सपने में पानी देखना : बारिश का पानी, नदी का पानी और खाली कुआं देखना | Sapne me pani dekhna

Sapne me pani dekhna kya matlab ? दुनिया का कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जो रात में सोते समय किसी ना किसी प्रकार का सपना ना देखा हो हालांकि कहावत यह भी है कि सपने में देखी हुई बातें हकीकत नहीं होती हैं लेकिन कुछ सपने ऐसे होते हैं जो भविष्य की घटनाओं के विषय में कुछ संकेत देते हैं। यदि आपने अपने सपनों में सोते समय पानी से संबंधित कोई सपना देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र कहता है कि पानी के सपने ज्यादातर शुभ होते हैं.



सपने में पानी गिरते देखना सपने में खुद को पानी में देखना सपने में पानी देखने का मतलब sapne mein pani dekhna shubh hota hai

कुछ सपने अशुभ संकेत देते हैं। यदि आपने अपने सपनों में पानी से संबंधित कोई सपना देखा है तो सपना शुभ है या अशुभ यह बात इस बात पर निर्भर करती है कि आपने पानी किस रूप में देखा है। यदि सपने में नदी का पानी समुद्र का पानी वर्षा का पानी या कुआं का पानी देखा है तो सपने में पानी के अलग-अलग संकेत मिलते हैं। आइए हम जानते हैं कि सपने में पानी देखने के क्या मतलब है?

सपने में नदी पानी देखना | sapne me pani dekhna

सपने में नदी और पानी का देखना शुभ माना जाता है इस स्वप्न के अनुसार कहा जाता है कि आपकी बहुत सारी इच्छाएं पूर्ण हो जाएंगे और सफलता के नए अवसर प्राप्त होंगे। सपने में नदी का पानी देखने का मतलब यह है कि आपको धन लाभ मिलेगा और आपको नए व अच्छे अवसर धन कमाने के लिए प्राप्त होंगे।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

पानी में तैरते हुए देखना

अगर पानी में तैरते हुए भी सपने देखते हैं तो यह सपना भी आपके लिए शुभ होता है यह तैरते हुए नदी को पार कर लेते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आप अपने जीवन में हर सफलता प्राप्त करने वाले हैं।

सपने में बाल्टी से पानी भरते देखना

स्वप्न शास्त्र कहता है कि यदि कोई भी व्यक्ति कुएं से पानी भरते हुए सपने देखता है तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आप जीवन में ईमानदारी के साथ धन दौलत प्राप्त करते हैं। यदि आप स्वप्न में पानी भरने के बजाय बाल्टी में बैठते हुए देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको किसी प्रकार की प्राकृतिक आपदा के कारण कोई नुकसान होगा।


चारों तरफ पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सपने में चारों तरफ पानी ही पानी देखता है तो आप अपने जीवन में बहुत सी घटनाओं के विषय में जानने का प्रयास करें अर्थात कई सारी घटनाएं होने की संभावनाएं हो रही हैं।

सपने में बारिश का पानी देखना

सपने में बारिश का पानी देखना जिंदगी के लिए बहुत शुभ संकेत माना जाता है स्वप्न शास्त्र के अनुसार आप को बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है और आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलेगा।

सपने में खाली कुआं देखना

अगर सपने में खाली कुआं देखते हैं और उसमें पानी नहीं है तो यह सपना माना जाता है कि आपको समाज में मान सम्मान मिलेगा परिवार की ओर से खुशियां प्राप्त होंगी और आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा आत्म बल प्राप्त होगा।

सपने में समुद्र का पानी देखना

सपने में समुद्र का पानी देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार अशुभ माना गया है कहा जाता है कि इस प्रकार का सपना देने के बाद आपको भविष्य में सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि आप किसी से परेशान हो सकते हैं आपको कोई नुकसान हो सकता है।

समुद्र का पानी देखना इस बात का संकेत देता है क्या आपको किसी वाद विवाद में पड़ सकते हैं कोई आपको भला बुरा कह सकता है जिससे आप लड़ाई झगड़ा कर सकते हैं।

सपने में कुएं का पानी देखना

अगर आप सपने में कुएं का पानी देखते हैं तो यह सपना स्वप्न शास्त्र के अनुसार शुभ है इस बात का संकेत मिलता है कि आपको कोई अचानक धन प्राप्त होगा और आपको कार्यों में सफलता व तरक्की मिल सकती है।

सपने में बाढ़ का पानी देखन

सपने में यदि बाढ़ का पानी देखा गया है तो यह सपना स्वप्न शास्त्र के अनुसार अशुभ है यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको कोई अशुभ समाचार प्राप्त होगा और यह गंदा पानी देखा है तब भी यह सूचना आपके लिए इसी प्रकार अशुभ है।

सपने में पानी में गिरते देखना

सपने में पानी में गिरते हुए देखने से मतलब है कि आपको आपके व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा और यदि आपने किसी को कर्ज में धन दिया है तो आपको प्राप्त होने वाला है।

पानी में चलते हुए देखना

अगर आप पाली में चलते हुए स्वयं को देखते हैं तो स्वप्न आपके लिए काफी शुभ है यह सपना इस बात का प्रतीक है कि आपको धन लाभ होगा तथा आपका डूबा हुआ पैसा भी वापस मिलने की संभावना है।

सपने में साफ पानी देखना

अगर सपने में सांप पानी देखते हैं तो यह सपना भी शुभ सपना है अर्थात आपको किसी चीज में सफलता मिलने वाली है यदि नौकरी पेशा वाले व्यक्ति हैं तो आपको जल्द ही उन्नति और प्रमोशन मिलकर मुनाफा मिलेगा।

सपने में भरा हुआ वह देखना

अगर सपने में पानी से भरा कुआं देखते हैं तो यह सपना बेहद शुभ माना गया है यह सपना संकेत देता है कि आपको जीवन में मनचाहा प्यार मिलेगा और आपका काम जल्द हो जाएगा। यदि आपके अंदर किसी भी प्रकार की इच्छाओं का हन हुआ है तो वह इच्छाएं पूर्ण हो जाएंगे यह आप पर निर्भर करता है कि आप कौन-कौन सी इच्छाएं रखते हैं।

अब आपको यह आर्टिकल पढ़ने के बाद समझ में आ गया होगा कि sapne me pani dekhna का क्या मतलब होता है ?

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन