अपने खोए हुए प्यार को वापस पाने के आसान टोटके और उपाय | get your love back

Get your love back : Khoye hue pyar ko kaise wapas paye ? दोस्तों इस दुनिया में जन्म लेने वाले हर व्यक्ति चाहे वह लड़का हो या लड़की सभी अपनी जिंदगी में कभी न कभी किसी के प्रति आकर्षित होते हैं और कई बार ऐसा होता है कि वह अट्रैक्शन से ज्यादा कुछ और हो जाता है. जिसे सामान्य भाषा में प्यार कहा जाता है. अगर कोई व्यक्ति किसी को पसंद करता है तो वह उसे पाने के लिए काफी प्रयास करता है जिसमें बहुत से लोग सफल भी हो जाते हैं परंतु बहुत से लोग असफल हो जाते हैं. Khoye hue pyar ko pane ke liye kya kare ?

हालांकि जो लोग अपना प्यार पाने में सफल हो जाते हैं उन्हें अपने रिश्ते को लंबे समय तक टिकाए रखने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है क्योंकि आजकल व्यक्ति का दिमाग समय-समय पर बदलता रहता है  .

इसीलिए अपने प्यार को अपने साथ जोड़कर रखने के लिए लड़के और लड़कियां काफी जतन करते हैं परंतु फिर भी ऐसा कई बार होता है कि एक छोटी सी गलती के कारण कभी-कभी रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है तो कभी कभी रिश्ता टूट भी जाता है.

ऐसे में जब लड़के और लड़कियों का ब्रेकअप हो जाता है तब उन्हें काफी दर्द होता है और ऐसी अवस्था में वह अपनी बात किसी से कह भी नहीं सकते क्योंकि दिल का मामला एक ऐसा मामला होता है जिसमें व्यक्ति अंदर ही अंदर रोता रहता है और सामने समाज में वह सिर्फ खुशी का दिखावा करता है.

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए, अपने प्यार को कैसे पाए, खोया हुआ प्यार कैसे वापस लाएं, अपने प्यार को पाने की दुआ, सच्चा प्यार पाने का तरीका, मनचाहा प्यार पाने के उपाय, प्यार को बुलाने का तरीका, खोया हुआ इंसान कैसे मिलेगा, मनचाहा जीवनसाथी पाने के उपाय, खोया प्यार पाने का तरीका, मनचाहा जीवनसाथी पाने का मंत्र, खोया हुआ प्यार को वापिस पाने का उपाय, अपने प्यार को कैसे वापस पायें, अपने प्यार को पाने का सबसे आसान तरीका, वशीकरण टोटका,

आज के आधुनिक समय में जाते जवान लड़के और लड़कियां अपनी जिंदगी में जवानी के समय में प्यार के चक्कर में जरूर पड़ते हैं क्योंकि जवानी की उम्र ऐसी उम्र होती है जिसमें स्वभाविक तौर पर दूसरे लिंग के प्रति आकर्षण हो ही जाता है.

कई बार जब लड़के और लड़कियां आपस में रिलेशन में होते हैं तो उन्हें सारी दुनिया रंगीन नजर आती है, उन्हें हर तरफ खुशी ही खुशी नजर आती है परंतु ब्रेकअप होने के बाद दोनों लोग काफी टूट जाते हैं और अगर प्यार एक तरफा है तो ऐसी अवस्था में तो मामला काफी गंभीर हो जाता है.


फिलहाल प्यार मिलना या फिर प्यार पाना यह नसीब की बात होती है, अगर आपके पास सच्चा प्यार है तो आप काफी किस्मत वाले हैं. वैसे आज का हमारा यह आर्टिकल उन लोगों के लिए है जो अपने बिछड़े प्यार को वापस पाना चाहते हैं, तो आइए चलते हैं मुख्य मुद्दे पर और जानते हैं कि अपने बिछड़े प्यार को वापस कैसे पाएं.

खोए हुए प्यार को वापस पाने का उपाय क्या है ? | Ways to get your love back

दोस्तों हम आपको यही कहेंगे कि सबसे पहले आप अपने मन से यह बात निकाल दें कि आपके अंदर कोई कमी है क्योंकि आपने तो सामने वाले व्यक्ति को सच्चे दिल से चाहा था परंतु उसे जब आप की कदर ही नहीं है .

तो उसके लिए परेशान होकर क्या फायदा और किसी आदमी ने कहा ही है कि इंसान को अपनी भावनाएं वही व्यक्त करनी चाहिए जहां उसकी कदर होती है और एक ऐसा इंसान है जो आपकी भावनाओं को समझता ही नहीं है .

उसके सामने आप चाहे कोई भी बात कर ले उस पर आपकी बातों का कोई भी फर्क नहीं पड़ने वाला है बल्कि उसे जो करना है वह करेगा ही और इसीलिए आप अपने आप को सबसे पहले कष्ट देना बंद करें.

क्योंकि अगर सामने वाले व्यक्ति को आपकी भावनाओं की या फिर आपके प्यार की कदर होती तो वह आपको धोखा देने का या फिर आपको छोड़कर जाने का प्रयास कभी नहीं करता और इसीलिए किसी ऐसे आदमी के लिए अपने दिल को तकलीफ ना दे जो आप को समझता ही नहीं.

बल्कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है. हो सकता है कि भगवान ने आप जो चाह रहे हैं उससे भी अच्छा आपके लिए ढूंढ के रखा हो और इसीलिए आप दोनों का मिलन संभव ना हो पाया हो, इंसान को हर चीज में नकारात्मकता ही नहीं खोजनी चाहिए क्योंकि कभी-कभी भगवान हमारे लिए हम जो चाहते हैं उससे भी अच्छा सोच कर रखता है.

बिछड़े हुए प्यार को वापस पाने के लिए उपाय क्या है ? | Ways to get back the lost love

अगर आप अपने बिछड़े हुए प्यार को वापस पाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप हार ना माने और अपनी कोशिशें जारी रखें क्योंकि अगर आप उस व्यक्ति से बोलना ही बंद कर देंगे तो वह आपकी बातों को नहीं समझ पाएगा और धीरे-धीरे आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ती जाएंगी.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

B.A. की परीछा में अच्छे नंबर कैसे लाएं ? B.A. ke Exam me top kaise kare?
50+ लड़कीयों के फोन नंबर, व्हाट्सएप नंबर और लड़कियों के ग्रुप लिंक | kisi ladki ka number do

इसीलिए अगर सामने वाले व्यक्ति ने आपसे प्यार करने के लिए मना कर दिया है तो उसके बारे में कोई भी गलत ख्याल ना पाले बल्कि कुछ दिन के लिए उस बात को एकदम भूल जाए और एक नए सिरे से उस व्यक्ति से सिर्फ दोस्ती का संबंध बनाए और उसे यह विश्वास दिलाएं कि वह आपका सिर्फ अच्छा दोस्त बनना चाहता है और यह बात तो आप जानते ही होंगे कि दोस्ती ही धीरे-धीरे प्यार में बदल जाती है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसलिए आप बातचीत ना बंद करें और लगातार उस व्यक्ति के संपर्क में रहें, हालांकि आप उससे ज्यादा चिपके भी नहीं क्योंकि ऐसा करने से उसे लगेगा कि आप अपने स्वार्थ के लिए उसके साथ जुड़े हुए हैं.

इसके साथ ही उसे जब भी जरूरत पड़े तो उसके कामों में उसका हेल्प करें. हालांकि बीच-बीच में कभी-कभी आप ना कहना भी सीखें क्योंकि जो व्यक्ति हर समय किसी के लिए उपलब्ध रहता है उस व्यक्ति की इज्जत बाद में कम हो जाती है.

खोए हुए प्यार को वापस पाने का टोटका क्या है ? | get your love back totka

कभी-कभी इंसानी कोशिशों के बावजूद भी सामने वाले व्यक्ति आपको पसंद नहीं करता है और उसके दिल में आपके लिए कोई भी फीलिंग नहीं होती है, ऐसी परिस्थिति में टोटके का स

हारा लेना एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है, क्योंकि हार मानने से अच्छा है कि आप अपनी आखिरी कोशिश भी कर ले?

क्या पता आप की आखिरी कोशिश कामयाब हो जाए. वैसे तो लोग टोटकों को अंधविश्वास कहते हैं परंतु जो लोग इस पर विश्वास करते हैं वह इस पर पूर्ण रूप से अपना विश्वास जमा कर रखते हैं और विश्वास पर ही धरती टिकी है, इसलिए अगर आप अपने खोए हुए प्यार को वापस पाना चाहते हैं तो आज हम यहां पर आपको कुछ ऐसे टोटके बताने वाले हैं जिसे आजमा कर आप अपने बिछड़े हुए प्यार को वापस पा सकते हैं.

अपने खोए हुए प्यार को वापस पाने के लिए आप के लिए पीपल का पेड़ काफी सहायक सिद्ध हो सकता है. खोए हुए प्यार को वापस पाने के लिए किसी भी महीने के अमावस के दिन आप पीपल के पेड़ के पास जाएं और उस पीपल के पेड़ से दो पत्ते तोड़ ले, ध्यान रखें कि वह पत्ते एकदम सही होने चाहिए तथा उसमें एक भी छेद नहीं होना चाहिए यानी कि पीपल के पत्ते अखंड होने चाहिए.

इसके बाद पीपल के 1 पत्ते के ऊपर आप अपने प्यार का नाम लिखें और उस पत्ते को उसी पीपल के पेड़ के पास रख दें और उसके ऊपर एक भारी पत्थर रख दें ताकि यह हवा में उड़ ना जाए, पत्थर रखते समय इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि पीपल का पत्ता आप उल्टा रखें यानी कि जिस साइड आपने अपने प्यार का नाम लिखा है वह जमीन की तरफ होना चाहिए.

इसके बाद लाल सिंदूर लेकर दूसरे पते पर भी आप अपने प्यार का नाम लिखें और इस पत्ते को अपने साथ अपने घर ले आए और इस पत्ते को अपने घर की छत पर जाकर उल्टा रख दे और इसके ऊपर भी एक पत्थर रख दें.

यह क्रिया आपको लगातार 16 दिन तक करनी है यानी कि इस क्रिया को आप को किसी भी महीने की अमावस से शुरू करके पूर्णिमा तक करना है और साथ ही साथ आप रोजाना पीपल के पेड़ पर जल भी चढ़ाते रहें और पीपल के पेड़ से अपने खोए हुए प्यार को वापस पाने की अरदास लगाते रहे.

osir news

ऐसा लगातार 16 दिन तक करने से निश्चित ही आपका प्यार आपके पास वापस आ जाएगा, हालांकि दुर्भावना से की गई इस क्रिया से आपको कोई भी फायदा नहीं होगा यानी कि अगर आप किसी के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए इस प्रक्रिया को करते हैं तो इससे आपको कोई लाभ नहीं होगा. अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं और उसे वापस पाना चाहते हैं तब ही इस क्रिया को दोहराएं.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

Kiss ओठों को चूमने के 12 फायदे जानकार आप अपने लवर से चिपके रहोगे : Kiss karne ke fayde
सोयाबीन की दाल खाने के क्या फायदे हैं ? What are the benefits of eating soybean lentils?
प्यार में लड़कियों को कौन सी बात अच्छी लगती है ? What do girls like and favorite talk topic in hindi
सम्पूर्ण सुंदरकांड पाठ हिंदी में pdf डाऊनलोड | sunderkand path in hindi pdf download
मौका : हमारे लिए लिखे और कमाये रुपये और नाम Opportunity: Written a post for us and earned Money
★ सम्बंधित लेख ★