[ह] H नाम के लड़का या लड़की की राशि : शत्रु और Love life एवं शुभ रंग और अंक | h naam ki rashi

H नाम की राशि | h naam ki rashi : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से h naam ki rashi के बारे में बताने वाले हैं दोस्तों जिन लोगों के नाम अंग्रेजी के h अक्षर से शुरू होते हैं और हिंदी ह या ड के अक्षरों से शुरू होते हैं उन लोगों की राशि क्या होती है और राशि के प्रमुख स्वामी कौन होते हैं इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं.



h naam ki rashi, h naam ki rashi konsi hai, h naam ki rashi kya hai, h naam ki rashi kya hoti hai, h naam ki rashi , h naam ki rashi bataiye, h naam ki rashi kaun si hai, h naam ka rashifal, h naam ki rashi aaj ki, h akshar ke naam ki rashi, h naam ka rashifal bataiye, h name walo ki rashi bataen, h name walo ki rashi batao, h rashi name boy, h rashi name, h naam ki rashi dikhaiye, h naam ki rashi in english, h word name list boy, H नाम की राशि, ह नाम की राशि, एच नाम की राशि, ह नाम वाले की राशि, ह नाम वालो की राशि, h naam ki rashi, h name ki rashi, h name ki rashi kya h, h नाम की राशि क्या है, ह नाम की राशि क्या है, एच नाम की राशि क्या है, h name ki rashi konsi hai, h name ki rashi kya hai, h naam ki rashi क्या होती है , कर्क राशि के शत्रु कौन होते हैं, H naam ki Love life क्या है,

ताकि आप लोगों को अपने नाम के अनुसार अपनी सही राशि और उनके सही स्वामी के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके वैसे हम आप लोगों को बता दें कि हमारे जीवन में हमारे नाम से संबंधित राशि का विशेष महत्व होता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसी मान्यता है कि राशि के द्वारा ही हमारे जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं.

इतना ही नहीं बल्कि यह भी कहा जाता है कि जो कुछ भी हमारी कुंडली में लिखा होता है वह हमारे भाग्य के साथ घटित होता है इसीलिए हम सभी लोगों को अपनी राशि और अपनी राशि के स्वामी के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए और उसके साथ कुंडली के सभी भाव पक्ष के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से h naam ki rashi के बारे में जानकारी देने वाले हैं और उसके साथ इसकी विषय की सभी जानकारी हम आपको इस लेख में देंगे अगर आप इस जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों को h naam ki rashi की संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके।

H नाम की राशि | h naam ki rashi

आज हम आप लोगों को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार h naam ki rashi वाले लोगों के बारे में बताने वाले हैं जिन लोगों के नाम h च से शुरू होते हैं उन लोगों की राशि कर्क राशि होती है इनकी ग्रह स्वामी चंद्रदेव होते हैं इसीलिए जो भी जातक कर्क राशि में जन्म लेता है.


Cancer zodiac sign

उस व्यक्ति पर चंद्रदेव का बहुत ज्यादा प्रभाव रहता है इन राशि बालों के व्यक्ति बहुत ही भावुक होते हैं यह लोग हमेशा दूसरों की मदद और टकराव से बचने में काफी सजग रहते हैं इनके ऊपर हमेशा चंद्रमा का प्रभाव रहता है इसके कारण इनके कार्य और विचार में काफी चंचलता बनी रहती है.

कर्क राशि वालों में कई सारी खूबियों के साथ साथ इनके ऊपर दोष भी पाए जाते हैं कर्क राशि वालों का स्वभाव काफी मिलनसार रहता है इन लोगों से जो भी नया व्यक्ति मिलता है उससे कोई भी ज्यादा समस्या नहीं होती है।

h naam ki rashi क्या होती है ?

h नाम की राशि कर्क राशि होती है कर्क राशि 12 राशियों में चौथे स्थान पर होती है h अक्षर के साथ कर्क राशि में और भी अक्षर आते हैं इससे संबंधित और जानकारी हम आप लोगों को नीचे देने वाले हैं।

H naam ki rashi यानी की कर्क राशि को अंग्रेजी नाम क्या है ?

दोस्तों जिन लोगों का नाम h अक्षर से शुरू होता है उनकी राशि कर्क राशि होती है और कर्क राशि को इंग्लिश में “Cancer” बोलते हैं अब आप जब भी इंटरनेट पर कर्क राशि के बारे में जानकारी प्राप्त करनी हो तो आप इंग्लिश में भी लिख कर इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

H naam ki rashi यानी की कर्क राशि के हिंदी अक्षर

हम आप लोगों को बता दें कि अगर जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर ही , हू , हे , हो, डू, डे , डो किन अक्षरों से शुरू होते हैं लोगों की राशि कर्क राशि होती है।

H naam ki rashi यानी की कर्क राशि का शुभ रंग

जिन लोगों के नाम अक्षर से शुरू होते हैं उनकी राशि कर्क राशि होती है कर्क राशि का स्वामी चंद्र ग्रहण को माना जाता है इसीलिए चंद्र ग्रह के अनुसार कर्क राशि का शुभ रंग सफेद समुद्री हरा या हल्का नीला रंग होता है।

H naam ki rashi यानी की कर्क राशि के अंग्रेजी अक्षर

Cancer zodiac sign

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जिन लोगों के नाम अंग्रेजी के h, D अक्षर से शुरू होते हैं उन लोगों की राशि कर्क होती है अंग्रेजी में कर्क राशि के यही अक्षर हैं।

h naam ki rashi यानी की कर्क राशि का शुभ अंक

जिन लोगों के नाम h अक्षर से शुरू होते हैं उनकी राशि कर्क राशि होती है और कर्क राशि के जातकों के लिए उनका शुभ अंक 2 या 7 होता है।

h naam ki rashi कर्क राशि की शुभ दिशा

जिन लोगों के नाम h अक्षर से शुरू होते हैं उनकी राशि कर्क राशि होती है और कर्क राशि वालों की शुभ दिशा उत्तर दिशा होती है।

कर्क राशि के नक्षत्र चरण नामाक्षर

जिन लोगों के नाम h अक्षर से शुरू होते हैं उन लोगों की राशि कर्क राशि होती है कर्क राशि के नक्षत्र चरण नामाक्षर को हम आप लोगों के सामने हिंदी और अंग्रेजी भाषा में बताएंगे जो कि इस प्रकार है।

1. कर्क राशि नक्षत्र चरण नामाक्षर हिन्दी मे

  • ही, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

2. कर्क राशि नक्षत्र चरण नामाक्षर english मे

  • Hee, Hu, He, Ho, Daa, Dee, Doo, De, Do

कर्क राशि के शत्रु कौन होते हैं

Cancer zodiac sign

जिन लोगों की राशि कर्क होती है कर्क राशि के शत्रु मेष, वृषभ, तुला, वृश्चिक, मकर, कुंभ या मीन राशि वालों से शत्रुता शीघ्र हो जाती हैं।

H naam ki Love life क्या है ?

जिन लोगों के नाम के पहले अक्षर h से शुरू होते हैं उनकी राशि कर्क राशि होती है और कर्क राशि वालों के लोग लव लाइफ मामले में काफी प्रवाह करते हैं कर्क राशि वाले लोग जितना प्रेम अपने साथी से करते हैं बदले में उतना ही प्रेम वह अपने पार्टनर से भी चाहते हैं.

राशि वाले व्यक्ति अपने पार्टनर को लेकर काफी ज्यादा पजेसिव रहते हैं क्योंकि कर्क राशि वालों के लिए लव लाइफ काफी ज्यादा मायने रखती है कर्क राशि वाले व्यक्ति हमेशा अपने पार्टनर के साथ पूरी जिंदगी बिताने का सोचते रहते हैं यह लोग अपनी लव लाइफ में कभी-कभी बहुत ही ज्यादा कठोर कदम उठा लेते हैं दुनिया लोग अंदर से बहुत ही ज्यादा सौम्या में होते हैं।

FAQ : h naam ki rashi

कर्क राशि के दुश्मन कौन है?

जिन लोगों की राशि कर्क होती है उनकी दुश्मनी कुंभ राशि वालों के जातक से होती है।

कर्क राशि का जीवनसाथी कौन है?

जिन लोगों की राशि कर्क राशि होती है उन लोगों का बचपन थोड़ा कठिनाइयों से गुजरता है लेकिन मध्य अवस्था में उन्हें सफलता प्राप्त हो जाती है अगर विवाह के मामले में बात की जाए तो तो मेष राशि वृषभ राशि और वृश्चिक राशि की महिला या फिर पुरुष के साथ इनका विवाह होता है और यह अच्छे जीवनसाथी बनते हैं।

कर्क राशि को कौन सा रंग पसंद है?

जिन लोगों की राशि कर्क राशि होती है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उन लोगों की राशि का स्वामी चंद्र ग्रह को माना जाता है और उसी के अनुसार उनका शुभ रंग सफेद समुद्री हरा या हल्का नीला रंग होता है।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से h naam ki rashi के बारे में बताया कर्क राशि के बारे में संपूर्ण जानकारी दी है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इसकी जानकारी अवश्य प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन