15 मनोकामना पूरी होने के संकेत : 4 आसान मनोकामना पूर्ति उपाय | Manokamna puri hone ke sanket

मनोकामना पूरी होने के संकेत Manokamna puri hone ke sanket : दोस्तों हमारे जीवन में अनेक इच्छाएं होती हैं जिन को पूरा करने के लिए हम दिन रात मेहनत भी करते हैं और ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि हमारी सभी कामनाएं पूरा हो जाए। अपनी मनोकामना पूरी होने के लिए हम प्रयास करते रहते हैं लेकिन हमारी मनोकामनाएं पूरी होने के संकेत कैसे होंगे और कैसे जाने कि हमारी मनोकामनाएं पूर्ण हो गई हैं ?

मनोकामना पूरी होने के संकेत मनोकामना पूरी होने के उपाय,,, भगवान साथ होने के संकेत,,, पूजा सफल होने के संकेत,,, मनोकामना पूरी करने का मंत्र,,, मन्नत पूरी होने के बाद क्या करें,,, कौन से भगवान की पूजा करने से मनोकामना पूरी होती है,,, इच्छा पूरी करने वाला पेड़,,, इच्छा पूरी करने वाला मंत्र,,, मनोकामना पूरी होने के संकेत,,, नवरात्रि में मनोकामना पूर्ति के उपाय,,, मनोकामना पूर्ति के उपाय शिव जी के,,, मनोकामना पूर्ति के हनुमान जी के उपाय,,, मनोकामना पूरी करने का मंत्र,,, मनोकामना पूरी क्यों नहीं होती,,, इच्छा पूरी करने वाला पेड़,,, मनोकामना पूरी करने के लिए उपाय,,, apni manokamna puri karne ke liye kya karen,,, manokamna puri karne ke liye,,, अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए क्या करें,,, weight kam karne ke liye kya karen,,, weight loss karne ke liye kya karen,,, apni manokamna kaise puri karen,,, apni manokamna puri kaise karen,,, apni manokamna kaise puri kare,,, manokamna puri karne ke liye mantra,,, manokamna puri karne ke liye kya kre,,, मनोकामना पूरी करने के लिए कौन सा व्रत करना चाहिए,,, मनोकामना पूरी करने के लिए क्या करना चाहिए,,, मनोकामना पूरी करने के लिए,,, apni manokamna puri karne ke liye kya karna chahie,,, pet ko kam karne ke liye kya karna chahie,,,

ऐसे कौन से संकेत हैं जो मनोकामना पूरी होने के संकेत होते हैं। आइए हम इस संबंध में कुछ जानकारी देने का प्रयास करेंगे। दोस्तों इस दुनिया में हर तरह के लोग हैं कोई सही कार्य करता है कोई गलत कार्य करता है और अपने अपने तरीके से जीवन यापन कर रहे हैं अच्छे और बुरे दोनों कर्म करने वालों की अपनी अपनी इच्छाएं होती है और उनको पूरा करने के लिए अनेक मार्ग या रास्ते भी चुनते हैं।

इन रास्तों पर चलकर व्यक्ति अपनी मनोकामनाएं पूरा करने के लिए भरसक प्रयत्न करता है उसकी मनोकामना पूरी हो गई या नहीं हुई है यह हम कैसे जाने।मनोकामना पूरी होने के संकेत हम लोग नहीं जान पाते हैं क्योंकि जब भी हम कोई कर्म करते हैं तो कर्म प्रत्यक्ष है फल अप्रत्यक्ष होता है ऐसे में हमें उसका प्रतिफल कब मिल जाता है हमें पता भी नहीं चलता है.

परंतु जब भी हम किसी भी प्रकार का कर्म करते हैं तो अपनी मनोकामना पूरी होने के संकेत अवश्य मिल जाते हैं आभास होता है। हजारों लोग अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए विभिन्न प्रकार की तपस्या करते हैं. लेकिन हमारी मनोकामनाएं जब पूर्ण होती हैं तो उनको महसूस नहीं कर पाते हैं.

ऐसा माना जाता है कि जो लोग अच्छे कर्म करते हैं उनकी मनोकामनाएं पूर्ण होने के पहले आभास करा देते हैं लेकिन जो लोग गलत रास्तों पर चलकर कार्य करते हैं उनकी भी जो मनोकामना होती हैं उनका भी आभास उन्हें होता है।

मनोकामना पूरी होने के संकेत | Manokamna puri hone ke sanket

दोस्तों हमारी भी मनोकामना पूरी हो रही है या नहीं हो रही हैं मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते हैं कौन-कौन से संकेत मनोकामना पूरी होने को दर्शाते हैं आइए हम आज इस संबंध में कुछ बातें बताने का प्रयास करते हैं जो इस प्रकार से आपको मनोकामना पूरी होने के संकेत के रूप में आभास कराते हैं.


Wish

हम अपनी मनोकामनाएं या इच्छाओं को पूरा करने के लिए भरसक प्रयत्न करते रहते हैं ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कहा भी जाता है कि भगवान घर देर है अंधेर नहीं निश्चित रूप से कहीं ना कहीं आपको अपनी मनोकामना पूर्ण होने का आभास जरूर होगा यही आभास आपकी मनोकामना पूर्ण होने के संकेत हैं आइए जानते हैं।

  1. दोस्तों अक्सर जब हम घर से निकलते हैं और कोई औरत या अन्य व्यक्ति घर से निकलते ही कुएं में पानी भरकर बाल्टी लेकर आती हुई मिल जाती है या कुएं में पानी भर रही होती है तो यह संकेत इस बात को बतलाता है कि आपकी मनोकामना पूर्ण होने वाली है।
  2. वहीं दूसरी तरफ अगर कोई भी व्यक्ति घर से निकलते ही खाली बाल्टी लेकर मिल जाता है तो आपकी मनोकामना पूर्ण होने में दिक्कत होती है ऐसी विडंबना शास्त्रों में लिखी हुई है और लोग इसे एक शगुन अपशगुन से जोड़कर देखते हैं।
  3. अगर हम मंदिर जा रहे होते हैं और कोई स्त्री लाल वस्त्र धारण किए हुए श्रंगार के साथ दिखती है तो समझ जाना चाहिए कि हमारी मनोकामना बहुत जल्द पूर्ण हो जाने वाली है। शास्त्र मानते हैं कि श्रृंगार से परिपूर्ण स्त्री हमारी मनोकामना पूरी होगी का संकेत है।
  4. अगर आप कहीं जा रहे हैं और रास्ते में आपको जोड़ी के रूप में सांप दिखाई देता है यह संकेत मनोकामना पूरी होने के संकेत है।
  5. मनोकामना पूरी होने के संकेत के रूप में शास्त्र कहते हैं कि अगर आपको घर से निकलते समय गाय के दर्शन होते हैं तो यह शुभ है।
  6. अगर आपको सपने में ब्रह्म मुहूर्त में कोई मंदिर दिखाई दे तो आपकी कोई भी मनोकामना पूर्ण होने वाली है यह सपना संकेत करता है कि जिस मनोकामना के लिए आप ने प्रार्थना की है वह जल्द से जल्द पूरा हो जाएगी.
  7. शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है कि अगर सुबह-सुबह कोई सफेद बिल्ली आपके घर में अचानक आ जाती है तो मनोकामना पूरी होने का संकेत है।
  8. शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति दोपहर का भोजन करने जा रहा हूं और अचानक छींक आ जाए तो आपकी मनोकामना पूरी होने का संकेत है।
  9. अगर किसी यात्रा पर आप जा रहे हैं और रास्ते में कहीं पर बंदरों के झुंड दिखाई देते हैं तो यह मनोकामना पूरी होने के संकेत हैं।
  10. अगर हम किसी मंदिर में दीपक जलाते हैं तो दीपक की लौ अगर प्रतिदिन की अपेक्षा ज्यादा ऊपर तक उठती है तो इससे यह सिद्ध हो जाता है हमारी मनोकामना पूर्ण होने वाली है।
  11. यदि आप कभी भी मंदिर या पूजा स्थल पर रोज अगरबत्ती लगाते हैं और अगरबत्ती से उठने वाला धुआं यह किसी दिन ऊपर की ओर अधिक उठ जाए तथा आपको ओम जैसा एहसास धुएं में दिखाई दे तो आपकी मनोकामना पूर्ण होने वाली है। अगरबत्ती जलाने से पहले ही अगर आपको खुशबू का एहसास होता है तो यह संकेत भी आपकी मनोकामना पूरी होने का संकेत है।
  12. पूजा के दौरान यदि कोई ऐसा व्यक्ति आ जाए जो आपको कोई अच्छी खबर लेकर आए तो यह पता चल जाता है कि आपकी मनोकामना पूरी होने वाली है।
  13. सपने में अगर भगवान शिव का शिवलिंग दिखाई देता है तो यह आपकी मनोकामना पूर्ण होने के संकेत हैं
  14. अगर सुबह उठते ही कोई गाय अपने बछड़े को दूध पिलाती हुई नजर आ जाए तो इस प्रकार का संकेत मनोकामना पूरी होने के संकेत हैं।
  15. अगर आप पूजा स्थल पर प्रसाद के रूप में नारियल को लाते हैं और नारियल खराब निकल जाता है तो यह संकेत भी आपको एक शुभ संकेत देता है हालांकि खाने योग्य नारियल नहीं रहता है लेकिन मनोकामना पूरी होने का संकेत है माना जाता है कि जब प्रसाद के रूप में नारियल लाते हैं और वह खराब निकल जाता है तो भगवान ने आप की कामनाएं पूरा करने के लिए नारियल का भोग कर लिया है।

मनोकामना पूरी करने के लिए उपाय | Manokamna puri karne ke liye upay

दोस्तों अगर आप की मनोकामनाएं पूरा नहीं हो रही है और आप दिन प्रतिदिन कई सारे प्रयास करते हैं ऐसी स्थिति में आप नीचे दिए गए उपाय अगर करने शुरू कर देते हैं तो आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगे और साथ ही आपको इन उपायों को करने के बाद कुछ मनोकामना पूरी होने के संकेत मिलने लगेंगे।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

कम समय में परीक्षा की तैयारी कैसे करें : 9 ट्रिक्स से आयेगा 95% रिजल्ट | Kam samay me pariksha ki taiyari kaise kare
मिस यूनिवर्स कैसे बने ? लड़कियां मॉडलिंग में कैरियर कैसे बनाये? How to become a miss universe hindi

1. गाय को रोटी खिलाएं

cow

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर आप अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए प्रयास करना चाहते हैं तो आप प्रतिदिन सुबह पहली रोटी गाय को दाएं हाथ से खिलाए रोटी खिलाते समय अपनी मनोकामना भी मन नहीं मन 3 बार दोहराएं हैं जिससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने के संकेत मिलने लगेंगे।

2. पीपल के पत्तों पर मनोकामना लिखें और हनुमान मंदिर चढ़ा दे

Hanuman

दोस्तों मनोकामना पूरी करने के लिए अगर आप पीपल के 11 पत्ते शनिवार के दिन तोड़कर उन पर लाल स्याही से अपनी मनोकामना लिखकर किसी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी के चरणों में समर्पित कर दें ऐसा करने से आपकी मनोकामनाएं जल्दी पूरा होने लगेंगी।

3. तांबे के लोटे में पानी रखें

अगर आप प्रतिदिन रात को सोने से पहले सिरहाने पर तांबे के लोटे में पानी भरकर रखते हैं तथा सुबह इस पानी को अपने घर के आंगन में या अन्य कहीं तुलसी के पौधे पर डाल देते हैं इस कार्य को आप लगातार 21 दिन करते हैं मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है

4. कागज पर मनोकामना लिखकर मंदिर में छोड़ दे

PEN PAPER

दोस्तों अगर आप मनोकामना पूरा करने के लिए उपाय करना चाहते हैं तो एक कागज पर मनोकामना लिखे और चप्पल के नीचे दबा लें तथा इसमें पहनकर मंदिर जाएं और वहां पर छोड़ दें ऐसा करने से मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी।

निष्कर्ष

दोस्तों स्टार्ट कर के माध्यम से मनोकामना पूरी होने के संकेत के बारे में बताया है इन संकेतों से हम अनजान रहते हैं और हमें नहीं पता चलता है कि हमें भी मनोकामना पूर्ण होने वाली है या नहीं तो ऐसी स्थिति में उपरोक्त संकेत आपकी मनोकामना पूरी होने की ओर इशारा कर देते हैं।

osir news

इसके अलावा अगर आपकी मनोकामनाएं पूर्ण नहीं हो रहे हैं तो आप कई प्रकार के उपाय भी करेंगे जो यहां पर बताए जा चुके हैं अगर उपरोक्त उपाय आप अपने दिनचर्या में शामिल करते हैं, तो आपकी मनोकामनाएं जल्दी पूरा हो जाएंगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

माला कितने प्रकार की होती है ? रुद्राक्ष की माला के लाभ और मंत्र जाने !
अंको का जादू सीखे : मोबाइल नंबर से किसी की भी उम्र का पता लगाये ! Know anyone real age by Mobile Number Magic Tricks of Mathematics
नजर उतारने का मंत्र : अचूक और आसान नज़र दोष का मंत्र और 12 घरेलू उपाय | Nazar utarne ka mantra
बंधन में की गई कोख को कैसे खोले ? जाने 5 अचूक उपाय How to open the womb?
Online फेसबुक, instagram पर लड़की से बात कैसे करे? ऑनलाइन लड़की कैसे पटाये ? How to impress a girl online in hindi?
★ सम्बंधित लेख ★