सपने में शेर देखना का मतलब जाने : शक्ति सम्मान और शत्रु पर विजय या होगा पतन | Sapne me Sher dekhna

Sapne me Sher dekhna आदमी भी अजीब अजीब से सपने देखता है हर रात एक नया सपना एक नई सोच को जन्म देता है आदमी जो भी सपना देखता है तो वह सपना उसके भविष्य अब से संबंधित होता है. हमारे सपने ही हमारी भविष्य की घटनाओं से संबंधित होते हैं कहीं ना कहीं हमारा अवचेतन मन जब सपना देखता है तो वह घटना घटी हुई होती है या फिर घटने वाली है

सपने में शेर देखना सपने में शेर देखना कैसा होता है सपने में शेर देखना शुभ या अशुभ sapne mein sher ka jhund dekhna sapne me sher dekhna matlab

परंतु जब आदमी सपना देखता है तो उसको भविष्य के प्रति चिंता होने लगती है और उसके मायने समझने काफी प्रयास करता है जिससे वह उसके लिए उचित उपाय कर सकें. इन्हीं सपनों के अंतर्गत यदि व्यक्ति सपने में शेर देखता है.

तो वह सपना इस बात पर भी निर्भर करता है कि जो शेर देखा है वह किस स्थिति में देखा है किस प्रकार से शेर को देखा गया है उसी अनुसार उस शब्द का अर्थ भी स्वप्न शास्त्र बतलाता है.

आइए हम सपने शास्त्र के अंतर्गत Sapne me lion dekhna के मतलब को समझते हैं जिससे हम निकट भविष्य में किसी भी परेशानी या घटना से सतर्क रह सकें

सपने में शेर देखना | Sapne me sh dekhna

वैसे तो शेर जंगल का राजा कहा जाता है और सबसे शक्तिशाली जानवर के रूप में पहचाना जाता है ऐसे नहीं यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में शेर देखता है तो सपने के शुभ और अशुभ होने के संकेत भी मिलते हैं Sapne me lion dekhna का क्या मतलब है आइए जानते हैं

बहुत से सपने देखने के बाद उनके शुभ और अशुभ होने के संकेत जीवन में कई रहस्य उजागर करते हैं सपने में शेर देखना एक प्रकार से सफलता को प्राप्त करना होता है शेर सिंह राशि का प्रतीक है और राशि चक्र की पांचवी राशि है यदि आपको सपने में शेर दिखाई देता है तो कुछ संकेत इस प्रकार से हैं.


1. शक्ति की बढ़ोतरी होना

सपना शास्त्र कहता है कि जब कोई व्यक्ति सपने में शेर देखता है तो उसके अंदर एक शक्ति प्राप्त होगी अर्थात व्यक्ति यदि नौकरी करता है तो उसे पदोन्नत होकर आधिकारिक पद मिलेगा या फिर सामान्य व्यक्ति है तो समाज में सम्मानीय व्यक्ति बनेगा.

2. शत्रु पर विजय मिलेगी

सपने में शेर देखने का दूसरा अर्थ यह मिलता है कि देखती अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेगा अर्थात यदि उसके जीवन में छोटे-बड़े कई दुश्मन हैं तो वह उसका कुछ बिगाड़ नहीं सकते हैं शेर शक्ति और साहस का प्रतीक माना जाता है इसलिए व्यक्ति के अंदर सपने देखने के बाद दुश्मन की ताकतों से लड़ने के नए रास्ते मिल जाएंगे जिससे वह अपने हर काम में सफल होगा .

3. दांपत्य जीवन में सफलता

सपने में शेर देखने का एक अर्थ यह भी है कि व्यक्ति अपने दांपत्य जीवन में सफल रहेगा और कैरियर का निर्माण करने वाले व्यक्ति अपने कैरियर में सफल होंगे.

सपने में शेर और शेरनी देखना

यदि आपने अपने सपने में शेर के साथ शेरनी अर्थात शेर और शेरनी का जोड़ा देखते हैं तो यह सपना इस बात का प्रतीक है कि आप अपने दांपत्य जीवन में सफल रहेंगे और सुखी जीवन व्यतीत करेंगे

सपने में शेर शेरनी को बच्चे के साथ देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार शेर शेरनी के साथ उसके बच्चे देखने का अर्थ यह है के व्यक्ति अपने कैरियर में पदोन्नत करेगा यदि वह व्यक्ति नौकरी करता है तो उसकी पदोन्नत होने वाली है तथा नौकरी में परिवर्तन या नई नौकरी मिलने का संकेत मिलता है.

अगर कोई अविवाहित पुरुष या स्त्री शेर शेरनी और बच्चों को देखता है तो यह सपना उनके लिए वैवाहिक संबंध बनाने की ओर इशारा करता है.

सपने में शेर का पानी पीते देखना

सपने में यह शेर को पानी पीते हुए देखते हैं तो यह सपना व्यक्ति के लिए शुभ है और संकेत देता है कि आपके सभी रुके हुए काम पूर्ण होने वाले हैं जल्दी ही आपको हर काम में सफलता मिल जाएगी. अगर आप नौकरी या व्यापार करते हैं तो नौकरी में पदोन्नति मिल सकती हैं तथा व्यापार में धन लाभ की सफलता हो सकती हैं।

सपने में शेर का झुंड देखना

यदि कोई व्यापार से जुड़ा व्यक्ति इस प्रकार का सपना देखता है तो उसके व्यापार में बहुत अधिक उन्नति होने वाली है अर्थात वह व्यक्ति ऐसे लोगों से मुलाकात करेगा जिनकी जान पहचान दूरदराज तक होगी और व्यापार करने वाले व्यक्ति का व्यापार उन व्यक्तियों के माध्यम से बहुत दूर तक फैलेगा।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 741 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

दस्त का घरेलू इलाज : लूजमोशन से छुटकारा पाने के 5 कारगर घरेलु उपाय
बुखार उतारने का मंत्र : पुराने से पुराना एवं सभी प्रकार के बुखार उतारने का शाबर मंत्र | fever bukhar utarne ka mantra

अगर कोई नौकरी करने वाला व्यक्ति सपने में शेर के झुंड को देखता है तो उसके लिए यह सपना संकेत देता है कि अपनी नौकरी में अपने व्यक्तित्व के दम पर पदोन्नत करते हुए मान सम्मान प्रतिष्ठा प्राप्त करेगा। नौकरी करने वाले व्यक्ति की हर इच्छा पूर्ण हो जाएगी।

अगर सपने में शेर का झुंड कोई बेरोजगार व्यक्ति देखता है तो उसके लिए यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में उसको रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त हो जाएंगे और लोगों की नजर में एक अच्छी छवि बनेगी जिससे धन दौलत आदि का लाभ होगा।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर सपने में शेर का झुंड कोई बीमार व्यक्ति देखता है तो उसके लिए यह सपना बताता है कि निकट भविष्य में उसकी बीमारी समाप्त हो जाएगी जीवन में खुशियां प्राप्त होंगी मन शांत रहेगा और आध्यात्मिक कार्यक्रमों में हिस्सेदारी करेंगे।

अगर सपने में शेर के झुंड को कोई गर्भवती महिला देखती है तो यह सपना उसके लिए इस बात का प्रतीक है कि उसकी होने वाली संतान बहुत ही भाग्यशाली होगी जिसके माध्यम से उसके घर में तमाम तरह की खुशियों की सौगात होगी।

सपने में शेर से लड़ते हुए देखना

अगर आप अपने सपने में स्वयं को शेर से लड़ते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए इस बात का संकेत है कि आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से शत्रुता होगी जो आपसे ज्यादा शक्तिशाली होगा अर्थात उसकी पहुंच आंख की पहुंच से ज्यादा होगी अतः आपको सावधान होने की जरूरत है।

सपने में शेर को काटते देखना

शेर का सपने में काटते हुए देखने से यह अर्थ निकलता है कि आपके दुश्मन आपके पीछे कोई ऐसा कार्य या षड्यंत्र रच रहे हैं जिसकी वजह से आपको परेशानियां होंगी अतः आपको सावधान होने की जरूरत है अर्थात यह सपना आपके लिए थोड़ा अशुभ है।

सपने में शेर का शिकार करते देखना

सपने में शेर को शिकार करते देखने का सपना शुभ संकेत देता है जिसका अर्थ स्वप्न शास्त्र कहता है आप अपने जीवन में कोर्ट कचहरी में चलने वाले केस में विजय प्राप्त करेंगे।

सपने में शेर को टहलते देखना

यदि सपने में शेर को टहलते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है कहने का तात्पर्य यह है कि आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा और अपने कार्य के प्रति तत्पर रहेंगे।

शेर का पिंजड़े में बंद देखना

यदि सपने में शेर को पिंजरे में बंद देखते हैं तो सपना यह इस बात का संकेत देता है कि आपके अंदर प्रतिभा और आत्मविश्वास की कमी है यदि आप अपनी प्रतिभा को आत्मविश्वास के साथ निखारते हैं तो आपको कार्य में सफलता मिलेगी।

सपने में सोता शेर देखना

सपने में शेर को सोता हुआ देखना यह बताता है कि आप जो भी काम करते हैं पूर्ण मन से नहीं करते हैं जिसकी वजह से आप असफल हो जाते हैं अतः आपको परिश्रम के साथ कार्य करना चाहिए जिससे आपको सफलता प्राप्त होगी।

सपने में शेर की सवारी करना देखना

शेर से संबंधित सपने एक प्रकार से सुबह ही होते हैं परंतु अगर आप शेर की सवारी करते हुए सपना देखते हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ है माना जाता है कि आप जिस क्षेत्र में काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी तथा आपको कोई ऐसा पद मिलने वाला है जिससे मान सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सपने में बब्बर शेर देखना

शेर वैसे भी सफलता का और शक्ति का प्रतीक है ऐसे में यदि बब्बर शेर देखते हैं तो निश्चित रूप से सपना आपको सकारात्मक ऊर्जा से भर देगा तथा आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी।

सपने में शेर को हमला करते देखना

शेर का हमला करते हुए सपने में देखना एक अशुभ संकेत है स्वप्न बताता है कि आपके दुश्मन आपका नुकसान करने वाले हैं इसके अलावा यह सपना यह भी बताता है कि आपके दुश्मन आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच रहे हैं जिस से सावधान होने की जरूरत है।

osir news

सपने में शेर का बच्चा देखना

सपने में यदि शेर के बच्चे को देखते हैं तो यह सपना शुभ है यह सपना और गर्भवती महिला के लिए बहुत ही शुभ है अर्थात यस अपना बताता है कि उसका बच्चा जीवन में एक शेर की तरह ताकतवर होगा और समाज में प्रतिष्ठित बनेगा।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

जादू सीखे कैलकुलेटर और कंप्यूटर से भी तेज लगाये गणित – बनाये दिमाग को सुपर फ़ास्ट Fast Math Calculation technique
भैरव भूत साधना क्या है ? What is Bhairav Bhoot Sadhana in hindi?
जय हिंद का नारा किसने दिया था और जय हिंद का नारा कब दिया गया ? | jay hind ka nara kisne diya ?
पितृ दोष निवारण मंत्र : सिद्धिबी एवं प्रयोग विधि, लाभ और उपाय | Pitra Dosh Nivaran Mantra
माँ दुर्गा को बुलाने का मंत्र : माँ दुर्गा को प्रसन्न करने के 3 आसान मंत्र | Maa durga ko bulane ka mantra
★ सम्बंधित लेख ★