मनचाही नौकरी पाने के 8 टोटके और विशेष उपाय और मंत्र | Manchahi naukri pane ke totke aur upay

Manchahi naukri pane ke totke aur upay :  जिंदगी का उद्देश्य पैसे कमाना है और पैसे कमा कर एक अच्छी जिंदगी गुजारना है. पैसे कमाने के लिए व्यक्ति तरह तरह के उपाय करता है,जिसमें से सबसे पहला उपाय वह यही करता है कि, वह अच्छी पढ़ाई लिखाई करके एक अच्छी नौकरी प्राप्त करने की कोशिश करता है. Manchahi naukari pane ke upay kya hai ?



मनचाही नौकरी पाने के लिए मंत् नौकरी पाने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए Manchahi naukari pane ke totke kya hai job pane ke totke

हालांकि कभी-कभी योग्यता होने के बावजूद भी व्यक्ति को नौकरी नहीं मिलती है और ऐसी अवस्था में नौकरी ना होने के कारण उसके पास पैसे की तंगी होने लगती है और वह काफी परेशान होने लगता है, परंतु फिर भी उसे यह बात समझ में नहीं आती है कि योग्यता होने के बावजूद उसे नौकरी क्यों नहीं मिल रही है.

अगर ज्योतिषीय के अनुसार देखा जाए,तो जब किसी व्यक्ति के ग्रह नक्षत्र खराब होते हैं तो उसे योग्यता होने के बावजूद भी नौकरी नहीं मिलती है,साथ ही उसके बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं. ऐसी अवस्था में उसे कुछ उपाय करने चाहिए.आइए जानते हैं कि मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए आपको कौन से टोटके और उपाय करने चाहिए.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

मनचाही नौकरी पाने के टोटके और उपाय | Manchahi naukri pane ke totke aur upay

दोस्तों अगर आप नौकरी पाने का प्रयास करना चाहते हैं और कहीं ना कहीं कुछ बाधाएं आपको नौकरी पानी में रोड़ा डाल देती हैं तो आप मनचाही नौकरी पाने के लिए कई सारे ज्योतिषी उपाय कर सकते हैं ऐसे बहुत सारे मनचाही नौकरी पाने के उपाय और टोटके हैं जिन्हें आप को केवल करने मात्र से आपकी सभी बाधाएं समाप्त हो जाएंगे और नौकरी पाना आसान हो जाएगा . आइए हम आपको यहां पर मनचाही नौकरी पाने के टोटके और उपाय के बारे में बताते हैं.

मनचाही नौकरी दिलाने के लिए हनुमान जी आपकी काफी सहायता कर सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता भी नहीं है.


मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए आपको अपने कमरे में आकाश में पर्वत लेकर उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर लगानी चाहिए और रोजाना उन्हें धूपबत्ती दिखाना चाहिए साथ ही उनसे मनोकामना में मनचाही नौकरी लगवाने की अरदास लगानी चाहिए. ऐसा करने पर आप यह देखेंगे कि कुछ ही महीने के अंदर आपकी नौकरी लग जाएगी और आपकी तरक्की के रास्ते भी खुल जाएंगे.

1. मनचाही नौकरी पाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ Hanuman Chalisa lessons to get desired job

जिस दिन आप मनचाही नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू देने के लिए अपने घर से जाएं तो इंटरव्यू की जगह पर पहुंचने तक आपको मन ही मन के अंदर कम से कम 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करना है.

अगर आप ऐसा करते हैं तो हनुमान भगवान की कृपा से निश्चित ही आपको इंटरव्यू में सफलता मिलेगी और आपको आपकी मनचाही नौकरी प्राप्त हो जाएगी. हनुमान चालीसा का पाठ करते समय आपको किसी से कुछ भी नहीं बोलना है ना ही किसी से कोई बात करनी हैऔर न किसी अन्य प्रकार का विचार मन में होना चाहिये , वरना आपकी हनुमान चालीसा बीच में ही खंडित हो जाएगी.

2. मनचाही नौकरी पाने के लिए शनि देव का उपाय करेंShani Dev’s remedy to get the desired job

मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए तथा नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए आपको हर शनिवार के दिन नीचे दिए गए मंत्र का 108 बार जाप करना है और उसके बाद शनिदेव के मंदिर में जाकर उन्हें सरसों का तेल चढ़ाना है.

साथ ही सरसों के तेल का दीपक भी जलाना है और धूप बत्ती जला कर हाथ जोड़ना है और फिर मन ही मन के अंदर आपको उनसे अपनी मनोकामना को पूरी करने की अरदास लगानी है. ऐसा लगातार करने से निश्चित ही आपकी नौकरी लग जाएगी, शनिदेव का मंत्र इस प्रकार है.

“ॐ शं शनैश्चराय नम:”।।

3. मनचाही नौकरी के लिए सात अनाज का उपाय | Seven grains remedy for desired job

जो भी लड़के या लड़कियां मनचाही नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं और अपने जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं, उन्हें सुबह के समय पंछियों को सात प्रकार के अनाज को एक साथ मिलाकर खाने के लिए देना चाहिए. इस उपाय को लगातार छह मंगलवार तक करने से निश्चित ही उनकी मनोकामना पूरी होगी और उन्हें उनकी पसंद की नौकरी प्राप्त होगी.

4. मनचाही नौकरी के लिए नींबू और लोंग का उपाय | Lemon and clove remedy for desired job

clove lime

 

मनचाही नौकरी करने के लिए जब भी आप इंटरव्यू देने के लिए घर से निकले तो आपको एक हरे नींबू के ऊपर चार लॉन्ग गाड़ देनी है और फिर आपको इस निंबू को हनुमान जी के चरणों में रख देना है और उसके बाद हनुमान मंत्र का आपको कम से कम 108 बार जाप करना है. हनुमान जी का मंत्र इस प्रकार है.

  ‘’ॐ श्री हनुमते नम:

5. मनचाही नौकरी पाने के लिए शिवलिंग का उपाय | Remedy for Shivling to get desired job

अपनी पसंद की नौकरी प्राप्त करने के लिए आपको लगातार सोमवार से शुरुआत करके 7 दिनों तक किसी प्राचीन शिवलिंग पर गाय के कच्चे दूध से अभिषेक करना होगा और फिर उसके बाद आपको हाथ जोड़कर भगवान शंकर से अपनी मनोकामना को पूरी करने की अरदास लगानी होगी.

ऐसा करने पर भगवान शंकर निश्चित ही आपकी मनोकामना पूरी करेंगे और आपको आपकी पसंद की नौकरी मिल जाएगी.

6. मनचाही नौकरी पाने के लिए अमावस का उपाय | Amavas remedy to get desired job

अपनी पसंद की नौकरी पाने के लिए आपको अमावस की शाम को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की मूर्ति पर चमेली का तेल और सिंदूर मिलाकर लगाना है और फिर उनके शरीर पर चमेली का तेल और सिंदूर लगाते समय ही आपको मन ही मन यह प्रार्थना करनी है कि है हनुमान भगवान आप मेरी जल्दी से नौकरी लगवा दीजिए.

आपको बता दें कि, महिलाओं को हनुमान जी को छूना मना होता है, इसीलिए वह दूर से भी अपनी मनोकामना हनुमान जी के समक्ष व्यक्त कर सकती हैं.अगर आप लगातार 10 अमावस तक ऐसा करते हैं तो निश्चित ही आपकी मनोकामना पूरी होगी और हनुमान जी की कृपा से आपको आपकी मनपसंद नौकरी प्राप्त हो जाएगी.

7. मनचाही नौकरी पाने के लिए 10 मुखी रुद्राक्ष का उपाय | 10 Mukhi Rudraksha Remedy to get the desired job

शास्त्रों और पुराणों में रुद्राक्ष की काफी महिमा बताई गई है, क्योंकि रुद्राक्ष भगवान शंकर को बहुत ही ज्यादा पसंद है. इसलिए अगर आपको अपनी मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है और आप अपनी पसंद की नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अपने गले में 10 मुखी रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए.

हालांकि रुद्राक्ष को धारण करने से पहले आपको इसे सिद्ध करवा लेना चाहिए और उसके बाद सोमवार के दिन आपको इसके ऊपर गंगाजल छिड़क कर इसे अपने गले में धारण करना चाहिए.

rudraksh ki mala rudraksha mala for hand rudraksh ki mala price rudraksh mala rudraksha mala for men original rudraksha mala 108 beads price rudraksha mala original rudraksha mala for neck rudraksha mala rules

ऐसा करने पर इसका आपके ऊपर काफी पॉजिटिव रिजल्ट पड़ेगा,जिसके कारण आपको जल्द ही आपकी मनपसंद नौकरी मिल जाएगी.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसके अलावा जो लोग संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं, उन्हें भी 10 मुखी रुद्राक्ष को धारण करने से फायदा मिलता है, साथ ही यह सभी प्रकार की समस्याओं को दूर करने का काम भी करता है.

8. मनचाही नौकरी पाने के लिए पीपल के पेड़ का उपाय | Peepal tree remedy to get desired job

पीपल के पेड़ के शक्तिशाली टोटके

अपनी पसंद की नौकरी पाने के लिए आपको शनिवार के दिन एक तांबे के लोटे में थोड़ा सा काला तिल और सरसों का तेल डालना है.

उसके बाद आपको इसे ले जाकर किसी पीपल के पेड़ की जड़ में डाल देना है, फिर आपको हाथ जोड़कर मन ही मन पीपल देवता से अपनी मनोकामना को पूरी होने की अरदास लगानी है.अगर आप इस विधि को लगातार 5:00 शनिवार तक करते हैं तो निश्चित ही आपकी मनोकामना पूरी होगी.

सबसे विशेष उपाय निश्चित सफलता के लिये 

किसी भी प्रकार का मनवांछित फल प्राप्त करने के लिए व्यक्ति ईश्वरीय शक्तियों के ऊपर भरोसा करते हुए कर्म का पालन करते रहे क्योंकि हमारे धर्म शास्त्रों ने यह बात स्वीकार की गई है कि बिना कर्म के किसी भी प्रकार का फल प्राप्त करना संभव नहीं है .आपको पता होगा कि गीता जैसे महाकाव्य में इस बात को भगवान श्री कृष्ण के द्वारा स्पष्ट किया गया है कि बिना कर्म के कुछ भी प्राप्त करना कल्पना मात्र है. गीता के अनुसार

  कर्मण्येवाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन ।
मा कर्मफलहेतुर्भुर्मा ते संगोऽस्त्वकर्मणि ॥

अर्थ: तेरा कर्म करने में ही अधिकार है, उसके फलों में कभी नहीं। इसलिए तू कर्मों के फल हेतु मत हो तथा तेरी कर्म न करने में भी आसक्ति न हो.

             Karmanye Vadhikaraste Ma Phaleshou Kada Chana
             Ma Karma Phala Hetur Bhurmatey Sangostva Akarmani

ki taiyari kaise kare, lekhpal ki salary, lekhpal kaise bane, work of lekhpal in hindi, sarkari result, lekhpal bharti , lekhpal name list, lekhpal syllabus in hindi, lekhpal me ccc jaruri hai kya,

इसी क्रम में रामायण महाकाव्य में भी तुलसीदास और बाल्मीकि जी ने कर्म पर विशेष प्रभाव महत्त्व डाला है. तुलसीदास द्वारा कृत रामचरितमानस में कहा गया हैकि

  सकल पदारथ है जग माही . कर्म हीन नर पावत नाही ..

अगर देखा जाए तो जीवन में किसी भी प्रकार की सफलता के लिए कर्म हमारा सबसे महत्वपूर्ण बिंदु होता है यदि हम किसी भी कार्य के लिए कर्म नहीं करेंगे तो हमारे लिए सफलता किंचित मात्र होगी.

निष्कर्ष

जीवन में हर आदमी एक नौकरी की तलाश में रहता है लेकिन कहीं ना कहीं वह नौकरी पाने में जब असफल हो जाता है तो तमाम तरह के उपाय करने के प्रयास करता है हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आपको कुछ मनचाही नौकरी पाने के टोटके और उपाय बताए गए हैं. अगर आप नौकरी पाने में असमर्थ हो चुके हैं और आप अपने हर प्रकार के संभव प्रयास कर चुके हैं तो मनचाही नौकरी पाने के लिए आपको ज्योतिषी उपाय और टोटके करना चाहिए कहीं ना कहीं यह टोटके और उपाय आपको मनचाही नौकरी देने में आसान कर देंगे.

FAQ : मनचाही नौकरी पाने के टोटके और उपाय

नौकरी नहीं लग रही तो क्या करें ? 

अगर आपको नौकरी नहीं मिल रहे हैं तो आप रविवार के दिन से प्रारंभ करके प्रतिदिन पीपल के वृक्ष पर सुबह-शाम जल चढ़ाएं और शनिवार के दिन जल में थोड़ा सा दूध लेकर पीपल पर चढ़ाएं तथा शाम के समय पीपल के वृक्ष के नीचे एक तेल का दीपक जलाएं.

क्या मेरे भाग्य में नौकरी नहीं है ? 

यह बात सत्य है कि हर व्यक्ति को नौकरी नहीं मिल सकती है क्योंकि सभी व्यक्तियों का भाग्य अलग अलग होता है भाग्य कुंडली ग्रह नक्षत्र के आधार पर निर्भर करता है और जब परिस्थितियां  सही योग में आती है तो नौकरी मिल जाती है अन्यथा नहीं मिलती है .

नौकरी पाने के लिए कौन सा मंत्र जाप करें ?

ओम शं शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप शनिवार के दिन 108 बार जाप करें जिससे आप को मनचाही नौकरी मिल सकती है क्योंकि इस मंत्र के जाप से आ रही बाधाएं दूर हो जाती है.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन