सपने में भूरी और सफ़ेद गाय और अन्य गाय से जुड़े 15 सपनो का मतलब जाने | Sapne me cow dekhna

Sapne me cow dekhna व्यक्ति के जीवन में जो भी घटनाएं घटती हैं उन घटनाओं का संबंध उसके कर्म उसके भाग्य और उसके द्वारा देखे गए कुछ स्वप्न पर आधारित होती है प्रमुख रूप से स्वप्न जब व्यक्ति देखता है तो स्वप्न शास्त्र उनके शुभ और अशुभ संकेतों को तार्किकता के साथ सिद्ध किया है।

जो लोग स्वप्न पर विश्वास करते हैं तो यह सच है कि स्वप्न शास्त्र एक आईना होता है जो व्यक्ति के जीवन में घटने वाली घटनाओं के शुभ और अशुभ परिणामों पर अपने तर्क पेश करता है हमें जो भी सपना दिखाई देता है वह आने वाले समय में होने वाली घटनाओं के संकेत भी देते हैं।

cow

हमारे सपनों में आने वाले सपने कुछ डरावनी तो कुछ सामान्य होते हैं जो अक्सर नींद को तोड़ देते हैं हालांकि सभी सपने सब लोगों को याद नहीं रहते हैं परंतु कुछ सपने लोग याद कर लेते हैं और सुबह उठकर उनको लोगों के समय लगता है बयां कर देते हैं और उनके विषय में अर्थो को समझने का प्रयास करते हैं.

कभी लोगों को सपने में भूत प्रेत दिखाई देते हैं तो कभी ईश्वरीय शक्तियों दिखाई देती है तो कभी सामान्य जंगल पशु पक्षी आदि दिखाई देते हैं इसी क्रम में यदि हम अपने सपने में गाय से संबंधित कोई सपना देखते हैं तो यह सब ना हमें क्या संकेत देता है इस विषय में हम विस्तार से चर्चा करते हैं.

गाय से संबंधित सपनों में कभी काली गाय कभी दूरी गाय कभी सफेद गाय कभी मृत गाय तो कभी जन्म देती हुई गाय के सपने देखते हैं इन सपनों के अलग-अलग अर्थ है इनके क्या अर्थ हैं आइए जानते हैं.

क्योंकि हिंदू धर्म में गाय को मां का दर्जा प्राप्त है और हमारे लिए पूजनीय है और हिंदू धर्म में गाय को पूजा जाता है इसीलिए इसको गौमाता कहा जाता है शास्त्रों में वर्णित है कि गाय के अंदर 33 कोटि के देवता निवास करते हैं जिससे गाय हमारे लिए बहुत ही पूजनीय और लाभदायक होती है।


sapne me cow dekhna शुभ है या अशुभ यह इस बात पर डिपेंड करता है कि हमने सपने में किस प्रकार से गाय को देखा है आइए हम इस विषय को जानते हैं।

1. सपनों में सफेद गाय को देखना

अगर कोई भी व्यक्ति अपने सपने में सफेद गाय देखता है तो यह सपना बहुत ही शुभ है प्रमुख रूप से ऐसे लोग जो चांदी या मिट्टी का व्यापार करते हैं उनके लिए यह सपना बहुत ही शुभ माना गया है. sapne me cow dekhna

चांदी और मिट्टी से जुड़े व्यापार करने वाले लोगों के लिए सफेद गाय सपने में देखने से व्यापार में उन्नति का संकेत देता है साथ ही यदि वह ईमानदारी से कार्य करता है तो मान सम्मान में वृद्धि होती है।

cow

अगर कोई व्यक्ति जो किसी प्रकार का धन संबंधी लेता है तो उस व्यक्ति को यदि सपने में सफेद गाय दिखाई देती है तो निश्चित रूप से यह सपना उसको इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में उसका ऋण अदा हो जाएगा अगर किसी को पैसा उधार दिया है तो वह आपको वापस होने वाला है।

यदि कोई सामान्य व्यक्ति अपने सपने में गाय को देखता है तो भविष्य में उसको अचानक कहीं से धन लाभ होने वाला है नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए पदोन्नत हो सकती हैं ऐसे में यह सपना सभी प्रकार के व्यक्तियों के लिए बहुत ही शुभ होता है.

2. सपने में कपिला गाय को देखना

आप सभी लोग यह जानते हैं कि कपिला गाय एक ऐसी गाय थी जो महाराजा दक्ष के समय में सफेद रंग की इच्छाधारी गाय थी कहा जाता है कि कपिला गाय से जो भी कुछ मांगा जाता है वह प्राप्त हो जाता है.sapne me bhoori gaay dekhna

यदि आपने अपने सपने में कपिला गाय को देखा है तो यह दिन दूना रात चौगुना करने वाला सपना है अर्थात आपके घर में धन समृद्धि मान-सम्मान की वृद्धि होने वाली है।

cow

पीत वर्ण का व्यापार करने वाले लोग यदि ऐसा सपना देखते हैं तो उनके धंधे में सकारात्मक वृद्धि होने वाली है जैसे सुनार फूलों की खेती या बेसन का धंधा करते हैं तो ऐसे लोगों की यह सपना धन वृद्धि करेगा.

धन से संबंधित जुड़े लोगों को इस प्रकार का सपना योग दिखाई देता है तो निश्चित ही और बहुत जल्दी अथाह संपत्ति के मालिक होंगे करोड़ों पतियों की लाइन में खड़े होंगे अर्थात यह सपना बहुत ही शुभ संकेत दे रहा है।

3. सपने में गाय का बछड़ा साथ में देखना

यदि सपने में गाय का बछड़ा या गाय और बछड़ा दोनों देखते हैं तो सभी प्रकार के लोगों के लिए बहुत ही शुभ संकेत है यदि कोई महिला इस प्रकार का सपना देखती है तो निकट भविष्य में उसे संतान प्राप्त होने वाली है जो सुशील और सुंदर होगी।

यदि कोई ऐसी महिला जिसके बच्चे हैं और वह सपना गाय और बछड़ा को देखती है तो इस बात का संकेत है कि उसकी संतान निकट भविष्य में उसको दुनिया की खुशियां देगा जैसा मैं चाहती है वैसी खुशी उसको प्राप्त होती रहेगी।

cow

अगर कोई पुरुष गाय और गाय के साथ बचने को देखता है तो आने वाले समय में उसके जीवन में बहुत बड़ी उन्नति होने वाली है वह जो भी कार्य करेगा हमेशा सफल रहेगा।sapne me bhoori gaay dekhna

अगर कोई निसंतान इस्त्री गाय के बछड़े को गाय के साथ देखती है तो यह सपना इस बात का प्रमाण है कि वह नहीं संतान औरत संतान युक्त होने वाली है अर्थात जो निसंतान का कलंक है वह मिटने वाला है।

4. सपने में गाय के बछड़े को दूध पीते देखना

अगर आप अपने सपने में दूध पीते हुए बछड़े को देखते हैं तो यह सपना भी बहुत शुभ है इस प्रकार के सपने इस बात का संकेत देते हैं कि आने वाले समय में धन से संबंधित समस्याएं दूर हो जाएंगी धन की कमी नहीं होगी।

cow

यदि आप अपने सपने में दूध पीते हुए बछड़े को उछलते कूदते देखते हैं तो यह सपना इस बात का शुभ संकेत है आपके घर में हम खुशियों का भंडार भरा रहेगा इसी प्रकार का कोई दुख नहीं रहेगा।

यदि कोई भी व्यक्ति अपने सपने में गाय के बछड़े को बोतल से दूध पिलाते हुए देखता है तो यह सपना थोड़ा सा अशुभ है इस प्रकार का सपना यह बताता है कि आने वाले समय में आपके साथ घर परिवार में किसी प्रकार का हादसा हो सकता है जिससे आपको विशेष परेशानियां होंगे.

5. सपने में गाय का आप को मारते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में स्वयं को गाय के द्वारा मारते हुए देखता है तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि निकट भविष्य में आपको कोई बहुत बड़ा खतरा टलने वाला है।

अगर आप अपने सपने में गायों को लड़ते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए अशुभ है क्योंकि निकट भविष्य में आपके घर परिवार में आपसी लड़ाई हो सकते हैं जिससे जनधन की हानि होने वाली है ऐसा सपना देखने के बाद हो सकता है कि आपको अस्पताल का मुंह देखना पड़ सकता है।

cow

अगर गाय आपका पीछा करती हुई मार रही है तू इस बात का अर्थ है कि आपको धन संबंधी नुकसान होगा अर्थात आपको इस प्रकार का सपना देखने के बाद कुछ ना कुछ नुकसान हो सकता है यह सपना आपके लिए अशुभ है।

व्यापार से संबंधित लोगों के लिए यह सपना इस बात का संकेत है कि व्यापार में नुकसान हो सकता है लेनदेन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

6. सपने में गाय का दूध निकालते देखना

कोई व्यक्ति जब अपने sapne me cow dekhna से संबंधित सपना देखता है तो सभी प्रकार के सपने लगभग शुभ ही होते हैं ऐसे में यदि कोई व्यक्ति गाय का दूध निकालते हैं सपना देखता है तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपकी कुछ इच्छा है जो अभी तक अधूरी है वह इच्छा बहुत जल्द पूरी हो जाएगी.

cow

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 895 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

आसानी से 1 मिनट में नींद आने का तरीका और मंत्र जाने | 1 minut me neend lane ka tareeka
मनपसंद लड़की पटाने का मंत्र जाने : Ladki patane ka mantra

इच्छा चाहे जैसी रही हो इच्छा पूर्ण होने का समय हो चुका है यदि आपकी इच्छा संतान प्राप्ति की है तो संतान प्राप्ति होगी यदि विवाह की इच्छा है तो विवाह होगा यदि आपकी अन्य कोई इच्छा है तो वह भी इच्छा पूर्ण हो जाएगी.sapne me bhoori gaay dekhna

स्वप्न शास्त्र कहता है कि यदि कोई भी व्यक्ति अपने सपने में गाय का दूध निकालते हुए देखता है और वह सपने देखने के बाद मां लक्ष्मी को लाल रंग के फूल अर्पित करता है तो उसके घर में सुख समृद्धि के साथ-साथ धन वृद्धि भी होगी.

7. सपने में गाय को जाते हुए देखना

cow

अगर व्यक्ति सपने में गाय को गौशाला से बाहर जाते हुए देखता है तो यह सपना अशुभ सपना होता है यह सपना इस बात का संकेत है कि आपको धन संबंधी नुकसान हो सकता है इसके अलावा आपको अन्य कई परेशानियां भी होने की संभावनाएं बढ़ जाती है।

8. सपने में गर्भवती गाय देखना

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

सपने में गर्भवती गाय अलग-अलग लोगों को दिखाई देते हैं तो उनके लिए अलग-अलग संकेत है।

cow

यदि कोई विवाहिता स्त्री गर्भवती गाय को देखती है तो इसके लिए यह संकेत है कि उसका पति उससे अधिक प्यार करेगा अगर किसी पुरुष को आता है तो उसके लिए यह सपना इस बात का संकेत है कि उसका कोई बिछड़ा हुआ साथी मिलने वाला है।

अगर कोई अविवाहित महिला गर्भवती गाय के सपने को देखती है तू ही यह सपना इसके लिए यह संकेत देता है कि आने वाले समय में उसको जीवनसाथी मिलने वाला है।

9. सपने में अपने बच्चे को चाटती हुई गाय देखना

यदि कोई स्त्री निसंतान है और वह सपने में गाय को अपने बच्चे को चाटते हुए देखती हैं या फिर गाय को अपने बछड़े को लाड प्यार करते हुए देखते हैं यह सपना इस बात का संकेत है कि वह स्त्री अपनी सालों से जो भावनाएं नहीं व्यक्त कर पाई उन्हें जगाने का संकेत है।

cow

अगर निसंतान महिला इस तरह से अपने सपनों को देखती है तू वह भगवान शिव पर सोमवार को दूध चढ़ाएं निश्चित रूप से उसे संतान सुख प्राप्त होगा। या फिर अन्य इच्छाएं पूर्ण हो जाएंगी.

10. सपने में काली गाय देखना

अगर किसी व्यक्ति को काली गाय का सपना दिखाई देता है तो यह सपना इस बात का शुभ संकेत देता है कि आने वाले समय में आपकी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

cow

अगर काली गाय आपकी तरफ आती हुई दिखाई देती है तो इस प्रकार का सपना यह बताता है कि आपके मन की बुरे विचार दूर हो जाएंगे और सकारात्मक विचारों से जीवन पर पूर्ण होगा।

घर अपने सपने में काली गाय को रोटी खिलाते हुए देखने हैं तो यह सपना इस बात का संकेत है आपका भाग्य जागने वाला है अर्थात आपको हर तरह से सुख-समृद्धि संपन्नता प्राप्त होने वाली है.

11. सपने में मरी हुई गाय देखना

किसी प्रकार की मृत आत्मा को देखने से अशुभ माना जाता है ऐसे में यदि आप मरी हुई गाय को सपने में देखते हैं तो यह सपना इस बात के लिए संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको धन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

cow

इसके अलावा आपके सपने में यदि मेरी गाय दिखाई देती है तो आपके साथ मानसिक विकृतियां जन्म ले सकती हैं या दिमागी कोई संतुलन बिगड़ सकता है अथवा बीमारियों का शिकार हो सकते हैं।sapne me bhoori gaay dekhna

अगर कोई व्यापारी है ऐसे व्यक्तियों के लिए यह सपना व्यापार में नुकसान का संकेत दे रहा है इसके अलावा अन्य विभिन्न प्रकार की आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं अर्थात यह सपना किसी के लिए शुभ संकेत नहीं देता है।

12. सपने में लाल गाय देखना

cow

सपने में लाल गाय देखना भी अशोक संकेत है क्योंकि लाल गाय देखने का मतलब कि आपके घर में आग से होने वाले नुकसान की संभावना है जिसकी वजह से आपको भारी भरकम नुकसान झेलना पड़ सकता है।

13. सपने में भूरी गाय देखना

सपने में यदि भूली गाय देखी जाती है तो यह सपना इस बात को बताता है कि आपके ऊपर बहुत सी ऐसी जिम्मेदारियां आने वाली है जिनकी वजह से आपके व्यवहार में नकारात्मक परिणाम मिलेंगे.

cow

भूरे रंग की गाय सपने में देखने से आध्यात्मिक ज्ञान की भी प्राप्ति होती है जिसकी वजह से व्यक्ति को आराम इच्छा संतोष और प्रकृति को सोचने समझने की की शक्ति में परिवर्तन आएगा जिससे आपको कष्टों का सामना करना पड़ सकता है।

14. सपने में गाय का झुंड देखना

sapne me cow का झुंड देखते हैं तो यह सपना इस बात का शुभ संकेत देता है कि आपके जीवन में सुख समृद्धि आने वाली है आपका जीवन खुशियों से भरा होगा।

cow

जीवन में आने वाले विभिन्न प्रकार के संकट दूर हो जाएंगे यह सपना आपको देखभाल करने की आवश्यकता के लिए प्रेरित करता है।

15. सपने में गौशाला देखना

अगर आप अपने सपने में किसी अच्छे गौशाला को देखते हैं तो तो यह सपना आपके लिए बेहद शुभ है इस सपने का संकेत है कि आपके जीवन में धन संबंधी समस्या समाप्त हो जाएगी और घर परिवार सुख समृद्धि से भरपूर रहेगा।

cow

जीवन में आने वाली तमाम समस्याएं दूर हो जाएगी आप की विभिन्न प्रकार की इच्छाएं पूर्ण होने का समय आ गया अर्थात यह सपना पूरी तरह से लोगों के लिए शुभ है ।

चेतावनी

osir news

यह आर्टिकल sapne me cow dekhna केवल सामान्य जानकारी हेतु है |

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

आलू से वशीकरण कैसे करें ? 7 मंत्र और उपाय जाने ! How to hypnosis with potatoes Mantra and Remedy in hindi
[PDF] स्वप्न फल लिस्ट : 500+ सपने का मतलब : फ्री बुक | Download Link – Swapna phal book hindi pdf
ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए योग : स्तन साइज़ बढ़ाने के लिए 5 खाश योगासन और छोटे स्तन के कारण
बच्चों का पैन कार्ड ऑनलाइन कैसे बनाएं ? | How make children pan card minor pan card in hindi
दारू शराब की गंदी लत कैसे छोड़े : 7 असरदार उपाय जाने | How to quit the dirty addiction of liquor in hindi?
★ सम्बंधित लेख ★