मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र और जाप एवं पूजा विधि | Maa kali ki prasan karne ka mantra

मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र | Maa kali ki prasan karne ka mantra : दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख पर आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र बताने वाले हैं मां काली को सभी देवी देवताओं में सबसे शक्तिशाली देवी माना जाता है.

इसीलिए जब भी कोई भक्त मां काली का नाम या फिर उनकी उपासना और पूजा करता है तो उस पूजा से उस व्यक्ति की जीवन की सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं ऐसा कहा जाता है कि मां काली का स्मरण करने से ही सारे कष्ट दूर हो जाते हैं लेकिन इसके लिए आपको मां काली को प्रसन्न करना पड़ेगा.

मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र,, मां काली को प्रसन्न करने वाला मंत्र,, मां काली को प्रसन्न करने के मंत्र,, मां काली को प्रसन्न करने के लिए कौन सा मंत्र,, मां काली को प्रसन्न करने के लिए क्या करना चाहिए,, maa kali prasan karne ka mantra,, मां काली को प्रसन्न करने का उपाय,, maa kali ko prasann karne wala mantra,, मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र जाप विधि ,, माँ काली की पूजा विधि ,, Maa kali ki puja vidhi,, काली माता को खुश कैसे करे ,, काली माता का वाहन क्या हैं ,, Kali mata ka vahan kya hai,, Kali maa ko khush kaise kare ,, Maa kali ki pasana karne ka mantra jaap vidhi,, माँ काली की उपासना कैसे करे,, मां काली उपासना,, मां काली की उपासना कैसे करें,, kali upasana in hindi pdf,, kali upasana book pdf,, kali upasana pdf,, काली माता की आरती,, Kali mata ki aarti,,

तो आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र बताने वाले हैं यह मंत्र बहुत ही शक्तिशाली मंत्र है मां काली को प्रसन्न करने के अन्य मंत्र भी बताएंगे मां काली की पूजा विधि मां काली को खुश कैसे करें माँ काली का वाहन क्या है इन सारे विषयों की संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं.

अगर आप इन सारे विषयों की जानकारी विस्तार से जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों को इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके और आप मां काली को प्रसन्न कर सकें और अपने जीवन की सभी समस्याओं को दूर कर सकें.

तो आइए इन विषयों की विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

मां काली का दिन कौन सा होता है ? | Maa kali ka din konsa hota hai ?

अगर आप लोग यह जानना चाहते हैं कि मां काली का दिन कौन सा होता है वैसे तो सामान्य रूप से मां काली की पूजा किसी भी दिन की जा सकती है लेकिन कहते हैं ना कि सच्चे भक्त किसी भी दिन पूजा नहीं कर सकते इसीलिए वह विशेष रूप से मां काली का दिन जानना चाहते हैं.


महाकाली

कि किस दिन मां काली की पूजा करने से उनका आशीर्वाद प्राप्त होगा इसीलिए हम आप लोगों को बता दें कि विशेष रूप से मां काली की पूजा शुक्रवार के दिन करनी चाहिए. शुक्रवार के दिन मां काली की पूजा करना प्रभाव युक्त माना जाता है लेकिन आप चाहे तो नवरात्रि में सप्तमी तिथि के दिन भी कालरात्रि का विशेष दिन माना जाता है इसीलिए आप उस दिन भी मां काली की पूजा कर सकते हैं।

मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र | Maa kali ki pasana karne ka mantra

हम आप लोगों को मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र तथा मंत्र विधि बताने वाले हैं हमने आपको मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र नीचे दे दिया है और उसकी विधि भी बताई है जिसके द्वारा आप मां काली को प्रसन्न कर सकते हैं.

क्रीं हूं हूं ह्रीं हूं हूं क्रीं स्वाहा।

क्रीं क्रीं क्रीं हूं हूं ह्रीं ह्रीं स्वाहा।

नमः ऐं क्रीं क्रीं कालिकायै स्वाहा।

नमः आं आं क्रों क्रों फट स्वाहा कालिका हूं।

क्रीं क्रीं क्रीं ह्रीं ह्रीं हूं हूं क्रीं क्रीं ह्रीं ह्रीं हूं हूं स्वाहा।

मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र जाप विधि | Maa kali ki pasana karne ka mantra jaap vidhi

अगर आप लोग मां काली को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए हमारे द्वारा बताए गए इन 5 मंत्रों का जाप करना है क्योंकि या 5 मंत्र बहुत ही शक्तिशाली माने जाते हैं इन मंत्रों का जाप करने के लिए आपको सबसे पहले अपने घर पर मां काली की स्थापना करनी होगी इसके बाद बिना भोजन और पानी पिए हुए इन मंत्रों का जाप करना है प्रतिदिन आपको 2 घंटे से 5 घंटे तक के मंत्रों का जाप करना है और उसके बाद मां काली को जवां फुल अर्पित करें.

दोस्तों अगर आपको दिया प्रक्रिया लगातार करते हैं तो इस कठोर तब से आप मां काली को प्रसन्न कर ले जाएंगे और उनके दर्शन भी आपको प्राप्त हो जाएंगे और उनका आशीर्वाद भी आपको प्राप्त हो जाएगा.

मां काली को प्रसन्न करने का बीज मंत्र

वैसे तो मां काली को प्रसन्न करने के बहुत से मंत्र दिए गए हैं लेकिन आज हम आप लोगों को मां काली को प्रसन्न करने का एक बीज मंत्र बताने वाले हैं और उसके साथ मां काली का आवाहन मंत्र तथा मां काली को प्रसन्न करने का ध्यान मंत्र भी बताएंगे लेकिन आपको इन बीज मंत्रों का पाठ बिना गुरु के नहीं करना है और इसके लिए आपको किसी भी सामान्य स्थिति में मां काली के ध्यान मंत्र का प्रयोग करना है यह बीज मंत्र और गुप्त मंत्र बहुत ही चमत्कारी है.

काली

लेकिन अगर आप इन मंत्रों का गलत तरीके से उच्चारण करते हैं तो यह आपके लिए दुष्प्रभाव भी दे सकता है इन मंत्रों का जाप करने के लिए आपको सबसे पहले किसी गुरु से इन मंत्रों का उच्चारण जरूर सुन ले और उनसे दीक्षा ले. उसके बाद ही इन मंत्रों का उच्चारण करें मां काली को प्रसन्न करने के कुछ विशेष मंत्र निम्नलिखित हैं.

1. माँ काली को प्रसन्न करने का बीज मंत्र

ॐ नमः ऐं क्रीं क्रीं कालिकायै स्वाहा।
ॐ नमः आं आं क्रों क्रों फट स्वाहा कालिका हूं।

ॐ ऐं ह्रीं क्लीं कालिकायै नमः।।
ॐ भद्रकाल्यै महाकाल्यै महाशक्तै नमः।।

2. माँ काली को प्रसन्न करने का ध्यान मंत्र

ॐ जयन्ती मंगलाकाली भद्रकाली कपालिनी।
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तुते।।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 896 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

जादू की छड़ी क्या है : जादू की छड़ी कहां मिलती है? jadui chadi dikhaiye
jio मोबाइल को टीवी से कैसे कनेक्ट करें ? | जिओ फोन से टीवी कैसे चलाएं : How to connect jio phone to tv

ॐ कालरात्रिमर्हारात्रिर्मोहरात्रिश्च दारुणा।
त्वं श्रीस्त्वं ह्रीस्त्वं बुद्धिर्बोधलक्षणा।।

माँ काली की पूजा विधि | Maa kali ki puja vidhi

अगर कोई भक्तों मां काली की पूजा करना चाहता है तो वह कर सकता है लेकिन उसके लिए उस व्यक्ति को मां काली की सरल एवं प्रभावी पूजा विधि जानना बेहद आवश्यक है तो आज हम आप लोगों को मां काली की पूजा विधि बताने वाले हैं अगर आप मां काली का विशेष अनुष्ठान कराना चाहते हैं यह फिर नवरात्रि पर्व के दौरान मां काली की पूजा करवाना चाहते हैं तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं आज हम आप लोगों को मां काली की पूजा विधि सरल रूप से बताएंगे जो नीचे हमने आपको दे दी है।

  1. अगर आप लोग मां काली की पूजा करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए मां काली की पूजा रात के समय करनी चाहिए।
  2. रात के समय आपको स्नान आदि से निश्चिंत होने के बाद स्वच्छ वस्त्र धारण कर लेने हैं।
  3. उसके बाद आपको शुद्ध आसन पर एक आसन लगाकर बैठ जाना है।
  4. उसके बाद मां काली को एक सुंदर से लाल रंग के आसन पर विराजमान कर देना है।
  5. मां काली को स्थापित करने के बाद आपको उसी जगह पर गणेश भगवान को भी स्थापित कर देना है अगर आपके पास भगवान श्री गणेश की मूर्ति या फिर फोटो नहीं है तो आप एक सुपारी के रूप में भी गणेश भगवान को स्थापित कर सकते हैं।
  6. उसके बाद आपको मां काली की पूजा के साथ काल भैरव की पूजा भी करनी है क्योंकि यह विशेष फलदाई मानी जाती है काल भैरव की पूजा एक दीपक के रूप में अवश्य करें।
  7. उसके बाद आपको सबसे पहले गणेश भगवान की पूजा करनी है उसके बाद काल भैरव की पूजा तथा दीपक नाथ भैरव की पूजा करें।
  8. उसके बाद आपको मां काली की विधि विधान पूर्वक पूजा करनी है षोडशोपचार से मां काली को प्रसन्न करें उसके बाद मां काली का महा अभिषेक स्नान कराएं।
  9. मां काली को स्नान कराने के बाद आपको मां काली को तिलक चंदन सिंदूर लगाना है और उन्हें सजा देना है ।
  10. उसके बाद मां काली को चुनर, काजल , इत्र आदि समर्पित करना है।
  11. उसके बाद आपको मां काली को दिव्य भोग लगाना है और मां काली की आरती एवं मंत्र पुष्पांजलि देना है।
  12. उसके बाद आपको मां काली से क्षमा याचना की प्रार्थना करनी है उसके बाद मां काली की परिक्रमा एवं उनको साष्टांग प्रणाम करना है।

काली माता को खुश कैसे करे ? | Kali maa ko khush kaise kare ?

वैसे तो अक्सर हमने मां काली के भक्तों के मन में या जिज्ञासा उठते हुए देखी है कि ऐसे कौन से उपाय हैं जिनके द्वारा हम मां काली को खुश कर सकते हैं जी हां आज हम आप लोगों को बता दें कि मां काली को खुश कैसे किया जाता है वैसे क्या आप जानते हैं कि मां काली एक और सबसे भयंकर विकराल देने के रूप में मानी जाती है तो दूसरी तरफ मां काली अपने भक्तों के लिए बहुत ही साधारण एवं ममतामई , कल्याणकारी माता भी मानी जाती है.

अगर किसी भी व्यक्ति के ऊपर मां काली की कृपा हो जाती है तो उसके सभी दुख दर्द दूर हो जाते हैं इसीलिए कहा जाता है कि जिस भक्तों के ऊपर मां काली की कृपा हो जाती है उसके लिए संसार में कोई भी वस्तु दुर्बल नहीं रह जाती है उस भक्तों को इस चीज का कोई भी भय नहीं रहता है और वह भक्त अपनी मां काली को खुश करने के लिए तन मन धन से भक्ति करने लगता है.

Maa kali

 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

तन मन धन सब कुछ है तेरा इस भाव से काली के चरणों में आपको समर्पित हो जाना है इसके लिए आपको नवरात्रि के पर्व में मां काली के लिए उपासना करनी है 9 दिन तक आपको उनका पाठ करना है.

मां काली की पूजा करने के लिए आपको शुक्रवार के दिन विशेष बताया गया है इसीलिए आप शुक्रवार के दिन मां काली की पूजा करें आप चाहे तो मां काली मां काली की पूजा बेहतर बना सकते हैं और उन्हें खुश भी कर सकते हैं इसके लिए आपको उनके भोजन का भी पता होना चाहिए.

अगर आप लोगों मां काली को खुश करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 11 या 15 शुक्रवार तक मां काली के मंदिर में जाकर लाल आसन पर बैठकर ॐ क्रीं नमः 108 बार जाप करना है उसके बाद मां काली से क्षमा मांगते हुए अपनी क्षमता अनुसार आपको नारियल , चुनर , हार फूल , चढ़ाना है उसके बाद छोटी कन्याओं को प्रसाद देना है के बाद मां काली की पूजा में आपको लाल कुमकुम अक्षत गुड़हल के फूल और लाल पुष्प अर्पित करना है और भोग में आपको हलवे या फिर दूध से बनी किसी भी मिठाई का भोग लगाना है.

अगर आप या प्रक्रिया करते हैं तो काली माता आप से जल्द ही खुश हो जाती हैं.

काली माता का वाहन क्या हैं ? | Kali mata ka vahan kya hai ?

वैसे क्या आप जानते हैं कि माता काली का वाहन मकर है इसे मगरमच्छ भी कहा जाता है.

काली माता की आरती | Kali mata ki aarti

kali mata devi bhagvan god

अम्बे तू है जगदम्बे काली, जय दुर्गे खप्पर वाली |

माँ काली आरती तेरे ही गुण गायें भारती, ओ मैया हम सब उतारें तेरी आरती ||

तेरे भक्त जनों पे माता, भीर पड़ी है भारी |
दानव दल पर टूट पडो माँ, करके सिंह सवारी ||

सौ सौ सिंहों से तु बलशाली, दस भुजाओं वाली |
दुखिंयों के दुखडें निवारती, ओ मैया हम सब उतारें तेरी आरती ||

माँ बेटे का है इस जग में, बड़ा ही निर्मल नाता |
पूत कपूत सूने हैं पर, माता ना सुनी कुमाता ||

सब पर करुणा दरसाने वाली, अमृत बरसाने वाली |
दुखियों के दुखडे निवारती, ओ मैया हम सब उतारें तेरी आरती ||

नहीं मांगते धन और दौलत, न चाँदी न सोना |
हम तो मांगे माँ तेरे मन में, इक छोटा सा कोना ||

सबकी बिगडी बनाने वाली, लाज बचाने वाली |
सतियों के सत को संवारती, ओ मैया हम सब उतारें तेरी आरती ||

अम्बे तू है जगदम्बे काली, जय दुर्गे खप्पर वाली |
तेरे ही गुण गायें भारती, ओ मैया हम सब उतारें तेरी आरती ||

osir news

FAQ : मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र

मां काली को बुलाने का मंत्र क्या है ?

नमः ऐं क्रीं क्रीं कालिकायै स्वाहा।।

काली माता की सिद्धि कैसे होती है?

अगर कोई व्यक्ति मां काली की सिद्धि करना चाहता है तो उस व्यक्ति को लाल रंग के आसन का प्रयोग करना है साथ में उस व्यक्ति को अपने हाथ में लाल पुष्प लेना है उसके बाद अपनी कामना को अपने मन में बोलना है उसके बाद माता रानी के चरणों में उन पुष्प को अर्पित कर देना है रुद्राक्ष की माला से इस मंत्र का ऊँ क्रीं कालिके स्वाहा ऊँ जाप करना है और उसके बाद एक माला जाप सहस्त्रनाम पाठ भी करना है उसके बाद आपको शीघ्र ही आपकी सफलता प्राप्त हो जाएगी.

काली माता को कैसे पसंद करें?

अगर आप लोग माता रानी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको माता रानी को माला पहनाने के बाद माता रानी के मस्तिष्क पर लाल गुलाब के खुले फूलों को बरसाना है उसके बाद एक मोहल्ला लाल गुलाब की भी पहनाए.
क्या आप जानते हैं कि माता रानी को गुड अत्यधिक प्रिय है इसके आपको माता रानी को गुड़ का भोग लगाना है। भोग लगाने के बाद आपको गुड़ का प्रसाद गरीबों में बांट देना है अगर आप यह प्रक्रिया करते हैं तो मां काली आपके घर में धन संबंधित किसी भी परेशानी को नहीं आने देते हैं.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मां काली को प्रसन्न करने का मंत्र तथा महाकाली के अन्य मंत्र बताए हैं और मंत्र के साथ हमने मंत्र विधि भी बताई है आपको मंत्र जाप विधि विधान सही करना है अगर आप इस मंत्र का जाप करते हैं तो मां काली आपसे जरूर प्रसन्न होंगी और आपके जीवन की परेशानियों को दूर करने में आपकी मदद करेंगे उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

गर्भावस्था में क्या खाना चाहिये जिससे माँ और बच्चा दोनों रहे स्वस्थ | Pregnancy me kya khana chahiye
किया-कराया, काला जादू, टोना-टोटका को कैसे खत्म करें ? जाने 8 बेहतरीन टोटका और मंत्र ! How to Remove black magic in hindi
विटामिन E के लियें क्या खाएं : जाने विटामिन ई किसमें पाया जाता है फायदे जाने | vitamin e kisme paya jata hai
गृह क्लेश के कारण और निवारण : इस उपाय से दोबारा कभी नहीं होगी लड़ाई | Grah kalesh : गृह क्लेश क्या है?
भगवान शिव के नाम पर बच्चों के नाम की लिस्ट और अर्थ | bhagvaan shiv ke naam par bachon ke naam 
★ सम्बंधित लेख ★