घर की नजर उतारने के उपाय : 15 आसान उपाय | Ghar ki nazar utarne ke upay

Ghar ki nazar utarne ke upay kya hai ? आज के इस आर्टिकल में हम आपको “Ghar Ki Nazar Kaise Utaare” इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं.अगर आप अपने घर की नजर उतारने के बारे में कोई उपाय ढूंढ रहे हैं,तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें.

कलयुग के इस जमाने में कोई भी व्यक्ति किसी भी अन्य व्यक्ति की सफलता से खुश नहीं होता है,बल्कि वह उससे जलन करने लगता है और कई बार तो लोग जलन की हद से भी आगे बढ़कर सफलता प्राप्त कर रहे व्यक्ति को आर्थिक व शारीरिक नुकसान पहुंचाने का प्रयास भी करते हैं.

हर व्यक्ति इस समय अपना स्वार्थ ही चाहता है और वह अपने स्वार्थ की सिद्धि के लिए कुछ भी कर सकता है. कई बार जब व्यक्ति का सामने वाले व्यक्ति पर बस नहीं चलता है या फिर वह उसका कुछ भी बिगाड़ नहीं पाता है, तो फिर वह तंत्र मंत्र और काले जादू की शरण में जाता है और तांत्रिक क्रिया करवा कर उस आदमी को नुकसान पहुंचाने का काम करता है.

नजर दूर करने का मंत्र नजर उतारने का घरेलू उपाय किसी को नजर लग जाए तो क्या करना चाहिए nazar utarne ka tarika namak se Ghar ki nazar utarne ke upay kya hai

हालांकि कई लोग ऐसे होते हैं, जो सामने वाले व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए उस पर Buri Nazar ka Effect छोड़ देते हैं, जिसके कारण सामने वाला व्यक्ति परेशान हो जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बुरी नजर आदमी और जानवर के अलावा घर पर भी लगाई जा सकती है और जब किसी के घर के ऊपर बुरी नजर लग जाती है, तो उस घर की सुख शांति गायब हो जाती है तथा उस घर में रहने वाले सभी लोगों के बीच रोजाना किसी ना किसी बात पर झगड़े होने लगते हैं.

साथ ही उस घर में कभी भी बरकत नहीं होती है. अगर आपको ऐसा लगता है कि, आपके घर पर किसी ने बुरी नजर लगा दी है, तो इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे उपाय आपके साथ शेयर करने वाले हैं,जिन्हें करके आप अपने घर पर लगी हुई बुरी नजर को समाप्त कर सकते हैं.

घर की नजर कैसे उतारे ? | Ghar ki nazar utarne ke upay

नीचे हम आपको घर की नजर उतारने के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिन्हें करके आप अपने घर से बुरी नजर को समाप्त कर सकते हैं.


1: अगर आप अपने घर को बुरी नजर से बचाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने घर में तुलसी का पेड़ या फिर अशोक का पेड़ लगाना चाहिए. ऐसा करने से उस घर में नजर दोष नहीं होता है.

house , home

2: इसके अलावा आप चाहे तो अपने घर में पूजा करने के बाद गंगाजल का छिड़काव भी कर सकते हैं, साथ ही बुरी नजर से अपने घर को बचाने के लिए आप लोबान का धूप करके उसे अपने पूरे घर में छोड़ सकते हैं. ऐसा करने से आपके घर में से नेगेटिव एनर्जी चली जाती है.

3: रोजाना आपको अपने घर में पूजा करने के बाद घंटी और शंख अवश्य बजाना चाहिए. ऐसा करने से भी घर के अंदर से नेगेटिव एनर्जी चली जाती है. घंटी बजाते समय आपको गरुड़ भगवान का ध्यान करना चाहिए.

4: घर को बुरी नजर से बचाने के लिए आपको रोजाना सूरज निकलने से पहले स्नान कर लेना है और फिर आपको लाल कपड़े में एक नारियल और कुछ रुपए के सिक्के डालने हैं और उन्हें बांधकर एक पोटली का निर्माण कर लेना है. इसके बाद आपको इस पोटली को अपने घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर बांधते हुए 21 बार “ओम सूर्याय नमः” मंत्र का जाप करना है. ऐसा करने से आपके घर की पवित्रता बनी रहेगी और आपके घर पर कोई भी बुरी नजर नहीं लगेगी.

5: अगर आपके घर के सदस्यों को लगातार किसी भी काम में असफलता मिल रही है, तो इस समस्या को दूर करने के लिए आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर अंदर की तरफ 108 दाने वाले पंचमुखी रुद्राक्ष की एक माला लटका देनी चाहिए. ऐसा करने से आपके घर के सदस्यों को सफलता मिलने लगेगी,साथ ही आपके घर पर कोई भी बुरी शक्ति अपना प्रभाव नहीं दिखा पाएगी.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 732 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

योग निद्रा के क्या फायदे है ? हार्ट अटैक, अस्थमा, ब्लड प्रेसर, जोड़ो का दर्द जैसी 10 बीमारियों का आसान इलाज !What are the benefits of Yoga Nidra in hindi?
पीपल के पेड़ से प्रेतराज की साधना कैसे करें ? सावधानियाँ और मंत्र जाने ! How to practice a phantom ghost king with a Peepal tree in hindi ?

6: अगर आप माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको समय-समय पर अपने घर में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी जी की पीले फूलों से पूजा करते रहना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और आपको धन संपत्ति प्रदान करती हैं.

7: डंठल वाली 7 लाल मिर्च को लेकर नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से 9, 11, 21 बार वार कर आग में डाल देने से नजर उतर जाती है.

Red chilli लाल मिर्च

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

8: जिस व्यक्ति को नजर लग गई है, उसके ऊपर से शनिवार या फिर रविवार के दिन तीन बार, दूध का वार कर एक मिट्टी के बर्तन में डालकर काले कुत्ते को खिला देने से नजर दोष समाप्त हो जाता है.

9: अगर आपके घर के किसी भी सदस्य को बार-बार बुरी नजर लग जाती है, तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको किसी भी बुधवार या फिर गुरुवार के दिन एक नींबू और 7 लाल मिर्च को काले धागे में बांधकर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर लटका देना है. ऐसा करने से आपके घर के सदस्यों की तथा आपके घर की बुरी नजर से रक्षा होगी.

10: माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए आपको किसी भी शुभ दिन अपने घर के दरवाजे के ऊपर 7 कौड़ियों की बंदनवार बनाकर लटका देना है. ऐसा करने से आपके घर में कभी भी पैसों की तंगी नहीं आएगी.

11: सूरज निकलने से पहले आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर सिंदूर में गाय का घी मिलाकर स्वास्तिक का निशान बनाना है और उसके बाद आपको स्वास्तिक के निशान के ठीक ऊपर ओम गणेशाय नमः और नीचे शुभ लाभ लिखना है. ऐसा करने पर आपके घर में सभी देवी देवताओं की कृपा बनी रहेगी और कोई भी बुरी शक्ति या फिर बुरी नजर आपके घर पर नहीं लगेगी.

12: खराब नजर दोष समाप्त करने के लिए थोड़ा सा सेंधा नमक लेकर उसे अपने सर से 7 बार वार कर एक गिलास पानी में डाल दें.इसके पीछे ऐसा माना जाता है कि, जैसे नमक पानी में घुलेगा, उसी तरह बुरी नजर का असर भी पानी में घुल जाएगा और आपकी बुरी नजर समाप्त हो जाएगी.

13: अगर आपके व्यापार धंधे पर बुरी नजर लग गई है तो इसे दूर करने के लिए आपको अपने घर की छत पर उत्तर पूर्व दिशा में पांच तुलसी का पौधा लगाना चाहिए. ऐसा करने से वास्तु दोष भी ठीक होता है और आपके व्यापार पर लगी हुई बुरी नजर भी खत्म हो जाती है.

14: कई बार बुरी नजर से पीड़ित व्यक्ति को बार बार उल्टी होने लगती है. ऐसी अवस्था में बुरी नजर से छुटकारा पाने के लिए उसे गुलाब की सात पंखुड़ियों को पान में रखकर अपने इष्ट देव का नाम लेकर खाना चाहिए.ऐसा करने से बुरी नजर समाप्त हो जाती है.

15: खराब नजर को दूर करने के लिए पीड़ित व्यक्ति के सिर के ऊपर से 7 बार नमक, राई और लाल मिर्च को घुमाएं और उसके बाद इसे ले जाकर आग में डाल दें. ऐसा करने से नजर दोष समाप्त हो जाता है.

osir news

16: अगर कोई आदमी खराब नजर से परेशान है, तो खराब नजर से छुटकारा पाने के लिए उसे किसी भी शनिवार के दिन कच्चा दूध उसके ऊपर से 7 बार वार कर कुत्ते को पिला देना चाहिए. ऐसा करने से बुरी नजर का प्रभाव खत्म हो जाता है.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

लड़कियों की कमजोरी जाने और उन्हें इम्प्रेस करे Girls ladki ki kamzori kya hai hindi
पूजा सफल होने के संकेत : 7 में से 1 भी संकेत मिले तो समझे पूजा सफल हुई
जाने पुलिस कॉल डिटेल कैसे निकालती है ? | Police call details और CDR क्या है ?
फ्री में इंग्लिश अंग्रेजी सिखाने वाली टॉप वेबसाइट और एप्लीकेशन – आसानी से घर बैठे सीखे , Easy to learn free English teaching top Websites and Applications
5 सीक्रेट टिप्स : आप की गर्लफ्रेंड तुरंत आपसे मिलने आएगी | Girlfriend ko kaise bulaye : Gf Ko milne Kaise bulaye
★ सम्बंधित लेख ★