काली शक्ति से बचने के उपाय : काले जादू को खत्म करने के 10 उपाय | How to remove black magic?

काली शक्ति से बचने के उपाय : Kale jadu ko kaise khatam kare ? आपने यह अक्सर महसूस किया होगा कि कभी कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा स्वस्थ रहता है और कभी से उसका अचानक से स्वास्थ्य health  बिगड़ने लगता है,इसके साथ ही उसे अन्य कई समस्याएं Issues भी देखने को मिलती है.



मतलब कि हर जगह उसे निराशा ही हाथ लगती है और कभी-कभी उसके बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं तो कभी-कभी अचानक से घर में किसी की तबीयत बहुत ज्यादा खराब  हो जाती है और जब वह डॉक्टर के पास जाते हैं तो डॉक्टर Doctor कहते हैं कि हमें इस बीमारी का इलाज ही नहीं पता जिसके कारण व्यक्ति काफी परेशान worried होने लगता है. kala jadu ka stemal kyo kiya jata hai ? 

ऐसे में आपने अपने घर के बड़े बुजुर्गों the elderly से यह अवश्य सुना होगा कि इसके ऊपर किसी ने जादू टोना या फिर किसी प्रकार का तंत्र का इस्तेमाल किया है. जिसके कारण सामान्य आदमी काफी परेशान हो जाता है क्योंकि इसे कैसे दूर करें उसे उसका उपाय पता नहीं होता है,वहीं कई लोग तो यह भी कहते हैं कि यह सब बकवास बातें हैं और इन सब का कोई अस्तित्व नहीं है.

परंतु आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तंत्र मंत्र Tantra Mantra का वास्तव में अस्तित्व है, हालांकि इसका आविष्कार किसी का बुरा करने के लिए या फिर किसी को परेशान करने के लिए नहीं किया गया था. परंतु यह बात तो आप जानते ही हैं कि मानव अपने स्वार्थ के लिए कुछ भी कर सकता है और इसी कारण तंत्र-मंत्र का इस्तेमाल भी अच्छे कामों के साथ-साथ बुरे कामों के लिए भी किया जाने लगा.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

, तांत्रिक टोटके, kala jadu kaise sikhe, सफेद जादू क्या है, उतारा करने की विधि, जादू सीखने के मंत्र, जादू टोना का पता लगाना, बंगाल का काला जादू, टोने-टोटके के बारे में बताइए, kala jadu kaise sikhe, सफेद जादू क्या है, जादू का तोड़, जादू कहा सिखाया जाता है, किसी ने कुछ किया है, काला जादू सीखना है, काला जादू का वीडियो, बंगाल का काला जादू, चौकी काटने की विधि, जादू टोना का पता लगाना, स्वयं की नजर कैसे उतारे?, देसी टोटके इन हिंदी, जादू टोना से बचने की दुआ, नमक के टोटके, टोटके और उपाय, लाल किताब के प्रभावशाली टोटके, kala jadu ko khatam karne ka tarika, kala jadu ko khatam karne ka tarika, kala jadu khatam karne ka tarika, kala jadu khatam karne ka tarika hindi, kala jadu kaise khatam karen , kala jadu kaise hota hai , kala jadu khatam kaise karen , ,

भगवान ने मानव शरीर को कई खूबियों से नवाजा है, अगर हमारे शरीर body पर कोई बाहरी हमला होता है तो हमारा शरीर उसका प्रतिरोध करता है परंतु हमारे शरीर के अंदर कोई बीमारी disease होती है तो हमारे अंदर का शरीर उसका प्रतिरोध करता है.


परंतु अगर किसी व्यक्ति पर जादू टोना या फिर तंत्र Tantra का इस्तेमाल किया जाता है तो इसका इलाज कर पाना काफी लोगों के लिए मुश्किल साबित होता है,कई लोग तो ऐसे होते हैं जो इस समस्या को अंदाज ही नहीं पाते और थक हार कर बैठ जाते हैं.

परंतु तंत्र मंत्र से किसी का बुरा और अच्छा किया जा सकता है, जब किसी के ऊपर काला जादू होता है तो उसके लक्षण दिखाई देते हैं, जैसे उस व्यक्ति के घर में हमेशा कोई बीमार रहता है, जिस व्यक्ति के ऊपर काला जादू किया जाता है उसकी तबीयत खराब रहती है,आर्थिक समस्याएं लगती है.

उसके घर के लोग आपस में लड़ने लगते हैं, अगर आपके घर में भी ऐसा हो रहा है तो एक बार किसी जानकार पंडित या फिर मौलवी से अपने घर को अवश्य दिखाएं ताकि आपको यह पता चल सके कि आपके ऊपर या फिर आपके घर के किसी सदस्य के ऊपर काला जादू हुआ है या नहीं.

फिलहाल हम बात करेंगे कि आप कैसे अपने घर बैठे बैठे काली शक्ति को समाप्त कर सकते हैं और आपके ऊपर काला जादू हुआ है या नहीं इसका पता लगा सकते हैं.

काली शक्ति का इस्तेमाल क्यों किया जाता है ? | Why people Use Black Magic

बहुत से लोगों के मन में यह सवाल आता है कि जब हमारे सनातन धर्म में तमाम मंत्र और पूजा पाठ के साधन मौजूद है, तो काली शक्ति का इस्तेमाल क्यों किया जाता है.

तो वैसे लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि मंत्र साधना में साधक भगवान से अपनी मनोकामना को पूरी करने की प्रार्थना करता है परंतु काली शक्ति के द्वारा भगवान को उनके काम को करने के लिए विवश होना पड़ता है.

हालांकि सामान्य इंसान काली शक्ति का इस्तेमाल नहीं जानता है, इसीलिए काला जादू करवाने के लिए सामान्य इंसान किसी पंडित, मौलवी या तांत्रिक से मिलता है और उनके द्वारा ही अपना काम करवाता है .

यदि किसी भी व्यक्ति पैर किसी भी प्रकार का काला जादू किया गया हो और व्यक्ति उस काली शक्ति से छुटकारा पाना चाहते है तो इस लेख के माध्यम से आप काली शक्ति को हटा सकते हैं .

1. हनुमान जी की पूजा करें 

काली शक्ति को समाप्त करने के लिए हनुमान जी से बेहतर कोई उपाय नहीं है क्योंकि हनुमान जी से भूत प्रेत पिशाच दूर ही रहते हैं, इसीलिए अगर आपको लगता है कि आपके ऊपर काला जादू हुआ है तो हर मंगलवार को हनुमान जी के नाम का उपवास रखें और हनुमान जी को सुबह शाम हर मंगलवार को सिंदूर और चमेली का तेल चढ़ाएं.

साथ ही उन्हें जनेऊ अर्पण करें और अपने ऊपर से सभी बला को दूर करने का आह्वान करें,ऐसा करने से निश्चित हनुमान जी आपके ऊपर प्रसन्न होंगे और आपकी सारी समस्याओं को दूर कर देंगे.

2. हनुमान चालीसा सिद्ध करें 

अगर आप यह चाहते हैं कि आपके ऊपर काली शक्ति का कोई प्रभाव ना हो या फिर आप काली शक्ति को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हनुमान चालीसा सिद्ध कर लेनी चाहिए.

हनुमान चालीसा सिद्ध करने के लिए आपको लगातार 11 मंगलवार को एक निश्चित मात्रा में हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए, ऐसा करने से हनुमान चालीसा आपसे सिद्ध हो जाएगी और जब हनुमान चालीसा आपसे सिद्ध हो जाएगी तो आपके ऊपर किसी भी प्रकार का कोई भी काली शक्ति का असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि हनुमान चालीसा सिद्ध हो जाने से एक प्रकार से हनुमान जी की कृपा हमेशा आपके साथ बनी रहेगी.

3. नमक का करें इस्तेमाल 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अपने ऊपर से काली शक्ति को दूर करने के लिए एक मुट्ठी पिसा हुआ नमक ले और शाम के समय उसे अपने सिर के ऊपर से 3 बार उतार ले और फिर उसे जाकर अपने घर के बाहर दरवाजे पर फेंक दें.

ऐसा आपको 3 दिन लगातार करना है, ऐसा करने से आपके ऊपर से काली शक्ति समाप्त हो जाएगा और अगर आपको आराम ना मिले तो नमक को सिर के ऊपर से उतारकर शौचालय में जाकर फेंक दें और उस पर पानी डाल दें, ऐसा करने से निश्चित ही आपको फायदा होगा, यह प्रयोग आपको मंगलवार से चालू करना है और लगातार तीन दिन तक करना है.

4. महाकाली कवच या हनुमान कवच

अपने घर को काली शक्ति से सुरक्षित करने के लिए और अपने घर से काली शक्ति को दूर हटाने के लिए अपने घर में महाकाली का सिद्ध कवच या फिर हनुमान जी का सिद्ध कवच लाकर रखें और उसकी पूजा करें, ऐसा करने से काला जादू आपके घर से दूर हो जाएगा.

5. धूप दे

काली शक्ति को समाप्त करने के लिए गूगल में जावित्री, गायत्री और केसर के चूर्ण को मिलाकर लगातार 21 दिन तक सुबह शाम अपने घर में धूप दें, ऐसा करने से काला जादू समाप्त हो जाएगा.

6. गोमती चक्र का इस्तेमाल करें 

काली शक्ति को हटाने के लिए चार गोमती चक्र लाए और इसे पीड़ित मनुष्य के ऊपर से 4 बार उतार कर चारों दिशा में फेंक दें,यह प्रयोग आपको बुधवार को करना है.

7. कपूर का इस्तेमाल करें 

काली शक्ति को हटाने के लिए थोड़ी सी पीली सरसों, कपूर, गाय का घी और गूगल को मिलाकर धूप बना लें और रोजाना शाम के समय गाय के गोबर के द्वारा बनाए गए ऊपलो के साथ इन धूप को जला दें, इस क्रिया को आपको लगातार 21 दिन तक करना है और इसकी धूप घर के हर हिस्से में देनी है.

8. गोमूत्र का इस्तेमाल करें 

अपने घर से काली शक्ति के असर को समाप्त करने के लिए किसी देसी गाय के गोमूत्र को अपने घर पर ले आए और उसमें थोड़ा गंगाजल मिलाकर अपने घर की सभी दिशाओं में छिड़क दें, ऐसा करने से काला जादू हट जाएगा.

9. गणेश जी की पूजा करें 

 

घर से काली शक्ति को समाप्त करने के लिए हर शुक्रवार के दिन गणेश जी को एक सुपारी अर्पित करें और उनसे अपने घर में सुख शांति प्रदान करने का आवाहन करें, साथ ही उसी दिन किसी भिखारी को एक कटोरी चावल का दान अवश्य दें.

10. धतूरे का इस्तेमाल करें 

काली शक्ति से पीड़ित व्यक्ति को काली शक्ति से छुटकारा दिलवाने के लिए एक धतूरे को अपने पास ले आए और किसी भी रविवार के दिन उसकी एक ताबीज बना ले और उसके बाद उसके ऊपर थोड़ा सा गंगाजल छिड़क दें और उसे धूपबत्ती दिखा कर पीड़ित व्यक्ति को पहना दे, ऐसा करने से उसके ऊपर से काला जादू समाप्त हो जाएगा.

-: चेतावनी disclaimer :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे .

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन