दुनिया के सबसे नाकारे और बदकिस्मत लड़के की सच्ची कहानी ! The true story of the world’s most Rejected and Unlucky man !

यह कहानी मुझे बहुत ही ज्यादा उत्साहित मोटिवेट करती है इसलिए आज मैं आप लोगों को भी यह कहानी सुनाना चाहूंगा एक सच्ची कहानी जो आपकी सोच का नजरिया बदल देगी .

आपको दुनिया में हजारों ऐसे लोग मिल जाएंगे जो किसी काम को ना करने के हजार बहाने बताएंगे इनमे से आप भी हो सकते है, ऐसे लोग आपको पूर्ण रूप से यकीन करा सकते हैं कि वह फला काम क्यों नहीं कर पाए या फिर उनके साथ कितनी मुसीबते थी या फिर वो काम कितना कठिन था इत्यादि.. कोई बताता है उसके पास रुपए नहीं है या फिर कोई बताता है उसकी उम्र ज्यादा हो गई है तो फिर कोई बताता है उसकी किस्मत ने साथ नहीं दिया कुछ तो यह भी कहते है की उनके परिवार ने साथ नहीं दिया लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सत्य घटना बताने जा रहे हैं एक ऐसे बदकिस्मत व्यक्ति की जीवनी पर आधारित है जिसे सुनकर आपको यकीन ही नहीं होगा लेकिन यह पूर्ण रूप से सत्य है और इस कहानी को पढ़ने के बाद आप निश्चित रूप से बहाने बनाना भूल जाओगे…हमने इस पोस्ट के अंत में इस कहानी का एनिमेटेड वीडियो भी दे रखा है आप चाहे तो उसे भी देख सकते हैं .

क्या क्या है इस पोस्ट में :-

कहानी ( सच्ची जीवनी )

कुछ समय पहले एक लड़के का जन्म हुआ जिसका नाम रखा गया हारर्लैंड (Harland) उसके माता-पिता उससे बहुत प्यार करते थे और उन्हें अपने बच्चे से बहुत उम्मीदें थी लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था जब उसकी एक उम्र 5 वर्ष की हुई तब उसके पिता की मृत्यु हो गई .. 17 साल की उम्र होने तक रुपए की तंगी के चलते उसे अपनी पढ़ाई भी छोडनी पड़ी , नौकरी नौकरी मिली लेकिन एक के बाद एक उसे 4 नौकरियों से भी हाथ धोना पड़ा … 19 साल की उम्र में वह पिता बन गया लेकिन जिंदगी से शायद उसकी वह खुशी भी देखी ना गई और उसने उसके बेटे को भी छीन लिया उसके बेटे की म्रत्यु (Death) के बाद वह काफी टूट सा गया पर समय की मार तो देखो अभी किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था 1 साल बाद उसकी पत्नी और दो बेटियां भी उसे छोड़ कर चली गई.. 22 साल की उम्र में उसे अपनी कंस्ट्रक्शन की नौकरी भी खोनी पड़ी … आर्मी में गया तो वहां से सस्पेंड हो गया .. वकील बनने का प्रयास किया तो वह भी नहीं बन पाया इसके बाद भी उसने हार नहीं मानी .. 34 साल की उम्र में उसने एक नया व्यापार शुरू किया लेकिन वह भी फेल हो गया ..40 साल की उम्र में उसने एक पेट्रोल पंप पर चिकन बेचने का काम शुरू किया इस बार उसका काम अच्छा चला 10 साल के बाद उसने अपना खुद का एक रेस्टोरेंट डाल दिया लेकिन उसमें भी आग लग गई और सब बर्बाद हो गया उसने फिर से मेहनत की और अपने रेस्टोरेंट को दोबारा से खड़ा किया पर वह अपने रेस्टोरेंट से के बिजनेस से संतुष्ट नहीं था इसलिए उसने अपनी 62 साल की उम्र में एक कंपनी डाली जिसका नाम रखा कैंटिकी फ़्राईड चिकेन (Kentucky Fried Chicken) मतलब की शार्ट में केएफसी KFC, आज KFC 9 बिलियन डॉलर की कंपनी है जो की पूरी दुनिया में फैली है इसकी फ्रेंचाइजी लगभग हर बड़े शहेरो में है और शायद आपने भी नाम सुन रखा हो और शायद वहां पर खाना भी खाया हो यह सच्ची कहानी हारर्लैंड डेविड सेंदर्स की थी जिन्होंने KFC कंपनी को बनाया था . यह एक ऐसा इन्सान था जिसने अपनी किस्मत को भी मात दे दी !

आप के लिए खास पोस्ट यह भी पढ़े :-  (शेयर मार्केट गाइड -1) कम्पनी शेयर और शेयर बाज़ार क्या है और कैसे कार्य करता है, क्या शेयर मार्केट जुआ या सट्टा-बाज़ार है ? Is the stock market gambling or the speculative market?

सीख 

“लाख मुश्किलें आए बार बार असफलता सामने आए लेकिन जिंदगी का मुकाम वही होता है जो आप तय करते हैं इसलिए जुट जाइए जी जान से अपने लक्ष्य का पीछा कीजिए सफलता आप के कदम चूमेगी”

वीडियो

यह कहानी आपको कैसी लगी हमें नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं आप हमारे Facebook पेज से भी जुड़ सकते हैं जिससे आपको ऐसी ही बहुत ही इंटरेस्टिंग और मोटिवेशनल पोस्ट लगातार मिलती रहे.

Related Post

एक्टिव और पैसिव इनकम (कमाई) क्या है ? अमीर होना है तो यह जरुर जाने ! What is Active and Passive Income ?

आज मे आप लोगों ऐसी जानकारी देने जा रहा हूँ जो आप को निश्चित रूप से अमीरी के रस्ते पर अग्रसर (चलायमान) कर देगी यह मेरा…

आप के लिए खास पोस्ट यह भी पढ़े :-  विचार क्या है और विचारो की ताकत को जानने के लिए जरुर पढ़े ! Power of Thought in Hindi !

(P1) 10 रियल लाइफ ऑफलाईन बिजनेस आइडिया बिना पूंजी (रुपये) के चालू करे. 10 Offline Business Idea Start with NO Money .

दोस्तों हम में से बहुत से लोग खुद का बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन रुपए की कमी होने के कारण हम अपना खुद का बिजनेस…

जादुई लिस्ट बनाये Time Table नहीं To Do List बनाये तब कोई काम भूल से नहीं छूटेगा ! (Make Life Easy with Magic List) To Do Kaese bnaye ?

क्या आप के भी बहुत से काम भूल से छूट जाते है? और क्या टाइम टेबल बनाने के बाद भी आप का समय व्यवस्थित नहीं…

मौका : हमारे लिए लिखे और कमाये रुपये और नाम Opportunity: Written a post for us and earned Money

OSir.in अब लेकर आया है मौका महीने में हजारों रुपए कमाने का इसमें आप हमारी वेबसाइट पर कोई भी हिंदी लेख लिख सकते हैं और…

क्यों और कैसे एक गरीब करोड़ों का बिजनेस खड़ा कर लेता है , लेकिन अमीर आदमी नहीं ? Why and how poor make billion dollar business but rich man not ?

दोस्तों आपके मन में भी कभी ना कभी ये प्रश्न अवश्य आये होंगे की एक पेट्रोल टंकी पर काम करने वाला भारत का सबसे अमीर…

 हमारी वेबसाइट का मकसद केवल सबको सफलता दिलाना है इसलिए आपसे निवेदन है कि इसे अपने दोस्तों परिवारजनों प्रियजनों अपने बच्चों के साथ अवश्य शेयर करें एक कहानी उनकी पूरी जिंदगी बदल सकती है केवल आपके शेयर ना करने से यह जानकारी उन तक पहुंचने में असमर्थ रहेंगी और हमारी मेहनत व्यर्थ रहेगी इसलिये जरुर शेअर करे !

(Visited 180 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.