ज्योतिष : धनु राशि वालों का लकी नंबर ,शुभ दिन,शुभ रंग,शुभ रत्न और स्वभाव | dhanu rashi lucky number today

धनु राशि लकी नंबर टुडे | dhanu rashi lucky number today : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से dhanu rashi lucky number today के बारे में बताने वाले हैं वैसे क्या आप लोग जानते हैं कि जिन व्यक्तियों की राशि धनु राशि होती है.



उन लोगों का शुभ अंक, शुभ रत्न, शुभ रंग ,शुभ राशि, कौन सी होती है अगर आपको नहीं पता है तो आज हम आप लोगों को अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताने वाले हैं कि धनु राशि लकी नंबर कौन सा होता है हमारे अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है.

धनु राशि लकी नंबर टुडे,, dhanu rashi lucky number today,, dhanu rashi ka lucky number aaj ka,, धनु राशि आज का शुभ अंक,, dhanu rashi ka lucky number today,, dhanu rashifal lucky number,, dhanu rashi lucky no,, dhanu rashi ka lucky number kaun sa hai,, dhanu rashi aaj ka lucky lottery number,, sagittarius rashi lucky number,, dhanu rashi lucky number,, aries rashi lucky number,, dhanu rashi ka aaj ka lucky number kya hai,, dhanu rashi ka aaj ka lucky number,, dhanu rashi ka aaj ka shubh ank,, dhanu rashi ka lucky number bataiye,, dhanu rashi ka lucky number kya hai,, dhanu rashi ka aaj ka fal kya hai,, धनु राशि आज का शुभ अंक क्या है,, धनु राशि आज का राशिफल,, धनु राशि का आज का शुभ अंक,,, धनु राशि का शुभ रंग,, धनु राशि के लिए शुभ राशि,, धनु राशि का शुभ रत्न,, धनु राशि का शुभ अक्षर,,

कि हर किसी व्यक्ति की राशि के अनुसार लकी नंबर के माध्यम से उस व्यक्ति के व्यक्तित्व , गुण , स्वभाव , और उनमें कई जाने वाली विशेषताएं ,कमियां तथा उनके संपूर्ण जीव धनु राशि वालों कोन के विषय में शुभ अशुभ सब कुछ अंकों के अनुसार ही बताया जाता है. क्योंकि किसी भी व्यक्ति की राशि के अनुसार लकी नंबर उस व्यक्ति के जीवन से गहरा संबंध रखता है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

इसीलिए अंक ज्योतिष शास्त्र में हर राशि के अनुसार अलग-अलग उसके शुभ अंक निर्धारित किए गए हैं और उसमें हर एक राशि का एक प्रमुख देवता और उस व्यक्ति की जन्म date , जन्म का महीना और जन्म का सन अलग-अलग प्रकार के हैं इन सारी चीजों को ध्यान में रखते ही अंक शास्त्र में हर राशि के लिए अलग-अलग प्रकार के शुभ अंक का निर्माण किया गया है.

इसीलिए आज हम आप लोगों को यहां पर सिर्फ धनु राशि लकी नंबर के विषय में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं. अंक शास्त्र के अनुसार धनु राशि वालों के लिए कौन सा अंक लगी माना जाता है और धनु राशि वालों के जीवन में उस लकी नंबर से क्या प्रभाव पड़ता है.


इन सारे विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे अगर आप लोग dhanu rashi lucky number today के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें

धनु राशि वालों के नाम के पहले अक्षर

दोस्तों जिन लोगों को अपनी राशि के बारे में जानकारी नहीं रहती है उन लोगों को अपने नाम के पहले अक्षर से राशि का पता लगा लेना चाहिए अगर आप लोग गूगल पर सर्च करेंगे कि नाम के अनुसार राशि तो आपको इसकी जानकारी अवश्य प्राप्त हो जाएगी.

लेकिन हम आप लोगों को धनु राशि के नाम का पहला अक्षर कौन है उसके बारे में बताएंगे  जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे है. धनु राशि के स्वामी ग्रह का नाम गुरु ग्रह है इसका चिन्ह धनुषधारी होता है.

धनु राशि लकी नंबर टुडे | Dhanu rashi lucky number today

दोस्तों अगर आप लोग धनु राशि का लकी नंबर जानना चाहते हैं तो हम आप लोगों को आज जिन लोगों की राशि धनु राशि है उन जातकों के लिए उनका लकी नंबर लेकर आए हैं क्योंकि किसी भी व्यक्ति की राशि के अनुसार लकी नंबर के माध्यम से उस व्यक्ति के व्यक्तित्व , गुण , स्वभाव और उसकी कई सारी विशेषताएं , कमियां पता लगती है.

Three

तो चलिए आज हम आप लोगों को धनु राशि का लकी नंबर क्या है धनु राशि के जातकों के लिए 3 का अंक भाग्यशाली होता है अतः 3 अंक की श्रंखला 3, 12, 21, 30, 39, 48, 57, 66, 75 शुभ मानी जाती है इसके अलावा धनु राशि के लिए 9 अंक शुभ 4, 7, 8 अंक समय एवं 5, 6 का अंक अशुभ फलदाई माना जाता है.

इन तीनों को आपस में जोड़ें ;

Date of birth : 22 = 2+2 मिलाकर 4 होगा. 

जन्म का महीना : 

जन्म सन् 1982 = 1+9+8+2 मिलाकर 20 होगा 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जैसे इन सारी संख्याओं को जोड़कर (8+6+20 बराबर 34 होगा) अब आपको 34 की संख्या को जोड़कर यानी कि 3 + 4 अब इन दोनों को आपस में जोड़कर जैसे 3 और 4 बराबर संपूर्ण संख्या 7 निकलती है उसी प्रकार से जिस व्यक्ति का जन्म 26 तारीख छठा महीना और सन 1982 में हुआ है तो उन लोगों का लकी नंबर निकाला जाता है .

धनु राशि का शुभ रंग | Dhanu Rashi ka Shubh Rang

धनु राशि

जिन जातकों की राशि धनु है तो उन व्यक्तियों को अपनी राशि के अनुसार शुभ रंग पहनना चाहिए धनु राशि वालों के लिए उनका शुभ रंग हल्का नीला , सफेद , क्रीम और नारंगी रंग होता है.

धनु राशि के लिए शुभ राशि | Dhanu Rashi ke liye Shubh Rashi

जिन जातकों की राशि धनु राशि है उन लोगों के लिए सबसे शुभ राशि सिंह और मेष राशि होती है इन लोगों से धनु राशि वाले की अच्छी दोस्ती रहती है.

धनु राशि के लिए बचने की राशि

जिन लोगों की राशि धनु राशि होती है उनके लिए 12 राशियों में से कुछ ऐसी राशियों से बचने के लिए सलाह दी जाती है धनु राशि वालों को हमेशा वृषभ राशि और कर्क राशि वालों से बच कर रहना चाहिए.

धनु राशि का शुभ रत्न | Dhanu Rashi ka Shubh ratn

दोस्तों आज हम आप लोगों को धनु राशि का शुभ रत्न कौन सा होता है इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं जिन लोगों की राशि धनु है उनके लिए हल्का नीला , सफेद , क्रीम और नारंगी रंग का रत्न धारण करना चाहिए अगर धनु राशि वाले लोग इन रंग के रत्नों को अपनी उंगली में धारण करते हैं तो उन्हें अधिक लाभ प्राप्त होता है.

धनु राशि के लोग किस रत्न से बचे हैं

मोती के फायदे

जिन जातकों की राशि धनु राशि है उन लोगों को हमेशा मोती और हीरा वाले रत्नों से बच कर रहना चाहिए उन्हें अपनी उंगली में बिल्कुल भी धारण नहीं करना चाहिए इससे उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

धनु राशि सप्ताह के शुभ दिन

जिन लोगों की राशि धनु होती है उनके लिए शब्दा के कुछ ऐसे शुभ दिन रखे जाते हैं जो उनके लिए अच्छे होते हैं इसीलिए आज हम आप लोगों को धनु राशि के लिए सप्ताह के कौन से दिन शुभ होते हैं उसके बारे में बताएंगे धनु राशि वालों के लिए उनका शुभ दिन गुरुवार , बुधवार और शुक्रवार होता है.

धनु राशि का शुभ अक्षर

जिन लोगों की राशि धनु राशि है उनके लिए हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे अक्षर बताए गए हैं जो उनके लिए बहुत ही ज्यादा शुभ माने जाते हैं जो कि इस प्रकार हैं ए , एम , एल , वाई यह सारे अक्षर धनु राशि वालों के लिए शुभ माने जाते हैं.

FAQ : dhanu rashi lucky number today

धनु राशि कौन से नंबर पर आती है ?

सभी राशियों में से धनु राशि का नंबर नवे स्थान पर आता है जो भी नक्षत्र धनु राशि से जुड़ता है और राशि चक्र के 240-270 डिग्री तक फैला हुआ है। धनु राशि का चिन्ह (♐︎) यह है और धनु राशि का कलर ग्रीक: Toxótēs .

धनु राशि का लकी दिन कौन सा होता है ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि धनु राशि का बृहस्पति ग्रह से निकट का संबंध होता है इसीलिए धनु राशि वाले जातकों के लिए भाग्यशाली दिन गुरुवार का होता है इस दिन धनु राशि वाले व्यक्ति विशेष प्रसन्न रहते हैं.

धनु राशि वालों के लिए नंबर 3 लकी है?

जिन जातकों की राशि धनु राशि है उनके लिए भाग्यशाली अंक 3 है 3, 12, 21, 30, 33, 42, 51, 60 वर्ष ऐसे हैं यह सारे अंक धनु राशि वालों के जीवन में विशेष महत्व रखते हैं.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से dhanu rashi lucky number today के बारे में बताया इसके अलावा धनु राशि से जुड़ी सभी जानकारी देने का प्रयास किया है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है.

तो आपको अवश्य ही धनु राशि का लकी नंबर के बारे में जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन