पन्ना रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ? पहनने की विधि और राशी | Panna ratna kitne din me asar dikhata hai

पन्ना रत्न कितने दिन में असर दिखाता है Panna ratna kitne din me asar dikhata hai : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से एक अनोखी चीज बताने वाले हैं कि पन्ना रत्न कितने दिन में असर करता है या फिर असली पन्ना रत्न कितने में मिलता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि ग्रहों को मजबूत करने के लिए रत्नों का उपयोग किया जाता है रत्न का उपयोग करने से व्यक्ति की मानसिक स्थिति में बदलाव आता है.

ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाता है,, मोती कितने दिन में असर दिखाता है,, नीलम रत्न कितने दिन में असर दिखाता है,, पुखराज कितने दिन में असर दिखाता है,, पन्ना रत्न किस उंगली में पहने,, कितने दिन में असर दिखाते हैं रत्न,, पन्ना स्टोन कहाँ पाया जाता है,, पन्ना रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ,, पन्ना रत्न किस राशि के लिए लाभदायी है,, असली पन्ना रत्न की कीमत,, पन्ना रत्न किस धातु में पहने,, पन्ना रत्न किस धातु में पहना चाहिए,, पन्ना रत्न पहनने की विधि,, पन्ना रत्न किसे पहनना चाहिए,, पन्ना रत्न स्‍वास्‍थ्‍यवर्द्धक लाभ,, panna ratna benefits in hindi,, panna ratna benefits,, panna benefits in hindi,, panna ratna ke labh,, panna ratna ke fayde in hindi,, panna ratna in hindi,, panna ke labh,, panna ratna kise dharan karna chahiye,, panna kise pahnna chahiye,, panna ratna kis dhatu me pahne,, panna ratna ki pahchan,, panna ratan ki pehchan,, panna ratna ko kaise pahchane,, panna kise dharan karna chahiye,, panna pahnane ki vidhi,, panna ratna pehne ki vidhi,, panna ratna dharan karne ki vidhi,, panna dharan karne ki vidhi in hindi,, panna pahanne ki vidhi,, panna ratna kaise dharan karna chahiye,, panna dharan ki vidhi,, panna ratna ki pehchan in hindi,, panna kis dhatu mein pehna jata hai,, panna kis dhatu mein pehna chahiye,, panna ratna kis dhatu me pahne,, panna kis dhatu me pahne chahie,, panna kis dhatu me pahne chahiye,, asli panna stone ki pehchan,, asli panna ki pahchan kaise karen,, asli ratna ki pehchan,, panna ki kimat kya hai,, asli pukhraj ki keemat,, panna ki pahchan kaise karen,, asli panna ki pehchan,, asli panna ki pahchan,, asli panna ki pehchan kaise kare,, panna ratna kis rashi wale ko pehna chahiye,, panna kis rashi ke liye,, panna kis rashi ko pehna chahiye,, panna ratna kise dharan karna chahiye,, panna kis rashi ko pahnana chahie,, panna ratna ki pahchan,, panna ki rashi,, panna kitne din mein asar dikhata hai,, कितने दिन में असर दिखाते हैं रत्न,, panna kitne din me asar dikhata hai,, panna kitne din me asar karta hai,, panna ratan kitne ratti dharan kare,, panna ratna ki pehchan in hindi,, panna ratna kis dhatu me pahne,, पन्ना कितने दिन में असर दिखाता है,, panna kitne kilometre hai,, panna kis din pahne jata hai,, panna kis din dharan karna chahiye,,

अगर व्यक्ति रत्न धारण करता है तो उसके भविष्य में काफी हद तक सुधार आता है और रत्न पहनने से इसका असर भी हमें कुछ ही दिनों में दिखाई देने लगता है इसीलिए आज हम आप लोगों को पन्ना रत्न कितने दिन में असर करता है इसके बारे में बताएंगे अगर आप लोग इन विषयों के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं.

तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से पन्ना रत्न कितने दिन में असर करता है तथा असली पन्ना रत्न की कीमत क्या होती है पन्ना रत्न अंगुली में पहना जाता है इन सारे विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं तो आइए इसके बारे में आपको विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं।

पन्ना रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ? | Panna ratna kitne din me asar dikhata hai

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि पन्ना रत्न कितने दिन में असर करता है तो आज हम आप लोगों को बता दें कि पन्ना रत्न धारण करने से वह 45 दिनों में ही आपको असर दिखाने लगता है तथा इसका प्रभाव 3 वर्ष तक आप देख सकते हैं अगर आप पहली बार ही पन्ना रत्न को धारण कर रहे हैं तो आपको कम से कम 2 रत्ती का पन्ना रत्न धारण करना चाहिए धारण करने के लिए आपको चांदी तथा सोने में इसे धारण करना चाहिए क्योंकि यह काफी लाभदाई होता है।

पन्ना रत्न किस राशि के लिए लाभदायी है ?

पन्ना रत्न

अब अगर आप यह जानना चाहते हैं कि पन्ना रत्न किस राशि वालों के लिए लाभदायक होता है तो पन्ना रत्न कन्या , तुला , वृष , कुंभ , मकर , मिथुन राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है और इन धनु मीन और सिंह राशि वाले लोगों को उनकी कुंडली के आधार पर पन्ना अपना धारण करने की सलाह दी जाती है। इन लोगों को पन्ना रत्न धारण बिल्कुल भी नहीं पहनना चाहिए कर्क, वृश्चिक और मेष राशि वालों को कभी भी पन्ना रत्न धारण नहीं करना चाहिए।


असली पन्ना रत्न की कीमत

वैसे तो इसकी कीमत 2600 रुपए प्रति मानी जाती है लेकिन पन्ना रत्न की अलग अलग पहचान होती हैं पन्ना रत्न की कीमत उनकी प्रदर्शनी तथा रंग पर आधारित होती है एक पन्ना रत्न की कीमत ₹540 मानी जाती है और या ₹540 से शुरू होकर ₹5000 तक जाती है। जो भी व्यक्ति पन्ना को धारण करता है उसके लिए या बहुत ही प्रभावशाली और कारागार साबित होता है।

पन्ना रत्न किस धातु में पहने | Panna stone kis dhatu me pahne

वैसे तो ऐसा कहा जाता है कि अगर पन्ना रत्न को किसी सोने या फिर चांदी की धातु में पहना जाए तो यह बहुत ही लाभकारी होता है आप चाहें तो इसे पंचधातु में भी जेवर के रूप में पहन सकते हैं अगर आप इस प्रकार रत्नों को पहनते हैं तो आपकी त्वचा पर स्पर्श हो रहा होता है कि आपने पन्ना रत्न धारण किया है इस पन्ना रत्न को धारण करने के बाद यह 45 दिन के बाद अपना असर दिखाने की शुरुआत करता है और इस पन्ना रत्न का असर कम से कम 3 साल तक रहता है।

पन्ना रत्न पहनने की विधि | Panna ratna dharan karne ke fayde

अगर आप पन्ना रत्न को धारण करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको इसकी विधि पता होना आवश्यक है बुधवार के दिन आपको शुक्ल पक्ष में इस पन्ना अपनों को धारण करना चाहिए धारण करने से पहले आपको बुधवार की सुबह स्नान आदि से संपन्न होने के बाद अपने घर में पूजा स्थल पर पूर्व दिशा या फिर उत्तर दिशा की ओर मुख करके बैठ जाना है.

पन्ना रत्न

उसके बाद गंगाजल या फिर दूध में पन्ना रत्न को डुबो देना है उसके बाद 108 बार

‘ऊं बुं बुधाय नम:’

इस मंत्र का जाप करना है उसके बाद उसी पन्ना रत्न के पास धूप दीप जलाना है उसके बाद उस पन्ना रत्न को निकालकर अपनी अनामिका उंगली में पहन लेना है। अगर आप इस उपाय को करने के बाद पन्ना रत्न धारण करते हैं तो यह आपके लिए और भी ज्यादा लाभकारी होता है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 809 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

महादेव मंत्र संस्कृत : सर्व कष्ट निवारक मंत्र ,पूजा विधि और सामग्री | महादेव मंत्र संस्कृत : Mahadev mantra sanskrit
ज्योतिष के 14 प्रकार जाने | एस्ट्रोलॉजी क्या है? | Type of astrology

पन्ना रत्न किसे पहनना चाहिए ? | Panna ratna kise dharan karna chahiye

आज हम आप लोगों को बताएंगे कि पन्ना रत्न किन नाम वालों को धारण करना चाहिए और किन राशि वालों को धारण करना चाहिए मिथुन और कन्या राशि का स्वामी ग्रह पन्ना होता है इसीलिए इन दोनों राशि के लिए यह पन्ना रत्न बहुत ही फायदेमंद होता है अगर कोई व्यक्ति 21 मई से 20 जून के बीच में अपने बच्चे को जन्म देता है.

तो उसका बच्चा बहुत भाग्यशाली रत्न है अगर 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच में जन्मे है तो के नाम का , का, की, कू, घ, ड़, छ, के, को, हा, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे या टो से है आप इस रत्न को इन नामों से पहन सकते हैं अगर आपकी कुंडली में बुध से जुड़ी कई अन्य स्थितियों में भी इस रत्न को धारण किया जाता है।

पन्ना रत्न स्‍वास्‍थ्‍यवर्द्धक लाभ | Benefits of Panna ratna in Hindi

  1. वैसे तो यह पन्ना रत्न बहुत ही पावरफुल होता है जो भी व्यक्ति इस पन्ना रत्न को पहनता है उसके शरीर में एनर्जी, सांस से संबंधित और बीमारियां त्वचा से जुड़ी परेशानियां और तांत्रिक विचारों से ग्रस्त व्यक्ति को पन्ना रत्न बहुत ही लाभकारी होता है।
  2. अगर किसी व्यक्ति को बोलने में कोई भी परेशानी उत्पन्न हो रही है या फिर उसको हकलाने की समस्या है तो उसे पन्ना रत्न धारण करना चाहिए।
  3. अगर आपके घर में कोई भी सदस्य बहुत ही लंबे समय से बीमार चल रहा है और उस व्यक्ति के ऊपर दवाई भी असर नहीं कर रही है तो उसे पन्ना रत्न पहनना चाहिए जैसे ही वह व्यक्ति पन्ना रत्न को पहने गा कुछ ही दिनों में उसकी बीमारी में सुधार आने लगेगा।
  4. अगर आप पन्ना रत्न पहनती है या फिर पहनना चाहती हैं तो हम आपको बता दें कि यह आपकी आंखों की रोशनी भी बढ़ाता है और आंखों को आराम दिलाता है।
  5. अगर आप अपने मानसिक विकारों को दूर करना चाहते हैं तो आपको पन्ना रत्न धारण करना चाहिए यह आपकी सारे टेंशन को दूर करने में आपकी मदद करता है।
  6. अगर कोई गर्भवती महिला पन्ना रत्न को अपनी कमर में बांधती है तो उसका प्रस्ताव आसानी से हो जाता है।

पन्ना किस उंगली में पहना जाता है ?

पन्ना रत्न

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

पन्ना रत्न को सबसे छोटी उंगली में यानी कि कनिष्ठा धारण करना चाहिए।

पुखराज रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ?

अगर आप पुखराज रत्न धारण करते हैं तो आपको 15 दिन के अंदर अंदर इसका असर दिखना शुरू हो जाता है।

नीलम रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ?

नीलम रत्न धारण करने से 24 घंटे के अंदर इसका असर दिखने लगता है इसका प्रभाव आपके जीवन में बहुत तेजी से होने लगता है।

मूंगा रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ?

अगर आप मूंगा रत्न धारण करते हैं तो आपको 21 दिन के अंदर इसका असर दिखाई देने लगता है।

हीरा कितने दिन में असर दिखाता है ?

अगर कोई व्यक्ति हीरा धारण करता है तो उस हीरे का असर उस व्यक्ति के ऊपर 22 दिन के अंदर अंदर होने लगता है।

गोमेद रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ?

पन्ना रत्न

गोमेद रत्न बहुत ही प्रभावशाली रत्न है अगर कोई व्यक्ति इसे धारण करता है तो 30 दिन के अंदर इसका असर उस व्यक्ति के ऊपर हो जाता है।

माणिक्य रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ?

अगर किसी व्यक्ति ने माणिक्य रत्न धारण किया है तो उसका असर 30 दिन के अंदर दिखाई देने लगता है।

लहसुनिया रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ?

लहसुनिया रत्न धारण करने से इसका असर 30 दिन के अंदर दिखाई देने लगता है।

osir news

FAQ : पन्ना रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ?

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा पन्ना काम कर रहा है?

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि पन्ना असली है या नहीं और यह काम करता है कि नहीं इसके लिए आपको एक रोशनी के हमने रखें और करीब से देखें अगर इसमें सभी इंद्रधनुष रंगों को देखते हैं तो यह बिल्कुल भी पन्ना रत्न नहीं है अगर आप इसके किनारों को देखें अगर आप किनारे से असली कभी नहीं पहना जाएगा।

पन्ना रत्न कितने दिन में काम करता है?

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि पन्ना रत्न कितने दिन में काम करता है अगर आप अपने बुध ग्रह को शांत करना चाहते हैं तो इस रत्न को धारण करने की सलाह दी जाती है किसी भी कुंडली में अगर बुध ग्रह कमजोर होता है तो इस रत्न को पहनने से मजबूत हो जाता है वैसे तो यह रत्न महादशा और अंतर्दशा से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इस रत्न को धारण कर लीजिए। वैसे तो पन्ना रत्न 45 दिनों के अंदर असर करने लगता है

पन्ना कब नहीं पहने?

आप यह जानना चाहते हैं कि पन्ना रत्न कब नहीं धारण करना चाहिए तो लाल किताब के अनुसार ऐसा बताया गया है कि बुध तीसरे या फिर बाहर में हो तो पन्ना रत्न नहीं पहनना चाहिए यह बहुत ही नुकसानदेह हो सकता है।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि 6 8 12 का बुध स्वामी हो तो पन्ना रत्न पहनने से अचानक नुकसान पहुंच सकता है।

निष्कर्ष

आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से पन्ना रत्न कितने दिन में असर दिखाता है इसके बारे में बताया है इसके अलावा यह भी बताया कि पन्ना रत्न धारण करने के बाद 45 दिन के अंदर इसका असर दिखने लगता है तथा असली पन्ना रत्न की कीमत भी बताई गई है असली पन्ना रत्न की कीमत 480 से शुरू होकर 50000 प्रति रुपए तक जाती है इसके अलावा रत्नों का असर कितने दिन में दिखाई देने लगता है बारे में भी बताया है हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

लड़की पटाने का टोटका क्या है ? लड़की पटाने का मंत्र ! What is the trick to impress a girl?
अमीर होने का रहस्य : एक्टिव और पैसिव इनकम (कमाई) क्या है ? | What is Active and Passive Income ?
मोटापन, अपने शरीर का वजन कैसे कम करे? किन वजहों से बढ़ता है मोटापा ? How to lose weight in hindi?
वायु तत्व के लोग के बारे में सम्पूर्ण जानकारी – मिथुन,तुला और कुम्भ राशी के लोगों की कमियाँ और ख़ासियत जाने !
दो लोगों में झगड़ा करवाने के अचूक मंत्र और तंत्र विधियाँ , प्रयोग निषेध जानकारी हेतु !
★ सम्बंधित लेख ★