मनचाही नौकरी पाने के लिए मंत्र और 8 असरदार घरेलू उपाय | Manchahi naukri pane ke mantra

मनचाही नौकरी पाने के लिए मंत्र | Manchahi naukri pane ke mantra : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मनचाही नौकरी पाने के लिए मंत्र के बारे में बताने वाले हैं वैसे तो सभी लोगों को इस बात की जानकारी अवश्य होगी कि अच्छी नौकरी पाना हर एक व्यक्ति के जीवन का सबसे बड़ा उद्देश्य होता है हर कोई चाहता है कि उसके पास एक अच्छी जॉब हो और वह खूब तरक्की करें इसके लिए तो कई लोग जी तोड़ मेहनत करते हैं.



मनचाही नौकरी पाने के लिए मंत्र,, manchahi naukri pane ke liye mantra,, manchahi naukri pane ka mantra,, manchahi naukri pane ke liye kya karen,, manchahi naukri pane ke liye upay,, manchahi naukri pane ke liye mantra,, manchahi naukri pane ka mantra,, manchahi naukri pane ke liye upay,, manchahi naukri pane ke liye kya karen,, Manchahi naukri pane ke upay,, manchahi naukri pane ke upay bataye,, manchahi naukri pane ke totke,, manchahi naukri pane ke aasan upay,, manchahi naukri pane ke saral upay,, manchahi job pane ke liye kya upay karen,, manchahi naukri pane ke upay,, acchi naukri pane ke upay,, achi naukri pane ke upay,, नौकरी पाने के लिए मंत्र,, मनचाही नौकरी पाने के उपाय,, मनचाही नौकरी पाने के लिए उपाय,, मनचाही नौकरी पाने के सरल उपाय,, मनचाही नौकरी पाने का उपाय,, Manchahi naukri pane ke upay,,

लेकिन कई बार योग्यता होने के बावजूद भी कई लोग नौकरी को प्राप्त नहीं कर पाते ऐसे में हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि योग्यता और कड़ी मेहनत के बाद भी अच्छी नौकरी ना मिलने की वजह बस एक ही ग्रह होता है ऐसा कहा जाता है कि अगर कुंडली में एक भी ग्रह की स्थिति अच्छी नहीं होती है तो उसकी वजह से कई सारे कार्य बिगड़ जाते हैं.

लेकिन कुछ ऐसे उपाय और मंत्र बताए गए हैं जिनकी वजह से ग्रहों को ठीक किया जा सकता है ऐसे में अगर आप लोग उन उपाय को करते हैं तो नौकरी में आ रही सभी अड़चनों को दूर कर देता है और एक मनचाही नौकरी भी पा सकते हैं क्योंकि आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मनचाही नौकरी पाने के लिए मंत्र के बारे में जानकारी देंगे इसके अलावा उसके साथ मनचाही नौकरी प्राप्त करने के कुछ आसान से उपाय भी बताएंगे जिनकी मदद से आप मनचाही नौकरी को प्राप्त कर सकते हैं।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

मनचाही नौकरी पाने के लिए मंत्र | Manchahi naukri pane ke mantra

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए मंत्र खोज रहा है तो उस व्यक्ति को आज हम मनचाही नौकरी पाने के लिए मंत्र देंगे वैसे तो बहुत से सिद्धि प्राप्त किए हुए ज्योतिष ने अलग-अलग उपाय बताए हैं और मंत्र भी बताए हैं उन उपायों को करने से मंत्र का जाप करने से देवी देवता प्रसन्न हो जाते हैं और नौकरी पाने के ग्रह बदल जाते हैं.

JOB PORTAL


लेकिन आप मनचाही अच्छी नौकरी पा सकते हैं पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान शनिदेव की पूजा आराधना करने के बारे में जानकारी दी गई है जिससे मनचाही नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए शनिदेव की पूजा नियमित रूप से हर शनिवार के दिन पूजा के समय अगर शनिदेव के प्रिय मंत्र “ॐ शं शनैश्चराय नमः” का जाप 108 बार करने से आप के ग्रह नक्षत्र सही हो जाते हैं.

आपको मनचाही नौकरी मिलने के रास्ते खुल जाते हैं लेकिन उस बीच में आपको एक बात का ध्यान रखना है कि रोजगार पाने के लिए इस मंत्र का जाप आप को नियमित रूप से हर शनिवार के दिन करना है तभी आपको आपकी मनचाही नौकरी प्राप्त हो पाएगी।

1. मनचाही नौकरी के लिए गणपति मंत्र

ॐ गीँ गण गणपते नमः स्वाहा”
“ॐ गीम गूम गणपते नम: स्वाहा”

अगर कोई चाहता है कि उसे मनचाही नौकरी प्राप्त हो जाए तो उसके लिए उस व्यक्ति को गणपति मंत्र का जाप करना चाहिए मंत्र जाप करने के लिए बुधवार के दिन उत्तर दिशा की ओर मुख करके बैठ जाना है मंत्र जाप के लिए पीले वस्त्र धारण करें तो और भी अच्छा होता है उसके बाद भगवान गणेश के सामने शुद्ध घी का दीपक जलाएं उसके बाद गणेश भगवान के सामने धूप दीप से उनकी पूजा करनी है और ऊपर दिए गए मंत्र का पांच माला जाप करना है.

भगवान गणेश की कृपा से आपको आपकी मनचाही नौकरी मिल जाएगी इसके लिए आपको ऊपर दिए गए मंत्र का 11 दिन तक 5 माला जाप करना है। अगर आप गणेश भगवान का दिव्य आशीर्वाद पाना चाहते है। तो आप दिन में एक बार गणेश भगवान की आरती अवश्य पढ़ें ।

2. मनचाही नौकरी प्राप्त करने का शिव मंत्र

शिवजी का चाँद

वैसे तो अधिकतर लोगों को पता होगा कि भगवान को खुश करना बहुत ही आसान है क्योंकि भगवान शिव बहुत ही जल्द प्रसन्न होकर अपने भक्तों को मनचाहा वरदान प्राप्त करते हैं ऐसे में अगर आप लोग नौकरी पाने की तलाश में है तो सबसे पहले आपको भगवान शिव को खुश करना होगा खुश करने के लिए भगवान शिव के इन मंत्रों का जाप करना होगा।

।। ॐ नमः शिवाय ।।
।। श्री शिवाय नम: ।।
।। श्री शंकराय नम: ।।
।। श्री महेशवराय नम: ।।
।। श्री सांबसदाशिवाय नम: ।।
।। श्री रुद्राय नम: ।।
।। ॐ पार्वतीपतये नमः ।।
।। ॐ नमो नीलकण्ठाय ।।

भगवान शिव को खुश करने के लिए हमारी पौराणिक कथाओं मैं बहुत ही आसान उपाय दिए गए हैं उसके साथ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ मंत्र दिए गए हैं जिनके द्वारा भगवान शिव को प्रसन्न करके उनसे मनचाही नौकरी प्राप्त करने का वरदान प्राप्त कर सकते हैं ज्योतिष शास्त्र का ऐसा कहना है कि जीवन की सभी समस्याओं का समाधान भगवान शिव के इन मंत्रों द्वारा किया गया है.

ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई भी व्यक्ति नियमित रूप से भगवान शिव के इन मंत्रों का जाप करता है तो वह अपने जीवन की हर समस्या से छुटकारा पा जाता है आपकी की समस्याएं दूर हो जाती हैं।

3. मनचाही नौकरी प्राप्त करने का हनुमान मंत्र

वैसे तो आप सभी लोगों ने संकट मोचन हनुमान जी का नाम सुना ही होगा पौराणिक कथाओं के अनुसार जब किसी व्यक्ति को नौकरी ना मिले तो उसके लिए यह एक बहुत बड़ा संकट है जिस वजह से हम संकट मोचन- बजरंगबली के मंत्र का जाप करके उन्हें प्रसन्न कर रहे हैं ताकि वह हमारे संकटों को दूर कर सके और हमें मनचाही नौकरी पाने का आशीर्वाद दे सकें।

hanuman_

अगर आपको नौकरी मिलने में बहुत ही परेशानी होती है जिसके कारण आप हार जाते हैं कि हमें अब कोई नौकरी नहीं चाहिए नौकरी में उत्पन्न हो रही बाधाएं हनुमान जी के मंत्र का जाप करके उनकी प्रार्थना करके नौकरी के सारे रास्ते खोले जा सकते हैं तो चलिए आज हम आप लोगों को हनुमान जी आपके रास्ते की सभी बाधाओं को दूर करें नौकरी प्राप्त करने का मंत्र बताने वाले हैं। यह मंत्र इस प्रकार है

“आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात”

वैसे तो आप सभी लोग जानते हैं की किसी भी मंत्र का जाप करने के लिए उसकी विधि का होना बहुत आवश्यक है इसीलिए अगर आप हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए और अपने जीवन की सभी बाधाओं को दूर करने के लिए नौकरी को प्राप्त करने के लिए हनुमान जी के मंत्र का जाप करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको इस मंत्र का नियमित रूप से जाप करना है आप चाहे तो दिन में एक दो बार इस मंत्र का जाप कर सकते हैं इस मंत्र का जाप आपको 108 बार करना है।

4. मनचाही नौकरी प्राप्त करने का सूर्य मंत्र

ॐ हराम हरीम हरिओम सह सूर्य्य नमः

मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए भगवान सूर्य का यह मंत्र बहुत ही प्रभावशाली है इस मंत्र का जाप करने के लिए आपको 41 दिन का समय चाहिए अगर आप इस मंत्र का जाप रोज करते हैं तो बहुत ही अच्छी बात है लेकिन अगर आप इस मंत्र का जाप कभी-कभी यानी कि 41 दिन तक आपको लगातार इस मंत्र का जाप करना है इस मंत्र का जाप आपको कम से कम 108 बार 41 दिन तक करना है उसके बाद यह मंत्र सिद्ध हो जाएगा।

मनचाही नौकरी पाने के उपाय | Manchahi naukri pane ke upay

job naukri

  1. अगर कोई भी व्यक्ति अपनी मनचाही नौकरी पाना चाहता है तो उसके लिए उस व्यक्ति को प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाना तथा उसके साथ अक्षत अर्पित करना है हिंदू धर्म के शास्त्रों के अनुसार ऐसा कहा गया है कि इस उपाय से व्यक्ति को अखंड लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।
  2. अपनी मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए आपको एक अच्छा सा इंटरव्यू देना होगा इंटरव्यू देने से पहले यदि रास्ते में कोई गाय नजर आती है तो आपको उसे आटा गुड मिलाकर खिलाना है और उसके साथ हनुमान चालीसा का पाठ घर से निकलने से पहले अवश्य करें शास्त्रों के मुताबिक अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको अवश्य ही आपकी मनचाही नौकरी प्राप्त हो जाएगी।
  3. अपनी मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए उड़ते हुए बजरंगबली का चित्र अपने घर में रखना चाहिए और उनकी प्रतिदिन पूजा करनी चाहिए।
  4. मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको एक नींबू के ऊपर 4 लॉन्ग गाड़ देना है उसके बाद 108 बार हनुमान जी के सबसे शक्तिशाली मंत्र ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ का जाप करते हुए नींबू को अपने साथ लेकर नौकरी के लिए जाएं ऐसा करने से आपको नौकरी अवश्य मिल जाएगी।
  5. अगर आप में से कोई भी व्यक्ति मनचाही नौकरी को प्राप्त करना चाहता है तो उसके लिए किसी भी गणेश चतुर्थी के दिन गणेश जी का ऐसा चित्र घर पर स्थापित करें जिसमें उनकी सोड दाई दिशा की ओर मुड़ी हुई हो उसके बाद उनकी आराधना करें और उनके आगे लॉन्ग तथा सुपारी रखें उसके बाद जब भी कहीं पर भी काम के लिए जाएं तो उस लॉन्ग तथा सुपारी को अपने साथ लेकर जाएं आपका कार्य अवश्य हो जाएगा।
  6. मनचाही नौकरी को प्राप्त करने के लिए भगवान श्री कृष्ण का मूल मंत्र ‘कृं कृष्णाय नमः’ का जाप करें और जो आपके करीबी हैं या फिर वह व्यक्ति आपका सुख चाहते हैं तो आप उन प्रत्येक मनुष्य को इस मूलमंत्र का जाप प्रातः काल नित्य क्रिया व स्नान के पश्चात 108 बार करना चाहिए ऐसा करने से मनुष्य की सभी बाधाएं संकट दूर हो जाते हैं ।
  7. शास्त्रों के मुताबिक यह उपाय बहुत ही शक्तिशाली है अगर आप कभी भी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाते हैं तो आपको ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’ इस मंत्र का जाप करके ही इंटरव्यू के लिए निकलना है इस मंत्र का जाप आपको 108 बार करना है एकाग्र मन से जाप करने पर आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण हो जाएगी।
  8. अगर आप में से कोई भी व्यक्ति मनचाही नौकरी को प्राप्त करना चाहता है तो उसके लिए उस व्यक्ति को सुबह उठकर पक्षियों को सात प्रकार के अनाज एक साथ मिलाकर मंदिर में दान करना चाहिए।

FAQ : मनचाही नौकरी पाने के लिए मंत्र

नौकरी पाने के लिए कौन सा मंत्र पढ़े?

अगर आप लोग नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हर शनिवार के दिन ओम सम शनिश्चराय नमः मंत्र का 108 बार जाप करके शनिदेव की आराधना करनी है आपकी राशि में सनी से जुड़ी जितनी भी बाधाएं होंगी वह सभी दूर हो जाएंगी और आपको शीघ्र ही नौकरी प्राप्त हो ।

मनचाही नौकरी पाने का शक्तिशाली मंत्र क्या है ?

अगर आप एक मनचाही नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको हनुमान जी के इस शक्तिशाली मंत्र का जाप करना चाहिए हनुमान जी के इस मंत्र का 'ओम श्री हनुमंते नमः' 21 दिन तक 108 बार जाप करना है आपको तुरंत ही नौकरी मिल जाएगी ।

कौन सा मंत्र सफलता देता है?

अगर आप में से कोई भी व्यक्ति हनुमान जी के मंत्र का जाप करता है तो वह आपको सफलता दिलाने में आपके लिए बहुत ही मददगार होता है क्योंकि व्यक्ति के अंदर आलस्य और आदर्श विचारों में कमी आती है और उसे ज्ञान साहस आत्मविश्वास का आशीर्वाद प्राप्त होता है और उसी की वजह से सफलता तथा धन की प्राप्ति होती है।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मनचाही नौकरी पाने के लिए मंत्र के बारे में बताया इसके अलावा मनचाही नौकरी प्राप्त करने के कुछ ऐसे शक्तिशाली उपाय दिए हैं जिनके माध्यम से अवश्य ही आप अपनी मनचाही नौकरी को प्राप्त कर सकते हैं अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है.

तो आपको इन दोनों विषयों के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन