शरीर में कंही भी समुद्र शास्त्र के अनुसार तिल का मतलब जाने | samudrik shastra ke anusan til

Samudrik shastra ke anusan til समुद्र शास्त्र के अनुसार तिल : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से समुद्र शास्त्र के अनुसार तिल का मतलब बताएंगे वैसे तो दोस्तों हर किसी के शरीर के किसी ना किसी अंग पर तिल तो होता ही है इन तिलों का ज्योतिष शास्त्र में गहरा महत्व बताया गया है समुद्र शास्त्र की माने तो शरीर पर जो चिन्ह होते हैं उनमें दिल का काफी महत्व होता है तिल के बारे में सभी लोगों का कहना है कि तिल आपके बारे में कुछ ना कुछ जानकारी देता ही है.

ऐसा कहा जाता है कि अगर आपकी हथेली में तिल है या फिर किसी अन्य जगह पर तिल है तो समुद्र शास्त्र के अनुसार हर दिल से जुड़ी कुछ खास बातें होती हैं समुद्र शास्त्र के अनुसार तिल के बारे में शारीरिक अंगों पर मौजूद तिलों के बारे में जानकारियां दी गई है.

इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से समुद्र शास्त्र के अनुसार तेल का क्या मतलब होता है इसके बारे में बताएंगे अगर आप इसके बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि यह लेख आपके लिए बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है आपके शरीर में जो 1 तिल पाया जाता है उस खास तिल के बारे में बात करने वाले हैं इसीलिए इस लेख को अब तक अवश्य पढ़ें

समुद्र शास्त्र के अनुसार तिल | Samudra shastra ke anusar til

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके शरीर में अगर कहीं पर भी तिल है तो उसका क्या मतलब हो सकता है वह शुभ होता है या फिर अशुभ होता है इन सारे विषयों के बारे में आज हम आप लोगों को विस्तार से जानकारी देने वाले हैं समुद्र शास्त्र के अनुसार तिल का क्या मतलब होता है इसके बारे में बताएंगे अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो इसे अंदर तक जरूर पढ़ें ।

1. माथे पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अगर आपके माथे पर तिल होता है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसे बहुत से कम लोग होते हैं जिनके माथे पर तिल होता है अगर किसी व्यक्ति के माथे पर तिल है तो वह बहुत बुद्धिमान और धन कब आने वाला होता है पीले माथे पर तिल होना शुभ माना जाता है अगर आपके माथे पर बाई तरफ दिल है तो यह आपके समय के साथ आपकी आर्थिक स्थिति को भी ठीक कर दो उसी प्रकार आपकी उम्र बढ़ने की संभावना रहती है.

लाल तिल के कारण


आपके पास अधिक पैसा बनाने लगता है अगर आपके माथे पर दाई तिल है तो ऐसे व्यक्ति बहुत ही कंजूस होते हैं अपार धन मिलेगा लेकिन आप उस पैसे को जोड़ कर रखें उन्हें खर्च ना करें और ना ही किसी दूसरे व्यक्ति को उसे दे अगर आपकी मर्जी पर तिल है तो आप एक बहुत ही महान इंसान बनने वाले हैं इसके साथ साथ आपका जीवन साथी भी अच्छा मिलेगा और वह आपका अच्छे से ख्याल भी रखेगा।

2. भौहों पर तिल

अगर आप के भौहों पर तिल का होना सौभाग्य संकेत माना जाता है जिन महिलाओं और पुरुषों के भौहों के बीच में तिल होता है वह बहुत ही सौभाग्यशाली होती है ऐसी महिलाओं की शादी जिस घर में होती है वह सुख समृद्धि लेकर जाती है और उस घर में धन की भी कमी नहीं होती है बाय या फिर दाएं भौहों पर तिल होना यह बताता है कि उस व्यक्ति को शादी से पहले कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा है लेकिन अब शादी के बाद उसकी किस्मत बदल जाएगी और धन की प्राप्ति भी हो सकती है।

3. पलकों पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि आपके पलकों पर तिल होता है तो बहुत ही शुभ माना जाता है अगर आप पलकों पर जाएं और देश है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसा कहा लगता है कि ऐसे लोगों को जल्द ही धनवान बना देते हैं और वह लोग भविष्य में बहुत नाम कमाते हैं अगर किसी व्यक्ति के निचली पलकों पर तिल होता है तो वह लोग बहुत ज्यादा खर्चा करने वाले होते हैं ऐसे लोगों के हाथ में धन नहीं रुकता है वह लोग कभी भी पैसा नहीं बचा पाते हैं वह कितना भी कमाते होंगे लेकिन उनके पास बचता कुछ नहीं है।

4. छाती पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति की छाती पर तिल होता है तो वह भाग्य की निशानी होती है अगर किसी महिला की छाती पर तिल होता है तो वह सरकारी नौकरी अवश्य प्राप्त करती है अगर किसी पुरुष की छाती पर तिल होता है तो उससे समर्थशाली और महत्वाकांक्षी बना देती है ऐसे लोग बहुत ही मेहनती होते हैं जो कुछ भी करते हैं वह अपने दम पर ही करते हैं और खुद के दम पर ही धन कमाते हैं।

5. कानों पर तिल

अगर आपके कानों में तिल होता है तो ऐसे लोग काफी समझदार माने जाते हैं इन लोगों के पास धन की कमी नहीं होती है हमेशा बनाता रहता है जो लोग पैसा भी खर्च करते हैं इसलिए इन्हें भविष्य में इसका बहुत ज्यादा लाभ प्राप्त होता है.

6. होठों पर तिल

चेहरे पर भी है तिल

वैसे होठों पर तिल होना बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली माना जाता है जिस भी व्यक्ति के होठों पर तिल होता है उसका आगे हमेशा उनके साथ रहता है ऐसे लोग धन कमाने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है गरीब होने थोड़ी सी मेहनत कर दे तो इन्हें तुरंत सफलता प्राप्त हो जाती है यह लोग बहुत अमीर होते हैं।

7. आंख में तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की डाई आपको में तिल होता है तो ऐसा कहा गया है कि ऐसे लोगों को जल्द ही लाइफ में अपना सच्चा प्यार मिल जाता है और उनका वैवाहिक स्थिति थी खुशी से गुजरती है अगर किसी महिला की दाई आंख से में तिल होता है तो वह बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली मानी जाती है साथ ही का विवाह जीवन खुशहाल होता है।

8. गर्दन पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिसकी जातक के गर्दन पर तिल होता है ऐसा कहा जाता है कि ऐसे लोग प्यार के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं यदि गर्दन दर्द होता है अगर महिलाओं की गर्दन के बीच में तिल होता है तो यह बहुत ही रोमांटिक स्वभाव की होती है साथ ही यह बहुत ही भाग्यशाली इस जीवन की प्राप्ति करती हैं।

9. कंधो पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर किसी पुरुष के कंधे पर तिल होता है तो वह बहुत ही ज्यादा मेहनती माना जाता है ऐसे पुरुष अपनी जिम्मेदारियों को बहुत अच्छी तरह से निभाते हैं अगर उनके दाहिने कंधे पर तिल होता है तो वह जल्दी अपने समर्थकों हासिल कर लेते हैं लेकिन बाएं कंधे पर तिल होने से सफलता प्राप्त करने में समय लग जाता है।

10. हथेली पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की दाईं हथेली पर तिल होता है तो यह शुभ माना जाता है ऐसे व्यक्ति बहुत ही ज्यादा पैसे कमाने वाले होते हैं या लोग अपने जीवन में पैसे के बल पर कुछ भी पा सकते हैं जिन्हें वह पाना चाहते हैं उनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं होती है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 582 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

तीन पत्ती गेम खेलने का तरीका: तीन पत्ती पैसे वाला गेम कैसे खेला जाता है?
सपने में अमरूद देखने का क्या मतलब अर्थ होता है ? स्वप्न में अमरूद शुभ या अशुभ होता है ? What does it mean to see Guava in a dream hindi?

11. पेट पर तिल

कमर पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि अगर किसी व्यक्ति के पेट पर तिल होता है तो यह लोग बहुत ज्यादा खाने वाले बोलते हैं उन पर तिल होता है तो वह व्यक्ति संबंधित दिक्कतों से गुजरते हैं अगर इनकी निचली नाभि पर तिल होता है तो उन्हें योन रोग की संभावना होती है.

उसी प्रकार अगर किसी महिला की नाभि पर या फिर उसके आसपास दिल होता है तो बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसी महिलाएं धन संपत्ति प्राप्त करती हैं अगर ऐसी महिलाओं की नाभि के ऊपर तिल होता है तो शुभ नहीं माना जाता है यह व्यक्ति के दुर्भाग्य का संकेत मानी जाती है।

12. नाक पर तिल

अगर किसी व्यक्ति की नाक पर तिल होता है तो वह व्यक्ति स्वाभिमानी होता है वह अपने काबिलियत के दम पर ही आगे बढ़ता है ऐसे व्यक्तियों का स्वभाव थोड़ा नखरे वाला होता है लेकिन ऐसे व्यक्ति का मन बिल्कुल साफ होता है महिला हो चाहे पुरुष उसके जीवन में हमेशा उन्नति होती रहती है या व्यक्ति जो भी ठान लेते हैं वह कर कर ही दिखाते हैं।

13. मस्तिष्क पर तिल

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि अगर किसी व्यक्ति के मस्तिष्क के पास तिल होता है तो वह बहुत समझदार होता है अगर हथेली पर तिल होता है तो वह बहुत धनवान माना जाता है ऐसे व्यक्ति के पास पैसों की कमी नहीं होती है।

14. कूल्हे पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के कूल्हे पर तिल होता है उन्हें आर्थिक मामलों में अधिक से अधिक सावधान रहना चाहिए ऐसे में उनको धन हानि भी हो सकती है।

15. कलाई पर स्थित तिल

कलाई पर तिल का होना

जिस भी व्यक्ति की कलाई पर तिल होता है वह शुभ फलदाई नहीं होता है ऐसे व्यक्तियों को जेल की यात्रा करनी पड़ सकती है।

16. नाभि पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि जिस व्यक्ति की नाभि पर तिल होता है वह आर्थिक रूप से बहुत समृद्ध बनता है साथ ही वह लोग वैभवशाली माने जाते हैं।

17. पैर के अंगूठे पर तिल

अगर किसी व्यक्ति के पैरों के अंगूठे पर तिल होता है तो वह बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसे लोग धन के प्रबलतम योग्य का सूचक होते हैं ऐसे लोगों को सामाजिक रुप से प्रतिष्ठा और यश प्राप्त होने वाला होता है।

18. कनिष्ठा उंगली

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस भी व्यक्ति के सबसे छोटी उंगली जिसे कनिष्ठा उंगली आते हैं अगर उस पर तिल होता है तो संपत्ति के मालिक बनते हैं।

19. अनामिका उंगली

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति की अनामिका उंगली पर तिल होता है तो उस व्यक्ति के धन के साथ साथ यश भी बहुत कम आता है।

20. तर्जनी उंगली पर तिलहाथों पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे यानी की तर्जनी उंगली पर तिल होता है तो वह व्यक्ति धनवान तो बनता ही है उसके साथ साथ हुआ हमेशा शत्रुओं से परेशान रहता है।

21. दायीं नाक पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि अगर किसी व्यक्ति की अदाएं नाक पर तिल होता है वह व्यक्ति धन संपत्ति के मामले में किसी से कम नहीं होता है ऐसे लोगों के पास पैसा बहुत टिकता हैं।

22. पीठ पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की पीठ पर तिल होता है तो ऐसे लोग बहुत ज्यादा धन कमाते हैं और साथ में धन खर्च करने में भी आगे रहते हैं।

23. नाभी और जननांग पर

समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की नाभि और जननांग के बीच में तिल होता है तो उसके पास कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है।

osir news

FAQ : समुद्र शास्त्र के अनुसार तिल

एक तिल समुद्र क्या है?

एक दिल समुद्र ऐसी चीज है इसे पूरी तरह से समुद्र में निर्मित एक अलग दिल के रूप में माना गया है इसके एक छोर के किनारे से जोड़ा जाता है। इसे एक बंदरगाह की समुद्री सुरक्षा का हिस्सा बनाने वाला एक लंबा धाट या ब्रेकवाटर कहां जाता है।

नाभि में तिल होने से क्या होता है?

अगर किसी व्यक्ति की नाभि पर तिल होता है तो वह व्यक्ति पैसों के मामले में काफी लकी माना जाता है उसे हर कार्य से धन लाभ प्राप्त होता है

कौन सा तिल शुभ होता है?

कौन सा तेल सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है समुद्री शास्त्र के अनुसार शरीर पर दाहिनी और तिल होना शुभ एवं लाभकारी माना गया है अगर महिलाओं के बाएं तरफ वाले तिल शुभ माने गए हैं यदि किसी महिला के हृदय पर तिल होता है तो वह बहुत भाग्यवती मानी जाती है अगर किसी व्यक्ति के शरीर पर बाहर ज्यादा तिल होते हैं तो अच्छा नहीं माना जाता है बाहर तिल होना शुभ फलदाई होता है लेकिन इतना ज्यादा नहीं।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से समुद्र शास्त्र के अनुसार तिल होने का क्या मतलब है इसके बारे में बताया अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको समुद्र शास्त्र के अनुसार तेल का क्या मतलब होता है इसके बारे में पता चल गया होगा हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी धन्यवाद

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

पति बात न माने तो क्या करे ? करे 6 काम पति हर बात मानेगा | Pati baat na mane to kya kare ?
हार्पिक से दांत कैसे साफ करें : पहले इसे पढ़े नहीं तो भयंकर नुक्सान 7 उपाय | Harpic se daant kaise saaf kare
8 घरेलू नुस्खे : टाइफाइड को जड़ से खत्म करने का इलाज | Typhoid ko jad se khatm karne ka ilaj
jio मोबाइल को टीवी से कैसे कनेक्ट करें ? | जिओ फोन से टीवी कैसे चलाएं : How to connect jio phone to tv
[PDF] गणेश हवन मंत्र डाउनलोड : पूजन विधि और पूजन सामग्री लिस्ट | Ganesha havan mantra pdf download
★ सम्बंधित लेख ★