कामाख्या देवी मंत्र – संपूर्ण पूजा विधि और मंत्र जाप के 6 लाभ | kamakhya devi mantra : kamakhya mantra

कामाख्या देवी मंत्र | kamakhya devi mantra : हेलो दोस्तो नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से kamakhya devi mantra के बारे में बताने वाले हैं क्या आप जानते हैं कि कामाख्या देवी कौन है मां कामाख्या को देवी सती का रूप दिया गया है.



माना जाए तो आज के वर्तमान समय में मां कामाख्या के लाखों भक्त हैं और उसी भक्ति के कारण उनके कई भक्तों श्रद्धा पूर्वक उनकी पूजा-अर्चना करते हैं शास्त्रों के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि माता कामाख्या की उपासना करने से मां कामाख्या देवी शीघ्र प्रसन्न होकर अपने भक्तों को अपना आशीर्वाद प्रदान करते हैं जिसके कारण उनके सभी भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं उनके सभी भक्तों का निवारण मां कामाख्या करती हैं.

kamakhya devi mantra, kamakhya devi mantra for love, kamakhya devi mantra , कामाख्या देवी मंत्र, kamakhya devi मंत्र, मां कामाख्या देवी का परिचय, Maa Kamakhya devi ka, कामाख्या देवी का मंत्र, कामाख्या देवी का मंत्र कौन सा है, कामाख्या देवी का मंत्र बताएं, kamakhya devi mantra for pregnancy, kamakhya devi gayatri mantra, kamakhya devi mantra in hindi, kamakhya devi shabar mantra hindi, कामाख्या देवी मंत्र पीरियड्स के लिए, कामाख्या देवी मंत्र फॉर लव, kamakhya devi mantra for periods, कामाख्या देवी मंत्र जाप, kamakhya devi mantra benefits, kamakhya devi mantra for vashikaran, kamakhya devi mantra jaap, kamakhya devi mantra in english, कामाख्या देवी मन्त्र, कामाख्या देवी मंत्र जाप के लाभ, मां कामाख्या देवी वशीकरण मंत्र संपूर्ण विधि, Man Kamakhya Devi Vashikaran mantra sampurna Vidhi, Kamakhya Devi Mantra Jaap ke labh , kamakhya devi mantra for marriage, kamakhya devi beej mantra,

दोस्तों इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से kamakhya devi mantra के बारे में बताने वाले हैं अर्थात कामाख्या देवी के कितने मंत्र हैं और कामाख्या देवी का वशीकरण मंत्र कामाख्या देवी के मंत्र का जाप करने के लाभ कौन-कौन से हैं इन सभी विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति मां कामाख्या मंत्र के बारे में जानने के लिए उत्सुक है तो वह हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें उस व्यक्ति को मां कामाख्या के बारे में संपूर्ण जानकारी और उनके सभी मंत्र प्राप्त हो जाएंगे।

मां कामाख्या देवी का परिचय | Maa Kamakhya devi ka

शास्त्रों के मुताबिक तो ऐसा माना गया है कि माता कामाख्या देवी शक्ति का स्वरुप है ऐसे में मां कामाख्या आज के समय में बहुत ही प्रसिद्ध देवी मानी जाती है ऐसा कहा जाता है कि माता कामाख्या के बीज मंत्र का जाप करने से और उनके टोटके और वशीकरण मंत्र का जाप करने से कई प्रकार के चमत्कार होते हैं.


Kamakhya

क्योंकि मां कामाख्या अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं को पूर्ण कर देती है उसी प्रकार अगर मां कामाख्या के भक्त श्रद्धा पूर्वक उनकी पूजा अर्चना करते हैं तो मां कामाख्या उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं इसीलिए आज हम आपको मां कामाख्या की शक्तियों के बारे में और उनके प्रसिद्ध मंत्रों के बारे में जानकारी देंगे और उसके साथ यह भी बताएंगे कि मां कामाख्या के मंत्रों का जाप करने से कौन-कौन से लाभ मिलते हैं।

कामाख्या देवी मंत्र | kamakhya devi mantra

वैसे तो आज के समय में मां कामाख्या बहुत ही प्रसिद्ध देवी मानी जाती हैं उसी प्रकार मां कामाख्या के कुछ ऐसे प्रसिद्ध मंत्र है जिनका जाप करने से कई प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैं इसीलिए हमने आपको नीचे मां कामाख्या के सभी प्रसिद्ध मंत्र बताए हैं नीचे दिए गए मंत्रों का जाप करके आप मां कामाख्या को जल्द ही प्रसन्न करके अपनी सभी मनोकामना को पूर्ण करा सकते हैं।

1. मां कामाख्या देवी मंत्र

क्लीं क्लीं कामाख्या क्लीं क्लीं नमः

मां कामाख्या के प्रसिद्ध मंत्र बहुत से हैं उनमें से मां कामाख्या देवी का बीज मंत्र जो बहुत ही प्रसिद्ध है ऐसा कहते हैं कि इस मंत्र का जाप करने से मनुष्य की सभी इच्छाएं पूर्ण होती हैं उसके पश्चात सुख समृद्धि और धन का आगमन , व्यापार में लाभ आदि प्राप्त होता है इसीलिए अगर आपने से कोई भी व्यक्ति मां कामाख्या का बीज मंत्र जाप करना चाहता है.

तो उसके लिए उस व्यक्ति को प्रतिदिन प्रातः काल उठकर स्नान आदि से निश्चिंत होने के बाद अपने आप को गंगाजल से पवित्र कर लेना है उसके बाद घर में पूजा स्थान पर बैठ जाना है अगर आपके पास मां कामाख्या की प्रतिमा या फिर फोटो है तो आप उसे मंदिर में स्थापित करें अगर नहीं है.

तो आप बाजार से खरीद कर मां कामाख्या की फोटो को अपने घर के मंदिर में स्थापित करें माता कामाख्या की प्रतिमा को स्थापित करने के बाद उनकी प्रतिमा के सामने धूप दीप जलाएं उसके पश्चात ऊपर दिए गए मंत्र का तीन माला जाप करें और अपने मन में ही माता कामाख्या का स्मरण करें ऐसा करने से ऊपर दिए गए लाभ आपको अवश्य प्राप्त होंगे।

2. मां कामाख्या देवी प्रणाम मंत्र

कामाख्ये कामसम्पन्ने कामेश्वरि हरप्रिये ।
कामनां देहि मे नित्यं कामेश्वरि नमोऽस्तु ते ।।

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति देवी कामाख्या की पूजा करता है और उनकी पूजा करने के दौरान आपको किसी भी मंत्र का जाप या फिर मंत्र नहीं पता है तो आप कामाख्या देवी की पूजा करते समय कामाख्या देवी प्रणाम मंत्र का जाप कर सकते हैं उसके लिए आपको कामाख्या देवी की पूजा अर्चना और आराधना करनी है.

उसके पश्चात किसी भी समय आप कामाख्या देवी के मंत्रों का उच्चारण कर सकते हैं कामाख्या देवी प्रणाम मंत्र के द्वारा हम उन्हें प्रार्थना करते हैं कि हमारी पूजा अर्चना या तंत्र साधना को संपूर्ण करें और अपना आशीर्वाद प्रदान करें।

3. मां कामाख्या देवी देवी तांत्रिक मंत्र

देवी कामाख्या का सिंदूर मंत्र

त्रीं त्रीं त्रीं हूँ हूँ स्त्रीं स्त्रीं कामाख्ये प्रसीद स्त्रीं स्त्रीं हूँ हूँ त्रीं त्रीं त्रीं स्वाहा

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

कामाख्या देवी के तांत्रिक मंत्र का उपयोग करने के लिए आपको थोड़ा कठिनाई उठाने की आवश्यकता है क्योंकि माता कामाख्या देवी का एक ऐसा मंत्र है जो तंत्र साधना के अंदर आता है यह मंत्र बहुत ही शक्तिशाली होता है जो कि मां कामाख्या देवी का तांत्रिक मंत्र है इस मंत्र के द्वारा आप किसी भी सिद्धि को प्राप्त कर सकते हैं ऐसे में अगर आपका कोई भी कार्य पूर्ण नहीं हो रहा है तो आप तंत्र साधना की मदद से और कामाख्या देवी के मंत्र के साथ अपने कार्य को पूर्ण कर सकते हैं।

4. कामाख्या देवी मंत्र वशीकरण

ॐ नमो कामाक्षी देवी आमुकी में वंशं कुरु कुरु स्वः

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति मां कामाख्या देवी का वशीकरण मंत्र जाप करते हैं तो इस मंत्र के द्वारा आप किसी भी व्यक्ति को बहुत ही आसानी के साथ अपने वश में कर सकते हैं। इस मंत्र का जाप 12:00 बजे रात को किया जाता है इस मंत्र के जाप में लाल रंग का आसन बिछाकर उस पर बैठकर ऊपर दिए गए मंत्र का जाप करके मंत्र को सिद्ध करके व्यक्ति को अपने वश में किया जा सकता है।

5. मां कामाख्या देवी सिंदूर प्रयोग मंत्र

कामाख्याये वरदे देवी नीलपर्वतावासिनी
त्व देवी जगत माता योनिमुद्रे नमोस्तुते

मां कामाख्या देवी आज के समय में बहुत ही प्रसिद्ध देवी मानी जाती हैं इनके सभी मंत्र बहुत ही शक्तिशाली हैं कामाख्या देवी सिंदूर प्रयोग मंत्र का जाप करना बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है।

कामाख्या देवी के इस विशेष स्थान पर विशेष प्रकार का सिंदूर मिलता है जिसे कामिया सिंदूर कहा जाता है यह इतना शक्तिशाली और पवित्र सिंदूर है जिसे आप किसी अन्य स्थान पर नहीं पा सकते हैं इस सिंदूर को अभिमंत्रित करने के बाद ही अपने परिवार में सुख समृद्धि और व्यवहारिक जीवन में खुशियां आने लगती हैं। इसीलिए इस मंत्र का जाप 108 बार किया जाता है.

इस मंत्र को सिद्ध करने के लिए एक चांदी की डिब्बी में सिंदूर को भरे और शुक्रवार की सुबह पूजा के स्थान पर बैठकर उस डिब्बी को अपने सामने रख लें उसके पश्चात ऊपर दिए गए एक मंत्र का 108 बार जाप करके सिंदूर पर फूट डालें उसे सिंदूर पर 7 बार फूट डालने के बाद वह सिंदूर सिद्ध हो जाता है।

कामाख्या देवी मंत्र जाप के लाभ | Kamakhya Devi Mantra Jaap ke labh

देवी कामाख्या का सिंदूर मंत्र

  1. अगर आप में से कोई भी व्यक्ति संसार की सभी समस्याओं से दूर रहना चाहता है तो इसके लिए उस व्यक्ति को कामाख्या देवी के मंत्रों का जाप करना चाहिए क्योंकि कामाख्या देवी एक ऐसी देवी हैं जो सभी मनोकामना को पूर्ण करती हैं ऐसे में कामाख्या देवी का मंत्र जाप करने से उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है और सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।
  2. अगर आप में से किसी भी व्यक्ति का दुश्मन है या फिर आप उसे पराजित करना चाहते हैं या फिर आप उससे बदला लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कामाख्या देवी के मंत्र का जाप करना चाहिए इस मंत्र के जाप से आप अपने शत्रु को परामर्श कर सकते हैं और उससे बदला भी ले सकते हैं।
  3. कामाख्या देवी के मंत्रों का जाप करने से संतान की प्राप्ति की समस्या दूर हो जाती है और दंपति जीवन में हजारों खुशियां आने लगती हैं।
  4. कामाख्या देवी के मंत्रों का जाप तांत्रिक भक्ति एवं सिद्धियों को प्राप्त करने के लिए की जाती है।
  5. ऐसा कहा जाता है कि कामाख्या देवी के मंत्र का जाप अगर बच्चों द्वारा किया जाए तो उन बच्चों का स्वास्थ्य एवं बुद्धिमान संतान की कामना होती है।
  6. कामाख्या देवी के मंत्र का जाप करने से एक आध्यात्मिक अनुयाई को आशीर्वाद प्राप्त होता है अर्थात सभी प्रकार के अज्ञानी को आध्यात्मिक दुनिया में प्रवेश करने से रोक लेते हैं।

मां कामाख्या देवी वशीकरण मंत्र संपूर्ण विधि | Man Kamakhya Devi Vashikaran mantra sampurna Vidhi

मां कामाख्या देवी प्रणाम मंत्र

ॐ नमो कामाक्षी देवी आमुकी में वंशं कुरु कुरु स्वः ||

  1. अगर आप में से कोई भी व्यक्ति कामाख्या देवी के वशीकरण मंत्र का जाप करना चाहता है तो आज हम उसे कामाख्या देवी के वशीकरण मंत्र की संपूर्ण विधि देने वाले हैं कामाख्या देवी कम वशीकरण मंत्र बहुत ही सरल है।
  2. अगर आप किसी व्यक्ति से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं या फिर किसी भी कारणवश आप उसे अपने वश में करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको कामाख्या देवी के मंत्रों का जाप करना चाहिए कामाख्या देवी का वशीकरण मंत्र बहुत ही प्रभावशाली मंत्र है तो आइए जानते हैं कि कामाख्या देवी का वशीकरण मंत्र जाप करने की विधि क्या है।
  3. कामाख्या देवी के वशीकरण मंत्र का जाप करने के लिए आपको सबसे पहले एक अच्छे पक्ष यानी कृष्ण पक्ष की आवश्यकता है कामाख्या देवी वशीकरण मंत्र का जाप करने के लिए 12:00 बजे नवमी की रात को कृष्ण पक्ष में अपने घर के किसी एकांत स्थान पर या फिर पूजा घर के सामने लाल रंग का आसन बिछाकर कर बैठ जाना है।
  4. अब आपको अपने घर के मंदिर में पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठना है उसके पश्चात अपने सामने कामाख्या देवी की पूजा के लिए प्रतिमा को स्थापित करना है।
  5. उसके पश्चात एक जटा वाला नारियल लेना है और एक सिंदूर की डिब्बी लेना है सिंदूर में तिल का तेल मिलाकर नारियल के ऊपर टीका लगाना है।
  6. उस नारियल को कामाख्या देवी के चरणों में स्थापित कर देना है।
  7. उसके पश्चात गंगाजल से अपने हाथ को शुद्ध करने के बाद मंत्र के लिए संकल्प लेना है।
  8. उसके बाद मंत्र का जाप शुरू करना है और 51 बार कामाख्या देवी वशीकरण मंत्र का जाप करना है।
  9. मंत्र का जाप करने के बाद मां को प्रसाद अर्पण करना है।
  10. कामाख्या देवी के वशीकरण मंत्र का जाप 3 दिन तक लगातार करना है।
  11. मंत्र का जाप होने के बाद अर्थात संपूर्ण पूजा विधि होने के बाद नारियल को बहते हुए जल में प्रवाह कर देना है।
  12. जैसे ही आप इस वशीकरण मंत्र का जाप कर लेते हैं उसके पश्चात कुछ ही दिनों में आपको इसका प्रभाव दिखने लगता है आप जिस भी व्यक्ति को चाहे उसे अपने वश में ले सकते हैं और वह आपकी सभी बात मानने लगता है और आपकी ओर आकर्षित होने लगता है।

FAQ : kamakhya devi mantra

कामाख्या देवी का मंत्र कौन सा है?

ॐ नमो कामाक्षी देवी आमुकी में वंशं कुरु कुरु स्वः॥

विष्णुब्रह्मशिवैर्देवैर्धृयते या जगन्मयी ।

सितप्रेतो महादेवो ब्रह्मा लोहितपंकजम् ॥

कामाख्या देवी में किसकी पूजा की जाती है?

कामाख्या देवी को सती का रूप दिया गया है ऐसा कहा जाता है कि कामाख्या देवी में किसकी पूजा की जाती है तो हम आपको बता दें कि कामाख्या देवी में देवी सती की गिरी हुई योनि की पूजा की जाती है जिन्हें कामाख्या देवी कहते हैं पूरी सृष्टि का पालन पोषण करने वाली देवी सती के गर्व की पूजा कामाख्या देवी की पूजा कहलाती है।

कामिया सिंदूर को कैसे सिद्ध करें?

कामिया सिंदूर कामाख्या देवी के मंत्रों में आता है इस सिंदूर को चांदी की डिब्बी में रख कर उसके साथ इस मंत्र का 108 बार कामाख्याये वरदे देवी नीलपावर्ता वासिनी! त्व देवी जगत माता योनिमुद्रे नमोस्तुते जाप करने से उसके पश्चात एक चुटकी सिंदूर को अपने हाथ में लेकर शुक्रवार के दिन 11 या फिर 7 बार लगातार करना है।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से kamakhya devi mantra जाप के बारे में बताएं इसके अलावा कामाख्या देवी के सभी प्रसिद्ध मंत्रों के बारे में बताया उन मंत्रों का जाप करने से कौन से लाभ प्राप्त होते हैं और कामाख्या देवी का वशीकरण मंत्र संपूर्ण विधि के बारे में भी जानकारी दी है.

अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इन सारे विषयों के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके उपयोगी भी साबित हुई होगी।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन