना चाहिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दूध की दूब की बिना गणपति बप्पा की पूजा अधूरी मानी गई है. क्योंकि अनलासुर राक्षस का विनाश करने के लिए गणेश भगवान ने इन्हें निगल लिया था जिसकी वजह से इनके शरीर में काफी ज्यादा जलन और अन्य परेशानियां होने लगे थे.

इसीलिए इनकी इस परेशानी को दूर करने के लिए कश्यप ऋषि ने गणेश भगवान को 21 दूर्वांकुर खाने को थीं उसके बाद गणेश भगवान की शारीरिक पीड़ा खत्म हुई थी इसीलिए तब से दूध की दूब के बिना गणेश भगवान की पूजा अधूरी मानी गई है. ऐसे में अगर आप लोग इस बात को ध्यान में रखते हुए गणेश भगवान की पूजा करते हैं तो आपको आपके मनचाहे क्षेत्र में नौकरी अवश्य प्राप्त होगी.

3. अपने सपनों को साकार करने का हौसला रखें

ज्योतिष शास्त्र के उपायों के अलावा मैं आप लोगों से अपनी तरफ से कहना चाहती हूं अपने सपनों को साकार करने के लिए खुद के अंदर हौसला रखना जरूरी होता है जब तक आपके अंदर किसी चीज को करने की लग्न नहीं होगी तब तक आप किसी भी उपाय को करेंगे तो उसका आधा ही लाभ आप लोगों को मिलेगा. इसीलिए आप उपाय करने के साथ-साथ कड़ी मेहनत करें और अपने अंदर लक्ष्य को प्राप्त करने का हौसला रखें, कभी यह ना सोचा कि हम एक बार गिर गए हैं, तो दोबारा उठकर उस रास्ते पर नहीं चल सकते हैं.

Set your Goal

क्योंकि जो व्यक्ति बार-बार हारने के बाद भी अपनी मंजिल को प्राप्त करने का हौसला रखता है वही व्यक्ति अंत में सफलता प्राप्त करता है इसलिए आप लोग ज्योतिष उपाय के साथ-साथ कड़ी मेहनत और हौसला अपने अंदर बनाए रखें.

FAQ : मेष राशि सरकारी नौकरी

FAQ title

FAQ description

निष्कर्ष

मित्रों आज मैंने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मेष राशि सरकारी नौकरी से संबंधित जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों को किस सरकारी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करनी चाहिए इसके विषय में जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ अपने मनचाहे क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए कौन-कौन से ज्योतिष उपाय करने चाहिए इस विषय में विस्तार पूर्वक से बताया है.

osir news

अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को मेष राशि के सरकारी नौकरी से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान हो गई होगी. ऐसे में अगर आप लोगों की मेष राशि है तो यह लेख आप लोगों के लिए काफी ज्यादा उपयोगी हो सकता है तो मित्रों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और उपयोगी भी साबित हुई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

शादी के 7 वचन और 7 फेरों का मतलब क्या होता है ? विवाह में 7 फेरे ही क्यों लिए जाते हैं ?
मोबाइल पर घर का नक्शा बनाने वाला ऐप कौन सा है? How make house map on mobile app
5 उत्तेजना पैदा करने की दवा और आयुर्वेदिक नुस्खे : Uttejana paida karne ki dawa | उत्तेजना बढ़ाने की दवा : Uttejna badhane ki dawa
पृथ्वी पूजन मंत्र : सम्पूर्ण भूमि पूजन विधि, व्रत और सामग्री की लिस्ट | Parthi pujan mantra
जप माला टूटने का मतलब क्या होता है? माला टूटना शुभ है या अशुभ? माला जप के लाभ जाने !
★ सम्बंधित लेख ★