लाल तारा मंत्र के 5 फायदे और प्रयोग विधि : अचूक प्रेम वशीकरण | red tara mantra benefits in hindi

लाल तारा मंत्र के लाभ हिंदी red tara mantra benefits hindi : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से red tara mantra benefits hindi के विषय में बताएंगे. क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है. अगर कोई व्यक्ति लाल तारा मंत्र का जाप करता है तो परिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहती है और अगर आप किसी से प्रेम करते हैं तो आपका प्रेम सफल हो जाता है.

लाल तारा मंत्र के लाभ हिंदी red tara mantra benefits hindi

ज्योतिष शास्त्र में लाल तारा के अलावा ग्रीन तारा भी होता है जिसका प्रभाव लाल तारे से कहीं अधिक होता है लेकिन फिर भी अगर कोई जातक सच्चे मन से लाल तारा मंत्र का उच्चारण करता है तो उसकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होती है .

लाल तारे को लेकर ऐसा माना जाता है कि लाल तारा देवी माता का एक सौम्य रूप है जो खास करके करुणा और प्रेम का प्रतिनिधित्व करता है वेद पुराणों में बताया गया है अगर किसी का प्रेम सफल न हो रहा हो या फिर शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली नहीं है, तो लाल तारा मंत्र से आप अपने खोए हुए प्रेम को पा सकते हैं क्योंकि लाल तारा मंत्र बहुत ही प्रभावशाली मंत्र है.

लेकिन इस मंत्र के बेनिफिट्स आपको तभी मिलेंगे जब आप इस मंत्र को सिद्ध करेंगे और इस मंत्र को सिद्ध करने के लिए सही समय और मंत्र उच्चारण का सही ज्ञान होना आवश्यक है. इसीलिए आज हम इस लेख में सभी प्रिय दर्शकों को लाल तारा मंत्र क्या होता है और इसे किस समय किस विधि के द्वारा सिद्ध करना चाहिए.

यह सब कुछ बताएंगे ताकि आप इस मंत्र को सिद्ध करके अपने खोए हुए प्यार या फिर अपने वैवाहिक जीवन में सुख शांति प्राप्त कर सकें ऐसे में अगर आप लोग लाल तारा मंत्र के विषय में यह सारी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

लाल तारा क्या है ? | Lal tara kya hai ?

वेद पुराणों में लिखा है कि लाल तारा एक देवी मां का रूप है जिनकी पूजा प्रेमी और प्रेमिका के द्वारा की जाती है पुराणों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि लाल तारा देवी माता किसी के प्यार को मिलाने में सहायक होती हैं और यह माता सच्चे भक्तों की दिल से पुकार सुनती हैं और उनके ऊपर करुणा करती हैं तथा उनके सभी दुख कष्ट अपने ऊपर ले लेती हैं. इसीलिए यह माता प्रेम और करुणा का प्रतिनिधित्व करने वाली लाल तारा देवी माता के रुप में जानी जाती हैं


लाल तारा मंत्र | Lal tara mantra

Om tare tam soha | ओम तारे तम सोहा

लाल तारा मंत्र को सिद्ध करने का शुभ समय

tara devi maa

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी मंत्र को सिद्ध करने के लिए सबसे शुभ समय दीपावली और होली की रात होती है ऐसा माना जाता है कोई भी मंत्र इस रात को सिद्ध करने पर वह पूर्ण रुप से सिद्ध हो जाता है फिर साल में किसी भी समय इस मंत्र का उपयोग किया जा सकता है इसीलिए लाल तारा मंत्र को दीपावली की रात में सिद्ध करना शुभदायक माना गया हैं.

लाल तारा मंत्र को सिद्ध करने की विधि

  1. दीपावली रात में जब घर में सभी व्यक्ति सो जाएं तो अपने आंगन में एक लकड़ी का पत्र लेकर उस पर लाल कपड़ा बिछा दें और फिर तारा देवी माता की फोटो या प्रतिमा स्थापित करें और फिर माता के सामने पंचमुखी दीपक जलाएं और उन दीपक के सामने धूपबत्ती अगरबत्ती जलाएं
  2. उसके बाद उन पंचमुखी दीपक के सामने लोहे के चाकू से एक घेरा बना ले उसके बाद उस घेरे में आसन लगाकर बैठ जाएं मंत्र जाप करने के समय लाल वस्त्र ही धारण करें.
  3. फिर माला की सहायता से आप लाल तारा मंत्र को 10000 बार जप करें जब 10000 बार मंत्र जाप प्रक्रिया पूरी हो जाए तो आप पंचमुखी दीपक के सामने अपना सर झुकाए और प्रार्थना करें हे देवी माता हमारे मन में इतनी शक्ति देना कि हम जब चाहे इसे उपयोग में ले सके और यह मंत्र काम करें उसके बाद उस आसन से उठ जाएं.
  4. वेद पुराणों के अनुसार ऐसा माना जाता है जब कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार के मंत्र को सिद्ध करता है तो उसे नकारात्मक शक्तियां परेशान करती हैं ऐसे में अगर आपको भी मंत्र सिद्ध करते समय किसी भी प्रकार की आवाज सुनाई दे या फिर आपको कोई नकारात्मक शक्तियां सामने से आकर डराए तो आप मंत्र जाप करना ना छोड़े और 10000 बार मंत्र का जाप अवश्य करें.
  5. इस तरह से लाल तारा मंत्र सिद्ध कर लिया जाता है उसके बाद आप किसी भी समय इस मंत्र को उपयोग में ले सकते हैं लेकिन इस मंत्र को सिर्फ और सिर्फ सात्विक कार्य करने के लिए ही उपयोग में ले सकते हैं अगर आप किसी गलत काम को करने के लिए इस मंत्र का उपयोग करेंगे तो इसका विपरीत प्रभाव आप पर पड़ सकता है इसीलिए इस मंत्र को शुभ कार्य में ही प्रयोग करें.

लाल तारा मंत्र के लाभ हिंदी | Red tara mantra benefits hindi

अब हम यहां पर बताएंगे लाल तारा मंत्र को जाप करने के कौन-कौन से फायदे मिलते हैं ? वेद पुराणों और ज्योतिष के अनुसार लाल तारा मंत्र को जाप करने के निम्न प्रकार के फायदे मिलते हैं जैसे :

1. प्रेम को सफल बनाएं

शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना गया है जो व्यक्ति इस मंत्र को नियमित रूप से जाप करता है यह सिद्ध कर लेता है तो वह व्यक्ति जिस किसी से प्रेम करता है तो उसकी शादी उसी से होती है. इसके अलावा अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली नहीं है या फिर आपके घर में कोई संतान नहीं है आपका रिश्ता इतना बिगड़ चुका है कि एक दूसरे को तलाक देने की नौबत आ गई है तो ऐसी स्थिति में यह मंत्र इन सभी समस्याओं का निवारण कर सकता है.

says i love you

क्योंकि यह मंत्र तारा देवी माता का है और यह माता प्रेम और करुणा का प्रतिनिधित्व करती हैं इसीलिए इस समय में आपको इस मंत्र का उच्चारण सच्चे मन से करना चाहिए तो देवी माता आपकी पुकार अवश्य सुनेगी और आपके ऊपर करुणा करेंगी जिससे आपके घर में सुख शांति आ जाएगी.

2. जादू टोना भूत प्रेत से मुक्ति दिलाएं

देवी तारा के बहुत सारे रूप हैं और इन्हीं रूपों में से लाल तारा भी देवी माता का एक सौम्य रूप है इस देवी को खासकर प्रेम की देवी करुणा की देवी माना गया है इसलिए लाल तारा को विशेष रुप से प्रेमियों के द्वारा अपने प्रेम को सफल करने के लिए पूजा जाता है.

इसी के साथ में यह भी माना गया है लाल तारा मंत्र जाप से अगर किसी व्यक्ति के ऊपर कोई भी जादू टोना या भूत प्रेत का साया है तो वह दूर हो जाता है और फिर उस व्यक्ति के अंदर सकारात्मक शक्तियां प्रवेश करते हैं और इन्हीं शक्तियों के इस्तेमाल से वह व्यक्ति अपने शरीर की रक्षा कर सकता है जिसकी वजह से उसके पास किसी भी प्रकार की भूत प्रेत या फिर कोई भी जादू टोना नहीं आएगा.

3. किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए

कई बार ऐसा होता है कि किसी व्यक्ति को किसी से प्यार हो जाता है. लेकिन सामने वाले व्यक्ति को उससे प्यार नहीं होता है, तो इसे एक तरफा प्यार कहते हैं और यह प्यार बहुत ही ज्यादा खतरनाक होता है. इसीलिए अगर आप किसी से प्यार करते हैं या करती हैं और वह व्यक्ति आपको भाव नहीं देता है, तो ऐसे में आप लाल तारा देवी मंत्र का जाप करें, तो बहुत जल्दी वह इंसान आपकी तरफ ऑटोमेटिक आकर्षित होता हुआ आपके पास आएगा और खुद आपसे अपने प्यार का इजहार करेगा.

love talking pyar me jhuth na bolna

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 748 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

मोबाइल इंजीनियर कैसे बने? मोबाइल रिपेयरिंग का काम कैसे सीखे? | Mobile repairing engineer kaise bane in hindi
कोर्ट मैरिज का मतलब क्या है? कोर्ट मैरिज कैसे करे? नियम और शर्ते जाने! court marriage ka process kya hai

इसके अलावा इस मंत्र का जाप किसी को अपने बस में करने के लिए भी किया जाता है. लेकिन किसी की भलाई के लिए आप किसी को अपने बस में कर रहे हो. तभी यह मंत्र काम करेगा नहीं तो यह मंत्र काम नहीं करेगा. क्योंकि लाल तारा देवी का मंत्र प्रेम और करुणा का प्रतिनिधित्व करता है.

अगर इसके विरोध आप इस मंत्र का प्रयोग करेंगे, तो इसका दुष्परिणाम आपको ही मिलेगा इसीलिए इस मंत्र को सोच समझकर ही किसी को अपने बस में करने के लिए उपयोग में ले .

4. मोक्ष प्राप्ति दिलाएं

तंत्र मंत्र शास्त्र के अनुसार बताया गया है अगर कोई जातक लाल तारा देवी की पूजा अर्चना करता है और इनके सभी प्रकार के मंत्रों का उच्चारण करता है तो देवी माता उस व्यक्ति को जन्म मरण के बंधन से मुक्त कर देती हैं और उसे मोक्ष प्राप्ति का रास्ता दिखाती हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसी के साथ में यह भी कहा जाता है जो व्यक्ति लाल तारा देवी मां के चरणों में अपना संपूर्ण जीवन समर्पित कर देता है तो माता उसे स्वर्ग लोक में स्थान देती हैं ऐसे में अगर आप लोग भी अपने मनुष्य जन्म को सफल बनाना चाहते हैं और मोक्ष को प्राप्त करना चाहते हैं तो माता तारा देवी के लाल मंत्र का जाप अवश्य करें साथ में इनकी पूजा-अर्चना भी करे.

5. मानसिक तनाव से मुक्ति दिलाए

ब्राह्मणों के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अगर कोई जातक किसी कार्य या फिर बात को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित रहता है और उसे उसकी समस्या का समाधान नहीं मिलता है, तो ऐसे में उसे माता तारा की पूजा अर्चना करनी चाहिए और लाल तारा मंत्र 180 बार जाप करना चाहिए, तो वह व्यक्ति पूर्ण रूप से मानसिक तनाव की समस्या से छुटकारा पा जाएगा और उससे उसकी समस्या का हल भी मिल जाएगा.

unblemished mind

चाहे वह समस्या किसी व्यापार से संबंधित हो, चाहे घर परिवार से संबंधित हो, चाहे किसी के रिलेशन संबंधित हो, कहने का सीधा तात्पर्य है कि मां तारा देवी हर प्रकार की समस्या का निवारण करती हैं इसीलिए हर जातक जातिका के लिए तारा देवी मंत्र के लाल तारा मंत्र का जाप करना बेहद ही ज्यादा शुभ माना गया है.

तारा देवी कौन है इनकी कथा | Tara devi kaun hai inki katha

जैसा कि आप सभी लोग जानते होंगे हिंदू धर्म में माता के नौ रूप बताए गए हैं और उन्हीं नौ रूपों में से एक रूप काली मां का है और इसी काली मां के दूसरे रूप में जो माता विद्यमान रहती हैं उन्हें ही लाल तारा देवी के नाम से जाना जाता है. तारा देवी को शमशान की देवी भी कहा जाता है पौराणिक कथाओं के अनुसार जब समुद्र मंथन के समय भगवान शिव ने विषपान किया था.

जिसके कारण उनके शरीर में काफी जलन और कई प्रकार की तकलीफे हो रही थी, ऐसे में मां काली के दूसरे स्वरूप मां तारा देवी ने भगवान शिव को स्तनपान कराया था. तब जाकर शिवजी को आराम आया मां काली तारा देवी का ही रूप है. इन्हें तंत्र शास्त्र की देवी माना गया है, काली मां के रूप के पीछे छुपी मां तारा देवी के प्रमुख तीन रूप बताए गए हैं. उग्रतारा, एक जटा, नील सरास्व.

पौराणिक कथाओं के अनुसार तारा देवी की उत्पत्ति मेरु पर्वत के पश्चिम भाग में चोलना नदी के तट पर हुई थीं हाय गिरीव दत्त व्यक्ति के वध के लिए ही मां काली ने नील वाइन धारण किया था. सर्वप्रथम स्वर्ग लोक में रत्नदीप के वैदिक कल्प वाक्य तथ्यों को देवी काली के मुख से सुन कर शिवजी अपनी पत्नी पर बहुत प्रसन्न हुए तब शिवजी ने महाकाली से कहा आदिकाल में अपने भयंकर मुख वाले रावण का वध किया.

kali maa

तब आश्चर्य से युक्त आपका वह स्वरूप तारा देवी के नाम से विख्यात हुआ. तब समस्त देवता आपकी स्तुति कर रहे थे तब आपने अपने हाथों में खड़ाक, नरमुंड तथा अभय मुद्रा धारण की हुई थी मुख से चंचल जीवा बाहर निकल कर आप भयंकर रूप वाली प्रतीत हो रही थी, आपका वह विकराल रूप देखकर सभी देवता भय से आतुर होकर कांप रहे थे और आपके इसी भयंकर रूप और क्रोध को शांत करने के लिए ब्रह्मा जी आपके पास गए थे.

तब आपने ब्रह्मा जी के साथ समस्त देवताओं को देखकर लज्जा महसूस कर रही थी और तब आप लज्जा निवारण का निवेदन करने लगीं थीं. रावण वध के समय आप अपने रूद्र रूप के कारण नग्न हो गई थी तब ब्रह्माजी ने आपकी लज्जा निवारण हेतु व्याघ्र चर्म प्रदान किया था. इसी रूप में देवी लंबोदरी नाम से भी विख्यात हुई .

तारा रहस्य तंत्र के अनुसार भगवान राम केवल निमित्त मात्र ही थे. वास्तव में भगवान राम की विधि वंशक शक्ति देवी तारा ही थी. जिन्होंने लंकापति रावण का वध किया तो इस प्रकार तारा देवी का नाम विख्यात हुआ जिन्होंने राम के रूप में रावण का वध करके उनका विनाश किया था तो दर्शकों इस प्रकार से मां तारा देवी को जाना जाता है.

FAQ : red tara mantra benefits hindi

लाल तारा मंत्र कैसा मंत्र है ?

लाल तारा मंत्र किसी को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए प्रभावशाली होता है जैसे आप किसी से प्यार करते हैं उसे पाना चाहते हैं तो ऐसे में यह मंत्र आपके लिए बहुत ज्यादा शुभ हो सकता है ,या फिर आपके वैवाहिक जीवन में सुख शांति नहीं है तो भी यह मंत्र बहुत ज्यादा फायदा कर सकता है ,इस तरह से कुल मिलाकर यह मंत्र प्रेम के लिए बना है जिसकी सहायता से प्रेम को हासिल किया जा सकता है.

लाल तारा मंत्र किस समस्या से छुटकारा दिलाता है ?

वैदिक पुराणों के अनुसार अगर कोई जातक जातिका लाल तारा मंत्र का सच्चे मन से किसी शांत स्थान पर आसन बिछाकर 10 हजार बार जाप करता है तो उसकी सभी प्रकार की मनोकामनाएं पूर्ण होती है और जो समस्या होती है उससे भी छुटकारा मिल जाता है.

लाल तारा किसे कहते हैं ?

हिंदू धर्म में देवी के नौ रूप माने गए हैं और उन्हीं नौ रूपों में से एक रूप मां काली का है जिसने मां तारा भी विद्यमान है इसीलिए काली मां को ही तारा देवी के नाम से जाना जाता है.

निष्कर्ष

तो दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख में red tara mantra benefits hindi की जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को लाल तारा मंत्र और इसे किस प्रकार से किस समय जाप करना है यह सब कुछ बताया है अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा .

osir news

तो आप लोगों को लाल तारा मंत्र और लाल तारा मंत्र जाप करने के फायदे की जानकारी प्राप्त हो गई होगी ऐसे में अगर आप भी किसी को पाना चाहते हैं तो यह मंत्र आपके लिए बहुत ही शुभ हो सकता है तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और हमारा यह लेख आप लोगों के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

वृषभ राशि की लड़कियां कैसी होती हैं? जाने 5 खूबियाँ व 4 कमियां | वृषभ राशि की महिलाओं का स्वभाव : Vrishabh rashi ki ladkiyan kaisi hoti hai
लड़की फोन कॉल ना उठाए तो क्या करे ? गर्लफ्रैंड फोन Call क्यों नही उठाती है ? What to do if the girl does not pick up the phone call?
आसाम बंगाल का जादू क्या है ? Assam v Bangal ka kala jadu dikhao kya hai
कॉल करे गर्लफ्रैंड बनाये : ऑनलाइन गर्लफ्रैंड मोबाइल नंबर की लिस्ट | Online girlfriend mobile number
व्यापार बिजनेस दुकान क़ारोबार को अचानक और तेजी से बढ़ाने और बरकत पाने के अचूक उपाय टोने-टोटके ? Tona Totka business shop growth tips
★ सम्बंधित लेख ★