अंको का जादू सीखे : मोबाइल नंबर से किसी की भी उम्र का पता लगाये ! Know anyone real age by Mobile Number Magic Tricks of Mathematics

गणित के तो कई जादू आप ने देखे और सीखे होंगे पर मोबाइल नंबर से किसी की उम्र बता देना , सच में अनोखा जादू है , यह मैथ का जादू भी बहुत ही मजेदार,अनोखा और बहुत ही आसान है, इसका प्रयोग आप किसी की उम्र जानने के लिए कर सकते है, अकसर लड़किया अपनी उम्र नहीं बताने आती है और उन से उम्र पूछना भी अजीब लगता है पर अब नहीं इस मैजिक ट्रिक के माध्यम से आप बहुत आसानी से और मनोरंजक ढंग से उनकी उम्र जान जायंगे तो है न काम का मजेदार जादू ! (यह पोस्ट आप OSir.in पर पढ़ रहे है)

-: चलिये फिर इसे देख और सीख लेते है  :-

इस जादू को दिखाने से पहले आप को दर्सक से कहेना है की मै आप के केवल मोबाइल नंबर से आप की उम्र बता सकता हूँ और सबसे खास बात की आप को मुझे फोन नंबर बताने की भी आवस्यकता नहीं है , अब दर्सक से नीचे बताई गई स्टेप्स के मुताबिक गणित Math कैलकुलेशन्स करने को कहो इसके लिए वो अपने फ़ोन के कैलकुलेटर का भी प्रयोग कर सकती/सकता है .

-: सूत्र :-

( NN x 2 + 5 x 50 + 3990 – YYYY ) = X-2222 NN(AA)

  • NN- मोबाइल नंबर के अंतिम दो अंक
  • X – दर्शक से प्राप्त 4 या 5 अंको की संख्या है .
  • YYYY – जन्मवर्ष चार अंको में (जन्म का साल)
  • AA – उम्र (साल में)
आप के लिए खास पोस्ट यह भी पढ़े :-  बुरी नजर कैसे उतारे ? नजर उतारने के उपाय 33 तरीके ! बुरी नज़र से कैसे बचें ! Tips to safe from to cast an evil eye

नोट :- जादू दिखाने से पहले आप इन चरण (steps) को अच्छे से याद कर लो इससे अच्छा प्रभाव पड़ता है .

1. सबसे पहले दर्सक से मोबाइल नंबर के अंतिम दो अंक लेने को कहिये .

2. अब उसको 2 से गुणा करवाइए ।

3. अब उसमे 5 जोड़ने को बोलिए ।

4. अब उसको 50 से गुणा करने को कहिये ।

5. अब उसमे 3990 जोड़ने को बोलो ।

6. अब प्राप्त संख्या में से दर्शक को  उसमे से अपना जन्मवर्ष(सन्) घटाने को बोलिए, ध्यान रहे की साल के सारे अंको को घटाये । (जैसे 1843 या 2011 पूरे चार अंकों में )

7. अब दर्सक से पूछो की उसे 4 या 5 अंको की संख्या मिली होगी , वो बोलेगा “हाँ” , अब उससे वो संख्या बताने को कहो .(यह पोस्ट आप OSir.in पर पढ़ रहे है)

8.  अब बस बन गया आप का काम, अब आप दर्सक से प्राप्त संख्या में 2222 घटा दो (पर यह बात दर्शक से मत बताओ की आप ने क्या किया) अब घटाने के दौरान जन्हा 0 आये वंहा जीरो “0” ही रहने दो अब प्राप्त संख्या के अंत में दो अंक उसकी उम्र है और आगे के दो नंबर उसके फोन नंबर के अंतिम अंतिम अंक है .

उदाहरण :-  यदि प्राप्त संख्या 2045 है तो 45 उसकी उम्र और 20 उसके फोन नंबर के अंतिम अंक होंगे .

9. अब दर्शक को पहले उसके फोन नंबर के अंतिम अंक बताओ फिर उसे उसकी उम्र बताओ इससे उसके आस्चर्य का ठिकाना नहीं रहेगा और दर्शक आप से इम्प्रेस हो जायेगा .

आप के लिए खास पोस्ट यह भी पढ़े :-  क्या असली जादू या काला जादू सच में होता है ? क्या है सच? और क्या है झूठ? Does Real magic or black magic really happen or real? Truth and lies about magic!

10. अगर यह जादू किसी लड़की को दिखा रहे हो और वह इम्प्रेस हो जाये तो हमारी वेबसाइट OSir.in को मत भूल जाना 😂😜

तो दोस्तों थी न मजेदार और बेहतरीन मैथ ट्रिक आप को पसंद आई और आप ऐसे ही और भी intresting मनोरंजक जादू सीखना और देखना चाहते है तो सब्सक्राइब करे हमारा ओफिसिअल youtube चैनल OSirDotin  और लगातार अपडेट पाने के लिए लाइक करे हमारा फेसबुक पेज www.fb.com/osirdotin

उदहारण :-

  • मान के चलो दर्सक के फोन नंबर के अंतिम अंक है, 90 
  • अब 2 से गुणा करते है, 90×2 = 180
  • अब इसमें 5 जोड़ेंगे, 180+5 = 185
  • अब 50 से गुणा करेंगे, 185×50 = 9250
  • अब इसमें 3990 जोड़ेंगे, 9250+3990 = 13240 
  • अब इसमें से दर्शक को अपने जन्म का ईयर(वर्ष) घटाना है, 13240-2005 =  11235

अब दर्शक से यह संख्या पूछ लो ,

  • अब आपको दर्शक से बिना बताये अपने फोन पर या मन में 2222 घटाना है,
आप के लिए खास पोस्ट यह भी पढ़े :-  छू मंतर गली - जादुई सामान यंहा से खरीदे सबसे सही रेट पर ! Buy magical stuff from here at the most accurate rate in India

 11235

– 2222

————

  9013

————-

  • इसमें लास्ट में 13 है, इसलिये दर्शक की उम्र होगी 13 साल और पहले 90 है ये फोन नंबर के अंतिम अंक है .

प्रमुख बिंदु :- 

  • वैसे फोन नंबर के अंतिम अंक की जगह कोई भी 2 अंक लिए जा सकते है .यदि
  • किसी को जादू दिखाने से पहले घटाने की अच्छी प्रक्टिस कर लो .

तो आप को हमारा यह जादू कैसा लगा आप नीचे कमेन्ट करके या हमारे फेसबुक पेज पर इसके बारे में बता सकते है . हालाकी यह लेख आप अपने दोस्तों के साथ शेयर तो नहीं करने वाले फिर भी अगर चाहे तो नीचे दी गई बटनों से whatsapp या अपने फेवरेट जगह शेअर कर सकते है .. आज के लिए इतना ही फिर मिलेंगे किसी और पोस्ट में तब तक के लिए नमस्कार !

यह भी पढ़े :- 

(Visited 468 times, 3 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.