सच्चा प्यार कैसे पता चलता है : 10 इशारो से जाने कि वह आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं

Ladka sacha pyar karta hai kaise jane ? प्यार होने पर हर चीज नई नहीं लगने लगती है और इन्हीं के बारे में आज हम बात करेंगे और जानेंगे कि आप कैसे पता कर सकते हो कि आपको लव हो गया है हालांकि यह जानना थोड़ा मुश्किल है कि क्या कोई व्यक्ति आपसे सच्चा प्यार करता है मगर कुछ ऐसे इशारे हैं जिन्हें पहचान कर आप जान सकते हैं कि आपके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के मन में क्या चल रहा है.

यदि आप जानना चाहेंगे कि वह व्यक्ति जिससे आप सचमुच में चाहते हैं क्या वह भी आपसे प्यार करता है तब आपको इस पर ध्यान देना होगा कि वह व्यक्ति व्यवहार कैसा करता है. और क्या कहता है और आपके साथ रहने पर क्या करता है हालांकि प्यार का मतलब प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग-अलग होता है.

परंतु या बात पाने के अनेक तरीके है कि क्या वह आपसे सच्चा प्यार करता है. आपको पसंद करता है आपके पैसे से प्यार करता है या बस कुछ पलों के लिए आपकी ओर आकृत हो गया है यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या हुआ आप से सच्चा प्यार करता है तो इन चरणों का अनुपालन करें.

सच्चा प्यार को कैसे पहचाने, कोई आपसे प्यार करता है, how to know is he really loves me, ladka sacha pyar karta hai kaise jane

हम सभी को कभी ना कभी किसी ना किसी से प्यार हो जाता है इस वक्त यह सीलिंग हमारे मन में आती है हम यह भरोसा करने लग जाते हैं कि यही एक बात है जो सच है और बाकी सब कुछ झूठ और फरेब ही है प्यार हो जाने पर इंसान आपसे सपना को किसी और की सोच के साथ साझा करने लगता है. agar koi humse pyar karta hai to kaise jane ?

पर क्या यह प्यार ही सच्चा प्यार है कहीं यह सिर्फ आकर्षण तो नहीं है क्या आपके साथ ऐसा होता है कि अगर आप सड़क पर अकेले चल रहे हैं तो आपके ख्यालों में सिर्फ वही ख्वाब रहता है आपके आसपास बहुत सी चीजें होती हैं लेकिन आपके विचारों में सिर्फ वही ख्वाब होता है.

  1. क्या आप फेवरेट लव सॉन्ग सुनने पर आपको सिर्फ उसी की याद आती है और आपको यह लगता है कि उस गाने का हर शब्द आपको ही ध्यान से रखकर ही लिखा गया है.
  2. क्या आपको उस ख्वाब की हर बुराई और बचकानी हरकत में भी अच्छाई नजर आती है और उसकी गलतियों पर प्यार आता है.
  3. क्या आप दोनों के बीच खूब बहस होती है लेकिन अंत में आप सारी बातें भुलाकर कूल हो जाते हैं.
  4. क्या आप उसकी गैरमौजूदगी में खुद को अधूरा महसूस करते हैं चाहे कितने ही लोग आपके साथ हो आपकी नजर उसे ही खोजती है.
  5. क्या उसके दुखी होने पर आपको भी दुख होता है और आप चाहते हैं कि कैसे भी करके आप उस के दुखों को दूर कर दे,
  6. क्या आपको आपके प्यार पर पूरा भरोसा है और आपको कोई डर नहीं है कि आप उसे खो देंगे या आप इस बात पर यकीन कर चुके हैं कि वह हमेशा आपके साथ ही रहेगा .

सच्चा प्यार कैसे पता चलता है ?

हमने इस लेख में अंत तक सच्चा प्यार कैसे पता चलता है ? के बारे में जानकारी दी है और उन 10 इशारो और बातो के बारे में बताया है जो सचे प्यार में अक्सर देखी जाती है चलिए फिर इन इशारो को जान लेते है ,


1. देखिए कि क्या वह आपके साथ रहकर प्रसन्न रहता है

girl beauty phone

अगर ऐसा है, तो ऐसे दिनों में भी जब सब कुछ ठीक नहीं भी चल रहा हो, तो आपके प्रिय का दिन ठीक नहीं रहा हो. मगर आपको देखते ही वह खिल जाता है. तब इसका अर्थ है, कि प्यार है. यदि उसे आपसे प्रेम है.

तब आपकी एक झलक या आपकी आवाज निश्चय ही उसका हाल बेहतर कर देगी. फिर चाहे थोड़ी ही क्यों ना हो, अगली बार जब वह जुड़ा हुआ हो या उसका दिन ठीक नहीं गया हो. तब देखिए कि आपके सामने उसकी क्या प्रतिक्रिया होती है ?

2. देखिए कि क्या हुआ आपको गूगली नजरों से देखता है 

face carefully

हालांकि यह बात सुनने में थोड़ी बेवकूफी भरी लगती है. मगर अगली बार जब आप उसकी ओर देखें. तब उसके चेहरे पर ध्यान दीजिए, कि क्या वह आपको मूर्खतापूर्ण, पनीली, मगर प्रेम पूर्वक नजरों से देखता है. जिसे सिर्फ गूगली नजर ही कहा जाता है. आपको पता चल जाएगा, जब आप उसको देखेंगे आपको ऐसी नजर हमेशा नहीं मिलेगी, आपको यह सुबह मिल सकती है.

3. देखिए कि क्या आप की उपस्थिति में व्यक्ति को चक्कर आता है 

प्यार लोगों को चक्कर में डाल देता है. वह हवा में उड़ने लगते हैं और बिना किसी वजह से हंसते रहते हैं. यदि आप किसी व्यक्ति को अपनी उपस्थिति में ऐसा करते हुए पाए. तब शायद उसे
प्यार हो गया है. क्या आप प्यार आपकी उपस्थिति में नर्वस उत्तेजित और बिना कारण के हंसने की लिमिट पर पाया जाता है.

love

यदि ऐसा है, तब भी यही प्यार है. यदि आपने कोई ऐसी बात कही हो, जो की बस थोड़ी सी ही हास्यसपद हो. परंतु वह व्यक्ति उस पर चिल्लाने लगे, तब तो उसे प्रेम रोग हो ही गया है.

4. देखिए कि क्या आपके परेशान होने से वह भी परेशान होता है 

चाहे आपको भावनात्मक पीड़ा हो या केवल फ्लू होने के कारण आप का रंग उड़ा हो, तो जो आपसे प्रेम करता है. उस पर भी उसका कुछ तो रंग चढ़ जाएगा. यदि वह आपसे सचमुच में प्रेम करता है, तब तो उसे भी आपके कुछ नेगेटिव मनोभाव को सोख लेना चाहिए और उसे बहुत परेशान हो जाना चाहिए.

upset

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

गाय का दूध बढ़ाने की अंग्रेजी दवा का नाम और 4 घरेलू नुस्खे | Gay ka doodh badhane ki angreji dawa
नमक से नजर कैसे उतारे : नमक से तुरंत नजर उतारने का आसान और पुराना तरीका | Namak se nazar kaise utare

क्योंकि वह तो यही चाहेगा, कि आप जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. हालांकि उससे इतना परेशान नहीं होना चाहिए, जितनी आप हैं. उस व्यक्ति को आपकी मनो भावनाओं से प्रभावित होना चाहिए. क्योंकि वह तो बस आपकी खुशी ही चाहता है.

5. देखिए कि क्या वह व्यक्ति आपके साथ भविष्य की चर्चा ऐसे करता है 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जैसे की सब कुछ तय ही हो, यदि व्यक्ति वास्तव में आपसे प्रेम करता है. तब वाह यह तो मानकर ही चलता है, कि उसके भविष्य में आप तो साथ है ही और उसे उसके संबंध में कभी भी परेशानी या अनिश्चय नहीं होता है.

talks

यदि वह व्यक्ति आमतौर पर नियमित रूप से यह चर्चा करता है, कि भविष्य में आप क्या करने जा रही है. आप दोनों का जीवन एक 2 या 10 साल बाद 77 में कैसा होगा. तब शायद वह आपसे प्यार करता है.

6. देखिए कि क्या वह आपकी अर्थ पूर्ण प्रशंसा करता है 

मुझे आपकी नई केस सज्जा पसंद है और इसमें की आपमें यह क्षमता है, कि चाहे जो भी हो आप मुझे अच्छा लगवा ही देंगे अंतर है. यदि वह व्यक्ति आपकी ऐसी प्रशंसा करता है. जिससे आपके चरित्र और व्यक्तित्व के महत्वपूर्ण पहलूओं की तारीफ झलकती है.

meaningfully

तब अधिक संभावना यही है, कि वह आपसे सचमुच में प्रेम करता है और आपके प्रेम को हर समय आपकी प्रशंसा के फुल बांधने की आवश्यकता नहीं है और अंतर मात्र से नहीं परंतु गुणवत्ता से पड़ता है.

8. देखिए कि व्यक्ति जब मुझे तुमसे प्यार है कहता है तू क्या उसका अर्थ भी वही होता है 

याद रखिए, कि प्यार है और मुझे तुमसे प्यार है और मैं बहुत अंतर होता है. यदि आपका व्यक्ति विशेष आपसे सच में प्यार करता है और आपकी आंखों में आंखें डाल कर ईमानदारी से बिना कुछ और मांगे हुए यही कहता है. तब संभावना यही है, कि उसका अर्थ भी यही है.

says i love you

यदि इसमें कोई शक नहीं है, कि वह आपसे प्यार करता है. तब वह बिना किसी कारण के भी इसको कहेगा. इसीलिए नहीं, कि उसे कुछ चाहिए या उससे लगता है, कि यह कहना ठीक होगा .

9. देखिए कि क्या आपका प्रिय आपको बताता है कि जब आप दोनों अलग होते हैं तब उससे आप की कितनी याद आती है 

यदि जब आप और आपकी प्रिय एक दूसरे से अलग होते हैं. तब भी वह आपको टेक्स्ट करके फोन करके या ईमेल द्वारा यह बताती है, कि उससे आपकी कितनी याद आती है और उसके लिए आपके बिना जीवन का कोई अर्थ नहीं है.

Memory

यदि आप 3 सप्ताह की छुट्टी पर जाते हैं और इस बीच में आपको उससे कोई संदेश नहीं मिलता है. तब शायद यह प्यार नहीं है, उससे आपको लगातार फोन कर यह बताते रहने की आवश्यकता नहीं है, कि उसे आपकी याद आ रही है.

10. ध्यान दीजिए कि वह व्यवहार कैसा करता है ?

देखिए कि क्या आपके साथ रहते समय वह स्वयं ही बना रहता है. प्रेम होने का एक अर्थ यह भी है, कि आप दूसरे व्यक्ति से पूरी तरह से खुले हो यदि आप उस व्यक्ति के बिल्कुल दूसरे ऐसे पहलू को देख पाते हैं, जो की उसके सार्वजनिक रूप से देखने वाले रूप से बिल्कुल भिन्न है, तब शायद प्रेम है.

behaves

osir news

यदि आपका साथी सार्वजनिक रूप से गरीब और सिस्ट रहता है. तब इसका अर्थ है कि वह आपके साथ खुल रहा है और वह आपसे प्यार करता हैं. यदि सामने वाला अपने दिल की भावनाओं को भी आपके साथ बांट सकता है और सहज रहता है, तब यह प्यार है. यदि तब ही आपके सम्मुख सहज रहता है. जबकि पूरी तरह साज धज ना हो गिरा पड़ा हो. उसके दांतों में गंदगी अटकी हो तब इसका अर्थ है, कि वह आपसे सभी पहलू आप को दिखाकर भी निश्चिंत है.

   सलाह

  • किसी की भी भावनाओं को मूल ही मत समझिए.
  • जब आप किसी की ओर आकर्षण होते हैं. तब आप पाएंगे, कि वह आपकी और अलग तरह से देखता या देखती है तथा आपके साथ होने पर मुस्कुराहट भी अधिक आती है.
  • उसकी भावनाओं का ध्यान रखिए, जब कोई आपको पसंद करता है और कब आपकी गतिविधियों का उसके लिए बहुत मतलब होता है.
  • जब लोग आपसे बात नहीं करते हैं. तब इसका मतलब यह नहीं है, कि वह आप से प्रेम नहीं करते हैं और हो सकता है, कि वह शर्मीले हो.
  • यदि आपको संदेह हो, कि वह आपको पसंद करते हैं. तब आप उनसे या तो निश्चित ही नहीं पूछना चाहेंगे, कि क्या आप मुझे पसंद करते हैं. इससे वह व्यक्ति और भी शर्मा जाता है और फिर तो शायद कभी आपके साथ उठना बैठना पसंद नहीं करेगा.
  • कभी भी आवश्यकता से अधिक दिल मत दीजिए, आप शायद उस व्यक्ति को खो बैठे.
  • यदि आपकी गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड चिपकू लगते हो या हर समय आप की ही चिंता करते रहते हो. तब स्वयं से पूछिए, कि क्या यह इसीलिए है, कि वह आपकी चिंता करते हैं और कभी-कभी वह ऐसा केवल आपके कारण करते हैं और ना की आपके लिए.

  चेतावनी

  • हो सकता है, कि वह अभी भी आपको पसंद ना करता हो. यदि संभवत इसीलिए नहीं है, कि आपने कुछ भूल की है. यह इस कारण भी हो सकता है, कि वह किसी भी जीवन बदलने वाले निर्णय के लिए प्रतिबंध नहीं होना चाहता / चाहती है.
  • यदि आपने अपनी रूचि में कमी या संभावित असुविधा के बारे में बताया हो या पहले से ही आपका कोई संबंध हो जैसे गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड साथी हो. तब हुआ प्रेम के बलिदान का प्रयास भी कर सकता है.
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

बहुत सी लड़कीयों के व्हाट्सएप नंबर की लिस्ट : फ्री टाइम गर्ल्स | ladki ka whatsapp number
क्या भूत होते है : असली सच्चाई जाने – kya bhoot hote hai
पूजा घर या मंदिर वास्तु शास्त्र के अनुसार किस दिशा में होना चाहिए ? Best direction home temple by Vastu Shastra
कुबेर यंत्र क्या है ? लाभ और स्थापना विधि क्या है उचित दिशा ? कुबेर मंत्र और यंत्र की पूर्ण जानकारी kuber yntra benefits and mantra
तांत्रिक कैसे बने : सफल तांत्रिक बनने के लिए करे ये 7 काम – Tantrik kaise bane
★ सम्बंधित लेख ★