लाल किताब के स्वास्थ्य, सुख और धन समृद्धि 15 टोटके जाने | Lal kitab ke totke | Lal kitab ke totke avam upay

Lal kitab ke totke ? वशीकरण की दुनिया में लाल किताब बहुत ही मशहूर किताब है जिसमें हजारों प्रकार के वशीकरण के टोने टोटके मंत्र तंत्र दिए गए हैं जिनको अपनाकर लोग किसी को भी वश में कर सकते हैं.

अगर आपके भी किसी प्रकार के कार्य असफल होते जा रहे हैं और उन्हें सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो लाल किताब के टोटके अपनाकर हर बिगड़े काम बना सकते हैं।

red book

लाल किताब एक ऐसी किताब है जिसमें केवल वशीकरण तंत्र मंत्र और वास्तु शास्त्र समुद्र विज्ञान जैसे क्षेत्रों के विषय में बताया गया है इसने ऐसे-ऐसे उपाय हैं जिससे व्यक्ति अपने हर प्रकार के संकट दूर करके सुख शांति से रह सकता है।

व्यक्ति को आर्थिक शारीरिक या मानसिक अथवा अन्य किसी भी प्रकार की समस्या यदि है तो वह लाल किताब के टोटके अपनाकर जीवन में सभी प्रकार के समस्याओं का समाधान कर सकता है।

आइए हम कुछ Lal kitab ke totke बता रहे हैं जिनसे आपकी बिगड़े काम बनते जाएंगे।

धन संबंधी लाल किताब के टोटके | Lal kitab ke totke for money

दोस्तों यदि आप धन संबंधी किसी समस्या से परेशान हैं तो इसके लिए लाल किताब के अंतर्गत सभी प्रकार के टोटके दिए गए हैं जो इस प्रकार से हैं.


1. नाक और कान छिदवाने का टोटका

यदि आप धन संबंधी समस्या से परेशान हैं तो नाक और कान किसी गुरुवार के दिन छिदवाएँ।

ear

नाक और कान छिदवाने के लिए नाक को चांदी के तार से और कानों को सोने के तार किसके द्वारा होता है तथा 43 दिन तक नाक और कान में इसी तार को पहने रहना होता है। इस प्रकार से नाक और कान के टोटके करने से किसी भी लड़की को नाक और कान के छिदवाने पर कष्ट नहीं होगा.

2. आंखों का टोटका

आंखों की खूबसूरती के लिए Lal kitab ka totke बताया गया है कि घर में काला और सफेद खड़ा सूरमा हमेशा रखें और आंखों में लगाएं.

eye ankhe nazar

घर में नकारात्मक ऊर्जा के लिए 5 ग्राम सुरमा घर में गाड़ देने से भी घर परिवार में खुशहाली रहती है.

3. चांदी की डिब्बी का टोटका

यदि आप अपने घर में चांदी की डिबिया किसी भी प्रकार की खुशी के लिए रखते हैं तो चांदी की डिबिया हमेशा घर की तिजोरी अलमारी में पानी से भर कर रखने से आपको कभी किसी प्रकार का नुकसान नहीं होगा Lal kitab ke totke.

ring silver

  1. यदि पानी दिव्या में सूख जाए तो अगले दिन उन्हें नया पानी भर दे इससे आपको जिस कार्य की सिद्धि के लिए चांदी की डिब्बी रखते हुए कार्य में सफल रहेगा.
  2. घर में सभी प्रकार की सुविधाओं से परिपूर्ण रहने के लिए घर में चांदी का छोटा सा हाथी रखना शुभ होता है.
  3. चांदी धातु चंद्रमा से संबंधित होती है इसीलिए इस धातु से बनी सभी प्रकार की वस्तुएं सुख-समृद्धि धन-संपत्ति को हमेशा वृद्धि करती हैं.
  4. धन वैभव की समृद्धि हेतु चांदी का टुकड़ा घर में रखने से उसका भी कोई कमी नहीं होती है.

4. पत्थर की घट्टी का टोटका

human pathari stone pathri

Lal kitab ke totke के अनुसार बताया जाता है कि घर में पत्थर की छोटी सी घट्टी रखने से घर परिवार में किसी भी प्रकार की कोई हानि नहीं होती है.

5. शहद का टोटका

लाल किताब में शहद के लिए भी कई प्रकार के टोटके बताए गए हैं इसीलिए घर में शहद होना अनिवार्य है और हमेशा जिस बर्तन में रखा जाता है उसे कहीं उचित स्थान पर रखें.

Lemon and Honey

शहद जैसी चीज का प्रयोग वशीकरण में किया जाता है और स्वास्थ्य की दृष्टि से भी शायद बहुत अच्छा होता है इसके शारीरिक लाभ बहुत ही चमत्कारी होते हैं.

6. गुड़ का टोटका

panai-vellam-jaggery gud gun braun suger

गुड़ भी स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत अच्छा माना जाता है इसीलिए Lal kitab ke totke के अनुसार घर में देसी गुड़ रखने से आपको विभिन्न प्रकार से लाभ होंगे और यदि उसे समय-समय पर खाया जाता है तो यह सबसे शुभ होता है.

7. रोटी का टुकड़ा का टोटका

कहा जाता है कि घर में बनने वाली पहली और आखिरी रोटी यदि किसी कुत्ते को खिलाई जाती है तो घर में विभिन्न प्रकार की नकारात्मक शक्तियों का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और घर में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी नहीं रहती हैं.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 907 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

इसके अलावा रोटी के टुकड़ों को यदि प्रतिदिन कुत्ते को खिलाया जाता है अथवा गाय को खिलाया जाता है तो धन संबंधी समस्याएं भी समाप्त हो जाती हैं.

9. अन्न दान के टोटके

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

धन-धान्य से संपन्न रहने के लिए यदि व्यक्त धन के साथ-साथ अन्य दान करता है तो जीवन में हमेशा सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ता है.

seed-wheat-

अन्न दान के अंतर्गत व्यक्ति को चाहिए कि चींटी, पक्षी, गाय, कुत्ता, कौवा, कछुआ, मछली, वृद्ध, अनाथ, कन्या, अशक्त मानव आदि को अन्य दिया जाता है तो व्यक्ति के जीवन में किसी प्रकार की समस्याएं नहीं आती हैं.

स्वास्थ्य संबंधी लाल किताब के टोटके | Lal kitab ke totke for health 

दोस्तों अक्सर घर में कोई ना कोई बीमार रहता है परंतु दवाओं से ठीक हो जाता है लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि व्यक्ति ठीक ही नहीं होता और वर्षों तक बीमार रहता है. ऐसे में Lal kitab ke totke के अंतर्गत स्वास्थ्य से संबंधित बहुत से टोटके दिए गए हैं जो इस प्रकार से हैं.

1. पशु पक्षियों को रोटी खिलाएं

अगर आपके घर में कोई व्यक्ति ही बीमार रहता है और ठीक नहीं हो रहा है तो इसके लिए आपको घर में बनने वाली पहली और आखिरी रोटी किसी पशु जैसे कुत्ता बिल्ली गाय कौवा आदि को खिला दें।

Bajre ki roti

पशु पक्षियों को रोटी खिलाने से स्वास्थ्य के साथ-साथ धन संबंधी भी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं और व्यक्ति खुशहाल रहता है.

2. तांबे के लोटे में जल रखें

यदि घर में किसी भी व्यक्ति को ब्लड प्रेशर से संबंधित समस्या है तो उसको ठीक करने के लिए एक तांबे के लोटे में शाम को सोते समय जल रखें।

Drink More Water

सुबह होने पर इस पानी को किसी बबूल या पीपल के पेड़ पर डाल दें अथवा घर के बाहर फेंक आए ऐसा 43 दिन करने से ब्लड प्रेशर जैसी समस्या समाप्त होती है।

3. नारियल का टोटका

ghar-ki-najar-utarne-ke-best-totka-nariyal-se-utare-najr coconut

यदि किसी भी व्यक्ति का स्वास्थ्य अक्सर गड़बड़ रहता है तो वह एक पानी वाला नारियल लेकर अपने ऊपर 21 बार बार करके किसी मंदिर के पास जाकर जला दें ऐसा 5 शनिवार लगातार करने से स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा।

4. छाया दान का टोटका

sky angel आकाश परी

स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के निदान के लिए किसी कटोरी में तेल भरकर उसने अपना मुंह करके छाया को देखें और वह तेल किसी को दान कर दिया था शनि मंदिर में जा कर रख दे.

राहु केतु आदि ग्रह का टोटका | Lal kitab ke totke for rahu ketu 

अगर जीवन में राहू की दशा खराब चल रही है तो Lal kitab ke totke के अनुसार निम्न टोटके करे.

1. hanuman चालीसा का पाठ करे 

राहु केतु तथा अन्य ग्रहों की ग्रह दशा यदि खराब चल रही है तो इसके समाधान के लिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा का संध्या के समय पाठ करें इससे भूत प्रेत ग्रहों की दशा सभी शांत हो जाती है।

हनुमान चालीसा hanuman chalisa

 

2. कम्बल दान करें 

blanket कम्बल

osir news

Lal kitab ke totke किसी भी प्रकार का संकट को टालना है तो उसके लिए अपने ऊपर से सफेद और काले रंग का कंबल 21 बार अपने ऊपर वार कर किसी गरीब को दान करते ऐसा करने से हर प्रकार का संकट बन जाता है.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘
★ सम्बंधित लेख ★