गर्लफ्रेंड धोखा दे, आपको छोड़ दे या किसी और को चाहे तो क्या करे ? | girlfriend chhod de to kya karna chahiye ?

GF dhoka de to kya kare : girlfriend chhod de to kya karna chahiye ? | Girlfriend kisi aur se pyar karne lagi kya karu ? एक लड़के को सबसे ज्यादा दुख तब होता है, जब उसे यह पता चलता है कि, वह जिस लड़की को सालों से पसंद कर रहा है और जिस लड़की के लिए उसके दिल में फीलिंग है वह लड़की किसी और से प्यार करती है और वह लड़की किसी और लड़के से बात करती है.

यह पल जब किसी लड़के की जिंदगी में आता है तो उसे काफी दुख महसूस होता है.अगर आप भी किसी ऐसी लड़की से प्यार करते हैं जो किसी दूसरे लड़के से प्यार करती है तो आपको हमारा यह आर्टिकल पूरा अवश्य पढ़ना चाहिए .

इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आप जिस लड़की को पसंद करते हैं वह किसी दूसरे लड़के को पसंद करती है तो ऐसी अवस्था में आपको क्या करना चाहिए.

लड़कियां जब प्यार में होती हैं तो वो क्या-क्या करती ह , kaise jane ladki pyar karti hai ya nahi, pyar me ladki kya karti hai, प्यार कैसे करते हैं रात को, सच्चा प्यार कैसे पता चलता है,, कैसे पता करे की वो मुझसे प्यार करती है,, कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं, kaise pata karen ki GF kisi aur se pyaar to nahi karti , ladaki aapse pyaar karti hai ya nahi , sachha pyaar kaisa hota hai , pyaar kaise karte hai , लड़कियां जब प्यार में होती हैं तो वो क्या-क्या करती ह, कैसे पता लगाएं कि एक विवाहित महिला आप की ओर आकर्षित है, प्यार का पता कैसे चलता है, कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं, लड़कियों के प्यार के इशारे समझना, महिला के इशारे को कैसे समझें, किसी को अपना कैसे बनाएं,

कई बार यह अवस्था काफी दुख देने वाली होती है,क्योंकि जब लड़का किसी लड़की को पूरे दिल से चाहता है और वह उसे लेकर कई सपने देखता है तो वह काफी खुश होता है.

परंतु जैसे ही उसे किसी भी जरिए से यह पता चलता है कि वह जिस लड़की से प्यार करता है वह तो उससे प्यार करती ही नहीं है बल्कि वह किसी अन्य लड़के से प्यार करती है तो लड़के को एकदम से काफी टेंशन हो जाती है.

उन्हें ऐसा लगता है कि जैसे उनकी पूरी दुनिया ही उजड़ गई है. अगर आप भी ऐसी अवस्था से गुजर रहे हैं तो हम आपको ऐसी अवस्था में क्या करना चाहिए इसके बारे में आज इंफॉर्मेशन देंगे, चलिए जानते हैं.


1. प्यार की सच्चाई जाने | know the truth of love

जब आपको किसी भी जरिए से यह पता चले कि, आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, वह किसी और को पसंद करती है या फिर वह लड़की किसी दूसरे लड़के से प्यार करती है, तो ऐसी अवस्था में आपको जल्दबाजी नहीं करनी है, बल्कि आपको करना यह है कि आंपको सबसे पहले यह कन्फर्म करना है कि क्या वास्तव में वह लड़की किसी और लड़के को पसंद करती है या फिर उससे प्यार करती है.

क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि जो बात आप अपने कानों से किसी अन्य के जरिए सुनते हैं, वह झूठी भी होती है. इसीलिए आपको सबसे पहले लड़की के दोस्तों से यह पूछना चाहिए कि, वह लड़की सिंगल है या नहीं और उसका कोई बॉयफ्रेंड है या नहीं.

इसके अलावा आप लड़की का अगर फेसबुक अकाउंट है तो उसके फेसबुक अकाउंट को भी चेक कर सकते हैं क्योंकि टेक्नोलॉजी के इस जमाने में चाहे लड़का हो या लड़की सभी अपना रिलेशनशिप स्टेटस फेसबुक पर अवश्य अपलोड करते हैं.

ऐसा करने से आपको यह पता चल जाएगा कि वह, लड़की किसी और को पसंद करती है या नहीं.कई बार ऐसा होता है कि आपने जो उसके बारे में सुना होता है वह झूठ होता है.

इसीलिए जब आपको यह पता चले कि, आप जिस लड़की को पसंद करते हैं वह किसी और को पसंद करती है, तो आपको अपना मन छोटा नहीं करना है. सबसे पहले आपको यह कंफर्म करना है कि, आपने जो बात सुनी है वह सही है या नहीं.

2. दूसरा लड़का उसका दोस्त हो सकता है | Another boy could be his friend

ऐसा कई बार देखने में आया है कि आप जिस लड़की से प्यार करते हैं वह किसी दूसरे लड़के से भी बात करती है और ऐसी अवस्था में लोग अपने आप ही यह मान लेते हैं कि वह लड़का उसका बॉयफ्रेंड हो सकता है.

परंतु आज के जमाने में ऐसे कई लड़के भी होते हैं जो लड़की के अच्छे दोस्त होते हैं और ऐसा नहीं है कि कोई भी लड़का किसी लड़की का बॉयफ्रेंड ही हो.

अब तो इस आधुनिक जमाने में लड़के और लड़कियां आपस में ऐसा व्यवहार करते हैं कि जो भी उन्हें देखता है उसे यही लगता है कि वह दोनों एक दूसरे के बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड है, क्योंकि सभी को शक होता है, ऐसी अवस्था में हो सकता है कि वह लड़की जिस लड़के से बात करती हो, वह उसका अच्छा दोस्त हो और उसके अलावा कुछ नहीं.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 744 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

रेडियो जॉकी RJ कैसे बने? RJ की सैलरी कितनी होती है ? Radio jockey course details
Yakshini sadhana : सरल यक्षिणी साधना कैसे करे? | अष्ट यक्षिणी साधना और मंत्र जाने

3. लड़की से पूछे न की शक करे | ask the girl no doubt

अगर आपको यह सवाल बहुत ही ज्यादा परेशान कर रहा है कि, आप जिस लड़की को पसंद करते हैं वह किसी और से प्यार करती है या नहीं, तो इस सवाल का जवाब पाने के लिए आप सीधा जाकर उस लड़की से ही पूछ सकते हैं कि, उसका कोई बॉयफ्रेंड है या नहीं.

अगर वह लड़की आपकी अच्छी दोस्त है या फिर आपकी उससे थोड़ी बहुत बातचीत होती है, तो वह थोड़ा गुस्सा तो अवश्य करेगी, परंतु वो आपको बता देंग कि, उसका कोई बॉयफ्रेंड है या नहीं,क्योंकि वर्तमान की लड़कियां बहुत ही फ्रेंडली स्वभाव की होती हैं और उनका स्वभाव बहुत ही खुला हुआ होता है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसीलिए अगर उनका किसी के साथ भी चक्कर होगा तो वह आपको सीधा ही बोल देंगी कि, हां उनका कोई बॉयफ्रेंड है.

परंतु बहुत से लड़कों की यह समस्या होती है कि, वह लड़की से बात करने में बहुत डरते हैं और कभी कभी तो वह लड़की से यह बात पूछने की हिम्मत ही नहीं कर पाते की लड़की का कोई बॉयफ्रेंड है या नहीं या फिर वह सिंगल है या नहीं.

परंतु अगर आपको रोज की परेशानी से छुटकारा पाना है तो आप सीधा जाकर उस लड़की से पूछ सकते हैं और यही सबसे आसान रास्ता होगा आपके लिए.

4. सच्चाई स्वीकार करे | accept the truth

जब आपको यह पूरी तरह से पता चल जाए कि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, वह किसी दूसरे लड़के को पसंद करती है या फिर किसी दूसरे लड़के से प्यार करती है, तो आपको सबसे पहले तो सच्चाई को स्वीकार कर लेना चाहिए और उसके बाद आपको अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि यही एक समझदार लड़के की निशानी होती है.

क्योंकि हम आपको यह साफ-साफ बता दें कि, आप किसी का भी प्यार जबरदस्ती नहीं पा सकते.आप कभी भी उसे अपना नहीं बना पाएंगे क्योंकि हो सकता है कि, भगवान ने आपके रास्ते अलग-अलग बनाए हो, परंतु इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उदास रहना है.

आपको अपनी आगे की जिंदगी की तरफ ध्यान देना है क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि भगवान ने सभी के लिए अच्छा बनाया होता है. इसीलिए अगर आपको कोई चीज नहीं मिल रही है तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको टेंशन करना है या फिर उदास रहना है.

हो सकता है कि भगवान ने आपके लिए आप जो चाह रहे हैं, उससे भी अच्छी लड़की ढूंढ कर रखी हो. बस वह समय आने पर आपसे उनका मिलन करवाएगा.

5. दोस्त बनकर रहें | be friends

आपके पास यह आखिरी विकल्प हो सकता है कि आप उस लड़की के साथ अच्छा व्यवहार करें और ज्यादा उससे चिपकने की कोशिश ना करें और जैसा व्यवहार आप सामान्य तौर पर सभी से करते हैं वैसा ही व्यवहार आप लड़की के साथ करें क्योंकि जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि किसी का भी प्यार जबरदस्ती हासिल नहीं किया जा सकता.

इसलिए अगर आप उसे अपने दिल से निकाल नहीं पा रहे हैं, तो आपको कम से कम उसके साथ अपनी बोलचाल चालू रखने के लिए दोस्ती कर लेनी चाहिए. क्या पता कल को ऐसा हो सकता है कि लड़की जिस लड़के से प्यार करती हो उसका प्यार झूठा हो .

और उन दोनों के बीच कोई अनबन हो जाए. ऐसी अवस्था में अगर आप लड़की से बात चालू रखेंगे तो हो सकता है कि लड़की के मन में आपके लिए धीरे-धीरे फीलिंग आने लगे.

6. जबरदस्ती न करें | don’t force

और अगर आप उस लड़की से दिल से प्यार करते हैं तो हो सकता है कि आप दोनों की बात बन जाए.इसीलिए अगर कोई लड़की आपको प्यार के लिए मना कर देती है, तो आपको उसे जबरदस्ती प्यार करने के लिए नहीं कहना है .

osir news

बल्कि उसके साथ सामान्य व्यवहार करना है. क्या पता कल को लड़की का दिल और दिमाग चेंज होता है तो उसके दिल और दिमाग में आपके लिए फीलिंग आ जाए.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

पुत्र प्राप्ति का अचूक शिव मंत्र और विधि : किस दिन जाप करे | पुत्र प्राप्ति के लिए शिव मंत्र
माँ का दूध बढ़ाने के 13 घरेलू नुस्खे और 9 आयुर्वेदिक दवाएं | दूध बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा : Doodh badhane ki ayurvedic dawa
भाभी को पटाने का तरीका : 6 जबरदस्त टिप्स और ध्यान देने योग्य बातें | Bhabhi ko patane ka tarika : 5 Tips koi bhi bhabhi pat jayegi
वजन बढ़ाने का सबसे बेस्ट तरीका क्या है ? 5 उपाय What is the best way to gain weight?
सम्पूर्ण सत्यनारायण अष्टकम पूजा विधि और पाठ के लाभ | Satyanarayan Ashtakam
★ सम्बंधित लेख ★