6 सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र : सबसे ताकतवर मंत्र और जाप के लाभ | Sarva shaktishali shiv mantra

सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र sarva shaktishali shiv mantra : हिंदू सनातन धर्म में ब्रह्मा विष्णु और महेश इस सृष्टि की पालक संचालक और विनाशक माने जाते हैं इन देवताओं में में भगवान भोलेनाथ देवों के देव महादेव कहे गए हैं। भगवान भोलेनाथ के सच्चे मन से श्रद्धा भावना को रखते हैं मंत्रों का जाप किया जाता है तो शिव जी की कृपा से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।

सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र सर्व शक्तिशाली गुरु मंत्र,,, सर्व शक्तिशाली मंत्र,,, शिव मंत्र संस्कृत,,, गुप्त शिव मंत्र,,, धनदायक शिव मंत्र,,, शिव तांत्रिक मंत्र,,, शिव महाकाल मंत्र,,, शिव मंत्र लिस्ट,,, सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र,,, sarv shaktishali mantra,,, सर्व शक्तिशाली मंत्र,,, गुप्त शिव मंत्र,,, शिव मंत्र जप,,, शिव मंत्र संस्कृत,,, सर्व शक्तिशाली गुरु मंत्र,,, शिव महाकाल मंत्र,,, सर्व शक्तिशाली मंत्र,,, शिव शक्ति मंत्र जाप Lyrics,,, शिव मंत्र लिस्ट,,, sarva shaktishali mantra,,, sarv shaktishali guru mantra,,, om kreem kalikaye namah mantra benefits in hindi,,, om hanumate namah mantra in hindi,,, sarv shakti mantra,,, sarv shakti mate parmatma,,, sarva shaktishali in english,,, sarva shakti mantra,,, कुछ अन्य सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र,,, shiv ka sabse shaktishali mantra,,, सर्व शक्तिशाली गुरु मंत्र,,, shiv ji ka sabse shaktishali mantra,,, भगवान शिव का सबसे शक्तिशाली मंत्र,,, शिव जी का सबसे शक्तिशाली मंत्र कौन सा है,,, शिव शंकर का सबसे शक्तिशाली मंत्र,,, शिव का सबसे शक्तिशाली मंत्र,,, shiv ka shaktishali mantra,,, shiv ka sabse bada mantra,,, mahadev ka sabse shaktishali mantra,,, bhagwan shiv ka sabse shaktishali mantra,,, shiv ke shaktishali mantra,,, duniya ka sabse shaktishali mantra,,,

सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र कई है जिनमें से कोई भी मंत्र का जाप करते हैं तो सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिल जाती हैं अगर आप शिवजी के उपासक हैं या शिवजी की उपासना करना चाहते हैं तो हम आपको वहां पर सर्व शक्तिशाली शिव मंत्रों के बारे में जानकारी देने का प्रयास कर रहे हैं।

दोस्तों आप अगर शिवजी के उपासक हैं तो अक्सर ओम नमः शिवाय का मंत्र जाप करते हैं जो अपने में पूर्ण और सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र है केवल इसी मंत्र के जाप से भगवान भोलेनाथ की कृपा होती है और हर प्रकार की कठिनाइयां दूर हो जाती हैं व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं संकटों से मुक्ति मिल जाती है पाप धुल जाते हैं।

सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र | Sar shaktishali shiv mantra

Shiv

भगवान शिव आदि देव महादेव हैं सच्चे मन से श्रद्धा करने से व्यक्ति को तन मन धन से संबंधित सभी कष्ट दूर हो जाते हैं स्वास्थ्य वृद्धि पारिवारिक सुख प्राप्त होता है और हर प्रकार के संकट दूर होते हैं. कहा जाए जाता है, जो भक्त है महाकाल का उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है आइए हम आपको भगवान भोलेनाथ के सर्व शक्तिशाली शिव मंत्रों के बारे में बताते हैं

1. मृत्यु से छुटकारा पाने का सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र

भगवान भोलेनाथ का सबसे ज्यादा महत्व सावन महीने में होता है और वर्ष के प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव के लिए रखा गया है इस दिन भोलेनाथ की जो उपासक आराधना सेवा करता है वह अपने जीवन की सभी पीड़ा से मुक्त हो जाता है :


ओम त्र्यंबकम याजमाहे सुगंधिम पुष्ठी वर्धनम।
उर्वारुकमिव बंधानन मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्।

यह मंत्र भगवान शिव का सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र है इस मंत्र के जाप करने से मृत्यु के समय व्यक्ति की सभी संकट कष्ट दूर हो जाते हैं और व्यक्ति को मुक्ति मिल जाती हैं साथ ही व्यक्ति को मोक्ष प्राप्त होता है अर्थात जीवन मरण से छुटकारा मिलता है

2. आत्मा की शुद्धि और धन प्राप्ति मंत्र

money

भगवान शिव का सबसे ज्यादा जाप किया जाने वाला मंत्र ओम नमः शिवाय इस मंत्र को प्रतिदिन 108 बार जाप करने से आत्मा पवित्र हो जाती है और भगवान भोलेनाथ की कृपा होती है जिससे व्यक्ति को धन प्राप्ति भी होती है और आत्मा शुद्ध होकर आध्यात्मिक हो जाती है।

ओम नमः शिवाय

3. तांत्रिक शक्तियों से छुटकारा के लिए तांडव स्त्रोत

Tantrik Baba

भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं तो सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र के रूप में तांडव स्त्रोत भी होता है बताया जाता है कि तांडव स्त्रोत का प्रतिदिन पाठ करने से हर प्रकार के शत्रु पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। यह तांडव स्त्रोत रावण द्वारा किया जाता था जो आज हर प्रकार की उपलब्धि प्राप्त करने के लिए सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र के रूप में है।

4. समस्याओं को दूर करने के लिए गायत्री शिव मंत्र

ओम तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्र: प्रचोदयात।

भगवान शिव का यह गायत्री मंत्र एक सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र है इस मंत्र के जाप करने से व्यक्ति के जीवन से सभी समस्याएं दूर होती हैं इस मंत्र के माध्यम से भगवान शिव के प्रत्येक रूप की पूजा की जाती है.

सावन की प्रत्येक सोमवार को भोलेनाथ के इस मंत्र का जाप करने से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति शारीरिक रूप से स्वस्थ हो जाता है।

5. दुखों को दूर करने के लिए रुद्र मंत्र

शिवजी का चाँद

भगवान शिव का रूद्र मंत्र सभी कष्टों को दूर कर देता है इस मंत्र को प्रतिदिन नहाने के बाद जाप करने से दिमाग को शांति मिलती है परेशानियों से मुक्ति मिलती हैं। भगवान शिव का रूद्र मंत्र जाप करने से सभी प्रकार के दुख मिट जाते हैं भगवान भोलेनाथ की कृपा से व्यक्ति सुखी हो जाता है।

‘ओम नमो भगवते रुद्राय’

6. शिव ध्यान मंत्र

अगर व्यक्ति अपने जीवन में किसी भी प्रकार के बुरे कर्मों में लिप्त है और वहीं से छुटकारा पाना चाहता है तो भगवान शिव का शिव ध्यान मंत्र जब करके माफी मांग सकता है इस मंत्र के जप करने और माफी मांगने से भगवान भोलेनाथ की कृपा दृष्टि आप पर पड़ जाती है. जिसकी वजह से भगवान भोलेनाथ आपके सभी पापों से मुक्त कर देते हैं।

साधना

‘करचरणकृतं वा कायजं कर्मजं वा श्रवणायंजं वा मनसम वा परधम मैं विहितं विहितं वा सर्व मेटात क्षमास्व जय जय करुणाब्धे श्री महादेव शंभो II’

उपरोक्त मंत्र के जाप करने से सभी प्रकार के बुरे पापों से छुटकारा मिलता है व्यक्ति को सभी संकटों और कष्टों से मुक्ति मिलती है सावन के महीने में इसका जाप करने से हर पाप की मुक्ति हो जाती हैं

कुछ अन्य सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र

दोस्तों उपरोक्त मंत्रों के साथ-साथ अन्य कुछ मंत्र इस प्रकार से हैं यह मंत्र भी भगवान शिव के सर्व शक्तिशाली शिव मंत्र के रूप में जाने जाते हैं वैसे तो प्रत्येक भगवान शिव का मंत्र जाप करने से हर प्रकार की मुक्ति मिलती है कष्टों से निवारण होता है और जीवन खुशहाल होता है धन-संपत्ति मान सम्मान वैभव प्राप्त होता है।

Shiv

नाम  शिव मंत्र
कपाली ‘ओम हम हम सतरुस्तंभनय हम हम ओम फट’
पिंगला ‘ओम श्रीं ह्रीं श्रीं सर्व मंगलाय पिंगालय ओम नमः’
भीम ‘ओम ऐं मनो वंचिता सिद्धाय ऐम ऐं ओम’
विरुपाक्ष ‘ओम रुद्राय रोगनाशय आगाचा चा राम ओम नमः’
विलोहिता ‘ओम श्रीं ह्रीं सैम सैम ह्रीं श्रीं शंकरशनाय ओम’
षष्ठ ‘ओम ह्रीं ह्रीं सफलायै सिद्धये ओम नमः’
अहिर्भुदन्या ‘ओम हरं ह्रीं हम समस्त ग्रह दोष विनाश ओम’
शंभु ‘ओम गम ह्लुआं शौं ग्लौं गम ओम नमः

ॐ हिरण्यबाहवे हिरण्यवरणाय हिरण्यरुपाय

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 868 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

मोबाइल इंजीनियर कैसे बने? मोबाइल रिपेयरिंग का काम कैसे सीखे? | Mobile repairing engineer kaise bane in hindi
बॉडी बनाने की दवा : बॉडी बनाने की कैप्सूल का नाम जाने | बॉडी बनाने के लिए कैप्सूल नाम : Body banane ke capsule

हिरण्यपतए अम्बिका पतए उमा पतए पशु पतए नमो नमः

ईशान सर्वविद्याना ईश्वर सर्व भूतानाम ब्र्हमादिपते

ब्र्ह्मानोदिपते ब्रह्मा शिवो अस्तु सदा शिवोहम ||

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

तत्पुरुषाय विद्महे वाग्विशुशुद्धाय धिमहे तन्नो शिव प्रचोदयात

महादेवाय विद्महे रूद्रमूर्तये धिमहे तन्नो शिव प्रचोदयात।

त्रिपुरान्तकाय त्रिकाग्नी कालाय क्लाग्नी रुद्राय नीलकंठाय

म्रत्युन्जयाय सर्वेश्वराय सदशिवाय श्रीमान महादेवाय नमः

श्रीमान महादेवाय नमः

शान्ति शान्ति शान्ति

ओम श्रीं बम सोफ बलवर्धनाय बालेश्वराय रुद्राय फूट ओम’

ओम साधो जातये नम:।।

ओम वाम देवाय नम:।।

ओम अघोराय नम:।।

ओम तत्पुरूषाय नम:।।

ओम ईशानाय नम:।।

osir news

ॐ ह्रीं ह्रौं नमः शिवाय।।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

महिलाओं को चूड़ियाँ क्यों पहननी चाहिए? चूड़ी पहनने के नुक्सान | किस दिन कौन से रंग की चूड़ी पहने ?
आसानी से पति को वश में करने के 13 टोटके और उपाय | Pati ko vash me karne ke totke | पति को वश में करने के टोटके
जादू सीखे कैलकुलेटर और कंप्यूटर से भी तेज लगाये गणित – बनाये दिमाग को सुपर फ़ास्ट Fast Math Calculation technique
गरीब कैसे करोड़पति बने : अमीर बनने के 12 जबरदस्त तरीके | Garib kaise bana crorepati
अगर पति या Boyfriend बात ना करें तो क्या करें ? What to do if husband/boyfriend does not talk hindi?
★ सम्बंधित लेख ★