बरसात, बारिश को कैसे रोके ? 5 असरदार टोटका जाने | How to stop the rain totka and mantra hindi?

Barish ko kaise roke ? बरसात को रोकने : आज के इस आर्टिकल में हम आपको बारिश को कैसे रोकते हैं इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं,बारिश का होना बहुत ही आवश्यक होता है क्योंकि बारिश rain होने के कारण ही फसलों को सही ढंग से पानी मिलता है और उनकी अच्छी पैदावार होती है परंतु कई बार ऐसा होता है कि कभी-कभी ऐसी परिस्थिति के अंदर बारिश हो जाती है जिसमें हमारा ही नुकसान हो जाता है. barish ko rokane ka totka btaye

उदाहरण के तौर पर अगर आपके घर में किसी की शादी हो रही है और उसी समय अगर बारिश हो जाए तो शादी का पूरा मजा बिगड़ जाता है, साथ ही बराती और घराती दोनों लोग परेशान हो जाते हैं.इसी तरह अगर आप कोई फसल काट रहे हैं और अचानक से बारिश हो जाती है तो आपकी सारी फसल भीगने के कारण बर्बाद हो जाती है और आपको नुकसान हो जाता है.

बरसात को रोकने पैसे की बारिश करने का मंत्र,, barish rokne ka mantra, बारिश रोकने का मंत्र बताओ, बारिश रोकने का मंत्र, बारिश रोकने का मंत्र बताइए, बारिश रोकने के मंत्र, बारिश रोकने का मंत्र बताएं, barish rokne ka mantra, barish ko rokne ka mantrabarish rokne ka totka, , बारिश रोकने का टोटका, barish rokne ka totka, barish ko rokne ka totka, barish rokne ke totke, barish ko rokne ke totke, barish kaise roke , barish kaise roke, , बारिश को कैसे रोके, ,बारिश बंद करने की दुआ,, मेघ मंत्र,, पानी बरसाने का मंत्र,, बारिश करने का मंत्र., पैसे की बारिश करने का मंत्र,, बारिश बंद करने की दुआ,, पानी बरसाने का मंत्र,, बारिश रोकने का शाबर मंत्र,, barish kaise band karen,, barasat rokane ka totaka , pani barashana kaise band karen, pani barasane se kaise ronke ,

इसके अलावा भी ऐसे बहुत से कारण हैं जब हम यह चाहते हैं कि काश कुछ देर के लिए बारिश रुक जाए या फिर बारिश कुछ देर के बाद हो.अगर आप भी इंटरनेट पर यह सर्च करते रहते हैं कि बारिश को रोकने का मंत्र क्या है या फिर बारिश को रोकने के लिए कौन से तंत्र मंत्र के उपाय हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं.

क्योंकि आज हम आपको बारिश को रोकने के मंत्र के बारे में बताने वाले हैं और सबसे खास बात यह है कि आपको इन उपायों को करने के लिए किसी भी तांत्रिक की आवश्यकता नहीं है, इन उपायों को कोई भी व्यक्ति कर सकता है यहां तक कि आप भी कर सकते हैं.

बारिश को रोकने का टोटका क्या है ? First Method to Stop Rain Using Totka

दोस्तों अगर किसी की शादी हो रही हो या फिर कोई महत्वपूर्ण काम चल रहा हो जिसके अंदर बारिश होने पर समस्या पैदा हो सकती है तो ऐसी परिस्थिति में आप इस तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस तरीके को प्रयोग में लाने के लिए सबसे पहले आपको एक अविवाहित महिला या फिर वह लड़की जिसकी शादी हो रही हो उसे कपड़े लेने हैं और आपको ध्यान रखना है कि उस कपड़े में कोई भी गांठ नहीं होनी चाहिए.! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !


इसके बाद घर के आंगन या फिर छत पर जाकर कड़ाही को उल्टा रखना है, आपको कढ़ाई को ऐसी जगह पर रखना है जहां से आसमान खुला हुआ दिखता हो. ऐसा करने से बारिश थम जाती है, इसके अलावा कुछ लोग रोटी सेकने वाले तवे का इस्तेमाल भी करते हैं,तवे को भी आप ऊपर बताए गए तरीके से छत पर पर या आंगन पर जाकर उल्टा रख सकते हैं.

लाल कपडे की मदद से बरसात को रोकने टोटका क्या है ?  second Method to Stop Rain Using Totka

अगर किसी की शादी हो रही हो और उसके अंदर बारिश होने की संभावना बन रही हो, तो बारिश रोकने के लिए यह भी एक आसान उपाए है. इस उपाय को करने के लिए आपको एक लाल कपड़े को लेना है और उसके अंदर नारियल को रखकर ऊपर से कपड़ा लपेट देना है और उसे जाकर शादी जिस घर में हो रही है उस घर की छत पर रख देना है और फिर भगवान से या फिर अपने इष्ट देव से बरसात को रोकने की अरदास लगानी है,ऐसा करने से बारिश रुक जाएगी, यह प्रयोग सामान्य तौर पर लोग अक्सर करते रहते हैं.

यह भी पढ़े :

कौवे के पंख से बारिश रोकने का टोटका  : Third Method to Stop Rain Using Totka

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

कागज पर नाम लिखकर जला दे : वशीकरण करने का तरीका | कागज पर नाम लिखकर वशीकरण : kagaj pe naam likh kar vashikaran
दो लोगों में लड़ाई करवाने का तरीका 5 टोटके और मंत्र | Do logo me ladai karwane ka tarika

अगर आपके खेत के अंदर आपने कोई फसल उगाई है और वह फसल पक गई है परंतु आपको यह डर सता रहा है कि कभी भी बरसात हो सकती है जिसके कारण आपकी फसल को नुकसान हो सकता है तो इसके लिए आप बारिश को रोकने का एक तंत्र बना सकते हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जिसका इस्तेमाल आप कभी भी बरसात को रोकने के लिए कर सकते हैं, जब आपको लगे कि बरसात होने वाली है तब आप इस तंत्र का इस्तेमाल कर सकते हैं, हालांकि आपको अपने स्वार्थ के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करना है, वरना बारिश रुकने की जगह पर आप को ही नुकसान हो सकता है.

  • ‌‌बरसात रोकने वाले तंत्र का निर्माण करने के लिए आपको गुरुवार के दिन जंगल में जाना है और वहां से किसी मरे हुए कौवे के चार पंख आपको लेकर आना है और उसे सुरक्षित रख लेना है.
  • इसके बाद रविवार के दिन कृष्ण पक्ष की रात को आपको दो सकोरे लेने हैं जिसमें से एक सकोरे के अंदर आपको कीकड के अंगारे जलाने हैं और दूसरे सकोरे के अंदर आपको पंखों को रखना है.
  • इसमें आपको इस बात का ध्यान रखना है कि अंगारे वाले सकोरे का धुआं पंखों को लगना चाहिए, उसके बाद अंगारों पर गुलाल, हरबल और लोबान की धूनी डालकर पंखों को अच्छी तरह से धूनी लगाएं.
  • उसके बाद आपको उन पंखों को सुरक्षित रख लेना है और फिर जब आपको कभी बारिश को रोकना हो तो चारों पंखों को चारों दिशाओं के अंदर एक-एक करके जमीन के अंदर गाड़ देना है.
  • ऐसा करने से बारिश रुक जाएगी और जब आपका काम हो जाए तब आपको उन पंखों को फिर से निकाल लेना है और इन्हें फिर से सुरक्षित रख लेना है और फिर जब चाहे आप इसका इस्तेमाल दोबारा भी कर सकते हैं.

तुलसी माता से बारिश रोकने की प्रार्थना : Fourth Method to Stop Rain Using Totka

इस उपाय को करने के लिए आपको सबसे पहले सोमवार को सुबह नहा धोकर एक गिलास के अंदर पानी लेना है और उस जल को तुलसी माता के ऊपर चढ़ाते हुए आपको प्रार्थना करनी है कि है माता इस बरसात को रोकने का काम करो और आप मेरी प्रार्थना स्वीकार करो, ऐसा करने से आप यह देखेंगे कि कुछ ही समय में बरसात अपने आप रुक जाएगी.! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

गुड़िया की पिटाई से बरसात कैसे रोके ? Fifth  Method to Stop Rain Using Totka

बहुत से किसान इस उपाय को करके बरसात को रोकने का प्रयास करते हैं, इसके लिए किसान  सबसे पहले कपड़े की गुड़िया का निर्माण करते हैं और उसके बाद अपने खेत के पास जाते हैं और गुड़िया की पिटाई करते हैं, हालांकि बहुत से लोगों का ऐसा मानना है कि ऐसा करने से बरसात अपने आप रुक जाती है.
‌‌‌
तो इस तरह से हमने आज आपको इस आर्टिकल में बरसात को रोकने के पांच प्रभावशाली उपाय बताए हैं, हमें यह तो नहीं पता कि यह उपाय सौ प्रतिशत काम ही करते हैं परंतु जब आपके पास कोई भी समाधान ना हो तो इन उपायों को इस्तेमाल करने में कोई भी बुराई नहीं है क्योंकि इसमें आपके एक भी रुपए खर्च नहीं होने वाले हैं.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बरसात को रोकने के टोटके अधिकतर इमरजेंसी के अंदर ही किए जाते हैं,अक्सर हमारे खेतों में जब गेहूं की फसल की कटाई होती है तो उस समय बरसात होने के चांस बहुत ज्यादा होते हैं और जब बरसात होने वाली होती है तो किसानों को काफी डर लगने लगता है क्योंकि अगर बरसात हो जाएगी तो किसानों की फसल बर्बाद हो जाएगी.
‌‌
और ऐसा कई बार हो भी जाता है, जब बरसात हो जाती है और किसानों की गेहूं की फसल खराब हो जाती है, इस वजह से हर किसान बारिश को रोकने के लिए कुछ ना कुछ टोना टोटका अवश्य करता है,कई किसानों से बातचीत करने पर यह पता चला है कि यह उपाय बहुत प्राचीन है और यह काम भी करते हैं, बस कुछ मामलों में ही यह बेअसर हो सकते हैं.

-: चेतावनी disclaimer :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे .

osir news

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

पुरुष को जोश कब आता है? पुरुष को जोश में लाने के 13 तरीके | Purush ko josh kab aata hai
यन्त्र और यंत्र साधना क्या है ? What is Yantra and yntra sadhna in hindi ?
जाने लड़का या लड़की : किस महीने में लड़का होता है ?| Kis month me ladka hota hai ?
14 संकेत : कैसे पता करे की वो मुझसे प्यार करती है ? | ladki pasand karti hai kaise jane ?
सोयाबीन की दाल खाने के क्या फायदे हैं ? What are the benefits of eating soybean lentils?
★ सम्बंधित लेख ★