पति की किस्मत चमकाने के उपाय : पति को भाग्यवान बनाने के 8 आसान उपाय | Pati ki kismat chamkane ke upay

Kismat chamkane ke upay lal kitab : पति की किस्मत चमकाने के उपाय ऐसी कोई पत्नी नहीं होती है क्यों यह नहीं चाहती है कि उसका पति गरीब है अर्थात हर पत्नी यह चाहती है कि उसके पति हमेशा खुश रहें जिससे हमारी खुशियां दोगुनी हो जाएंगी एक पत्नी हमेशा यह चाहती है कि उसके पति की किस्मत चांद तारों की खबर चमकती रहे।



अपने जीवन में सभी चाहते हैं कि प्रतिदिन उन्हें जीवन में खुशी रहे एक पत्नी हमेशा यह चाहती है कि उसका पति अगर खुश रहेगा तो हम भी खुश रहेंगे किस चीज के लिए वह दिन-रात कई प्रकार की मन्नतें करती है। एक पत्नी जब खुशी ही प्रकार के कोई अच्छे या शुभ कार्य करती है तो उसका फल उसके पति के हिस्से में भी जाता है ऐसे ने अपने पति की किस्मत चमकाने के लिए एक पत्नी को हमेशा अच्छे कार्य करते रहना चाहिए।

पति की किस्मत चमकाने के उपाय, pati ki kismat chamkane ke upay, pati ki kismat kaise chamkegi, apne kismat ko kaise chamkaye, पति की किस्मत चमकाने के उपाय, kismat kaise chamkaye, kismat chamkane ke upay hindi me, kismat chamkane ke upay, kismat chamkane ke upay lal kitab, जीवन में उन्नति के उपाय, किस्मत चमकाने के आसान उपाय, दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के उपाय, काम में रुकावट के उपाय, सोया हुआ भाग्य जगाने के उपाय, कपूर और लौंग के उपाय, पैसे की तंगी दूर करने के उपाय, अच्छे दिन लाने के उपाय, pati ki kismat kaise chamkegi, पति की किस्मत कैसे चमकेगी, pati ki kismat kaise chamkegi, pati ki kismat chamkane ke upay, kismat kaise chamkegi, apni kismat kaise chamkaye, kismat kaise chamkaye, meri kismat kaise chamkegi, kismat chamkane ke upay, kismat chamkane ke upay in hindi, kismat chamkane ke upay hindi me, bhagya chamkane ke upay, kismat chamkane ke totke, kismat chamkane ke gharelu upay, kismat chamkane ke saral upay, bhagya chamkane ke totke, pati ki kismat chamkane ke upay, bhagya chamkane ke achuk totke, apni kismat chamkane ke upay, ibs ke upay, fungal infection ko rokne ke upay, kismat chamkane ke upay lal kitab, kismat chamkane ke upay, bhagya chamkane ke gharelu upay, pati ki kismat chamkane ke upay, पति की किस्मत चमकाने के उपाय, पति की किस्मत, पति की किस्मत चमकाने के उपाय, पति की किस्मत कैसे चमकेगी, pati ki kismat chamkane ke upay, pati ki kismat chamkane ke upay, pati ki kismat kaise chamkegi, kismat chamkane ke upay hindi me, kismat chamkane ke upay, kismat chamkane ke upay lal kitab, kismat chamkane ke totke, पति की किस्मत कैसे चमकेगी, pati ki kismat kaise chamkegi, pati ki kismat chamkane ke upay, kismat kaise chamakti hai, kismat kaise chamkegi, kismat kaise hoti hai, meri kismat kaise chamkegi, जीवन में उन्नति के उपाय, किस्मत चमकाने के आसान उपाय, दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के उपाय, सोया हुआ भाग्य जगाने के उपाय, काम में रुकावट के उपाय, कपूर और लौंग के उपाय, पैसे की तंगी दूर करने के उपाय, अच्छे दिन लाने के उपाय, दुर्भाग्य नाश के उपाय, किस्मत चमकाने के आसान उपाय, अखंड सौभाग्य प्राप्ति के उपाय, सोया भाग्य जगाने के उपाय, अच्छे दिन लाने के उपाय, सुखी वैवाहिक जीवन के उपाय, आर्थिक परेशानी दूर करने के उपाय, काम में रुकावट के उपाय, apne kismat ko kaise chamkaye, apne pati ko kaise samjhe, apni kismat ko kaise chamkaye, apni kismat kaise chamkaye, apni kismat ko kaise badle, apni kismat kaise dekhe, apni kismat kaise badle, apne kismat ko kaise chamkaye, apni kismat kaise jane,

पति और पत्नी के रूप में व्यक्ति एक दूसरे के पूरक होते हैं अर्थात वैवाहिक जीवन में बंधने के बाद पति पत्नी एक दूसरे के सुख दुख के साथी हो जाते हैं ऐसे में यदि कोई पति किसी प्रकार के संकट में आता है तो पत्नी को उसका पूरा सहयोग करते हुए कार्य करना चाहिए जिससे उसके पति की किस्मत चमकेगी।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

क्या आप भी अपने पति की किस्मत चमकाने के लिए उपाय जानना चाहती है, अपने पति की किस्मत चमकाने के लिए पत्नी को क्या-क्या करना चाहिए, अपने पति की किस्मत कैसे चमकाएं,यदि आपके मन में इस तरह के सवाल हैं तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए बेहतर साबित होगा।

ऐसी पत्नियां जिनके पति किसी प्रकार के संकट के कारण आर्थिक,शारीरिक रूप से कमजोर हैं जिसके कारण पत्नी भी परेशान है तो अपने पति की किस्मत चमकाने के लिए आपको कुछ बेहतर उपाय यहां पर दिए जा रहे हैं जिनका पालन करते हुए अपने पति की किस्मत चमका सकती है।


जब आप पति की किस्मत चमकाने के उपाय करेंगे तो निश्चित रूप से पति की किस्मत खुलेगी और आपका जीवन भी खुशियों से परिपूर्ण रहेगा इसलिए एक पत्नी को अपने पति की किस्मत चमकाने के लिए कुछ उपाय करना जरूरी है।

पति की किस्मत चमकाने के उपाय | Pati ki kismat chamkane ke upay

एक पत्नी के लिए उसका पति परमेश्वर होता है और वह अपने पति परमेश्वर के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है ऐसे में यदि वास्तव में आपके पति की किस्मत साथ नहीं दे रही है तो आपको उपाय करना जरूरी है आइए हम पति की किस्मत चमकाने के उपाय को जानते हैं।

1. शनिदेव की पूजा करें

अक्सर जब व्यक्ति की किस्मत खराब होती है तो निश्चित रूप से कहीं ना कहीं शनि देव की नजर टेढ़ी है अर्थात जब शनि ग्रह व्यक्ति को प्रभावित करता है तो उसके सभी बनते काम बिगड़ ने लगते हैं। ऐसे में यदि आप एक महिला हैं और आपके पति संकटों के कारण परेशान हैं उनकी किस्मत साथ नहीं दे रही है जिसकी वजह से आर्थिक समस्याएं बनी हुई है तो आपको प्रत्येक शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर शनिदेव की पूजा करें.

जब शनिदेव की पूजा आप करना शुरू कर देंगे तो आप के ऊपर शनिदेव की कृपा दृष्टि होगी धीरे-धीरे आपके पति की किस्मत चमकेगी और किसी भी प्रकार के संकट से धीरे-धीरे मुक्ति मिल जाएगी। शनिदेव जहां एक और बहुत ही जल्द क्रोधित होने वाले देवता हैं वहीं दूसरी तरफ जल्दी प्रसन्न होने वाले भी हैं ऐसे में यदि आप श्रद्धा पूर्वक शनिदेव की पूजा अर्चना आराधना करते हैं तो निश्चित रूप से आपके पतिदेव की किस्मत चमकेगी.

2. हनुमान जी की पूजा करें

हनुमान जी को संकट मोचन कहा जाता है इसलिए यदि एक महिला के पति संकट में हैं तो उस महिला को मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में हनुमान जी की पूजा आराधना और चालीसा पाठ करना चाहिए। यदि आप हनुमान जी की पूजा प्रत्येक मंगलवार करना प्रारंभ कर देती हैं और अपने पति की किस्मत को चमकाने के लिए प्रार्थना करती हैं तो भगवान हनुमान जी निश्चित रूप से हर प्रकार के संकट हो दूर करके आपके पति की किस्मत चमका देंगे।

3. सच्चा प्रेम करें

कहा जाता है कि प्रेम एक ऐसी चीज है कि अच्छे अच्छे लोगों को नतमस्तक कर देता है प्रेम में वह ताकत है जिसमें व्यक्ति बेबस हो जाता है ऐसे नहीं यदि आपके पति किसी गलत रास्ते पर जा रहे हैं या किसी प्रकार का दारु शराब आज का नशा करने लगे हैं तो उनको सही रास्ते पर लाने का सबसे अच्छा हथियार प्रेम ही है।

जब किसी भी प्रकार के संकट में आप हैं और पतिदेव आप से दूरियां बना लेते हैं आपका कहना नहीं मानते हैं जिसकी वजह से कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो ऐसे में अपने पति की किस्मत चमकाने के लिए सच्चे प्यार की जरूरत है।

आपके पति जब भी घर पर आए उन्हें किसी प्रकार की अनर्गल बात ना करें बल्कि उन्हें अत्यधिक प्यार से बात करें और उनके दिल को जीतने का प्रयास करें इस प्रकार से आपके पति की किस्मत में परिवर्तन आएगा और आप भी खुश हो जाएंगी.

4. माथे पर सिंदूर का टीका लगाएं

अपने पति की किस्मत चमकाने के लिए एक पत्नी को यह ध्यान देना चाहिए कि जब भी आपके पति किसी कार्य के लिए बाहर जा रहे हैं या नौकरी करने के लिए घर से निकल रहे हैं तो उनको प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा करते हुए अपने माथे के सिंदूर का टीका लगा दे।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

प्रतिदिन भगवान शिव या मां दुर्गा की पूजा करने के बाद माथे के सिंदूर का टीका पति को लगाने से पति की किस्मत चमक उठती है। ऐसा करने से पति के मस्तिष्क में सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होगी और पतिदेव की किस्मत में परिवर्तन आएगा

5. मुस्कुरा कर बात करें

अक्सर पत्नियां अपने पति से छोटी-छोटी बात को लेकर नाराज हो जाती है और जब पति घर से बाहर निकलता है तो उससे बात नहीं करती हैं जबकि इस प्रकार व्यवहार करना एक पत्नी के लिए अच्छा नहीं होता है। लड़ने झगड़ने के बजाय जब भी आपके पति घर से बाहर जा रहे हो या फिर दिन भर कार्य करने के बाद घर आ रहे हैं तो जैसे ही घर में आए या बाहर जाएं, हमेशा मुस्कुराकर ही बात करें इससे आपके पति की किस्मत में परिवर्तन आएगा।

6. पति के पैर दबाएं

हिंदू धर्म के अनुसार पति को देवता माना गया है और एक पत्नी का अपने पति के प्रति यह कर्तव्य होता है कि उसकी सेवा में कोई कमी ना होने पाए इसलिए जब भी आपके पति शाम को घर आए और सोने के लिए बिस्तर पर जाएं तो आप उनके पर दबाएं और जब तक पति सो न जाएं तब तक आप उनके पैर दबाते रहे जैसे ही आपके पति सो जाएं उसके बाद आप भी सोने के लिए जाएं।

एक पत्नी को चाहिए कि प्रातः काल जब सो कर उठे तो अपने पति के पैरों को दबाएं और उनके चरणों को छूकर माथे पर लगाएं इससे आपके पति की किस्मत चमक जाएगी।

7. लक्ष्मी जी की पूजा करें

धन की देवी लक्ष्मी जी की पूजा करने से किसी भी प्रकार की आर्थिक समस्या नहीं होती परंतु एक पत्नी के पति अगर आर्थिक समस्या से परेशान हैं और जो भी कार्य करते हैं उसमें असफलता मिलती है।

अगर आपके पति की किस्मत साथ नहीं दे रही है तो एक पत्नी को हमेशा प्रातः काल स्नान करके लक्ष्मी जी के सामने हल्दी से युक्त पानी को रखकर लक्ष्मी मंत्र का जाप करें। मंत्र जाप करने के बाद हल्दी वाला पानी अपने मुख्य द्वार पर छिड़क दें ऐसा रोज करने से आपके पति की किस्मत चमक उठेगी।

ॐ श्री महालक्ष्म्यै नमः

8. भगवान विष्णु को जल अर्पित करें

अपने पति की किस्मत चमकाने के लिए प्रातः काल स्नान करके भगवान विष्णु को दक्षिण मुखी शंख से प्रत्येक शुक्रवार को जल अर्पित करें।यह कार्य पति और पत्नी दोनों को एक साथ करना चाहिए। यह उपाय यदि पति और पत्नी दोनों एक साथ मिलकर करते हैं तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आर्थिक समस्या को दूर कर देती हैं और आर्थिक संकट दूर होने की वजह से जीवन में खुशी व आनंद मिलता है तथा घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रहता है।

निष्कर्ष

अगर आप एक अच्छी और सच्ची भारतीय नारी है तो निश्चित रूप से आप को किसी प्रकार का कोई संकट नहीं मिलता है फिर भी अगर आपके पति किसी संकट में हैं और उनकी किस्मत किसी भी कार्य में सफलता नहीं दे रही है जो अपने पति को चमकाने के लिए कई प्रकार के धर्म शास्त्रों में उपाय दिए गए हैं।

यदि आप भी अपने पति की किस्मत चमकाने के उपाय चाहते हैं तो किसी भी प्रकार उपाय करने में कभी किसी प्रकार की शंका शर्म या हिचकिचाहट नहीं महसूस करना चाहिए एक पत्नी का कर्तव्य है कि वह अपने पति की समस्याओं में साथ निभाए जो एक पत्नी का पहला धर्म होता है।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन