घर में सुख शांति, धन लाभ और सफलता के लिए गणेश जी के गुप्त मंत्र Ganesh mantra for money and happiness hindi

❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मन पसंद & नये लेख पढ़े ❤☚

गणेश भगवान को रिद्धि सिद्धि का दाता कहा जाता है और किसी भी पूजा को शुरू करने से पहले गणेश जी की पूजा अवश्य की जाती है क्योंकि गणेश जी को सर्वप्रथम पूजा पाने का अधिकार मिला हुआ ।

इसीलिए अगर किसी पूजा puja को शुरू करने से पहले गणेश जी की पूजा नहीं की जाती है तो वह पूजा असफल success मानी जाती है। इसीलिए किसी भी पूजा को आरंभ करने से पहले गणेश जी की पूजा अवश्य की जाती है। गणेश जी भगवान महादेव के पुत्र हैं और इनके भाई का नाम कार्तिकेय है। grah kalesh , saflta aur dhan laabh ke liye ganesh ji ke mantra aur prayog vidhi hindi

एक बार गणेश भगवान और कार्तिकेय में यह शर्त लगी कि कौन दुनिया के सबसे पहले चक्कर लगाता है तो कार्तिकेय भगवान अपने मोर पर घक उपाय विचार में आया और उन्होंने अपने माता पिता की परिक्रमा पूरी की ।

ganesh mantra in hindi, ganesh mantra in hindi pdf, ganesh mantra in hindi text, ganesh mantra in hindi download, ganesh powerful mantra in hindi, vakratunda mahakaya mantra in hindi, ganesh mantra lyrics, ganesh mantra text, ganesh mantra in sanskrit, गणेश कुंजी मंत्र, गणेश जी का मंत्र, गणेश श्लोक मंत्र, शक्तिशाली गणेश मंत्र, धन लक्ष्मी मंत्र , अपार धन प्राप्ति मंत्र, , गृह क्लेश उपाय, अपार धन प्राप्ति के उपाय, , गृह शांति के आसान उपाय, पति-पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय, गृह कलह निवारण के अनुभूत उपाय, पति-पत्नी में कलह के कारण, गृह क्लेश दूर करने का मंत्र, पारिवारिक उपाय, घर में खुशी लाने के उपाय, घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के उपाय,

इसके बाद जब कार्तिकेय भगवान दुनिया की परिक्रमा करके वापस आए तो उन्होंने गणेश जी से पूछा कि क्या तुमने अपनी परिक्रमा पूरी नहीं की तो गणेश जी ने जवाब देते हुए कहा कि माता-पिता के चरणो में ही चारों धाम और सभी तीरथ होते हैं, इसीलिए मैंने अपने माता-पिता की परिक्रमा पूरी की और मैं विजय हुआ ।

तब से ही गणेश भगवान को सर्वप्रथम पूजा करने का अधिकार मिला हुआ है। गणेश भगवान कि जो सच्चे मन से पूजा करता है गणेश भगवान उसके सभी दुखों और कष्टों को हल हर लेते हैं |

उसे धन संपदा प्रदान करते हैं, तो ऐसे में अगर आप भी गणेश जी को प्रसन्न करके अपने दुख का निवारण करवाना चाहते हैं

तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे मंत्रों mantra के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनके द्वारा आप अपने कष्टों से राहत पा सकते हैं, आइए जानते हैं गणेश जी के मंत्रों के बारे में।! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

यह भी पढ़े :   लड़की के दिल की बात कैसे जाने ? 5 इशारे जो देती है लड़कियां How to know about girl's heart in hindi ?

यह भी पढ़े :

1. शुभ कार्य में सफलता के लिए : For success in auspicious work 

अगर आप किसी ऐसे कार्य को करने जा रहे हैं, जिसमें आप चाहते हैं कि वह काम सफल हो तो आप गणेश जी के नीचे बताए गए मंत्रों का जाप अवश्य करें। अगर आप सच्चे मन से इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपको अपने कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी।

गजाननं भूतगणादि सेवितं

कपित्थ जम्बूफलसार भक्षितम्

उमासुतं शोक विनाशकारणं

नमामि विघ्नेश्वर पादपङ्कजम् ॥

2. गणेश जी का बीज मंत्र : Ganesha’s Beej Mantra 

अगर आप अपने सभी कष्टों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो नीचे गए बताए गए मंत्रों का जाप अवश्य करें, क्योंकि इस मंत्र के रोजाना जाप करने से सभी प्रकार के कष्टों का अपने आप ही नाश होने लगता है और व्यक्ति को मानसिक शांति मिलने लगती है।

यह भी पढ़े :   5 टिप्स- ब्वॉयफ्रेंड की तारीफ कैसे करें, उसे मनाएं ? BoyFriend को मक्खन कैसे लगाये? impress करने के how to compliment boyfriend ?

इसके अलावा अगर आप किसी देवता की साधना कर रहे हैं, तो प्रधान देव के मंत्र का जाप करने से पहले गणेश जी का आवाहन इस मंत्र के द्वारा अवश्य करें। ऐसा करने से गणेश जी आप की सिद्धि में सहायक होते हैं।

।।ऊँ गं गणपतये नमः।।

3. गणेश जी को प्रसन्न करने का मंत्र : The mantra to please Ganesha 

अगर आप चाहते हैं कि गणेश जी का आपके उपर विशेष ध्यान रहे और उनकी कृपा आप के ऊपर बनी रहे तो आप नीचे बताए गए मंत्रों का जाप कर सकते हैं। इस मंत्र का जाप करने से गणेश जी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।

ऊँ एकदन्ताय विहे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात्।

4. भगवान गणेश कुबेर मंत्र : Lord Ganesha Kubera Mantra 

यह बात तो सभी जानते हैं कि, वर्तमान के समय में पैसे का कितना महत्व है। पैसे के दम पर आज के समय में मनुष्य कुछ भी कर सकता है। जिस व्यक्ति के पास पैसा होता है समझ लो आधी दुनिया उसकी मुट्ठी में होती है तथा जिसके पास पैसा नहीं होता है |

उसे जीवन में कई प्रकार के समस्याओं का सामना करना पड़ता है, तो ऐसे में अगर आप भी आर्थिक समस्या से परेशान हैं या फिर आप कमाते तो बहुत है परंतु आपके घर टिकता नही है |! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

तो आप इस समस्या के लिए भगवान गणेश कुबेर मंत्र का जाप कर सकते हैं। यह मंत्र विशेष तौर पर ऐसे लोगों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होता है जो आर्थिक समस्या से परेशान हैं।

इस मंत्र का लगातार आठ मंगलवार तक जाप करने से आप यह महसूस करेंगे कि धीरे-धीरे आपकी धन से संबंधित समस्या दूर हो जा रही हैं।भगवान गणेश कुबेर मंत्र नीचे बताए अनुसार है।

यह भी पढ़े :   धन प्राप्ति के 5 अचूक सफल उपाय / साधना जाने ! रुद्राक्ष और लक्ष्मी की पूजा कैसे करे ? Top 5 ways to get money Easily in hindi

।।ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट स्वाहा।।

-: चेतावनी disclaimer :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे |

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेअर करे, क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे|


💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕

आप को यह पोस्ट कैसी लगी  हमे फेसबुक पेज पर अवश्य बताये या फिर संपर्क करे |

यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले |

 

यदि मन में कोई प्रश्न या जानकारी है तो संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उसका जवाब देंगे |

हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने के लिए धन्यवाद !
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मुख्यपेज पर जाये या अपना मनपसन्द टॉपिक चुने ❤☚

✤ यह लेख भी पढ़े ✤