बाधाओं को हरने वाले सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र जाप विधि | Sarva karya siddhi ganesh mantra

सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र Sarva karya siddhi ganesh mantra : हेलो दोस्तो नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से एक ऐसा मंत्र बताने वाले हैं जिसका प्रयोग करके आप अपने सभी कार्यों को सिद्ध कर सकते हैं आज हम आप लोगों को सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र बताने वाले हैं अगर आप लोग अपने जीवन में अपने सभी कार्य को करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए इस मंत्र का प्रयोग करके अपने जीवन के कार्यों में आने वाली बाधाओं को दूर कर सकते हैं.

क्या आप जानते हैं कि इस श्रीगणेश का सर्व कार्य सिद्धि मंत्र सदियों से चला आ रहा है यह मंत्र कभी भी असफल नहीं होता है जिस समय आप किसी शुभ कार्य की शुरुआत करने जा रहे है और उस समय आपके कार्य में बाधा आ रही हैं तब आप हमारे द्वारा बताए गए मंत्रों का जाप करके अपने कार्य या अपने जीवन में आने वाली बाधाओं को श्री गणेश की कृपा से नष्ट कर सकते हैं.

सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र,, सर्व कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र,, sarva karya siddhi ganesh mantra,, सर्व कार्य स्वप्न सिद्धि गणेश मंत्र,, सर्व कार्य सिद्धि मंत्र,, सर्व कार्य सिद्धि यंत्र मंत्र,, सर्व कार्य सिद्धि यन्त्र,, sarva karya siddhi ganesh mantra,, sarva karya siddhi mantra,, sarva karya siddhi yantra,, sarva karya siddhi durga mantra,, sarva siddhi ganesh mantra,, सर्व कार्य सिद्धि हेतु शाबर मन्त्र,, सर्व कार्य सिद्धि जंजीरा मंत्र,, sarva karya siddhi mantra benefits,, sarva karya siddhi ganapati mantra,, sarva karya siddhi mantra malayalam,, सर्व कार्य सिद्धि मंत्र pdf,, sarva karya siddhi bhairav mantra,, sarva karya siddhi beej mantra,, सर्व कार्य सिद्धि कवच,, sarva karya siddhi dattatreya mantra,, sarva karya siddhi hanuman mantra,, sarva karya siddhi shabar mantra in hindi,, सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र के फायदे,, सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र,, सर्व कार्य स्वप्न सिद्धि गणेश मंत्र,, सर्व कार्य सिद्धि यंत्र मंत्र,, सर्व कार्य सिद्धि मंत्र,, सर्व कार्य सिद्धि यन्त्र,, सर्व कार्य सिद्धि हेतु शाबर मन्त्र,, सर्व कार्य सिद्धि पूजा,, सर्व कार्य सिद्धि मंत्र pdf,,

इससे आपकी हर काम सफलतापूर्वक बने रहेंगे अगर आप किसी ऐसी स्थिति में फंसे हुए जहां पर आपके कार्य में बहुत अधिक बाधाएं और विघ्न उत्पन्न हो रहे हैं तो हमारा आपसे अनुरोध है कि आप हमारे द्वारा बताए गए गणेश जी के इन मंत्रों का सच्चे मन से उच्चारण करें और स्वयं अनुभव करें कि श्री गणेश जी की कृपा से आपके कार्य में आने वाली बाधाएं दूर होने लगी है.

तो आप अपने कार्य में जरूर सफल होंगे और आपका कार्य सफलतापूर्वक प्राप्त होने लगेगा। इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र , सर्व कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र , सर्व कार्य सिद्धि मंत्र , ऐसे पांच से 6 मंत्रों का उच्चारण और उसकी पूरी विधि बताई है अगर आप इन मंत्रों का सच्चे मन से उच्चारण करते हैं तो आपको अनेकों लाभ प्राप्त होते हैं पढ़ें तो आइए जानते हैं कि वह मंत्र कौन-कौन से हैं।

सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र | Sarva karya siddhi ganesh mantra

क्या आप जानते हैं कि गणेश जी का यह मंत्र सर्व कार्य सिद्धि मंत्र क्यों कहा जाता है यह गणेश जी का मंत्र सर्व कार्य सिद्धि मंत्र इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसके जाप से ना केवल कार्य में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं बल्कि आपके हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है इसीलिए इसे सर्व कार्य सिद्धि मंत्र कहा जाता है यह मंत्र अत्यंत ही सरल है जो भी जातक इस मंत्र का सच्चे मन से जाप करता है.

ganpati ganesh bappa


गणेश भगवान की कृपा से उसके आने वाले कार्यों में बाधाएं नहीं आती है और इस मंत्र का जाप करने से आपके सारे कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण हो जाते हैं अगर आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर रहे हैं तो सबसे पहले आपको गणेश भगवान के सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र का जाप करना चाहिए इस मंत्र से अगर आपके कार्य में कोई भी बाधाएं आने वाली है तो वह पहले ही दूर हो जाती है और आपके कार्यों में कभी भी बाधाएं या विघ्न नहीं उत्पन्न होंगे।

॥ ॐ गं गणपतये सर्व कार्य सिद्धि कुरु कुरु स्वाहा ॥

सर्व कार्य सिद्धि गणेश जी का दूसरा मंत्र

गजाननाय विद्महे, वक्रतुण्डाय धीमहि, तन्नो दंती प्रचोदयात्।।

श्री वक्रतुण्ड महाकाय सूर्य कोटी समप्रभा निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्व-कार्येशु सर्वदा॥ 

इस मंत्र का जाप करने के लिए आपको सर्वप्रथम पूर्व दिशा की ओर अपना मुंह करके बैठ जाना है उसके बाद 7 से 21 बार इस मंत्र का जाप करना है वैसे तो यह सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र अत्यंत सरल है जो भी जातक इस मंत्र का प्रयोग करता है उसके कार्यों में कोई भी बाधाएं उत्पन्न नहीं होती है लेकिन अगर आप किसी नए कार्य की शुरुआत करते हैं तो आपको हवन , पूजा , आरती , साधना को करने से पहले इस मंत्र का जाप कर लेना है।

गणेश भगवान को प्रसन्न करने का मंत्र

अगर आप गणेश भगवान को प्रसन्न करना चाहते हैं तो हमारे हिंदू धर्म में एक ऐसा मंत्र बताया गया है जिस मंत्र के द्वारा आप गणेश भगवान को जल्द ही प्रसन्न कर सकते हैं हमारे हिंदू धर्म में हर देवी देवताओं के अलग-अलग मंत्र दिए गए हैं और उन मंत्रों से सभी देवी-देवता अत्यंत प्रसन्न होते हैं और आपकी हर मनोकामना पूर्ण कर देते हैं.

उसी प्रकार गणेश भगवान का एक मंत्र है जिसका प्रयोग करने से मनुष्य के जीवन में खुशियां भर जाती है और उसकी हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है क्योंकि इस मंत्र का प्रयोग करने से गणेश भगवान जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों की हर मनोकामना जल्दी पूर्ण कर देते हैं और गणेश भगवान की कृपा अपने भक्तों के ऊपर हमेशा बनी रहती है।

॥ ॐ एकदन्ताय विहे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात् ॥

अगर आप लोग भी अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करना चाहते हैं और आपकी मनोकामना काफी वर्षों से अधूरी है तो आप इन मंत्रों का रोज जाप करके गणेश भगवान की कृपा को प्राप्त करके अपनी हर मनोकामना पूर्ण करें।

सर्व कार्य स्वप्न सिद्धि गणेश मंत्र

ganesh ganpati kuber bappa

 

महाकर्णाय विद्महे, वक्रतुण्डाय धीमहि, तन्नो दंती प्रचोदयात्।।

गजाननाय विद्महे, वक्रतुण्डाय धीमहि, तन्नो दंती प्रचोदयात्।।

अगर आप लोग इस मंत्र का जाप करना चाहते हैं तो आपको सुबह उठकर सारे कार्यों से निश्चिंत होने के बाद इस मंत्र का निश्चित संख्या यानी कि 1 से 10 माला जाप करना है उसके बाद ही आप घर से बाहर निकले सभी अपने कार्य का चिंतन करें।

सर्व कार्य सिद्धि मंत्र  | Sarva karya siddhi hanuman mantra

ॐ नमो हनुमते सर्वग्रहान् भूत भविष्यत्-वर्तमानान् दूरस्थ समीपस्यान् छिंधि छिंधि भिंधि भिंधि सर्वकाल दुष्ट बुद्धानुच्चाट्योच्चाट्य परबलान् क्षोभय क्षोभय मम सर्वकार्याणि साधय साधय।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

जाने लडकी का दिल कैसे जीते : 18 टिप्स लड़की आप के लिये पागल हो जाएगी
उल्टे-सीधे सपने क्यों आते हैं ? बुरे और गलत सपने क्यों आते हैं ? bure sapne kyo aate hai ?

ॐ नमो हनुमते ॐ ह्रां ह्रीं ह्रूं फट् ।

देहि ॐ शिव सिद्धि ॐ ।

ह्रां ॐ ह्रीं ॐ ह्रूं ॐ ह्रः स्वाहा।”

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर आप अपने कार्यों को सिद्ध करना चाहते हैं तो आपको हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करना होगा इस मंत्र को सिद्ध करने के लिए हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पंचोपचार पूजा करें उसके बाद शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं और उन्हें फूलों का माला अर्पित करें गुग्गल की धूप से सुवासित करें।

उदर पीड़ा निवारक साबर हनुमान मंत्र क्या है ?

उसके बाद प्रसाद में भुने हुए चने गुड़ हनुमानजी को अर्पित करें उसके बाद कम से कम एक माला प्रतिदिन यानी कि 11 दिन तक मंत्र का जाप करना है 11 वे दिन पाठ के समापन पर दशमांश हवन करें, उसके बाद ब्राह्मण को भोजन और धन – धान्य का दान करें उसके बाद अपने निर्मल हृदय से श्री राम का नाम लेकर सभी सुख और संपूर्णता को प्राप्त करें।

सर्व कार्य सिद्धि मंत्र | Sarva karya siddhi mantra

ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं मम सर्व कार्याध्याय साध्य स्वाहा !!

इस सर्व कार्य सिद्धि मंत्र से आप हर एक कार्य के क्षेत्रों में सफलता को प्राप्त कर सकते हैं इस मंत्र को इच्छापूर्ति मंत्र भी कहा जाता है इस यंत्र को कुल 7 बराबर खंड में बांटा गया है और इस यंत्र को एक चक्र में बनाया गया है अगर आप इस यंत्र की स्थापना अपने घर में करना चाहते हैं.

तो रोज स्नान करने के बाद किसी यंत्र की पूजा करें और मंत्र जाप करने के बाद यंत्र पर पीला चंदन लगाकर उसकी आरती करें अगर आप बुधवार के दिन इस यंत्र का पूजन करते हैं तो आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

सर्व कार्य सिद्धि हेतु शाबर मन्त्र | Sarva karya siddhi hetu shabar mantra

ओम् आं हृां क्ष्वीं ओम् हृीं तथा ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः।

अगर आप इस सर्व कार्य सिद्धि शाबर मंत्र का जाप करना चाहते हैं तो आपको जाप करने से पहले सुपारी और पान नींबू रखें उसके बाद 11 बार संकल्प लेकर इस मंत्र का जाप करें क्या आप जानते हैं कि इस मंत्र का जाप करने से आपके जीवन पर पड़ने वाले ग्रहों के प्रतिकूल असर खत्म हो जाते हैं और आपके शत्रु का विनाश हो जाता है।

सर्व कार्य सिद्धि जंजीरा मंत्र | Sarva Karya Siddhi Janjira Mantra

हनुमान

“या उस्ताद बैठो पास, काम आवै रास।

ला इलाही लिल्ला हजरत वीर कौशल्या वीर, आज मज रे जालिम शुभ करम दिन करै जञ्जीर।

इस सर्व कार्य सिद्धि जंजीरा मंत्र का जाप शुक्ल पक्ष के मंगलवार या फिर सोमवार के दिन शुरू करना है और इस मंत्र का जाप आपको कम से कम 5 बार रोज करना है इसके अलावा 21 से 48 बार 108 बार जाप करना है यह प्रक्रिया आपको 40 दिन तक करनी है और उस 40 दिनों में आपको मांस मछली का प्रयोग बिल्कुल भी नहीं करना है जब भी ग्रहण आए तब आपको इस मंत्र का जाप करना है.

इस मंत्र के जाप से आपके सभी कार्य पूर्ण हो जाते हैं मंत्र के जाप से आप भूत प्रेत बाधा एवं शारीरिक मानसिक कष्ट को भी दूर कर सकते हैं ऐसे लोगों को दूर करने के लिए 3 बार इस मंत्र का जाप करें आपकी रोग पीड़ा समाप्त हो जाएगी इस मंत्र का जाप मुकदमे एवं यात्रा में सभी कार्यों में इसके द्वारा सफलता प्राप्त होती है।

सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र के फायदे | Sarva karya siddhi ganesh mantra ke fayde

  1. सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र के द्वारा आप अपनी सभी बीमारियों को दूर कर सकते हैं
  2. अगर आप इसे सर्व कार्य सिद्धि मंत्र का जाप करते हैं तो आपको नौकरी अवश्य मिलेगी.
  3. सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र के द्वारा आप अपने प्यार एवं शादी की समस्याओं को सुलझा सकते हैं.
  4. इस मंत्र के द्वारा आप मकान खरीदने की कोशिश भी कर सकते हैं.
  5. सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र से यश मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

FAQ : सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र

भगवान गणेश का शक्तिशाली मंत्र कौन सा है?

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं गं गण्पत्ये वर वरदे नमः ॐ तत्पुरुषाय विद्महे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात ।।इस मंत्र के द्वारा आप अपनी समस्त परेशानियों को नष्ट कर सकते हैं। ।। ॐ गीः गूं गणपतये नमः स्वाहा ।।

कार्य सिद्धि का मूल मंत्र क्या है?

अपने कार्य सिद्ध करने के लिए आप इस कार्य सिद्धि मूल मंत्र का प्रयोग कर सकते हैं ओम् आं हृां क्ष्वीं ओम् हृीं तथा ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः।  

गणेश जी का महामंत्र क्या है?

ॐ गं गणपतये नमः यह गणेश मंत्र बहुत ही प्रभावशाली मंत्र है इस मंत्र के द्वारा आप अपने जीवन में आने वाली समस्त बाधाओं एवं परेशानियों को दूर कर सकते हैं इस मंत्र के जाप से भक्त जल्द ही शुभ फल को प्राप्त कर सकते हैं।

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से श्री गणेश जी का सर्व कार्य सिद्धि मंत्र बताया अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी अगर आपके जीवन में भी कोई ऐसी समस्या है तो इसका तांत्रिक या ज्योतिष समाधान चाहते हैं तो आप अपनी समस्या हमारे साथ शेयर कर सकते हैं.

osir news

हम आपको इसके हर प्रकार के तोड़ बताएंगे वैसे आप अपने सभी कार्य को सिद्ध करने के लिए सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र का प्रयोग कर सकते हैं यह मंत्र बहुत ही प्रभावशाली मंत्र है इस मंत्र से आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण हो जाते हैं उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

नौ ग्रहों की साधना कैसे करे? नव ग्रह तांत्रिक एवं एकाक्षरी बीज मंत्र क्या है ?
Career in sports : खेल में कैरियर कैसे बनाएं ?
काम में रुकावट के उपाय : अपनाये 20 में से 1 उपाय और फिर कभी नही रुकेगा कोई काम
टाइफाइड में नहाना चाहिए या नहीं ? गर्म या ठंडा पानी किससे नहायें | Typhoid me nahana
मैनफोर्स टेबलेट महिलाओं के लिए चाहिये : नाम और खाने की विधि | Manforce tablet mahilaon ke liye 
★ सम्बंधित लेख ★