कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र एवं सम्पूर्ण पूजा विधि और लाभ | karya siddhi hanuman mantra

कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र | karya siddhi hanuman mantra : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से karya siddhi hanuman mantra के बारे में बताने वाले हैं वैसे क्या आप जानते हैं कि सप्ताह के हर दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित किए गए हैं उसी प्रकार हनुमान जी को मंगलवार का दिन समर्पित किया गया है.



ऐसा कहा जाता है कि इस दिन हनुमान भगवान की पूजा करने से आपके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं वैसे तो हमारे हिंदू धर्म के अनुसार हनुमान भगवान को शिव का रूद्र अवतार माना जाता है हनुमान भगवान भगवान श्री राम के सबसे बड़े भक्त हैं हनुमान जी ने अपना पूरा जीवन श्री राम को समर्पित कर दिया था हनुमान बहुत ही शक्तिशाली है.

karya siddhi hanuman mantra, karya siddhi hanuman mantra in telugu, karya siddhi hanuman mantra benefits, panchmukhi hanuman mantra benefits, कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र, सर्व कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र, कार्य सिद्धि के लिए हनुमान मंत्र, सर्व कार्य सिद्धि हनुमान शाबर मंत्र, karya siddhi devi mantra, karya siddhi ke liye mantra, karya siddhi hanuman stotra, sarv karya siddhi mantra, हनुमान सर्व कार्य सिद्धि मंत्र, sarva karya siddhi mantra benefits, sarva karya siddhi mantra in telugu pdf, sarv karya siddhi, कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र ,

हनुमान जी को महावीर मारुति पवन पुत्र अंजनी य के नाम से भी जाना जाता है ऐसा कहा जाता है कि जो भी व्यक्ति पूरे नियम और भक्ति के साथ हनुमान जी की पूजा करता है उसके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं इसीलिए उन्हें संकट मोचन के नाम से भी जाना जाता है इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से हनुमान जी का एक ऐसा karya siddhi hanuman mantra बताने वाले हैं.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

जिसके द्वारा आपके सभी कार्य आसानी से संपूर्ण हो जाएंगे इसके साथ और कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र की विधि क्या है सर्व कार्य सिद्धि व शत्रु नाशक हनुमान मंत्र कौन सा है इसके बारे में भी बताएंगे तो अगर आप इस विषय को विस्तार से जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंतर अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों को इसकी संपूर्ण जानकारी मिल सके।

कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र | Karya siddhi hanuman mantra

Hanuman


आजकल की इस भागदौड़ की दुनिया में कोई भी व्यक्ति भगवान का नाम नहीं ले पाता है इसीलिए चलते फिरते और प्रभु की भक्ति करते हुए और उन का आनंद लेते हुए सबसे बड़ा मंत्र हनुमान चालीसा और बजरंग माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि हनुमान जयंती के विशेष अवसर पर हमें हनुमान सर्व कार्य सिद्धि दायक मंत्र का जाप करना चाहिए इसीलिए हम आप लोगों को karya siddhi hanuman mantra के बारे में बताने वाले हैं।

“ॐ नमो हनुमते सर्वग्रहान् भूत भविष्यत्-वर्तमानान् दूरस्थ समीपस्यान् छिंधि छिंधि भिंधि भिंधि सर्वकाल दुष्ट बुद्धानुच्चाट्योच्चाट्य परबलान् क्षोभय क्षोभय मम सर्वकार्याणि साधय साधय।

ॐ नमो हनुमते ॐ ह्रां ह्रीं ह्रूं फट् ।

देहि ॐ शिव सिद्धि ॐ ।

ह्रां ॐ ह्रीं ॐ ह्रूं ॐ ह्रः स्वाहा।”

इस मंत्र के द्वारा आप अपने सभी कार्यों को सिद्ध कर पाएंगे अगर आप इस मंत्र को सिद्ध करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पंचोपचार से पूजा करनी होगी उसके बाद हनुमान जी की मूर्ति के सामने शुद्ध देसी घी का दीपक जलाना होगा और उन्हें फूल माला चढ़ाना होगा उसके गुग्गल की धूप से हनुमान भगवान को प्रसन्न करना है।

उसके बाद आपको हनुमान जी को भुने हुए चने और गुड़ का भोग हनुमानजी को अर्पित करना है उसके बाद ऊपर दिए गए मंत्र का जाप करना है मंत्र को सिद्ध करने के लिए आपको कम से कम एक माला या इससे अधिक जाप करना होगा 11 दिन तक प्रतिदिन आपको इस मंत्र का जाप करना है।

11 दिन तक इस मंत्र का पाठ करने के बाद आपको इसका समापन करने के लिए दशमांश हवन करना है इस हवन को आप ब्राह्मण या फिर उचित यादों को धनधान्य देकर इस हवन को संपन्न कर सकते हैं अगर आप अपने शांति हृदय से भगवान श्री राम का नाम लेते हैं तो आपके आधे कष्ट यूं ही खत्म हो जाते हैं।

कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र विधि | Karya Siddhi Hanuman Mantra Prayog Vidhi

hanuman_

  1. अगर आप लोग अपने सभी कार्य को सिद्ध करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको शुक्ल पक्ष के मंगलवार के दिन दक्षिण दिशा की ओर मुख करके हनुमान मंदिर जाकर वहां पर बैठ जाना है उसके बाद उनकी मूर्ति की चौपाई पढ़ते हुए 108 बार परिक्रमा करनी है।
  2. अब आपको हनुमान जी की प्रतिमा के सामने चमेली का तेल एवं गाय का शुद्ध देसी घी केसर सिंदूर का चोला चढ़ाएं और उन्हें जनेऊ अर्पित करें भोग में उन्हें बेसन या बूंदी के लड्डू अवश्य चढ़ाएं।
  3. उसके बाद आपको 40 दिन के नीचे बताए गए उस चौपाई को उत्तर मुखी या पूर्व मुखी दिशा में बैठकर लाल रंग के आसन पर बैठ जाना है लाल चंदन या मूंगे की माला से रोजाना 10 माला जाप करना है।
  4. मंगलवार के दिन आपको निर्जला व्रत रखना चाहिए और साथ में 40 दिन तक ब्रह्मचर्य का पालन भी करना चाहिए।
  5. अगर आप हमारे द्वारा बताई गई विधि से Karya Siddhi Hanuman Mantra आज आप करते हैं तो आपके सभी प्रकार के कार्य हो जाते हैं संकट का निवारण निश्चित ही हो जाता है।

हनुमान जी के सिद्ध मंत्र | Hanuman ji ke siddh mantra

1. भय नाश के लिए

ॐ हं हनुमंते नम: ,
ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट।
महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये।।
ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।

2. संकट दूर करने के लिए मंत्र

ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।

3. कर्ज से मुक्ति के लिए मंत्र

ॐ नमो हनुमते आवेशाय आवेशाय स्वाहा।

4. सभी बाधाओं से मुक्ति के लिए मंत्र

आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर।

त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात।
अतुलितबलधामं हेमशैलाभदेहं, दनुजवनकृशानुं ज्ञानिनामग्रगण्यम्।।

सकलगुणनिधानं वानराणामधीशं, रघुपतिप्रियभक्तं वातजातं नमामि ।।

5. संकटों से छुटकारा के लिए मंत्र

आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर! त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात!!

सर्व कार्य सिद्धि व शत्रु नाशक हनुमान मंत्र  | Sarv Karya Siddhi Hanuman Mantra

उदर पीड़ा निवारक साबर हनुमान मंत्र क्या है ?

ॐ एं ह्रीं श्रीं नमो भगवते हनुमते , मम कार्येषु ज्वल ज्वल, प्रज्वल
असाध्यं साधय साधय मां रक्ष रक्ष , सर्व दुष्टेभ्यो हूँ फट् स्वाहा ।

 

मंत्र जप विधि :-

  1. सर्व कार्य सिद्धि व शत्रु नाशक हनुमान मंत्र का जाप करने के लिए आपको ऊपर दिए गए मंत्र का जाप मंगलवार के दिन शुरू करना होगा और साथ मंगलवार तक इस मंत्र का जाप लगातार करना है।
  2. इस मंत्र का जाप आपको प्रतिदिन कम से कम 108 बार करना है।
  3. मंत्र जाप को शुरू करने से पहले आपको गणेश भगवान को नमस्कार करना है और हनुमान जी का स्तुति मंत्र जाप करना है उसके बाद ही आपको सर्व कार्य सिद्धि व शत्रु नाशक हनुमान मंत्र का जाप शुरू करना है।
  4. इस मंत्र का जाप आपको रुद्राक्ष या फिर कमल गट्टे की माला से ही करना है।
  5. फिर आपको प्रातः काल मंगलवार के दिन हनुमान जी को मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाकर उसे प्रसाद के रूप में सभी लोगों को दे देना है।
  6. ऊपर दिए गए मंत्र के साथ आपको हनुमान जी की आराधना करनी है और जिस भी कार्य को सिद्ध करने के लिए आप मंत्र का जाप का प्रयोग कर रहे हैं वह आपका कार्य अवश्य पूर्ण होता है और उसके साथ आपके सभी प्रकार के शत्रु का नाश भी हो जाता है।

कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र के लाभ | Karya siddhi hanuman mantra ke labh

 

  1. कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र का जाप करने से आप अपने शत्रु की कुबुद्धि – दुर्बुद्धि को ठीक कर सकते है.
  2. कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र का जाप करने से बड़े से बडा कार्य हो जाता है.
  3. इस मंत्र का जाप करने से भय और डर का नाश हो जाता है.

FAQ : karya siddhi hanuman mantra

हनुमान जी का पावरफुल मंत्र कौन सा है?

ओम नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।

हनुमान जी का गुप्त मंत्र कौन सा है?

– ओम नमो हनुमते रुद्रावतराय वज्रदेहाय वज्रनखाय वज्रसुखाय वज्ररोम्णे वज्रनेत्राय वज्रदंताय वज्रकराय वज्रभक्ताय रामदूताय स्वाहा. – ओम नमो हनुमते रुद्रावताराय सर्वशत्रुसहांरणाय सर्वरोगाय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा. – हनुमान अष्टदशाक्षर मंत्र: 'नमो भगवते आन्जनेयाये महाबलाये स्वाहा.  

हनुमान जी का गुरु मंत्र क्या है?

दिव्य मंत्र 'मनोजवं मारुततुल्यवेगं, जितेन्द्रियं बुद्धिमतां वरिष्ठ। वातात्मजं वानरयूथमुख्यं, श्रीरामदूतं शरणं प्रपद्ये॥'

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से karya siddhi hanuman mantra के बारे में बताया और उसके साथ इसकी संपूर्ण विधि भी दी है और सर्व कार्य सिद्धि व शत्रु नाशक हनुमान मंत्र भी बताया है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन