नौकरी का योग : राशि के अनुसार सरकारी नौकरी पाने के उपाय और मंत्र | Rashi ke anusar sarkari naukri

Rashi ke anusar sarkari naukri | राशि के अनुसार सरकारी नौकरी : दोस्तों भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों का वर्णन है इन्हीं राशियों में किसी ना किसी राशि में व्यक्ति का जन्म होता है लेकिन एक ही दिन एक ही राशि में जन्मे अलग-अलग व्यक्तियों का भाग्य एक जैसा नहीं होता है इसीलिए राशि के अनुसार सरकारी नौकरी या अन्य उन्नति एक समान नहीं होती है।



हम सभी जानते हैं कि सभी व्यक्तियों को नौकरी नहीं मिलती हैं लेकिन जब हमारा जन्म होता है उस समय हमारे ग्रह नक्षत्र राशियां हमारे भाग्य को प्रभावित करती हैं। हर आदमी की नौकरी और आर्थिक उन्नति का निर्धारण कुंडली में स्थित ग्रह नक्षत्र करते हैं।

राशि के अनुसार सरकारी नौकरी

इसीलिए हर आदमी के जीवन में नौकरी का योग नहीं होता है. लेकिन कभी-कभी ईश्वर आराधना और उपासना से व्यक्ति का कर्म और भाग्य दोनों बदल जाता है, असंभव भी संभव हो जाता है. ऐसे में अगर हम अपनी राशि के अनुसार सरकारी नौकरी के लिए प्रयत्न करें तो कहीं ना कहीं हमें नौकरी मिल सकती हैं।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

नौकरी का योग कैसे बनता है ? |  Naukri ka yog kaise banta hai ?

दोस्तों सबसे पहले हमको यह जानना आवश्यक है कि हमारे जीवन में नौकरी का योग कैसे बनता है। ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां हैं और इन्हीं 12 राशियों में हजारों लोग एक साथ जन्म भी लेते हैं परंतु सभी को एक साथ नौकरी नहीं मिलती है आखिर क्यों ? आइए हम यह जानते हैं कि नौकरी का योग कैसे बनता है।

दोस्तों जब भी हम कोई शुभ कार्य करते हैं तो सबसे पहले ग्रह नक्षत्र और कुंडली पर ध्यान दिया जाता है जब कोई धार्मिक अनुष्ठान करते हैं तब भी ग्रह नक्षत्रों को ध्यान दिया जाता है जिसके आधार पर शुभ मुहूर्त भी तय किया जाता है। हमारी कुंडली में उपस्थित ग्रहों की स्थिति हमें नौकरी के लिए उत्तरदाई होती हैं।


JOB PORTAL

2 लोगों की एक ही राशि हो सकती है लेकिन नौकरी मिल सकती है या नहीं मिल सकती है इसका संबंध है कुंडली में उपस्थित ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कुंडली में ग्रह मजबूत होते हैं तो नौकरी लग सकती है। वही ग्रह मजबूत नहीं होते हैं अर्थात कमजोर हैं तो नौकरी नहीं लग सकती है या नौकरी छूट सकती है।

राशि के अनुसार सरकारी नौकरी |  Rashi ke anusar sarkari naukri

ज्योतिष शास्त्र में राशि के अनुसार सरकारी नौकरी के लिए कैसे ग्रह नक्षत्र कार्य करते हैं कौन सा ग्रह किस स्थिति में है उसकी राशि में कौन सा ग्रह प्रमुख रहता है और उसका स्वामी कौन है इन सब बातों पर सरकारी नौकरी निर्भर करते हैं आइए राशि के अनुसार सरकारी नौकरी के संबंध में कुछ जानकारी देते हैं।

1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए कुंडली में बुध ग्रह जिम्मेदार होता है अर्थात अगर बुध ग्रह मजबूत होता है तो नौकरी मिलने में आसानी होती हैं अन्यथा नौकरी में समस्याएं आ जाती हैं और इस दौरान व्यक्ति को बुध ग्रह मजबूत करने के उपाय करने चाहिए।

aries mesh rashi

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों को अपने बुध को मजबूत करने के लिए गणेश जी की पूजा करें और प्रतिदिन प्रातः काल स्नानादि करके दूर्वा अर्पित करें।

2. वृष राशि

वृष राशि के जातकों का स्वामी शुक्र होता है और उनके कुंडली में नौकरी का संबंध शुक्र ग्रह से होता है इसलिए इन जातकों को नौकरी के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है फिर भी नौकरी नहीं मिल पाती है।

ऐसे में वृष राशि के जातकों को सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए भगवान शिव को प्रतिदिन सुगंध अर्पित करें पूजा और आराधना करें।

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए मंगल ग्रह जिम्मेदार होता है मिथुन राशि के जातक अक्सर क्रोधी और जल्दबाजी वाले होते हैं इसीलिए उनको नौकरी पाने में समस्याएं होती हैं।

इस राशि के जातकों को हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए तथा प्रत्येक दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए जिससे नौकरी जैसे कार्य जल्दी सफल होते हैं।

4. कर्क राशि

cancer kekda kark

कर्क राशि के जातकों के लिए नौकरी का संबंध शनि ग्रह से होता है इसीलिए इन्हें नौकरी तो मिल जाती है लेकिन अन्य कई समस्याएं नौकरी में आती रहती हैं कभी-कभी नौकरी मिलने के बाद एक ढंग से नहीं कर पाते और छूट जाती हैं ।

ऐसे में इस समस्या को निपटाने के लिए कर्क राशि के जातकों को शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में घी का दीपक जलाएं और प्रार्थना करें।

5. सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को नौकरी के लिए चंद्रमा जिम्मेदार होता है इस राशि के जातकों को संघर्ष करना पड़ता है अगर नौकरी मिल जाती है तो तरक्की के लिए निरंतर प्रयास करना पड़ता है कठिन परिश्रम के बाद भी नौकरी छूटने का डर रहता है।

सिंह राशि के जातकों को चंद्रमा की मजबूती के लिए प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए और प्रार्थना करनी चाहिए।

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के लिए नौकरी का जिम्मेदार सूर्य होता है हालांकि कन्या राशि के लोग नौकरी पर विश्वास कम करते हैं व्यवसाय पर ज्यादा भरोसा करते हैं.

अगर इस राशि के जातकों को नौकरी मिल भी जाती है और उसको ही समस्याएं आती हैं तो इन्हें प्रत्येक दिन भगवान सूर्य को गायत्री मंत्र का जाप करते हुए जल का अर्घ्य देना चाहिए।

7. तुला राशि

libra tula rashi

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

तुला राशि के जातकों में बृहस्पति ग्रह नौकरी के लिए जिम्मेदार होता है और बृहस्पति देव की कृपा से इन्हें नौकरी मिल जाती हैं परंतु इनकी इच्छाएं अधिक होती हैं इसलिए यह नौकरी छोड़ देते हैं या बदल देते हैं और कई बार इनको नौकरी भी नहीं मिलती है।

ऐसी स्थिति में तुला राशि के जातकों को किसी भी मंदिर में जाकर गरीबों को दान देना चाहिए तथा प्रसाद के रूप में केले वितरित करना चाहिए।

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को नौकरी मिल जाती है क्योंकि इनका संबंध शुक्र ग्रह से होता है लेकिन इस राशि के लोग जोड़-तोड़ ज्यादा करते हैं इसलिए इनकी नौकरी छूट जाती है ऐसी स्थिति में इस राशि के जातकों को लगातार सायं काल में सूर्य अस्त होने के बाद गरीबों को सफेद वस्त्र दान करना चाहिए।

9. धनु राशि

धनु राशि के अनुसार सरकारी नौकरी मिलना जातकों के लिए मंगल ग्रह पर निर्भर होता है धनु राशि वाले जातक अपनी पसंद की नौकरी करना ज्यादा पसंद करते हैं इन्हें नौकरी में किसी भी प्रकार कि कोई रोक-टोक अच्छी नहीं लगती हैं।

इस राशि के जातकों को जीवन में नौकरी के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है हजारों प्रकार की समस्याएं आती रहती हैं लेकिन नियमित हनुमान चालीसा का पाठ करें तो सरकारी नौकरी आसानी से मिल जाती है और अन्य बाधाएं भी दूर होती हैं।

10. मकर राशि

मकर राशि के जातकों को नौकरी मिलना आसान होता है क्योंकि इनका स्वामी बुध होता है इसके अलावा इस राशि के जातक नौकरी के अपेक्षा व्यवसाय करना विशेष पसंद होता है। इस राशि के जातक अगर नौकरी पाना चाहते हैं तो प्रतिदिन गणेश जी की पूजा करें और लड्डुओं का भोग अर्पित करें।

11. कुंभ राशि

kumbh aquarius rashi

कुंभ राशि के जातकों का नौकरी के लिए संबंध चंद्रमा ग्रह से होता है यह लोग किसी भी प्रकार से बंध कर रहना पसंद नहीं करते हैं इसीलिए ज्यादातर कुंभ राशि के लोग नौकरी करना पसंद नहीं करते हैं।

फिर भी इस राशि के जातक अगर नौकरी करना चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव के शिवलिंग पर चंदन युक्त जलाभिषेक करें।

12.मीन राशि

मीन राशि के लोगों पर शनिदेव की कृपा से नौकरी मिलती है इसलिए अगर इस राशि के जातकों को नौकरी नहीं मिलती है तो उन्हें लगातार 9 दिन तक पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और शाम को शमी के वृक्ष के नीचे चिराग जलाएं और प्रत्येक शनिवार को पूजा करें।

सरकारी नौकरी पाने के टोटके और उपाय |  Sarkari naukari pane ke totake aur upay

राशि के अनुसार सरकारी नौकरी हर व्यक्ति को नहीं मिलती हैं और हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग व्यापार भी निश्चित है परंतु जो लोग नौकरी के लिए प्रयासरत हैं उन लोगों को अपनी राशि के अनुसार सरकारी नौकरी पाने के लिए टोटके और उपाय करने चाहिए।

job naukri

  1. सभी लोगों को प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद भगवान सूर्य को जल अर्पण करना चाहिए।
  2. मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें तथा शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करें और सरसों का तेल शनिदेव पर चढ़ाएं।
  3. नौकरी में बाधाओं को दूर करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को पक्षियों को अनाज खिलाना चाहिए।
  4. हमेशा प्रातः काल उठकर अपने घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना चाहिए उनके पैर छूना चाहिए
  5. किसी अच्छे ज्योतिष से संपर्क करके राशि के अनुसार रत्न धारण करना चाहिए।
  6. नौकरी पाने के लिए एक काले कपड़े में थोड़ी सी फिटकरी 3 दाना काली मिर्च, 2 लौंग बांध करके अपने ऊपर 21 बार उतारे और किसी चौराहे पर डाल दें पीछे मुड़कर ना देखें।

कहा जाता है कि सरकारी नौकरी पाने के लिए हर व्यक्ति को हनुमान जी के इस मंत्र को 108 बार जाप करना चाहिए अगर इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो हनुमान जी के मंत्र को जाप करने के बाद ही इंटरव्यू देने जाए सरकारी नौकरी जरूर मिल जाएगी।

ॐ श्री हनुमते नमः

FAQ : राशि के अनुसार सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी का योग कुंडली में कब बनता है?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब जातक की कुंडली में दसवें भाव में मकर राशि और मंगल ग्रह होते हैं तो सरकारी नौकरी मिलना आसान हो जाता है अगर कुंडली में सूर्य और गुरु मित्र राशि में है तो सरकारी नौकरी निश्चित मिल जाती है.

सरकारी नौकरी पाने के लिए किसकी पूजा करें?

सरकारी नौकरी पाने के लिए प्रमुख रूप से शनिदेव की पूजा करें और तेल अर्पित तथा दान करें और हनुमान जी का हनुमान चालीसा पाठ करें।

नौकरी के लिए शिवलिंग पर क्या चढ़ाएं?

नौकरी के लिए शिवलिंग पर दूध बेलपत्र धतूरा तथा शमी के पत्ते विशेष रुप से चढ़ाएं।

निष्कर्ष

दोस्तों राशि अनुसार सरकारी नौकरी पाने के अचूक उपाय हैं लेकिन व्यक्ति का कर्म और भाग्य दोनों एक साथ चलते हैं ऐसे में व्यक्ति को अपने भाग्य के भरोसे बैठकर किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने का विचार छोड़ देना चाहिए बल्कि भाग्य के साथ-साथ कर्म करना जरूरी होता है।

सभी व्यक्तियों की किस्मत में नौकरी नहीं होती है लेकिन प्रयास करने पर सफलता मिल जाती हैं ऐसे में हर व्यक्ति को अपने प्रयास को नहीं छोड़ना चाहिए बल्कि निरंतर लगे रहना चाहिए साथ साथ भगवान में विश्वास भी करना जरूरी होता है।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन