Sar dard ki dua : सिर दर्द की दुआ 3 मर्तबा पढ़ते ही मिलेगा दर्द में आराम | Sir dard ki dua in arabic,Hindi and english

❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤

Sir dard ki dua अससलामु आलेकुम वा रहमतुल्लाह वा बरकातहू आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को बताएंगे कि सिर दर्द की दुआ क्या होती है जैसे कि दोस्तों आप सब को पता होगा कि सिर दर्द जैसा मर्ज बहुत ही आम है.

इसलिए हर कोई इस दर्द से शिफा चाहता है काफी लोग तो सिर दर्द की वजह से कोई भी काम नहीं कर पाते हैं काफी दवाइयां भी करते हैं लेकिन उससे भी उनको कोई फायदा नहीं होता है.

sir dard ki dua, sir dard ki dua in hindi, sir dard ki dua hindi me, sir dard ki dua in english, sir dard ki dua in hadees, sar dard ki dua in hindi, sar dard ki dua in english, सर दर्द की दुआ, sar dard ki dua ubqari, sir dard ki dua in quran, सर दर्द की दुआ इन हिंदी, sir me dard ki dua, sir dard ki dua in quran hindi, सिर दर्द की दुआ इन हिंदी, sar dard ki dua in e, sar dard ki dua, sir dard ki dawa ka naam, sir dard ki dawa ka name, सिर दर्द की दुआ, सिर दर्द की दुआ हिंदी में, sir ke dard ki dua, sir ka dard ki dua, sar ka dard ki dua, sir ka dard ki dawa, sir ka dard karne ki dua, sir dard ki dawa gharelu upay, har dard ki dua in hindi, sir dard ki dawa tablet, सिर दर्द की दुआ बताइए, sar dard ki dua video, sir dard ki dawa video, sar dard ki dua video mein, sir dard ki dawa video mein, सिर दर्द की दुआ, सिर दर्द की दुआ बताइए, सिर के दर्द की दुआ बताओ, बुखार और सिर दर्द की दुआ, सिर दर्द कम होने की दुआ, सिर दर्द बंद करने की दुआ, सिर में दर्द होने की दुआ, आधे सिर के दर्द की दुआ, सिर दर्द की दुआ हिंदी में, sir dard dua, सिर के दर्द की दुआ हिंदी में, आधा सिर दर्द की दवा, आधा सिर दुखने की दवा, आधा सिर दर्द की दवा बताएं, आधा सिर दर्द करने की दवा, सिर दर्द की दुआ इन हिंदी, sir dard ki dua in hindi, सर की दुआ, सिर दर्द की दुआ इन क़ुरान हिंदी, सिर के दर्द की दुआ, सिर दर्द की दवा घरेलू उपाय, तेज सिर दर्द की दवा, जब सिर में दर्द हो तो क्या करें, सिर दर्द की दवा देसी, सिर दर्द की दवा बताये, सिर दर्द की दवा बताओ, सिर में दर्द की दुआ, सिर दर्द के लिए दुआ, सर दर्द ठीक करने की दुआ ,

इसलिए हम आपसे यह कहना चाहेंगे कि आप Sir dard ki dua को जरूर याद कर ले जब भी आपका सिर दर्द हो तो आप दुआ को पढ़ लिया करें.


इससे आपको बहुत जल्द आराम मिलेगा क्योंकि अल्लाह ने कुरान में हर मर्ज और मुसीबत शिफा की दुआ बताई है। और आपको कोई भी दवा खाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी क्योंकि दवा खाने से हमारा सर दर्द ठीक हो जाता है।

लेकिन यह दवाएं हमारे लिए बहुत नुकसानदायक होती है इसलिए जब भी आप के सर में दर्द हो तो आप यह कोशिश करें कि आप दुआ पढ़कर ही अपने सर दर्द को ठीक करें ना कि तुरंत दवा खाएं क्योंकि दवा खाने से सर दर्द ठीक तो हो जाता है.

लेकिन बाकी की परेशानिया बन जाती है। आइए जानते हैं Sir dard ki dua क्या होती है साथ हम आप लोगों को दवा का तर्जुमा भी बताएंगे जिससे आपको समझ में नहीं पहुंच ज्यादा आसानी होगी और कुछ वजीफे ही बताएंगे जिनको अपनाकर आप अपने सर दर्द को बहुत ही कम समय में ठीक कर सकते हैं।

सर दर्द से निजात पाने के लिए अपनाएं ये वजीफे (तरीका)

दोस्तों सर दर्द को दूर करने के बहुत से तरीके होते हैं लेकिन आज हम आपको जो तरीका आपको बताने जा रहे हैं ये बहुत ही आसान और सिंपल सा तरीका है जिसको करने में आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है और ना ही कोई ज्यादा बहुत बड़ी दुआ पढ़नी है।

यह सिर्फ आपको या सलामो पढ़ना होता है अगर आप के सर में दर्द हो रहा है तो आप अपने हाथ की सीधी उंगली से अपने माथे पर या सलामो लिखें.

अगर आपके किसी जानने वाले या फिर घर के किसी यह शख्स के सर में दर्द हो रहा है और उसे उस दर्द से शिफा नहीं मिल रही है तो आपको चाहिए कि आप उसके सर पर अपने दाहिने हाथ की पहली उंगली को रखें और या सलामो मर्तबा पढ़ें और फिर अपने दाहिने हाथ की उंगली से इशारे में या सलामो लिखें इंशाल्लाह इससे बहुत जल्द आराम मिल जाएगा।

दूसरा वजीफा यह है कि अगर आप के सर में बहुत ज्यादा दर्द हो रहा है तो आप 41 मर्तबा अपने सर पर हाथ रखकर बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्रहीम पढ़ें और अगर किसी और के सर में दर्द हो रहा है और आप इस वजीफे को करना चाहते हैं.

तो आप 41 मर्तबा  बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्रहीम पढ़कर उसके सर पर रख दें या फिर आप इसे पढ़कर पानी में दम कर कर उस शख्स को पिला दें इससे उस शख्स को सर दर्द में बहुत जल्द आराम मिले जाएगा।

ऐसे ही बहुत से वजीफे हैं जिनको अपनाकर भी अपने सर दर्द को ठीक कर सकते हैं जैसे अगर आप के सर में बहुत ज्यादा दर्द हो रहा है तो 3 मर्तबा दरूद शरीफ पढे.

3 मर्तबा सूरह फातिहा पढे और फिर उसके बाद 41 मर्तबा बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्रहीम पढ़ें और पानी में दम कर के पी ले और थोड़े से पानी को अपने सर पर लगाने इंशाल्लाह इस वजह से आपको तुरंत आराम मिल जाएगा।

अगर आपको इस वजीफे से आराम नहीं मिल रहा है तो हम आपको नीचे जो दुआ बता रहे हैं आप इस को पढ़ ले इससे आपको आप तो बहुत जल्द आराम मिल जाएगा.

इस दुआ को आप पानी में दम कर कर उस पानी को जिस शख्स के सर में दर्द हो रहा हो उसे पिला दे इससे उसको बहुत ही जल्द शिफा मिल जाएगी और इंशाल्लाह फिर उससे सिरदर्द जैसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा तो आइए जानते हैं वह दुआ कौन सी है।

सर दर्द की दुआ का वजीफा हिंदी में | Sar dard ka wazifa

यह वजीफा बहुत ही आसान सावल है कुरान शरीफ की एक छोटी सी सूरह है जो पढ़ी जाती है जिसको सूरह अल कौसर कहां जाता है यह बहुत ही छोटी सी है.

लेकिन इसकी फजीलत बहुत ज्यादा है अगर आप के सर में दर्द हो रहा है तो आप खुद भी पढ़ सकते हैं या फिर किसी और मरीज के लिए भी आप इसको पढ़ सकते हैं।

सूरह कौसर हिंदी में 

आउजु बिल्लहि मिनशशैतानिर्रजीम बिस्मिल्ला हिर्रह्मनीर्रहीम

इन्ना अअ्तैना कल् कौसर्

फ़-सल्लि लिरब्बि-क वन्हर्

इन्न शानि-अ-क हुवल् अब्तर्

सूरह कौसर अरबी में 

بِسْمِ اللَّـهِ الرَّحْمَـٰنِ الرَّحِيمِ

إِنَّا أَعْطَيْنَا الْكَوْثَرَ فَصَلِّ لِرَبِّكَ وَانْحَرْ إِنَّ شَانِئَكَ هُوَ الْأَبْتَرُ

बेहतर होगा कि आप इस दुआ को पढ़ने से पहले वजू कर ले और वजू करने के बाद ही पढे. लेकिन कोशिश करे की वजू कर कर ही पढ़े  अगर आपको यह दुआ याद है तो आप इसे बिना वजू भी पढ़ सकते हैं.

अगर आपको याद नहीं है और कुरान के पारे से देखकर पढ़नी है तो आप बिना वजू इसे ना पढ़े।

सर दर्द की दुआ हिंदी में | Sar dard ki dua

इन्नल्लाह युमसिकुस समावाती वल अर्ज़ व लइन जालता इन अम्सकहुमा मिन अहदिम मिन बादिही इन्नहू कान हलीमन गफूरा

सर दर्द की दुआ इंग्लिश में | Sir dard ki dua

Innallaha yumsikus samawati wal arza wa lain zalata in amsakahuma min ahadin mim baadihi innahu kan haliman gafura

सर दर्द की दुआ अरबी में

إن الله يمسك السماوات والأرض ولئن زالتا ان امسكهما من احد من بعده إنه كان حليما غفورا

FAQ : Sir dard ki dua | Sar dard ki dua

Q. सर दर्द क्यों होता है?

Ans. सर में दर्द बहुत से कारण से होता है जैसे जब कोई इन्सान बहुत ज्यादा टेंसन लेता है या फिर ज्यादा देर फोन चलने से और कुछ लोगो को धुप में निकलने से भी सर दर्द होने लगता है.

Q. सिर का दर्द कैसे ठीक करें?

Ans. सिर दर्द ठीक करने के बहुत से उपाय होते है जिन में से एक होता है सिर दर्द की दुआ पढ़ कर सिर दर्द ठीक करना ये बहुत ही अच्छा तरीका होता है इसमें ना आपको पैसे खर्च करने की जरुरत है.सिर्फ आपको दुआ पढनी होती है.

Q. सिर दर्द की दुआ कैसे पढ़े?

Ans. सिर दर्द ठीक करने के लिए दुआ पढना सबसे अच्छा तरीका माना जाता है इस दुआ को पढने का सबसे अच्छा तरीका ये होता है वजू करके इस दुआ को पढ़े और पानी में दम करके पी ले और थोडा सा पानी अपने सिर पर लगा ले.

निष्कर्ष | Conclusion

उम्मीद करते हैं दोस्तों आज का हमारा यह आर्टिकल आप लोगों को काफी पसंद आया होगा हमने आप लोगों को इस आर्टिकल में बताया है कि Sir dard ki dua क्या होती है.

जैसा कि दोस्तों आप लोगों को पता होगा कि आज के समय में सर दर्द बहुत ही आम समस्या मानी जाती है सर दर्द बहुत से कारणों से होने लगता है।

आजकल तो ज्यादा फोन चलाने या फिर बहुत देर तक कंप्यूटर पर काम करने से या फिर कुछ लोगों को गर्मी के कारण भी सर में दर्द होने लगता है वह अक्सर इस समस्या से परेशान रहते हैं.

इसलिए हमने आप लोगों को यह बताने की कोशिश की है कि आप लोग दुआ को पढ़कर अपने सर दर्द को बहुत ही जल्दी ठीक कर सकते हैं। आप लोगों को यह दुआ याद नहीं है तो याद करने की कोशिश करें यह दुआ बहुत ही छोटी सी है.

आपको आसानी से याद हो जाएगी अगर फिर भी किसी को यह दुआ याद न हो तो उसे चाहिए की वो वजू करके इस दुआ को देखकर भी पढ़ सकते है.

अगर आपको यह दुआ याद है तो आप इसे बिना वजू किए भी पढ़ सकते हैं लेकिन अगर आपको यह दुआ देख कर पढ़नी है तो आप इस दुआ को पढ़ने से पहले वजू करले तभी इस दुआ को पढ़ें।

point down यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.
♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन