शनिवार के टोटके : साढ़ेसाती, मुसीबत,शन‍ि ग्रह के कुप्रभाव में असरदार | Shaniwar ke totke

शनिवार के टोटके Shaniwar ke totke : हेलो मित्रों नमस्कार आज मैं आप लोगों के लिए लेकर आई हूं एक बहुत ही खास टॉपिक जिसमें मैं आप लोगों को शनिवार के टोटके से संबंधित जानकारी प्रदान करूंगी. क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 सप्ताह में 7 दिन होते हैं और यह सातों दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित है जिनमें से शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है और ज्योतिष शास्त्र का कहना है शनि देव न्याय के देवता हैं जो व्यक्ति को उनके कर्मों के हिसाब से शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं.

शनिवार के टोटके Shaniwar ke totke

इसी के साथ में यह भी कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर शनिदेव की साढ़ेसाती चल रही हो उस व्यक्ति के जीवन में कभी भी खुशियां नहीं आती हैं और जिस व्यक्ति के ऊपर शनि देव की करुण महिमा रहती है उस व्यक्ति के जीवन में खुशियां ना होते हुए भी सुख शांति का अनुभव प्रतीत होता है.

ऐसे में तंत्र मंत्र शास्त्र का कहना है किसी भी टोटके को उपयोग में लेने से पहले यह जानना जरूरी होता है कि कौन सा दिन किस देवी देवता को समर्पित है ? क्योंकि ऐसा करने से कोई भी टोटका कार्य करने का शुभ फल मिलता है. इसीलिए आज मैं अपने तंत्र मंत्र शास्त्र से प्राप्त शनिवार के दिन से संबंधित कुछ प्रभावशाली टोटके बताऊंगी जिनको विधिवत तरीके से उपयोग में लेने से व्यक्ति की समस्त मनोकामनाओ की पूर्ति होती है .

ऐसे में अगर आप लोग किसी भी प्रकार की समस्या में फंसे हुए हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टोटके को उपयोग में लेकर उस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं लेकिन आपको हमारे शनिवार टोटके की विधिवत जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ना होगा .

शनिवार के टोटके | Shaniwar ke totke

शनिदेव

हमारे तंत्र मंत्र शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन कुछ इस प्रकार के टोटके करने से व्यक्ति के समस्त कष्टों का निवारण हो जाता है जैसे,


1. नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा पाने का टोटका

अक्सर करके घर में काफी लंबे समय से कोई यज्ञ पूजा पाठ न करवाने की वजह से घर में नकारात्मक शक्तियां विद्यमान हो जाती हैं जो व्यक्ति को हर तरफ से परेशान करना शुरू कर देती हैं जिसकी वजह से उस घर में कभी भी सुख शांति नहीं नजर आती है ऐसे में तंत्र मंत्र ने नकारात्मक शक्तियों से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए बहुत ही प्रभावशाली टोटका तैयार किया है.

जिसे विधि पूर्वक करने से नकारात्मक शक्तियां व्यक्ति के मन और घर दोनों से हमेशा के लिए निकल जाती और सकारात्मक शक्तियां आ जाती हैं इसलिए आइए जानते हैं शनिवार के दिन घर से नकारात्मक शक्तियों को निकालने का बहुत ही प्रभावशाली टोटका करने की विधि के विषय में :

घर से नकारात्मक शक्तियों को बाहर निकालने का टोटका करने की विधि

  1. सबसे पहले आप गाय के गोबर से कंडा बना कर उसे सुखा लें
  2. जब वह कांडा सूख जाए तो आप उस कंडे को जलाकर आग बना ले फिर उसी कंडे की आग में लोभान डालकर जलाएं और फिर लोभान के धुएं को घर के चारों तरफ घुमा दे तथा घर के हर सदस्य को आरती की तरह लोभान का धुआं लेने के लिए कहे.
  3. घर के चारों तरफ लोभान का धुआ फैलाने के पश्चात उस लोबान को आग सहित घर के बाहर दूर स्थान पर फेंक दें और वापस घर आ जाए मुड़ कर पीछे ना देखें.
  4. इस तरह से इस टोटके को शनिवार के दिन करने से घर में विद्यमान सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां बाहर निकल जाएंगी और फिर आपके घर में सकारात्मक शक्तियों का वास हो जाएगा जिससे आपके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी.

2. घर की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने का टोटका

money purse

जब व्यक्ति की आर्थिक स्थिति कमजोर हो जाती है तो व्यक्ति को मानसिक तनाव की समस्या हो जाती है जिसकी वजह से व्यक्ति को आगे बढ़ने का कोई भी रास्ता नजर नहीं आता है ऐसे में हम यहां पर शनिवार के दिन एक बहुत ही प्रभावशाली टोटके की विधिवत जानकारी बताऊगी जिसे शनिवार के दिन शुभ समय पर करने से घर की आर्थिक स्थिति बेहतर बनती है.

घर की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए टोटका करने की विधि

  1. शनिवार के दिन आप गेहूं में आवश्यकता अनुसार काले चने मिलाकर इसका आटा बनवा ले.
  2. फिर इसी आटे से रोटी बनाकर पहली रोटी सफेद गाय को खिलाएं और फिर बाकी की रोटियां घर के सभी सदस्यों को खिलाएं.
  3. इस प्रकार से इस टोटके को करने से घर में कभी अन्न कि कमी नहीं होती है.
  4. क्योंकि काले चने शनि देव को बहुत प्रिय हैं इसीलिए इस टोटके से शनिदेव की कृपा आपके परिवार पर हमेशा बनी रहेगी.

3. बुद्धि प्राप्ति के लिए टोटका

जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए और मनुष्य को उसके अनुसार समझने के लिए बुद्धि का होना अति आवश्यक है इसीलिए ईश्वर ने हर किसी के पास बुद्धि प्रदान की है लेकिन कई बार ऐसे समस्याए आ जाती है जिनका हल निकालना बहुत मुश्किल हो जाता है.

इसीलिए हम यहां पर एक ऐसा शनिवार के दिन करने वाला प्रभावशाली टोटका बताएंगे जिसे करने से बुद्धि की प्राप्ति होती है और फिर आप बिना किसी की सहायता से बड़ी से बड़ी समस्याओं का हल अपने आप निकाल सकते हैं.

बुद्धि प्राप्ति के लिए शनिवार के दिन टोटका करने की विधि

  1. इस टोटके को करने के लिए भोजपत्र, रक्तचंदन, अनार की कलम, सामग्री की आवश्यकता होती है.
  2. इसीलिए यह सारी सामग्री लेकर शनिवार के दिन रात को अपने घर के शांत वातावरण में बैठ जाएं.
  3. उसके पश्चात अनार की कलम की सहायता से रक्त चंदन से भोजपत्र पर ऊं हृीं’ शब्द लिखें.
  4. अब रोज इसी भोजपत्र की सूर्योदय के पश्चात स्नानादि से निवृत्त होकर पूजा करें तो 1 हफ्ते के अंदर आपको अपने आपमें कई प्रकार की सकारात्मक शक्तियां विद्यमान होती हुई नजर आएंगी.

4. मनोकामना पूर्ति के लिए टोटका

ईश्वर हर मनुष्य को अच्छे कर्म करने के लिए मनुष्य का जन्म प्रदान करता है लेकिन धरती पर आने के पश्चात मनुष्य भोग विलास का जीवन जीने लगता है जिसके कारण उसके अंदर कई तरह की मनोकामनाएं जन्म ले लेते हैं जिनको पूर्ण करने के लिए मनुष्य हर हद से गुजर जाता है यहां तक कि कई बार मनुष्य मनुष्य को ही मृत्यु के घाट उतार देता है जो कि बहुत ही बड़ा पाप है.

Wish

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 873 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

जाने खुद का भाग्य देखने के 8 तरीके : अपना भाग्य कैसे देखें ? | bhagya kaise dekhe ?
खाटू श्याम बाबा की प्रार्थना और आरती एवं प्रार्थना विधि | Shyam Baba ki Prathna

इसलिए हम यहां पर मनोकामना पूर्ति के लिए शनिवार के दिन करने वाले एक बहुत ही प्रभावशाली टोटके के विषय में बताऊंगी जिसे करने से मनुष्य की समस्त मनोकामनाओ की पूर्ति होती है क्योंकि यह टोटका कई प्रकार की सिद्धियों को सिद्ध करने के पश्चात तैयार किया गया है. जिसको विधिवत तरीके से उपयोग में लेने से व्यक्ति की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

मनोकामना पूर्ति के लिए शनिवार के दिन टोटका करने की विधि

  1. इस टोटके को करने के लिए काला धागा आम के पत्ते आदि सामग्री की आवश्यकता होती है.
  2. इस सामग्री को लेकर शनिवार की रात को काले धागे को अपने बराबर नाप ले.
  3. फिर उस धागे को पानी में भिगोकर उस धागे को आम के पत्तों पर लपेट दें और फिर इन पत्तों को बहते हुए गंगाजल में अपनी मनोकामना की पूर्ति करते हुए प्रवाहित करना है.
  4. इस तरह से 5 शनिवार लगातार इस टोटके को करने से व्यक्ति की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

5. व्यापार में लाभ पाने के लिए टोटका

अक्सर करके हर व्यक्ति अपना परिवार चलाने के लिए कोई न कोई व्यापार आवश्य करता है. जिनमें से कुछ लोगों को फायदा मिलता है, तो कुछ लोगों को घटा मिलता है. जिसकी वजह से व्यक्ति निराश हो जाता है. क्योंकि तमाम मेहनत करने के बाद भी जब किसी व्यापार में घाटा मिलने लगता है, तो व्यक्ति का मानसिक संतुलन खो जाता है और फिर उसके अंदर और कोई व्यापार करने की इच्छा नहीं रह जाती है.

makan ka naksha blue print

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसलिए हम यहां पर व्यापार में लाभ पाने के लिए बहुत ही चमत्कारी टोटके के विषय में बताऊंगी जिसे हमारे तंत्र मंत्र शास्त्र के द्वारा कई प्रकार की सिद्धियों को प्राप्त करने के पश्चात तैयार किया गया है जिसका पूरी विधि विधान से उपयोग करने पर व्यक्ति को हर प्रकार के व्यापार नौकरी में चौमुखी विकास प्राप्त होता है इसलिए आइए जानते हैं उस टोटके को करने की क्या विधि है.

व्यापार में लाभ पाने के लिए शनिवार के दिन टोटका करने की विधि

  • शनिवार के दिन सूर्य अस्त के समय स्नान आदि से निवृत होकर पीपल के वृक्ष के पास जल अर्पण करें तथा पीपल के वृक्ष के नीचे चौमुखी घी के दीपक जलाएं और फिर पीपल के वृक्ष की पांच या सात बार परिक्रमा करते हुए ईश्वर से अपनी समस्या का समाधान करने की प्रार्थना करें.
  • इस तरह से 5 या फिर सात शनिवार इस टोटके को करने से यह टोटका पूर्ण रूप से सफल होगा और आपको आपके व्यापार में लाभ प्राप्त होगा.

6. संतान प्राप्ति के लिए टोटका

मां बनना बहुत ही सौभाग्य की बात होती है लेकिन इस समस्त दुनिया में अधिकांश महिलाएं ऐसी हैं जो एक बच्चे की प्राप्ति के लिए ना जाने कितने महगे-महंगे इलाज करवा रही है फिर भी उन्हें कोई फायदा नहीं हो रहा है. इसीलिए इस समस्या को ध्यान में रखते हुए हमारे तंत्र मंत्र शास्त्र में संतान प्राप्ति के लिए कई तरह की देवी देवताओं की आराधना करने के पश्चात प्राप्त सिद्धियो से एक ऐसा प्रभावशाली टोटका तैयार किया है.

baby

जिसके विधिवत उपयोग से बहुत जल्दी निसंतान औरत मां बनने का सुख प्राप्त कर सकती है इसलिए हम यहां पर उस टोटके की जानकारी विस्तार पूर्वक से बताएंगे.

संतान प्राप्ति के लिए शनिवार के दिन टोटका करने की विधि

संतान प्राप्ति के लिए सुहागन महिला को शनिवार के दिन स्नान आदि से निवृत होकर सूर्य उदय से पहले शनिदेव के मंदिर में उनकी प्रतिमा के सामने शुद्ध सरसों के तेल का दीपक हर शनिवार जलाने से कुछ महीनों में ही आपको संतान की प्राप्ति होगी.

इसी के साथ में आप उड़द की दाल शनि देव मंदिर पर चढ़ाएं तो बहुत जल्दी आपके अंदर मां न बन पाने की जो कमियां है वह दूर हो जाएंगी और फिर आप मां बनने का सुख प्राप्त कर पाएगी और जब आप शनिदेव के मंदिर जाए तो उनके मंदिर में दीप जलाने के पश्चात ईश्वर से अपने शब्दों में अपना दुखड़ा बयां करें ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और समस्त भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

7. शनिदेव के अशुभ प्रकोप से बचने का टोटका

शनिवार का दिन शनि ग्रह को समर्पित है और शनि देवता न्याय के देवता माने गए हैं जो हर व्यक्ति को उसके कर्म के अनुसार शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं इसी के साथ में शनि को धीमी चाल से चलने वाला ग्रह माना गया है जो एक राशि में 30 महीनों तक प्रवेश करता है और इस 30 महीने में वह व्यक्ति के अच्छे और बुरे कर्म की अच्छे से पहचान करके उसे शुभ और अशुभ फल देता है.

Shani Dev

इसी के साथ में यह माना गया है जिस जातक या जातिका के जीवन में शनि ग्रह के अशुभ छाया पडती है, तो उस व्यक्ति के जीवन में चारों तरफ से कष्ट आ जाते हैं ऐसे में शनिदेव को प्रसन्न करना अति आवश्यक हो जाता है नहीं तो व्यक्ति के जीवन में हमेशा के लिए दुख बने रहते हैं इसलिए हम यहां पर शनिदेव के अशुभ प्रभाव से बचने के कुछ खास टोटके बता रहे हैं.

शनिदेव के अशुभ प्रकोप से बचने की टोटके करने की विधि

  • शनिवार के दिन काले कपड़े में उड़द की दाल और काले चने बांधकर गरीब व्यक्ति को दान करने से शनि के अशुभ प्रकोप को कम किया जा सकता है.
  • शनिवार के दिन काले तिल से बना हुआ भोजन ग्रहण करने से शरीर पर पड़े शनिदेव के अशुभ प्रभाव को कम करता है.
  • सच्ची श्रद्धा के साथ शनि बीज मंत्र का उच्चारण करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन में अपनी अशुभ छाया का प्रभाव कम कर देते हैं.
  • शनिवार के दिन शनि देव की फोटो या प्रतिमा के सामने सरसों के तेल से दीपक जलाएं और उड़द की दाल अर्पित करें उसके पश्चात उनकी मूर्ति के सामने आसन लगाकर इस मंत्र का जाप पूरी श्रद्धा के साथ 180 बार करें व्यक्ति के जीवन से शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव हट जाता है.

मंत्र है :

ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः और ॐ शं शनैश्चराय नमः।

  • आसन लगाकर शनि चालीसा करने से शनि देव के अशुभ प्रभाव से बच सकते हैं.

FAQ : शनिवार के टोटके

शनिवार के दिन कौन से टोटका करने से व्यक्ति की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं ?

शनिवार के दिन सूर्य अस्त होने के पश्चात तथा सूर्योदय से पहले स्नान आदि से निवृत होकर शुद्ध सरसों तेल का दीपक शनिदेव के मंदिर पर जलाने से व्यक्ति की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती है इसी के साथ में काली वस्तुओं को गरीबों में दान करने से शनि देव के अशुभ प्रभाव से बचा जा सकता हैं .

शनि देव को किस चीज का भोग लगाना चाहिए ?

शनि देव को काली वस्तुएं पसंद है इसीलिए भोग के रूप में शनि देव को उड़द की दाल की खिचड़ी या फिर काले चने और काले तिल का भोग लगाना शुभ माना गया है.

शनिवार के टोटके प्रभावशाली क्यो होते हैं ?

शनिवार के टोटके सबसे ज्यादा प्रभावी इसलिए होती है क्योंकि शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है और शनि देव एक ऐसा ग्रह है जो एक ही राशि में 30 महीने तक भ्रमण करता है और उन 30 महीनों में उस राशि के जातक यह जातिका के अच्छे और बुरे कर्म की पहचान के आधार पर उसे शुभ और अशुभ फल प्रदान करता है इसीलिए शनिवार के दिन किए गए सभी टोटके प्रभावशाली होते हैं.

निष्कर्ष

तो मित्रों जैसा कि आज हमने इस लेख में आप सभी लोगों को शनिवार के टोटके से संबंधित है जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को शनिवार के दिन अलग-अलग प्रकार के टोटके करने की जानकारी विधिवत तरीके से प्रदान की है. ऐसे में अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को इस लेख में बताए गए शनिवार दिन से संबंधित टोटके की विधिवत जानकारी अच्छे से प्राप्त हो गई होगी .

osir news

ऐसे में अगर आपके लिए शनिवार दिन महत्वपूर्ण है तो इस लेख में बताए गए टोटके को अपनाकर अपनी परेशानियों का समाधान कर सकते हैं, तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और यह लेख आप लोगों के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा .

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

व्यापार को बढ़ाने के टोटके क्या है ? Vyapar mein barkat ke upay
ॐ नमः शिवाय मंत्र के चमत्कार , जाप विधि और ॐ नमः शिवाय का अर्थ | Om Namah Shivaya mantra ke Chamatkar
मैजिक कैसे करते है ? वीडियो देख कर सीखे 8 आसान जादू | Magic kaise karte hain : मैजिक ट्रिक दिखाओ
सिद्धि-सिद्धियां क्या है ? पूर्ण जानकारी – सिद्धियां कितनी होती है ? सिद्धियां कितने प्रकार की होती है ?
असली सच्चाई जाने : मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है ? | Kya muth marne se sarir kamzor hota hai ?
★ सम्बंधित लेख ★