तांत्रिक कैसे बने : सफल तांत्रिक बनने के लिए करे ये 7 काम – Tantrik kaise bane

Tantrik kaise bane : तांत्रिक कैसे बने? तंत्र मंत्र एक ऐसी व्यवस्था जो हमेशा अपने अंदर रहस्य को छिपा कर रखे हुए हैं तंत्र मंत्र कर बहुत से लोगों का विश्वास होता है परंतु बहुत से ऐसे भी लोग हैं जो इन पर जरा सा भी विश्वास नहीं करते हैं जो लोग तंत्र मंत्र पर विश्वास करते हैं वे लोग इसे पूरी श्रद्धा और समर्पण के साथ मानते हैं

दूसरी तरफ जो लोग तंत्र मंत्र पर विश्वास नहीं करते हैं वे पूरी तरह से इसे एक आडंबर मानते हैं और नकार देते हैं हालांकि तंत्र मंत्र केवल नाम मात्र हैं ना कि कोई वस्तु के रूप में है। तंत्र मंत्र की दुनिया में जो लोग विश्वास करते हैं उनमें से बहुत से लोग तांत्रिक बनने का प्रयास करते हैं।

तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है, तांत्रिक विधि, तांत्रिक मंत्र, दुनिया का सबसे बड़ा तांत्रिक, तंत्रवाद क्या है, तांत्रिक पुराण, तांत्रिक विद्या का सच, भारत के महान तांत्रिक,, तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है, तांत्रिक विधि, तांत्रिक मंत्र, दुनिया का सबसे बड़ा तांत्रिक, तंत्रवाद क्या है, तांत्रिक पुराण, तांत्रिक विद्या का सच, भारत के महान तांत्रिक, तांत्रिक कैसे बनाएं , काली विद्या कैसे सीखे, तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है, गुप्त तंत्र विद्या, भारत के महान तांत्रिक, तंत्र मंत्र विद्या सीखना PDF, तंत्र विद्या सिखाने वाले गुरु, तांत्रिक टोटके, प्राचीन तंत्र विद्या, tantrik kaise banaya jata hai, tantrik kaise bane, tantrik kaise bane in hindi, tantrik kaise sikhe, tantrik banne ka tarika, tantrik kriya kaise hataye, तांत्रिक विद्या सीखने का तरीका, तांत्रिक विद्या सीखने का तरीका, तांत्रिक विद्या सीखने का उपाय, तांत्रिक विद्या सीखने का तरीका, tantrik vidya sikhane ke liye, tantrik vidya sikhne ki vidhi, tantrik vidya kaise sikhe jata hai, tantrik vidya kaise sikhe jati hai, तांत्रिक विद्या सीखने के उपाय, तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है, तांत्रिक विद्या बुक इन हिंदी, भारत के महान तांत्रिक, बंगाल का सबसे बड़ा तांत्रिक, काली विद्या कैसे सीखे, तांत्रिक विद्या सीखने की विधि बताइए, तांत्रिक विद्या सीखने की विधि, tantrik vidya sikhne ki vidhi, tantrik vidya sikhane ke liye, tantrik vidya ki kitab, tantrik vidya kaise sikhe, tantrik vidya kaise sikhe jati hai, tantrik vidya kaise sikhe jata hai, tantra mantra vidya ki kitab, तांत्रिक विद्या की किताब, types of tantra vidya, tantrik vidya ki kitab, tantra vidya ki kitab, tantrik vidya sikhne ki vidhi, tantrik vidya kya hoti hai, तांत्रिक विद्या कैसे सीखे, तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है, गुप्त तंत्र विद्या, भारत के महान तांत्रिक, तंत्र विद्या सिखाने वाले गुरु, तांत्रिक मंत्र, तांत्रिक विद्या का सच, tantrik vidya kaise sikhe jata hai, tantrik vidya kaise sikhe jata hai, tantrik vidya kaise sikhe jati hai, tantrik vidya kaise ki jati hai, tantra vidya kaise sikhe jati hai, tantra vidya kaise sikhe jata hai, tantra mantra vidya kaise sikhe jata hai,

तांत्रिक बनना आसान नहीं है इसलिए जो लोग यह जानना चाहते हैं कि तांत्रिक कैसे बने तो तांत्रिक बनने के लिए आपको तंत्र मंत्र की दुनिया के नियम और कानून का पालन करना पड़ता है। तंत्र मंत्र की साधना एक जटिल साधना है।तांत्रिक बनना सभी व्यक्तियों के बस की बात नहीं है क्योंकि तंत्र मंत्र की साधना एक काफी जटिल होने के साथ-साथ खतरनाक भी होती है.

इन साधनों में जरा सी गलती होने पर भारी परिणाम झेलने करते हैं साथ ही बहुत ही शालीनता के साथ साधनाओं का निर्वाहन करना पड़ता है। तांत्रिक साधना में व्यक्ति को ऐसी अलौकिक और असीम शक्तियां प्राप्त हो जाती हैं जिनका उपयोग व्यक्ति अपने विवेक के अनुसार करता है इसलिए तांत्रिक बनने के लिए श्रद्धा और धैर्य का होना बहुत जरूरी है।

तांत्रिक कौन होते हैं ?

तांत्रिक वह व्यक्ति होते हैं जो मंत्रों को साधना के द्वारा सिद्ध करके दिव्य शक्तियां प्राप्त करते हैं जिनको सिद्ध करने के बाद मानव कल्याण के लिए प्रयोग किया जाता है परंतु बहुत से लोग तांत्रिक बनने के बाद अपनी शक्तियों का दुरुपयोग भी करते हैं।

तांत्रिक लोग मंत्रों के माध्यम से मानव कल्याण का व्रत लेते हैं और अपनी शक्तियों का प्रदर्शन बहुत गुप्त रूप से करते हैं इनके पास मंत्रों के माध्यम से सभी प्रकार के कष्ट दूर करने की ताकत होती है और तांत्रिक जो भी बात कह देते हैं वह सत्य सिद्ध होती है। किस प्रकार से देखा जाए तो तांत्रिक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके अंदर मानव कल्याण के लिए शक्तियों का भंडार होता है और समय-समय पर अपना प्रदर्शन करते हैं।


तांत्रिक कैसे बनाएं ? | Tantrik kaise bane

तंत्र मंत्र की दुनिया में भारत जैसे देश का हमेशा विश्व में नाम रहा है यहां पर दुनिया के तमाम देशों के लोग यहां आकर तंत्र मंत्र की साधनाएं करते हैं और तांत्रिक बनते हैं जो दूरदराज जाकर मानव का कल्याण करते हैं ऐसे में tantrik kaise bane तांत्रिक बनने के लिए क्या करना चाहिए ? अगर आप तांत्रिक विद्या ओं के माध्यम से कुछ बनना चाहते हैं तो एक तांत्रिक बनने के लिए कुछ बातों का ध्यान देना आवश्यक हो जाता है। तांत्रिक कैसे बने आइए जानते हैं.

1. ब्रह्मचारी अपनाएं

तंत्र मंत्र की साधना में ब्रम्हचर्य का पालन सबसे महत्वपूर्ण कदम होता है क्योंकि मंत्रों की साधनाएं काफी जटिल होती है जिनको करने के लिए तन मन से एकाग्र होना जरूरी है मंत्रों का जाप करने के लिए यदि आपका मन एकाग्र नहीं है तो साधना असफल हो जाती है.

ऐसे ने तांत्रिक बनने के लिए आपको सांसारिक मोह माया से दूर होना पड़ता है अगर आप सांसारिक मोह माया में पड़ेंगे तो साधना अधूरी रह जाएगी और किसी भी प्रकार का मंत्र सिद्ध नहीं होगा और आप तांत्रिक बनने से बहुत दूर हो जाते हैं.

तांत्रिक किसी भी कार्य को मंत्र को सिद्ध करके ही सफल बना सकते हैं इसलिए मंत्र की सिद्धि करने के लिए मन का एकाग्र होना जरूरी है जो ब्रम्हचर्य का पालन करने से ही प्राप्त हो सकता है अगर आपका मन वासनाओं में लिप्त नहीं होता है तो मंत्र आसानी से सिद्ध कर सकते हैं.

2. मंत्र पर विश्वास जरूरी है

यदि आप tantrik kaise bane के लिए सोच रहे हैं या फिर आप तांत्रिक बनना चाहते हैं तो सबसे बड़ी बात यह है कि आपको मंत्रों पर विश्वास करना पड़ेगा क्योंकि कोई मंत्र 1 दिन में सिद्ध नहीं हो सकता है मंत्रों की साधनाएं काफी लंबे समय तक करनी होती है मंत्र लंबा या छोटा कोई भी हो यदि आप उसे सिद्ध करके तांत्रिक बन रहे हैं तो आपको उस पर पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ लगातार साधना करनी पड़ेगी

किसी भी प्रकार का मंत्र यदि आप सिद्ध कर रहे हैं तो उस पर आपको अटूट विश्वास होना जरूरी है जब आप पूरे विश्वास के साथ मंत्र सिद्ध कर रहे हैं तो निश्चित रूप से एक न एक दिन आप का मंत्र सिद्ध हो जाएगा और जिस देवी देवता या अन्य की आराधना करते हैं वह प्रसन्न होकर आपको शक्तियों से परिपूर्ण करेगा।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 584 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

गुस्सा क्यों आता है जाने 11 वजह : छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा क्यों आता है ? | Gussa kyu aata hai :gussa aane ki vajh
पति-पत्नी के प्रतेक समस्या के लिए 7 बेहतरीन टोटके | पति पत्नी टोटके | Totke for husband and wife relation

यदि आप चाहते हैं कि तांत्रिक कैसे बने तो यह निश्चित है कि सबसे पहले आपको मंत्र पर विश्वास करना ही होगा क्योंकि बहुत से लोग तंत्र मंत्र को एक अंधविश्वास के रूप में ले लेते हैं ऐसे में आपके मन में अगर जरा सा भी भ्रम है तो कभी भी आप तांत्रिक नहीं बन सकते है.

3. धैर्य रखना जरूरी है

तांत्रिक बनने के लिए आपको अपने अंदर अथाह धैर्य रखना पड़ेगा। साधना 1 दिन में सफल नहीं होती इसलिए किसी भी मंत्र की कोई साधना कई साल तक करना पड़ सकता है ऐसे में धैर्य की बहुत ज्यादा आवश्यकता है एक तांत्रिक बनने का मतलब है कि आप सामान्य लोगों से बिल्कुल अलग हो रहे हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जिससे आपको किसी देवी देवता की शक्ति प्राप्त होगी और आपके अंदर वे पारलौकिक शक्तियां मंत्रों को सिद्ध करने के बाद प्राप्त हो जाएंगी जब आप किसी भी प्रकार की शक्तियों को मंत्रों के द्वारा सिद्ध कर लेते हैं तो आपके अंदर त्रिकाल ज्ञान हो जाता है जिससे आप भूत भविष्य वर्तमान सब बता सकते हैं ऐसे में मंत्रों की साधनाएं बहुत ही धैर्य के साथ करनी पड़ेगी.

4. गुरु के सानिध्य में ही सिद्धि करें

किसी भी प्रकार के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए एक गुरु का होना आवश्यक है ऐसे में यदि आप तांत्रिक बनना चाहते हैं तो आपको एक अच्छे गुरु की आवश्यकता होगी और उसके सानिध्य में ही तंत्र मंत्र की विद्या सीखने का प्रयास करें

यदि आप एक अच्छे गुरु के सानिध्य में कोई भी तंत्र विद्या की साधना करते हैं तो आपको किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं होगा और सिद्धियां प्राप्त करने में आसानी होगी। अगर आप तांत्रिक बनने के लिए गुरु की तलाश में है तो इसके लिए हमारे देश में कुछ ऐसे पवित्र मंदिर हैं जहां पर तंत्र मंत्र की साधना ही होती है जैसे कामाख्या मंदिर असम।

असम में कामाख्या मंदिर पर आपको लाखों लोग तंत्र विद्याओं की सिद्धि करते हुए प्राप्त होंगे इनमें से आप किसी को एक अच्छा गुरु मानकर उसके सानिध्य में तांत्रिक साधनाएं करें जिससे आप किसी भी प्रकार की गलती के विषय में जानकारी मिलती रहेगी आपकी तांत्रिक साधना में किस प्रकार की कमी है आप सही दिशा में कार्य कर रहे हैं या गलत दिशा में जा रहे हैं ऐसे में एक गुरु आपको इनसे सावधान करता रहेगा और आपकी साधना बिना बाधा के पूर्ण हो जाएगी।

5. तांत्रिक किताब इंद्रजाल पढ़ें

तांत्रिक कैसे बने इसके लिए आपको इंद्रजाल नामक पुस्तक एक बेहतर मार्गदर्शक का कार्य करेगी इस किताब में तंत्र साधना की सभी क्रियाकलापों को तौर-तरीकों को बखूबी बताया गया है महा इंद्रजाल किताब तांत्रिक साधना ओं की एक बहुत ही पुरानी और जानी-मानी पुस्तक है इस पुस्तक को पढ़कर आप तंत्र विद्या के कई रहस्य के विषय में जान जाएंगे इस पुस्तक में तंत्र विद्या के सभी प्रकार की बातों का समावेश है।

इंद्रजाल महा किताब में मारण, उच्चारण, स्थंभन, विद्वेषण सहित कई विद्याओ के बारे में विधि-विधान विधि-विधान पूर्वक विस्तार से लिखा गया है जो आपको एक तांत्रिक बनने में सहायक होती है।

6. छोटी-छोटी सिद्धियां करें

यदि आप चाहते हैं कि तांत्रिक कैसे बने तो आपको तांत्रिक बनने के लिए गुरु के सानिध्य में छोटी-छोटी सिद्धियां पहले करनी होती हैं छोटी-छोटी सिद्धियां 21 या 41 दिनों तक की होती हैं।

इन छोटी सिद्धियों को यदि आप सिद्ध करने में सफल हो जाते हैं तो बड़ी तंत्र विद्या सीखने में आसानी होगी इसलिए सबसे पहले छोटी सिद्धियों को करें जो आपको आसानी से हासिल हो जाएंगी और यह छोटी सिद्धियां आपके बड़े-बड़े कार्य कर देती है

7. अपनी सिद्ध के बारे में कभी ना बताएं

यदि आप एक तांत्रिक बनना चाहते हैं तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी सिद्धियों के विषय में किसी से ना बताएं क्योंकि सिद्धियां सिद्ध हो जाने के बाद वचनबद्ध कर देती हैं। इसलिए किसी भी प्रकार की सिद्धि करने से पहले और सिद्ध हो जाने के बाद किसी भी सामान्य व्यक्ति से कुछ भी बताने की आवश्यकता नहीं होती है। इस जगह पर आपका मन बहुत बड़ा होना चाहिए क्योंकि सिद्धियों का रहस्य बताने से आपके लिए खतरा हो सकता है।

osir news

निष्कर्ष

तांत्रिक कैसे बने इस विषय में हम अपने आर्टिकल में कई सारी महत्वपूर्ण बातों का वर्णन कर चुके हैं और एक तांत्रिक बनना आसान नहीं है इसलिए किसी भी प्रकार की सिद्धि करने से पहले उन पर अच्छी तरह से सोच समझ ले। सिद्धियां हमारे हर प्रकार के कार्य को सफल कर सकती हैं ऐसे में मंत्रों पर भी विश्वास होना जरूरी है और श्रद्धा व विश्वास के साथ ही तांत्रिक बने। तांत्रिक साधनाएं सिद्ध हो जाने के बाद हमेशा अपनी शक्तियों का प्रयोग मानव कल्याण के लिए ही करें।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

सम्पूर्ण लक्ष्मी पूजन विधि मंत्र सहित pdf और लाभ | लक्ष्मी पूजन विधि मंत्र सहित pdf
अप्सरा साधना क्या है? | अप्सरा साधना कैसे करें? | Apsara sadhana mantra
साबर मंत्र कैसे जगाये ? मंत्र सिद्धि की गुप्त विधि – सुरक्षा,सम्मोहन,भूत प्रेत बाधा, रोजगार प्राप्ति के साबर मंत्र Top 5 Sabar mantra
वायु तत्व के लोग के बारे में सम्पूर्ण जानकारी – मिथुन,तुला और कुम्भ राशी के लोगों की कमियाँ और ख़ासियत जाने !
राशि के मुताबिक गले में सोने की चेन पहनने के फायदे | Gale me sone ki chain pahnne ke fayde
★ सम्बंधित लेख ★