घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ : खटमल से छुटकारा पाने के सफल उपाय | Ghar par khatmal ka hona subh ya ashubh hota hai ?

घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ बताएंगे अगर आप इस विषय में संपूर्ण जानकारी चाहते हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें दोस्तों हिंदू धर्म में शुभ अशुभ संकेतों को खास महत्व दिया जाता है इसीलिए हमने कई बार घर पर या फिर अन्य किसी रिश्तेदार के घर पर देखा होगा खटमल एक ऐसा जीवाणु है जिसे देखना भी हमें पसंद नहीं होता है.

घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ,, घर में खटमल होना शुभ या अशुभ,, घर में खटमल होना शुभ है या अशुभ,, खटमल से छुटकारा पाने के उपाय,, खटमल से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय,, खटमल से छुटकारा पाने का उपाय,, khatmal se chutkara pane ka tarika,, khatmal se chutkara,, khatmal se chutkara kaise paye,, khatmal se chutkara kaise payen,, khatmal ke gharelu upay,, खटमल से छुटकारा पाने का तरीका,, khatmal ka english,, how to get rid of khatmal in hindi,, khatmal se chutkara pane ke upay,, खटमल से छुटकारा पाने के लिए,, खटमल से छुटकारा पाने का इलाज,, खटमल से छुटकारा पाने के घरेलु नुस्खे,, khatmal se kaise chutkara paye,, how to check khatmal in bed,, best spray for khatmal,, best khatmal killer spray,, khatmal killer spray price,, how to stop khatmal,, how to get rid of khatmal,, how to deal with khatmal,, ghar me khatmal ka hona shubh ya ashubh,, ghar me khatmal hona shubh ya ashubh,, khatmal ka hona shubh ya ashubh,, ghar mein mirchi ka paudha lagana shubh hai ya ashubh,, ghar me khatmal ka hona,, खटमल भगाने का मंत्र,, घर में खटमल क्यों होते हैं,, खटमल भगाने का उपाय,, खटमल के काटने से नुकसान,, खटमल मारने की अंग्रेजी दवा,, खटमल मारने का स्प्रे Price,, खटमल से परेशान,, खटमल भगाने का तरीका,, खटमल से परेशान,, खटमल मारने का स्प्रे,, घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ,, खटमल की आयु,, खटमल क्यों होते है,, खटमल मारने का स्प्रे online,, खटमल मारने की अंग्रेजी दवा,,

लेकिन हमारे घर में दिखाई देने वाले या खटमल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमें कुछ ऐसे संकेत देते हैं जिनको जानना हमारे लिए बेहद आवश्यक है घर में दिखाई देने वाले खटमल क्या संकेत देते हैं आइए जानते हैं हिंदू वास्तु शास्त्र के अनुसार खटमल घर में होने के क्या संकेत हैं। जिन्हें हम अशुभ मानते हैं। अगर आप यह जानना चाहते हैं घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ दो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

आइए जानते हैं कि घर में दिखाई देने वाले खटमल क्या संकेत देते हैं और क्या शुभ अशुभ भी हो सकते हैं क्योंकि आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताने वाले हैं कि घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ तथा इस टॉपिक से जुड़ी अन्य बातें भी बताने वाले हैं तो हमारे इस लेख को ध्यान से पढ़ें ताकि आप लोगों को भी खटमल के बारे में कुछ अन्य जानकारी प्राप्त हो सके।

घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ | Ghar me khatmal ka hona shubh ya ashubh

खटमल

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि घर में खटमल का होना शुभ या फिर अशुभ तो इसे जरूर पढ़ें खटमल का घर में होना एक प्रकार से अशुभ माना जाता है अगर आपके घर में खटमल बहुत अधिक मात्रा में पैदा हो रहे है तो निश्चित है कि आपके घर में कोई विपरीत परिस्थिति आने वाली है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 582 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

पेट कम करने की एक्सरसाइज : सिर्फ 4 व्यायाम से पेट की चर्बी हो जाएगी गायब | Pet ki charbi gayab karne ki exercise
30 की उम्र के बाद महिलाओं में होता है इन 9 बीमारियों का खतरा
( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

खटमल आने से आपके घर में बुरे समय आने लगते हैं और घर में खटमल होना अत्यंत बीमारियों का कारण बन सकता है अगर आपके घर में लड़कियों के सामान में खटमल के होने से आपको अनेक प्रकार की त्वचा संबंधित बीमारियां भी हो सकती हैं और आपके घर में भविष्य में होने वाले नुकसान का संकेत देती हैं।


अगर आपके घर में अधिक मात्रा में खटमल दिखाई देते हैं तो यह बहुत ही अशुभ संकेत देते हैं अगर आप यह जानना चाहते हैं कि घर में दिखाई देने वाले खटमल हमें क्या संदेश देते हैं तो इस बारे में हम संपूर्ण जानकारी आपको नीचे देने वाले हैं इसे अवश्य पढ़ें।

  1. अगर आपके घर में अधिक संख्या में खटमल दिखाई देते हैं तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपके ऊपर कोई बड़ा संकट आने वाला हैं।
  2. अगर आपके घर में अधिक मात्रा में खटमल दिखाई देते हैं तो आपको यह संकेत मिलता है कि आपके साथ बहुत बुरा होने वाला है।
  3. अगर आपके घर में खटमल होते हैं तो आपको यह संकेत मिलता है कि आपके घर के किसी एक सदस्य को बार-बार बीमारी की चपेट में ले आते हैं।
  4. अगर आपके बिस्तर पर खटमल दिखाई देते हैं तो ऐसा माना जाता है कि आपको शरीर में त्वचा संबंधित विकार उत्पन्न हो सकता है क्योंकि खटमल हमारी त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा नुकसान दे होते हैं।
  5. अगर आपके घर में खटमल है तो उन्हें निकालने के लिए जल्दी कोई उपाय अपनाएं नहीं तो आने वाले समय में आप को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।
  6. अगर आपके घर में खटमल है आपके घर के मुखिया को बुरा प्रभाव डाल सकते हैं आपके घर के मुखिया को असहनीय पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है।
  7. अगर आपके घर में खटमल मौजूद है तो आपको सुख शांति नहीं मिल सकती है और घर में हमेशा नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।
  8. अगर आपके घर में खटमल होते हैं तो आपको यह नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होने लगती हैं अगर आप इन सब से बचना चाहते हैं और अपने घर में से खटमल से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए खटमल से छुटकारा पाने के कुछ उपाय नीचे दिए गए हैं उन्हें अवश्य पढ़ें और उन्हें अपना कर अपने घर से खटमल निकाल दें।

खटमल से छुटकारा पाने के उपाय | Khatmal se chutkara pane ke upay

खटमल

अगर आपके घर में खटमल मौजूद है तो आपको उनसे छुटकारा पाने के लिए कुछ आवश्यक चीजें करने की आवश्यकता होती है।

osir news
  1. अगर आपके घर में अधिक मात्रा में खटमल है तो उनसे बचने के लिए आपको घर की अच्छी तरीके से साफ सफाई करनी चाहिए। क्योंकि जहां पर गंदगी दिखाई देती है वहीं पर अधिक मात्रा में खटमल पैदा होते हैं इसीलिए अधिक साफ सफाई का ध्यान दें।
  2. अगर आपके घर में धूप नहीं आती है तो भी खटमल पैदा हो सकते हैं इसीलिए अपने घर के खिड़की दरवाजों को हमेशा खुला रखे और धूप को अपने घर के अंदर आने दे।
  3. अगर आपके घर में लकड़ी वाले फर्नीचर होते हैं तो उनमें भी खटमल पैदा होते हैं अगर आपके घर का फर्नीचर काफी पुराना हो गया है तो उससे बदला सकते हैं या फिर आप अपने उस फर्नीचर को दोबारा से धूप में रख के सुखा दे और उसे पेंट करवा कर और सही करवा कर रख सकते हैं।
  4. अगर आपके घर में अधिक मात्रा में खटमल है तो आप फिटकरी और नमक से पोछा लगाएं इससे खटमल बाहर भाग जाते हैं।
  5. अगर आप खटमल से बचना चाहते हैं तो आप अपने घर में केमिकल से सैनिटाइज भी कर सकते हैं।
  6. अगर आपके घर में अधिक मात्रा में खटमल है और वह आपको परेशान कर रहे हैं तो उसके लिए आप एक उपाय और कर सकते हैं दो से तीन चम्मच नीम का तेल और एक का पानी और एक चम्मच डिटर्जेंट पाउडर तीनों को आपस में मिक्स करके स्प्रे बनाने स्प्रे बनाने के बाद एक बोतल में भरकर रख दे और प्रतिदिन उसका अपने घर में छिड़काव करें इससे खटमल तुरंत भाग जाते हैं।

FAQ : घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ

खटमल के अंडे कैसे खत्म करें?

अगर आप तो अपने घर से खटमल को भगाना चाहते हैं या फिर उसके अंडे खत्म करना चाहते हैं तो इसके लिए आप दो बड़े चम्मच नीम का तेल एक का पानी और आधा छोटा चम्मच डिटर्जेंट पाउडर ले। उसके बाद उस पानी में नीम का तेल और डिटर्जेंट पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिला ले उसका मिश्रण बनाने के बाद उससे 1 बोतल में भरकर स्प्रे टाइप का बनाना बनाने के बाद उसे अपने घर में रख दें और प्रतिदिन उस स्प्रे का छिड़काव अपने घर में आएगी उसके बाद देखिए आपके घर से खटमल जड़ से खत्म हो जाएंगे अगर आप इस प्रक्रिया को रोज करें तो ज्यादा बेहतर होगा।  

घर में खटमल हो जाए तो क्या करना चाहिए?

अपने घर से खटमल भगाने के लिए नीम का इस्तेमाल करें अगर आपके घर में खटमल हैं और मच्छर मक्खियां है तो उस नीम के स्प्रे को पानी की जगह पर और घर के कोने और दरवाजों में उस स्त्री को छिड़क दें आपके घर में छिपे हुए थे मर जाएंगे।  

घर में खटमल क्यों होते हैं?

घर में खटमल इसलिए हो जाते हैं क्योंकि खटमल गंदगी में पैदा होते हैं अगर आपके घर में अधिक गंदगी है या फिर आपके घर में धूप नहीं आती है आपके घर में सीलन है तो उस जगह पर खटमल जल्द ही पैदा होते हैं इसीलिए जरूरी है कि विस्तर को समय-समय पर धूप में दिखाया जाए और अपने घर की गंदगी को साफ किया जाए अपने घर में धूप लगने दिया जाए खिड़की दरवाजे खोल दें।

निष्कर्ष

आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ इसके बारे में बताया और यह भी बताया कि खटमल से छुटकारा पाने के लिए क्या उपाय करें अगर आपको भी खटमल अधिक परेशान करते हैं तो आप इन उपायों को कर सकते हैं और अगर आप जानना चाहते हैं कि खटमल का होना शुभ या फिर अशुभ होता है तो भी आप इस लेख को जरूर पढ़ें क्योंकि इन दोनों के बारे में आज हमने आप लोगों को इस लेख में जानकारी दी है तो हम उम्मीद करते हैं कि आज का हमारा यह लेख आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा और आपके घर से खटमल भाग गए होंगे।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

चीनी से वशीकरण कैसे करें? 7 सम्मोहन मंत्र और उपाय How to captivate with sugar?
गर्भाशय के छोटा होने के कारण : स्वस्थ गर्भाशय का साइज और वजन जाने | गर्भाशय का छोटा होना
अमीर कैसे बने ? अमीर बनने के 10 रहस्य जाने ! अमीर बनने के उपाय how to become rich in hindi ?
दांत उखाड़ने के नुकसान : दांत उखड़वाने जाने से पहले जाने ये ख़तरनाक नुकसान | Dant ukhadne ke nuksan
बुरी नजर उतारने का हनुमान मंत्र – बुरी नजर उतारने का शाबर मंत्र
★ सम्बंधित लेख ★