[स्वप्न अर्थ] सपने में किसी अजनबी लड़के को देखना : sapne me ajnabi ko dekhna | जानें सपने में अनजान व्यक्ति को देखने का मतलब क्या होता है ?

Sapne me ajnabi ladke ko dekhana चाहे स्त्री हो या पुरुष अपने सपने में किसी अनजान व्यक्ति को देखता है तो ऐसे सपने हमारी लिए किसी न किसी विशेष बात का महत्व देते सपने कितने भी डरावने क्यों ना हो परंतु हमें कहीं न कहीं उनके विशेष मायने निकल कर आते हैं। सपने में किसी अजनबी लड़के को देखना

आपके सपने में आने वाले अजनबी व्यक्ति जिन्हें आपने कही देखा ना हो और ना ही उनसे कोई मुलाकात न हुई हो यदि ऐसे व्यक्ति सपने में आते हैं तो एक बार मन में थोड़ा सा डर उठता है।

किसी अजनबी का सपने में आना निश्चित रूप से हमारी जीवन में विशेष होता है हमारा दिमाग उसके प्रति कल्पना की छवि बनाता है और जीवन के रहस्य से जुड़ा होता है हम जिन के विषय में कभी सोचते भी नहीं है ऐसे सपने यदि आते हैं।

अजनबी व्यक्ति से संबंधित जब कोई सपना आता है तो यह सोच भी नहीं सकते कि ऐसा क्यों हुआ ? क्या ऐसा कैसे हो सकता ? यदि सपने में कोई अजनबी लड़का दिखाई देता है|

सपने में अजनबी लड़के को देखना इस बात का संकेत है कि हम अपने जीवन में अपने अहम बिंदु पर अमल नहीं करते हैं, तो आइए हम जानते हैं कि सपने में एक अजनबी लड़का दिखाई देता है तो क्या-क्या होता है अजनबी लड़की/ लड़का का सपने में देखने से क्या तात्पर्य है ?

1. सपने में किसी अजनबी जगह पर अजनबी से मिलना

कई बार सपनों में बहुत से लोग ऐसे होते हैं कि किसी अनजान जगह पर खड़े हुए हैं और वहां पर कोई अजनबी व्यक्ति ही उन्हें नजर आता है तो यह सपना इस बात की चेतावनी है कि जिस प्रकार रात में सपना देख रहे हैं और सपना देखते वक्त जैसा महसूस कर रहे हैं वैसा ही आने वाले समय में होने वाला है|

सपने में अनजान जगह पर अनजान व्यक्ति से मिलने पर रात्रि में सपने में अगर खुशी महसूस करते हैं तो आने वाला समय खुश होने वाला है अगर आप उसे देखकर दुख महसूस करते हैं तो निश्चित है कि आपको कष्ट होने वाले हैं अर्थात इस बात की चेतावनी है कि जैसे सपने देखते हैं महसूस कर रहे हैं वैसे ही आपका समय बदलेगा।

2. सपने में अनजान व्यक्ति से बात करना

यदि आप अपने सपने में किसी अनजान व्यक्ति से बात करते हैं एक सुख संकेत है कि आपकी जीवन में बहुत कुछ अच्छा होने वाला है आपने जीवन में जो भी कार्य सफल नहीं कर पाए वह कार्य सफल होने वाले हैं।

husbands talk

इसके अलावा यह सपना इस बात का भी शुभ संदेश देता है कि आपके कोई प्रिय लोग जो बहुत दिनों से आपसे मुलाकात नहीं कर पाए हैं उनसे मुलाकात होने का समय आ गया है अर्थात आपसे वह मिलने आ सकता है|

3. सपने में सफेद कपड़े पहने हुए अनजान व्यक्ति को देखना

यदि आप सपने में किसी ऐसे व्यक्ति को देखते हैं जो आपसे बिल्कुल अनजान है और सफेद कपड़े पहने हुए हैं। यह सपना इस बात का संकेत है कि सपने में जिस प्रकार से सफेद कपड़े पहने व्यक्ति को देख रहे हैं वह वास्तव में एक प्रकार से ईश्वरी देवदूत हैं|

सफेद कपड़े पहने हुए व्यक्ति ईश्वरीय दूतों के समान कोई आपकी मदद करेगा अतः आप मदद लेने के लिए तैयार हो जाए। आप धार्मिक मान्यताओं की ओर बढ़ेंगे तथा विभिन्न प्रकार की धन संबंधी समस्याओं से निपटारा करने के लिए कोई न कोई आपकी मदद करने के लिए तैयार हो रहा है।

4. सपने में अनजान लोगों को देखना

सपने में यदि अनजान लोगों को देख रहे हैं जो आप के आस पास रहते हो और आप नहीं जानते हैं या फिर दूर के व्यक्ति हैं जिन्हें आप कभी देखे और सुने नहीं हैं तो इस प्रकार का सपना इस बात के लिए संकेत देता है कि आपका अब समय आ गया है कि आप अपने अधिकारों को समझें।

couple-Two men

सपने में अनजान लोगों को देखते हैं तो अपना ही बात की चेतावनी देता है कि आपको अब ऐसे कार्य करने हैं जो बंद कर चुके थे आपको मदद मिलेगी। आपको अपने जीवन मैं शानदार अवसरों को बनाने का समय मिल रहा है।

5. सपने में मदद मांगने वाले अनजान व्यक्ति को देखना

आप चिंता के उच्च शिखर पर हैं। यह तब तक नहीं रुकेगा जब तक आप सुरक्षित महसूस नहीं करेंगे। तो, इस सपने जैसे संदेश इंगित करते हैं कि आपको तुरंत मदद लेने की आवश्यकता है

यह मदद करेगा यदि आपको अपने ऊपर आने वाले डर को दूर करने के लिए सहारा मिले। यह अपने लिए लड़ने लायक नहीं है। यदि आपके पास एक सहायक मित्र या मनोवैज्ञानिक सहायता होती तो यह मदद करता। इस भावनात्मक बम के फटने का इंतजार न करें।

 

6. सपने में काले कपड़े पहने अनजान व्यक्ति को देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में काले कपड़े पहने हुए दिखाई देता है तो यह सपना इस बात की ओर इंगित करता है कि आप अपने भूत काल से संबंधित कुछ चिंताएं लेकर हैं उन्हें भूलने का प्रयास करें।

father-and-son black

काले कपड़े पहने हुए अनजान व्यक्ति का देखने का मतलब है कि आप बीते हुए समय में कुछ यादों को लेकर बहुत ही व्यग्र रहते हैं उन्हें भूलने में ही आपका लाभ है आप उन्हें तत्काल मन मस्तिष्क से हटा दीजिए जिससे आपकी आत्मा और मन दोनों संतुष्ट रह सके।

7. सपने में गंदे कपड़े पहने हुए व्यक्ति को देखना

सपने में गंदे कपड़े पहने हुए किसी अनजान व्यक्ति को देखते हैं तो यह सपना भी इस बात का प्रतीक है कि आप किसी संकट में गिरने वाले हैं अर्थात निकट भविष्य में कठिन समस्या आ सकती हैं।

baba man jadu khatarnak danger

धार्मिकता के आधार पर कहा जाता है कि आप आध्यात्मिक दुनिया से दूर रहते हैं अर्थात भगवान के प्रति आपका विश्वास कम है और आध्यात्मिक विश्वास पर भरोसा नहीं करते हैं।

8. सपने में सुंदर अनजान व्यक्ति देखना

अगर आप अपने सपने में सुंदर और अनजान व्यक्ति को देखते हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है इस बात का प्रतीक है कि आपके जीवन में बहुत ही खुशियां आने वाली है।

Handsome man

सपने में सुंदर और अनजान व्यक्ति देखना आपके लिए इतनी खुशियां देगा कि जैसे आपकी विवाह नहीं हो रहा है तो निश्चित ही आपकी शादी की योग हो सकते हैं यदि आप का प्यार नहीं मिला है तो आपको प्यार मिलने वाला है। इस प्रकार का सपना आपके लिए हर प्रकार तरह से शुभ है आपको लाभ ही होने वाला है।

9. सपने में किसी अजनबी से प्यार करते हुए देखना

कोई भी देखती अपने सपने में किसी अजनबी से प्यार करते हुए देखता है तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में आप अकेलापन महसूस करेंगे।

 

इस प्रकार के सपने देखने के बाद आप अपने आप को सम्मान करना सीखें किसी को आदर्श बना कर उसे अपना ना समझे बल्कि स्वयं के सहारे रहना सीखें। किसी से किसी भी प्रकार की उम्मीद करना छोड़ दें सुख देगा।

10. सपने में मृत अनजान व्यक्ति देखना

सपने में यदि मृत और अनजान आदमी देखते हैं तो सपना इस बात का प्रतीक है कि आप अपने को बहुत कमजोर महसूस करते हैं और किसी ना किसी बात से डरे हुए हैं।

 

सपने में मृत व्यक्ति देखना बहुत कुछ संकेत देता है यह सपना बताता है कि आप अपने जीवन में बहुत सी ऐसी वस्तुओं से लगाओ कर रखा है परंतु उन वस्तुओं में से आनंद नहीं लेते हैं।

अर्थात उन वस्तुओं को प्रयोग करने से दूर भागते हैं इस तरह से यह कहा जा सकता है कि आप अपने जीवन का आनंद लेना की किसी भी वस्तु को प्यार करते हुए भी आनंद लेने से वंचित रह रहे। दुनिया में जब तक रहे तब तक अपनी इच्छाओं को पूरा करें।

11. सपने में अनजान किसी पीटते हुए देखना

अगर आप सपने में किसी अनजान वक्त को स्वयं को पीटते हुई देखते हैं तो यह सपना आपके लिए अच्छा है अर्थात अगर आपने बीते हुए समय में जिस कार्य के लिए कठिन परिश्रम किया है वह सिद्ध होने का समय आ गया है।

12. सपने में अनजान व्यक्ति के साथ सफर करना

यदि व्यक्ति अकेले हैं और रात में सपना किसी अनजान व्यक्ति के साथ सफर करते हुए देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत की आपको कोई प्यार करने वाला व्यक्ति है जो आपसे मिलना चाहता है अर्थात आपका प्यार आपके पास आने को तैयार हैं।

couple waLK

दूसरी तरफ यदि कोई व्यक्ति युगल है तो उसका प्यार बदल जाएगा अर्थात उसे दूर हो जाएगा और वह अपने तरीके से जिंदगी जिएगा तथा एक बेहतर इंसान बनकर आगे चलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *