मस्जिद में दाखिल होने की दुआ | Masjid me dakhil hone ki dua

Masjid me dakhil hone ki dua हैलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे मस्जिद में दाखिल होने की दुआ के बारे में आज हम आप लोगों को बताएंगे की masjid me dakhil hone ki dua क्या होती है.

जब भी आप मस्जिद के अंदर जाते हैं तो आपको कौन सी दुआ पढ़नी चाहिए और मस्जिद के अंदर कौन-कौन से काम नहीं करने चाहिए इसके बारे में भी जानकारी देंगे बहुत से लोगों को यह नहीं पता होता है. कि यह काम मस्जिद के अंदर करना चाहिए या नहीं और वह यह सारी गलतियां करते हैं

Remove term: masjid jane ki dua masjid jane ki duaRemove term: masjid ke andar jane ki dua masjid ke andar jane ki duaRemove term: masjid mai jane ki dua in english masjid mai jane ki dua in englishRemove term: masjid me andar jane ki dua masjid me andar jane ki duaRemove term: masjid me jane aur aane ki dua masjid me jane aur aane ki duaRemove term: masjid me jane ki dua masjid me jane ki duaRemove term: masjid me jane ki dua in arabic masjid me jane ki dua in arabicRemove term: masjid me jane ki dua in english masjid me jane ki dua in englishRemove term: masjid me jane ki dua in hindi masjid me jane ki dua in hindiRemove term: masjid me jane ki dua in urdu masjid me jane ki dua in urduRemove term: masjid mein andar jane ki dua masjid mein andar jane ki duaRemove term: masjid se bahar jane ki dua masjid se bahar jane ki duaRemove term: masjid se jane ki dua masjid se jane ki duaRemove term: मस्जिद के अंदर क्या करना चाहिए मस्जिद के अंदर क्या करना चाहिएRemove term: मस्जिद के अंदर जाने की दुआ मस्जिद के अंदर जाने की दुआRemove term: मस्जिद के आदाब मस्जिद के आदाबRemove term: मस्जिद के बारे में मस्जिद के बारे मेंRemove term: मस्जिद के बारे में बताइए मस्जिद के बारे में बताइएRemove term: मस्जिद में जाने की दुआ मस्जिद में जाने की दुआRemove term: मस्जिद में जाने की दुआ इन हिंदी मस्जिद में जाने की दुआ इन हिंदीRemove term: मस्जिद में दाखिल होने का दुआ मस्जिद में दाखिल होने का दुआRemove term: मस्जिद में दाखिल होने की दुआ मस्जिद में दाखिल होने की दुआ

इसलिए हम आप लोगों को आज बताएंगे कि मस्जिद के अंदर कौन-कौन से काम नहीं करने चाहिए. जिससे आपको गुनाह मिलता हो अगर आप यह सारी जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आप हमारे इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़े।

ताकि आपको सारी जानकारी आसानी से हासिल हो सके. और आप जब भी मस्जिद के अंदर दाखिल हो तो इस दुआ को जरूर पढ़ लिया करें छोटी सी दुआ होती है इसे याद करने में ज्यादा मुश्किल नहीं हैं.

बस इसे थोड़ा सा समझकर याद करने की जरूरत है मुश्किल से 5 सेकंड की दुआ है लेकिन इसका सवाब बहुत ज्यादा है जब आप मस्जिद के अंदर कदम रखते हैं.

तो आपको सबसे पहले इस दुआ को पढ़ना है उसके बाद मस्जिद में मौजूद सभी से सलाम करना है और तब आगे बढ़ना है दोस्तों मस्जिद में की गई इबादत घर में की गई इबादत से कई गुना ज्यादा होती है.


इसलिए हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि आप ज्यादा से ज्यादा मस्जिद में इबादत किया करें अल्लाह आपसे खुश होता है कि हमारे बंदे ने हमारे घर आकर हमें याद किया है.

मस्जिद को खुदा का घर कहा जाता है. और मस्जिद जाते वक्त हमें कई बातों का ख्याल रखना चाहिए और मस्जिद के अंदर हमें कौन-कौन से काम करने चाहिए और कौन से नहीं इस बात का भी ख्याल रखना चाहिए.

मस्जिद में दाखिल होने की दुआ हिन्दी में | Masjid me dakhil hone ki dua

“अल्लाहुम्म फ तहली अबवा ब रहमतिका”

तर्जुमा

ए अल्लाह तू अपनी रेहमत के दरवाजे मेरे लिए खोल दे

मस्जिद में दाखिल होने की दुआ इंग्लिश में | Masjid me dakhil hone ki dua

“Allahummaftah Li abwaba rahmatika”

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 873 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

13 सूर्य अर्घ्य नियम : शनिवार को सूर्य भगवान को जल देना चाहिए या नहीं ? | Surya Arghya Niyam : Shanivar ko surya bhagwan ko jal dena chahiye ya nahin ?
[PDF] स्वप्न फल लिस्ट : 500+ सपने का मतलब : फ्री बुक | Download Link – Swapna phal book hindi pdf

Tarjuma

Ae allah mere liye tun apne rahmat ka darwaja khol de

मस्जिद में दाखिल होने की दुआ अरबी में | Masjid me dakhil hone ki dua

اللَّهُمَّ افْتَحْ لِي أَبْوَابَ رَحْمَتِكَ

मस्जिद के अंदर क्या करना चाहिए और क्या नहीं

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

दोस्तों मस्जिद को घर कहा जाता है इसलिए मस्जिद में कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे खुदा हमसे नाराज हो जाए इसलिए हमें मस्जिद के अंदर कुछ चीजों का ध्यान रखना चाहिए. और मस्जिद में सिर्फ और सिर्फ अल्लाह को याद करने के अलावा हमें कोई भी दुनियावी या फालतू के काम नहीं करने चाहिए इससे अल्लाह हमसे नाराज हो जाता है.

आज हम आप लोगों को इसी के बारे में नीचे विस्तार से बताने वाले हैं कि मस्जिद के अंदर आप लोगों को क्या करना चाहिए और क्या क्या नहीं करना चाहिए मस्जिद के अंदर कैसे रहना चाहिए.

  1. मस्जिद में जाते वक्त सबसे पहले अपने दाएं पैर को अंदर रखें और दुआ पढे उसके बाद अंदर जितने भी लोग हैं उनसे सलाम करें और फिर मस्जिद के अंदर जाकर अल्लाह की इबादत करें.
  2. मस्जिद के अंदर किसी से भी लड़ाई झगड़ा या फिर किसी की बुराई ना करें और ना ही किसी के बारे में बुरा बोले अगर आपके दिल में किसी के लिए नफरत है तो आप मस्जिद के अंदर उसे भूल जाए और उसके साथ प्यार से रहे क्योंकि अल्लाह को वह लोग बिल्कुल भी पसंद नहीं होते है जो अपने दिल में किसी के लिए नफरत जलन या फिर बदले की भावना रखते हैं.
  3. मस्जिद की दीवारों पर ना ही थूके और ना ही कुल्ली करें ऐसा करने से अल्लाह आपसे नाराज हो जाता है.
  4. मस्जिद की छत पर लेट्रिन बाथरूम कभी भी ना करें क्योंकि यह उतना ही गुनाह का काम होता है जितना आप मस्जिद के अंदर लैट्रिन या बाथरूम करते हैं दोस्तों मस्जिद खुदा का घर होता है और वहां पर जितनी ज्यादा हो सके साफ सफाई रखें तो अच्छा है.
  5. मस्जिद का दरवाजा कभी भी बंद नहीं करना चाहिए खासकर नमाज के वक्त तो बिल्कुल भी मस्जिद का दरवाजा बंद ना करें.
  6. अगर कभी बहुत जरूरी काम है यानी कि माल की हिफाजत या फिर किसी और चीज की वजह से मस्जिद का दरवाजा बंद करना पड़े तो कर सकते हैं लेकिन याद रखें कि नमाज के वक्त मस्जिद का दरवाजा हरगिज ना बंद करें.
  7. नापाकी की हालत में मस्जिद के अंदर जाना मना होता है क्योंकि मस्जिद एक पाक साफ जगह है जहां पर आपको  नापाकी की हालत में नहीं जाना चाहिए खासकर औरतों और लड़कियों का मस्जिद में जाना मना होता है.
  8. इसलिए कभी भी नापाकी की हालत में मस्जिद के अंदर ना जाए अगर आप नापाकी की हालत में मस्जिद के अंदर जाते हैं और नमाज को अदा करते हैं तो आप की नमाज़ कबूल नहीं होती है.

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है दोस्तों हमारा आज का आर्टिकल आप लोगों को बहुत पसंद आया होगा आज के आर्टिकल में हमने आपको Masjid me dakhil hone ki dua के बारे में बताया है.

ये दुआ बहुत ही आसान सी और छोटी सी दुआ है इसे कोई भी आसानी से याद कर सकता है इस छोटी सी दुआ को पढ़ने से आपको बहुत ज्यादा सवाब मिलेगा इसलिए हम आपसे कहना चाहेंगे कि आप इस दुआ को जरूर से जरूर याद कर ले.

इस्लाम में छोटे-छोटे आमाल करने से बड़ी-बड़ी नेकियां मिलती है इसलिए हम आपसे यही गुजारिश करना चाहेंगे कि अगर छोटी सी दुआ पढ़कर आपको नेकी मिल रही है तो आप इस दुआ को याद करें और जब भी मस्जिद के अंदर कदम रखे तो इस दुआ को पढ़ लिया करें.इससे आप अल्लाह आपसे बहुत खुश होता है.

दोस्तों हमने आप लोगों को मस्जिद में क्या करना चाहिए और मस्जिद के अंदर कैसे जाना चाहिए इसके बारे में भी बताया है। दोस्तों मस्जिद खुदा का घर होता है.

इसलिए वहां जितना हो सके उतनी ज्यादा इबादत किया करें फालतू के और दुनियावी कामों से दूर रहा करें मस्जिद के अंदर किसी भी तरह का किसी से झगड़ा ना करें. और ना ही किसी के बारे में भला बुरा बोले अल्लाह के घर में सब एक समान होते हैं,

इसलिए वहां पर सब एक समान रहकर अल्लाह की इबादत करें और दुनियावी बातों को भूल जाएं कि आपको किस से दुश्मनी है और आपके दिल में किसके लिए नफरत है.

osir news

यह सारी बातों को भुलाकर वहां पर सबसे मिलजुल कर रहे। हमें उम्मीद है कि आप लोगों को यह आर्टिकल पसंद आया होगा दोस्तों ऐसे ही और आर्टिकल के साथ मिलते हैं तब तक के लिए अल्लाह हाफिज.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

चोर का पता लगाने का मंत्र : खोई हुई चीज मिलने का टोटका इन लाल किताब | Chor ka pata lagane ka mantra
टाइफाइड के टोटके : टाइफाइड बुखार में फायदेमंद 5 टोटके और सावधानियां | Typhoid ke totke
धनु राशि 2023 : कैरियर,रिलेशन,प्यार और भविष्यफल | धनु राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2023 : Dhanu rashifal 2023
पेट कम करने की एक्सरसाइज : सिर्फ 4 व्यायाम से पेट की चर्बी हो जाएगी गायब | Pet ki charbi gayab karne ki exercise
पानी से नजर कैसे उतारे : बच्चे,बड़े और बूढ़े की नजर उतरने का पुराना तरीका
★ सम्बंधित लेख ★