रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके और मंत्र सिद्धि विधि | Rog dur karne ke hanuman ji ke totke

रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके | Rog dur karne ke hanuman ji ke totke : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके बताने वाले हैं अगर आप लोगों को इस विषय की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करनी है तो इसे अवश्य पढ़ें वैसे तो हनुमान जी को रक्षक भी कहा जाता है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि हनुमानजी के कुछ मंत्रों का उच्चारण करके आप अपने सभी रोग दूर कर सकते हैं हनुमान जी बहुत ही शक्तिशाली है इनकी पूजा मंगलवार या फिर शनिवार के दिन की जाती है.

रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके, रोग दूर करने के टोटके, रोग दूर करने के लिए मंत्र, रोग दूर करने का हनुमान मंत्र, rog dur karne ka hanuman mantra, रोग दूर करने के उपाय, रोग मुक्ति के लिए हनुमान मंत्र, हनुमान जी के चमत्कारी मंत्र, हनुमान जी के 11 चमत्कारी मंत्र, हनुमान जी चमत्कारी मंत्र, hanuman ji chamatkari mantra, हनुमान जी के चमत्कार की सच्ची घटना, हनुमान जी के शक्तिशाली मंत्र बताइए, हनुमान जी के बीज मंत्र बताएं, हनुमान जी के चमत्कारी 12 नाम, हनुमान जी के दर्शन हेतु मंत्र, हनुमान जी के मंत्र हिंदी में, रोग दूर करने के उपाय इन हिंदी, मानसिक रोग दूर करने के टोटके, असाध्य रोग दूर करने के टोटके, चर्म रोग दूर करने के टोटके, रोग दूर करने के लिए टोटके, रोगों को दूर करने के टोटके, पेट के रोग दूर करने के टोटके, रोग दूर करने का मंत्र, rog dur karne ke totke in hindi, rog dur karne ke totke, rog dur karne ke liye mantra, रोग दूर करने का शाबर मंत्र, rog dur karne ke liye hanuman mantra ji ke totke , रोग दूर करने वाले मंदिर, rog door karne ke upay in hindi, rog dur karne ke upay in hindi, rog dur karne ke upay, rog dur karne ka upay, rog door karne ke upay, दोष दूर करने के उपाय, बीमारी दूर करने के टोटके, rog mukti ke liye hanuman mantra, रोग मुक्ति हनुमान मंत्र, रोग नाशक हनुमान जी का मंत्र, रोग मुक्ति के लिए मंत्र, रोग नाशक हनुमान मंत्र, ,

वैसे तो हनुमान जी के कुछ टोटके बहुत ही मशहूर हैं ऐसा कहा जाता है कि हनुमान जी की कृपा से आपके घर में और आपके जीवन में सुख समृद्धि आती है अगर कोई व्यक्ति हनुमान जी की पूजा पूरे विधि विधान और श्रद्धा से करता है.

तो हनुमान भगवान उसके सभी रोग और सभी पीड़ाए नष्ट कर देते हैं इसीलिए अगर आप भी अपने दुख दर्द और रोगों को नष्ट करना चाहते हैं तो हनुमान जी की पूजा अवश्य करें रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके पाएंगे

रोग दूर करने का हनुमान मंत्र | Rog dur karne ka hanuman mantra

नासे रोग हरे सब पीरा , जपत निरंतर हनुमत वीरा

आपको इस मंत्र का पाठ 108 बार करना है। तथा अगर कोई व्यक्ति हनुमान चालीसा का रोजाना शाम सुबह पाठ करता है तो उस व्यक्ति के सभी रोग एवं कष्टों का निवारण हो जाता है।


रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके | Rog dur karne ke hanuman ji ke totke

1. रोग दूर करने का हनुमान मंत्र टोटका

अगर आप लोग रोग दूर करने का हनुमान मंत्र खोज रहे हैं तो आप इसे अवश्य पढ़ें अगर आप लोग रोग दूर करने का हनुमान मंत्र या फिर टोटके ढूंढ रहे हैं तो भी इसे जरूर पढ़ें रोग दूर करने के हनुमान मंत्र टोटके काफी सरल है. यह टोटके आम इंसान भी अपने घर पर कर सकता है जैसा कि मैंने पहले भी बताया है कि टोटके और मंत्र के साथ-साथ आपको चिकित्सक की सलाह भी लेनी है उनके साथ साथ दवाइयों का सेवन भी करते रहे.

वैसे तो आजकल सभी लोग जानते हैं कि हनुमानजी की पूजा मंगलवार के दिन या फिर शनिवार के दिन की जाती है तो आप इस टोटके को केवल मंगलवार या फिर शनिवार के दिन ही इस्तेमाल कर सकते हैं. इस टोटके को करने के लिए आपको सबसे पहले चांदी या लकड़ी की एक हनुमान जी की मूर्ति की आवश्यकता होगी उस मूर्ति को आप अपने घर में विधि विधान पूर्वक स्थापित कर दें. उसके बाद हनुमान जी की प्रतिमा के सामने नईवैद्य, पीले पुष्प, सिंदूर बेसन के लड्डू, धूप, अगरबत्ती के साथ एक तांबे के लोटे में थोड़ा सा जल लेकर और उसमें तुलसी की पत्ती डालें और हनुमान जी की प्रतिमा के सामने अर्पित कर दें.

उदर पीड़ा निवारक साबर हनुमान मंत्र क्या है ?

उसके बाद हनुमानजी की विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना करें फिर उसके बाद जिस भी व्यक्ति को रोग लगा है उस व्यक्ति को हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठाकर नीचे दिए गए मंत्र का 1001 बार जाप करें अगर वह रोगी मंत्र जाप करने में असमर्थ है.

तो उस रोगी का कोई सगा संबंधी या फिर रिश्तेदार उस मंत्र का जाप कर सकता है वैसे तो इस मंत्र का जाप करना रोगी के लिए आवश्यक है लेकिन अगर वह रोगी मंत्र का जाप नहीं कर पा रहा है तो कोई और भी कर सकता है।

ॐ नमो भगवते आंजनेयाय ।
जन्‍मान्‍तर पापं व्‍याधिरूपेण ।
तच्‍छान्ति बाधते महाबलाय स्‍वाहा ॥

जैसे ही आपका यह मंत्र समाप्त होता है उसके बाद आपको हनुमान जी के सामने रखे लोटे के जल को लेकर रोगी को थोड़ा सा पिला दे और उस तुलसी की पत्ती को रोगी को प्रसाद के रूप में दे दे. अगर कोई व्यक्ति इस प्रक्रिया को 11 शनिवार या फिर मंगलवार तक करता है तो उस व्यक्ति को हनुमान जी की कृपा से ठीक होने का वरदान प्राप्त होता है रोगी फिर से एक स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने लगेगा।

अगर कोई व्यक्ति इस टोटके को करना चाहता है तो उसे एक बात का विशेष ध्यान रखना है कि जिस भी मंगलवार या फिर शनिवार को आप इस टोटके का उपयोग कर रहे हैं. उस दिन घर में मांस मदिरा का सेवन बिल्कुल भी नहीं करना है अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको इस टोटके का कोई भी लाभ नहीं मिलेगा पूर्ण तरह से आप को ब्रह्मचर्य का पालन करना है।

2. रोग मुक्ति के टोटके

अगर कोई व्यक्ति अपने रोगों को दूर करना चाहता है तो उसे हनुमान जी के इस प्रचलित टोटके का उपयोग करना चाहिए या टोटका बहुत ही शक्तिशाली है अगर आप इस टोटके का उपयोग करना चाहते हैं तो आप केवल शनिवार के दिन इस टोटके का उपयोग कर सकते हैं.

इस टोटके का उपयोग आपको सूर्य अस्त होने के बाद करना है और या टोटका रोगी स्वयं करें तो इस टोटके का अत्यधिक लाभ उसे प्राप्त होगा अगर रोगी किसी कारणवश यह टोटका नहीं कर पा रहा है तो वह रोगी अपने सगे संबंधी या फिर रिश्तेदार से इस टोटके को करवा सकता है।

अगर आप इस टोटके का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको शनिवार की शाम को स्नान करके शुद्ध हो जाना है उसके बाद बाजार से 51 पान के पत्ते लेकर आना है उसके बाद उन पान के पत्तों को लेकर हनुमान जी के मंदिर जाना है.

हनुमान

हनुमान जी के चरणों का सिंदूर लेकर पान के पत्तों पर रोगी का नाम लिखना है और रोगी का गोत्र लिखना है 51 के पत्तों पर रोगी का नाम और गोत्र लिख देना है उसके बाद इन पत्तों को हनुमान जी के चरणों में अर्पित कर दे. उसके बाद हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर हनुमान बाहुक का एक पाठ करें हनुमान जी की भुजा का सिंदूर को लेकर रोगी के माथे पर लगा दे जो भी जातक इस प्रक्रिया को 21 शनिवार तक करता है उसके बड़े से बड़े लोग हमेशा के लिए मुक्त हो जाते हैं।

 

3. इस टोटके से होगा हर बीमारी का नाश

वैसे तो हनुमान जी के सारे टोटके बहुत ही असरदार है लेकिन अगर आप इस टोटके का उपयोग करते हैं तो आपकी सभी प्रकार की बीमारियां नष्ट हो जाती है इस टोटके का इस्तेमाल करने के लिए आपको मंगलवार का दिन चुनना है. मंगलवार के दिन आपको स्नान आदि करने के बाद शुद्ध वस्त्र धारण कर लेना है उसके बाद अपने घर में ही देसी घी , उड़द का आटा और बेसन को मिलाकर हनुमान जी की एक प्रतिमा बनाएं उसके बाद उसकी पूजा करें.

हनुमान जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करने के बाद उनके सामने एक सरसों के तेल का दीपक जलाएं और आटे का दीपक भी जलाएं उसके बाद हनुमानजी की विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना करें पूजा अर्चना करने के बाद नीचे दिए गए मंत्र का 108 बार जाप करें।

देहि सौभाग्यमारोग्यं, देहि मे परमं सुखम्।

रूपं देहि, जयं देहि, यशो देहि, द्विषो जह‍ि

अगर कोई व्यक्ति लगातार 21 दिन तक सच्चे मन से इस मंत्र का जाप करता है और इस विधि को अपनाता है तो उस व्यक्ति के रोग मुक्त हो जाते हैं और उस व्यक्ति को हनुमान जी की कृपा उसके जीवन में हमेशा बनी रहती है और जीवन में सुख शांति का आगमन भी होता है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 865 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

शटरिंग का बिजनस कैसे शुरू करें ? सेटरिंग व्यापार में फायदा और सावधानियाँ How to start a shuttering business hindi?
मोबाइल पर घर का नक्शा बनाने वाला ऐप कौन सा है? How make house map on mobile app

4. हृदय रोग का नाश करने के लिए शक्तिशाली मंत्र

अगर कोई व्यक्ति मानसिक एवं शारीरिक बीमारियों का सामना कर रहा है और वह व्यक्ति इस बीमारी में काफी खर्च भी कर चुका है या फिर हृदय रोग की बीमारी के साथ जूझ रहा है और उस ह्रदय रोग का इलाज ठीक से नहीं हो पा रहा है कोरिया बीमारी उस व्यक्ति को काफी समय से है.

तो हमारे हिंदू धर्म में ज्योतिषी के अनुसार ऐसा कहा गया है कि ह्रदय रोग का नाश करने के लिए देवी का एक शक्तिशाली मंत्र है जो दुर्गा सप्तशती के पाठ के लिए किया जाता है इसका पाठ करने से व्यक्ति को काफी लाभ मिलता है और यह मंत्र भी सिद्ध हो जाता है.

Sherawali Mata

अगर आप लोग भी अपने हृदय रोग का नाश करना चाहते हैं तो इस सरल उपाय को अवश्य करें यह उपाय आम इंसान भी अपने घर पर कर सकता है. इस उपाय को करने के लिए आप अपने घर में सबसे पहले मां दुर्गा की तस्वीर को लेकर आए और पूरे विधि विधान पूर्वक उनकी प्रतिमा को अपने घर पर स्थापित करें.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

उसके बाद मां दुर्गा की पूजा अर्चना करें पूजा अर्चना करने के बाद मां दुर्गा की तस्वीर के सामने बैठकर नीचे दिए गए मंत्र का 512 बार जाप करें अगर आप इस प्रक्रिया को लगातार 51 दिन तक करते हैं तो आपको इसका काफी लाभ प्राप्त होता है।

क्क घन्नघ मित्रामहः आरोहन्नुत्तरां दिवम्, हृद्रोग मम् सूर्य हरि मांण् च नाश्यं

अगर किसी महिला या फिर पुरुष को हृदय रोग की पीड़ा है और वह उसे हमेशा के लिए दूर करना चाहता है तो उस व्यक्ति को मां दुर्गा के इस मंत्र का सच्चे मन से जाप करना है अगर वह ऐसा करता है. तो उसके हृदय रोग की पीड़ा हमेशा के लिए खत्म हो जाती है उसके जीवन में वह पीड़ा कभी भी नहीं होती आप सब से यह निवेदन है कि आप लोग इन मंत्रों का उच्चारण और इन टोटकों के साथ-साथ चिकित्सक की भी सलाह लेते रहे ।

हनुमान जी के चमत्कारिक मंत्र | Hanuman ji ke chamatkari mantra

1. भूत-प्रेत और अन्य नकारात्मक शक्तियों से बचने का मंत्र

ॐ दक्षिणमुखाय पच्चमुख हनुमते करालबदनाय

अगर आप लोग भूत-प्रेत और अन्य नकारात्मक शक्तियों से बचना चाहते हैं तो आपको मंगलवार के दिन इस मंत्र का पूर्ण श्रद्धा के साथ जब करना है इस मंत्र का जप करने से आपके मन का भय समाप्त हो जाता है।

2. जोश और सकारात्मक शक्तियां मंत्र

नारसिंहाय ॐ हां हीं हूं हौं हः सकलभीतप्रेतदमनाय स्वाहा।

अगर किसी व्यक्ति के अंदर जोश और सकारात्मक शक्तियां आ गई है तो उस व्यक्ति को बजरंगबली के इस मंत्र का 21 बार जाप करना चाहिए इस मंत्र का जाप करने से आपको बेहतर लाभ प्राप्त होता है।

3. शत्रु नाश और आत्मविश्वास का मंत्र

ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।

इस मंत्र का जाप आपको मंगलवार या फिर शनिवार के दिन करना चाहिए जो भी व्यक्ति इस मंत्र का जाप करता है उसके अंदर आत्मविश्वास की कमी नहीं होती है और उसके शत्रु कभी भी उस व्यक्ति के ऊपर हावी नहीं होते हैं।

Hanuman

4. नौकरी में तरक्की पाने का मंत्र

मर्कटेश महोत्साह सर्वशोक विनाशन।

अगर आपको नौकरी ना मिलने की समस्याएं हैं उसमें कई सारी बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं तो आपको मंगलवार के दिन इस मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए इस मंत्र का जाप करने से आपको आपकी नौकरी में तरक्की अवश्य मिलती है।

5. मनोकामना पूर्ति मंत्र

मंगल भवन अमंगलहारी द्रवहु सो दशरथ अजिर विहारी।

अगर किसी व्यक्ति को शारीरिक एवं मानसिक कष्ट होता है और उसकी कोई भी मनोकामना पूरी नहीं होती है तो उस व्यक्ति को इस मंत्र का जाप करना चाहिए जो भी व्यक्ति इस मंत्र का जाप करता है उसकी मनोकामनाएं अवश्य पूर्ण होती है इस मंत्र का हर दिन जाप करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है।

6. रोग मुक्ति का हनुमान मंत्र

ऊं हं हनुमते नम :

हर प्रकार के कष्ट एवं रोग मुक्ति के लिए आप इस हनुमान मंत्र का जाप अवश्य करें या मंत्र बहुत ही लाभकारी है इस मंत्र के द्वारा आप अपने सभी कार्य में सफलता हासिल कर सकते हैं।

FAQ : रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके

रोग नाश के लिए कौन सा मंत्र है?

बल बुधि बिद्या देहु मोहि हरहु कलेस बिकार। नासै रोग हरै सब पीरा। जपत निरंतर हनुमत बीरा। जो भी व्यक्ति इस चौपाई के साथ-साथ हनुमान चालीसा का पाठ करता है उसे हर प्रकार की बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है।  

रोग नाश के लिए शिवलिंग पर क्या चढ़ाएं?

रोगों का नाश करने के लिए आपको शहद से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए जो भी व्यक्ति शहद से शिवलिंग का अभिषेक करता है उसके स्वास्थ्य से जुड़ी बीमारियां दूर हो जाती है अगर कोई व्यक्ति अपने जीवन में बेहद दुखी है तो वह व्यक्ति गन्ने के रस से शिव जी की शिवलिंग का अभिषेक कर सकता है इससे उस व्यक्ति को काफी लाभ प्राप्त होता है।  

हनुमान जी के कौन से पैर का सिंदूर ?

वैसे तो जहां काफी कम लोग जानते हैं कि हनुमान जी के कौन से पैर पर सिंदूर लगाना चाहिए तो आज हम आप लोगों को बता दें मंगलवार के दिन आप मंदिर में जाकर हनुमान जी के बाएं पैर एवं बाएं कंधे का सिंदूर अपने घर पर ले आए उसके बाद अपने घर के मुख्य द्वार पर और अपने ऑफिस पर उसी सिंदूर से श्री राम लिख दे.

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके बताएं वैसे दोस्तों या टोटके काफी अधिक शक्तिशाली और प्रभावशाली है और जो भी व्यक्ति इनका सच्चे मन से उपयोग करता है तो उसे लाभ अवश्य प्राप्त होता है.

वैसे हम जानते हैं कि आजकल के इस आधुनिक युग में टोटके और मंत्र पर कोई भी व्यक्ति इतनी जल्दी विश्वास करने नहीं आता है और वह लोग सोचते हैं कि यह सब अंधविश्वास है इनसे कोई भी लाभ प्राप्त नहीं होता है. पर हम अपने सालों के अनुभव से आपके साथ ही इस बात को साझा करना चाहते हैं कि हमारे शास्त्रों में दिए गए इन मंत्र और टोटके को काफी प्रभावशाली माना जाता है इनका विशेष लाभ प्राप्त होता है.

osir news

जब हम पूरे विश्वास और सच्चे मन से इनका प्रयोग करते हैं तो हमें लाभ अवश्य प्राप्त होता है उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

सिविल इंजीनियरिंग क्या है ? civil engineer कैसे बने ? पूर्ण जानकारी – टॉप कॉलेज और सैलरी How to become a civil engineer in hindi?
काले जादू का तोड़ जाने : 12 असरदार तोड़ जो काला जादू को तुरंत ख़त्म कर देंगे | Kala jadu ka tod
कन्या राशिफल 2023 : कैरियर,रिलेशन,प्यार और भविष्यफल | कन्या राशिफल वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2023 : Kanya rashifal 2023
वीर्य रोकने के फायदे : फौलादी शरीर और तेज दिमाग और 7 फायदे जाने | Virya rokne ke fayde : Sarka marna chahiye ya nahi?
कल्कि अवतार की पहचान कब कंहा और कैसे होगा जन्म की तारीख | kalki avtar ki pehchan
★ सम्बंधित लेख ★