10 संकेत : कैसे पता करे कि कोई आपको याद कर रहा है? | Kaise jane koi yad kar raha hai ?

कैसे पता करे कि कोई आपको याद कर रहा है: हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारी आज की इससे न्यू पोस्ट पर दोस्तों आज हम आप लोगों को बताएंगे कि कैसे पता करें कि कोई आपको याद कर रहा है यह पता लगाना इतना भी आसान नहीं है जितना आप समझ रहे हैं यदि आप वास्तव में किसी को याद करते हैं.

तो यह जानकर अच्छा लगता है कि वह भी आपको याद करते हैं इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत देंगे जिसके जरिए आप पता लगा सकते हैं कि आपको कोई याद कर रहा है कि नहीं अगर कोई हमें याद करता है.

कैसे पता करें कि कोई आपको याद कर रहा है मुझे कौन याद कर रहा है कैसे जाने कि कोई हमें पसंद करता है कैसे जाने कि कोई हमें याद कर रहा है आपको कोई दिल से याद कर रहा है रिंगटोन 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं मुझे कोई याद कर रहा है translate in english किसी की याद आने का कारण मुझे कौन याद कर रहा है कैसे जाने कि कोई हमें पसंद करता है मुझे कोई याद कर रहा है translate in english किसी की याद आने का कारण आपको कोई दिल से याद कर रहा है रिंगटोन Kaise jane ki hame koi yaad kar raha hai अगर कोई आपसे प्यार करता है 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है kaise pata kare ki aapko koi yaad kar raha hai kaise pata kare ki koi yaad kar raha hai kaise pata kare koi yaad kar raha hai kaise pata kare ki koi hame yaad kar raha hai कैसे पता करे कि कोई आपको याद कर रहा है koi aapko yaad kar raha hai kaise jane koi aapko yaad kar raha hai kaise pata kare ki number busy hai ya nahi kaise pata kare ki number block hai pet ko kam karne ke liye kya karna chahie kaise pata kare ki mobile ki battery kharab hai koi kam hai kya kaise pata kare ki koi mujhe yaad karta raha hai kaise pata kare ki koi aapko yaad kar raha hai koi aapko yaad kar raha hai ringtone ras ki pahchan kaise karen kaise pata kare ki pregnancy hai ya nahin kaise pata dj कैसे पता करे कोई हमें याद कर रहा है कैसे पता करें कि कोई हमें याद कर रहा है कैसे पता करे कोई याद कर रहा है koi hame yaad kar raha hai kaise jane kaise pata kare koi hame yaad kar raha hai koi job hai kya koi yaad kar raha hai kaise jane kaise pata kare ki koi hame yaad karta hai agar aapko koi yaad kar raha hai कोई आपको याद कर रहा है कैसे जाने koi yaad karta hai kaise jane kaise jane ki koi aapko yaad kar raha hai aapko koi yaad kar raha hai name ringtone aapko koi yaad kar raha hai tone aapko koi yad kar raha hai please phone uthaiye aapko koi yad kar raha hai please pickup the phone phone uthaiye aapko koi yad kar raha hai aapko koi yad kar raha hai dil se aapko koi yaad kar raha hai download haider ali koi aapko yaad kar raha hai ringtone armaan aapko koi yaad kar raha hai ajay aapko koi yaad kar raha hai ringtone download aman aapko koi yaad kar raha hai fdmr amanullah aapko koi yaad kar raha hai avinash aapko koi yaad kar raha hai mr adnan aapko koi yaad kar raha hai bhai aapko koi yaad kar raha hai ringtone babu aapko koi yaad kar raha hai ringtone bhaiya aapko koi yaad kar raha hai sohail bhai aapko koi yaad kar raha hai arshad bhai aapko koi yaad kar raha hai

तो उसके कई महत्वपूर्ण लक्षण हो सकते प्राचीन मान्यताओं के अनुसार अगर आपको कोई याद कर रहा है तो आपको हिचकी आने लगती है यदि आपको हिचकी आती है तो ऐसा माना जाता है कि उस समय कोई हमें याद कर रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि किसी को याद करने से बहुत दर्द होता है.

यह एक अकेला अनुभव भी है जब आप किसी को याद करते हैं तो क्या शारीरिक और भावनात्मक दोनों से बराबर होता है तो इसीलिए आज हम आप लोगों को बताएंगे कि आप कैसे पता करें कि कोई आपको याद कर रहा है इसके लिए आज हम आप लोगों को 6,7 तरीके बताएंगे उनके जरिए आप जान सकते हैं कि कोई आपको याद कर रहा है या नहीं ।

कैसे पता करें कि कोई आपको याद कर रहा है | Kaise pata kare ki aapko koi yaad kar raha hai

आज हम आप लोगों को बताएंगे कि कोई आपको अगर याद कर रहा है तो वह कैसे जाने। हम आपको कुछ ऐसे संकेत देंगे जिनके द्वारा आप जान सकते हैं कि आपको कोई याद कर रहा है या नहीं।

1. हिचकी आना

हिचकी आना


अगर कोई व्यक्ति आपको याद करना है तो आपको कुछ ऐसा महसूस होगा या फिर आपके साथ कुछ ऐसा होने लगेगा अगर आपको कोई याद कर रहा है आपको हिचकी आने लगेगी प्राचीन मान्यताओं में ऐसा कहा जाता है कि जब किसी व्यक्ति को हिचकी आ रही है तो ऐसा समझ लीजिए कि आपको कोई याद कर रहा है।

2. पैरों के तलवे खुजलाना

प्राचीन मान्यताओं के अनुसार ऐसा माना जाता है कि जब कोई व्यक्ति आपको याद करता है तब आप के तलवों में खुजली होने लगती है ऐसी उपस्थिति में हो सकता है कि जब कोई व्यक्ति हमें अच्छे काम के लिए याद कर रहा है यह फिर बुरे काम के लिए याद कर रहा है और ऐसा भी हो सकता है कि कोई हमें याद कर रहा है या भी नहीं इसे जानने के लिए हमें शांति पूर्वक बैठकर अपनी उस स्थिति के बारे में सोचना चाहिए।

3. व्हाट्सएप के जरिए

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपको कोई याद कर रहा है या नहीं तो आप व्हाट्सएप के जरिए भी पता लगा सकते हैं कि आपको कोई याद कर रहा है या नहीं इसको पता करने के लिए आप उस व्यक्ति के व्हाट्सएप स्टेटस को देख सकते हैं अगर कोई लड़की महिला आपको याद कर रही है तो वह अपने स्टेटस में बार-बार गाने के स्टेटस लगाएगी तो इसका मतलब है कि वह आपको याद कर रही है।

4. फोन कॉल के जरिए

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपको कोई याद कर रहा है या नहीं तो इसका पता लगाने के लिए आपको उस व्यक्ति महिला या फिर लड़की को फोन कर सकते हैं अगर उस लड़की ने आपके फोन का जवाब तुरंत दे दिया तो इसका मतलब यह होता है कि वह आपको याद कर रही थी अगर आपको कोई याद कर रहा है.

phone call girl

क्या कर रही है तो उसका पता लगाने के लिए आप अपने मैसेज चेक कर सकते हैं अगर कोई भी लड़की या फिर लड़का आपको बार-बार मैसेज करके आपका मैसेज डिलीट कर देता है या फिर आपको यह बताता है कि मैसेज गलती से चला गया है तब भी आप समझ सकते हैं कि वह आपको याद कर रहा था।

5. वो आपको कितनी जल्दी जवाब देता है, इस पर भी ध्यान दें

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपको कोई याद कर रहा है या नहीं तो इसके लिए आप एक चीज पर ध्यान दे सकते हैं जैसे कि जब आप उसे ईमेल या फिर मैसेज करते हैं तो वह कितनी देर में आपके ईमेल या मैसेज का जवाब देती है देता है या फिर वह आपको कितनी देर बाद कॉल करता है या करती है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 582 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

लड़को के बारे में 12 मनोवैज्ञानिक रहस्य : लड़को को जाने और उनका मन पढ़े | लड़कों के बारे में मनोवैज्ञानिक तथ्य : Ladko ke bare me facts
PCS पीसीएस की तैयारी कैसे होती है ? योग्यता,उम्र syllabus | pcs exam पैटर्न What is the full form

अगर आपको वह घंटों बाद मैसेज का जवाब देती है तो इसका कोई मतलब नहीं निकलता है अगर वह आपको घंटों या फिर कई दिनों बाद मैसेज का जवाब देती है तो वह आप को नजरअंदाज कर रही है इसका मतलब यह होता है कि शायद वह आपको बहुत ज्यादा याद नहीं करती है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

आप चाहे तो उसे दोबारा कॉल या मैसेज कर सकते हैं अगर आप उसे याद कर रहे हैं तो आपके लिए यह कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है उसी वक्त अपने आप पर यह नियम लगा लेना चाहिए कि आप कभी भी उसे कांटेक्ट नहीं करेंगे आपको मूव ऑन करने में काफी मदद मिलेगी।

6. उनकी बॉडी लेंग्वेज पर ध्यान दें

अगर आप जानना चाहते हैं कि कोई आपको याद कर रहा है या नहीं तो इसके लिए आपको उसकी बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान देना होगा उसकी बॉडी लैंग्वेज को पकड़ने की कोशिश करें देखें कि वह आप से नजर मिला पा रहा है या नहीं उसके हाथ पैर कांपने तो नहीं लगे हैं और ना ही वह व्यक्ति मुस्कुरा रहा है.

तो शायद उससे आपको सामने देख कर खुशी नहीं हुई है अगर आप उस व्यक्ति की बॉडी लैंग्वेज को समझने की कोशिश करेंगे तो फिर आप उसके आसपास मौजूद किसी भी इन्फॉर्मेशन के साथ जुड़ सकते हैं अगर वह व्यक्ति आप का सामना नहीं कर पा रहा है. या फिर उसकी बॉडी उसका साथ नहीं दे रही है लेकिन वह आपको हर रोज कॉल किया करता है तो शायद वह आपको बहुत ही ज्यादा याद कर रहा है लेकिन वह आप की मौजूदगी में जरा सा अनकंफरटेबल महसूस करता है।

7. वे हमेशा आपको टकराते रहेंगे

क्या वह हमेशा आपके साथ हैं यदि वे स्थानों को जानते हैं जहां पर उनके जाने की कोई संभावना नहीं होती है तो संभवत यह आशा है कि वह आपको देख पाएंगे।

8. आपको नोट या पत्र मिलते हैं

memory

अगर वह व्यक्ति आपको प्रेम पत्र लिखता है यदि कोई कविता लिखता है यह एक बहुत ही निश्चित अग्नि केंद्र है जो कि वह आपको याद रखते हैं और वह व्यक्ति आपको अपने जीवन में वापस लाना चाहता है।

9. उनके दोस्त और रिश्तेदार अब भी आपके साथ हैं

उन व्यक्तियों को सबसे ज्यादा निकटतम और प्रिय स्पष्ट रूप से कहा जाता है कि वह आपको बहुत याद करते हैं इसीलिए जो भी व्यक्ति उन्हें प्यार करता है वह आपके लिए अच्छा बनने की कोशिश जरूर करता है वह आपको जीतने की कोशिश करता है।

10. आपकी तस्वीर अभी भी उनके सोशल मीडिया पर हैं

memory

अगर उस व्यक्ति ने अभी भी आपकी तस्वीर सोशल मीडिया पर डाल रखी है तो वह व्यक्ति आपको बहुत ज्यादा याद करता है तो यह सच है कि मैं आपके बारे में ही सोचते हैं और आपको फिर से देखना पसंद करते हैं।

osir news

FAQ : कैसे पता करे कि कोई आपको याद कर रहा है ?

हमें कैसे पता चलेगा कि कोई हमें याद करता है?

अगर कोई भी व्यक्ति आपको याद कर रहा है तो वह आपको बार-बार कॉल या टेक्स्ट मैसेज करके याद करने की कोशिश करेगा अगर एक इंसान बार-बार फोन कॉल और संदेश देता है तो यह एक रिश्ते को चलाने में बहुत मदद करता है अगर वह व्यक्ति आप पर जांच करने के लिए या फिर आप के जीवन से बाहर आ रहा है तो वे शायद आपको याद कर रहे हैं और आपके बारे में ही सोच रहे हैं।  

अगर कोई आपको याद करता है तो क्या होता है?

जब आपको कोई व्यक्ति याद कर रहा हो या फिर आपके बारे में सोच रहा हूं आपके बारे में महसूस कर रहा हूं और आपके कंधे के ऊपर से देखें कि वह कोई नहीं है जब आप ठंडे नहीं होते हैं इसमें एक मानसिक संकेत और भी होता है जब आप किसी के द्वारा याद किए जा रहे हैं तब आपको ऐसे संकेत मिलते हैं।  

किसी की याद सताती है तो क्या करना चाहिए?

जब भी किसी व्यक्ति की बहुत याद आए तो उस व्यक्ति से मिल लेना चाहिए यदि वह संभव नहीं है तो कॉल या फिर वीडियो कॉल करके भी बात कर लेना चाहिए अगर यह भी संभव नहीं होता है तो जिस व्यक्ति की बहुत याद आ रही है उस व्यक्ति के साथ बिताए पलों को याद कर लेना चाहिए।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कैसे पता करे कि कोई आपको याद कर रहा है इसके बारे में बताया इन टिप्स को जानने के बाद आप जान सकते हैं कि आपको कोई याद करता है या नहीं हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दिया गया यह लेख आपको अच्छा लगा होगा. आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा क्योंकि हमने आपको इस लेख में कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताया है जिन को पढ़ने के बाद आप किसी भी इंसान को जान सकते हैं कि वह आपको याद कर रहा है या नहीं।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

शरीर फुलाने की दवा कौन सी है : शरीर फुलाने की दवा देसी
5 टिप्स- लड़की या गर्लफ्रेंड को शादी के लिए कैसे राजी करें / मनाएं ? how to persuade girl or girlfriend to marry in hindi
पीपल के पेड़ से प्रेतराज की साधना कैसे करें ? सावधानियाँ और मंत्र जाने ! How to practice a phantom ghost king with a Peepal tree in hindi ?
शेयर बाजार से रुपये कैसे कमाए जा सकते है ? शेयर मार्केट से रुपये कमाने के कितने तरीके है ? Ways to easily earn money from shear market .
जाने दाहिने हाथ पर छिपकली का गिरना कैसा होता है शुभ या अशुभ | Dahine hath par chipkali ka girna
★ सम्बंधित लेख ★