चालू,चंट लड़की & चरित्रहीन पत्नी की 15 पहचान | चालू लड़कियों के लक्षण | चरित्रहीन पत्नी के लक्षण

Chalu ladki charitraheen stri ki pehchan kaise kare? लड़कियों को समाज में देवी का रूप माना जाता है परंतु सच्चाई देखी जाए तो आज के समय में सभी लड़कियां देवी स्वरूप नहीं होती हैं कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं जो आपके जीवन में बहुत ही जहर घोल सकती हैं उन्हें देवी का दर्जा देना एक प्रकार की मूर्खता माना जा सकता है क्योंकि यह लड़कियां कभी भी कहीं पर भी किसी व्यक्ति को किसी भी तरीके से चल सकती हैं.



chalu ladkiyon ki pahchan kaise kare

अक्सर इन लड़कियों के शिकार बहुत सारे लोग हुए भी होंगे जिनको इस विषय में पता है कि इस तरह की लड़की क्या-क्या कर सकती हैं आपने देखा या सुना होगा कि बहुत सी लड़कियों ने अपने बॉयफ्रेंड की हत्या कर दी या फिर बहुत सारी लड़कियों ने लड़कों को धोखा देकर उनसे पैसे ऐंठ लेती हैं और बाद में उन्हें छोड़ देती हैं .

इसीलिए कहा जा सकता है कि जहां लड़कियों को समाज में देवी का स्थान प्राप्त है वही बहुत सारी लड़कियां अपना चरित्र गिरा कर उस पवित्र देवी पर कलंक लगा देती हैं कुछ ऐसी भी लड़कियां हैं जो अपने परिवार समाज को भी कलंकित करने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

दुनिया में हर जगह हमारे आसपास अलग-अलग तरह के लोग रहते हैं और उनका दिमाग भी अलग-अलग तरह से है हम कभी भी यह नहीं पता लगा सकते हैं कि वह अच्छे हैं या बुरे परंतु जहां बहुत से लोग अच्छे मिल जाते हैं वहीं बहुत से लोग बुरे भी मिल जाते हैं यदि बात लड़कियों की की जाए तो बहुत सी ऐसी लड़कियां मिल जाती है जो बहुत ही अच्छी होती हैं और वही कुछ लड़कियां बहुत ही बुरी होती है .

बहुत सारी लड़कियों को पहली बार में ही देखते हैं पहचान लिया जाता है कि दिल और दिमाग से बहुत अच्छी होती है परंतु वही कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं जो दिल और दिमाग से दिखाई अच्छी देती हैं परंतु वह अच्छी नहीं होती है।

your diet


लड़कियों के चेहरे बहुत अच्छे बने होते हैं जिन पर पहली बार में देखते हैं हम अच्छा मान बैठते हैं परंतु बाद में पता चलता है कि वह बहुत ही चालू और होशियार किस्म की हैं। अधिकांश लोग बहुत सुंदर लड़कियों को देखकर उनके आगे पीछे घूमने लगते हो और उनसे प्यार करने की और लालायित हो जाते हैं धीरे-धीरे जब प्यार हो जाता है तो बाद में पता चलता है कि असलियत कुछ और ही है आगे जानेंगे चालू लड़कियों के लक्षण।

सभी व्यक्ति जब भी किसी लड़की को अपना गर्लफ्रेंड या लाइफ पार्टनर बनाते हैं तो यह हमेशा सोचते हैं कि उन्हें एक अच्छा जीवन साथी मिले इसलिए वे सबसे पहले लड़की के विषय में पता जरूर करते हैं। एक अच्छी लड़की आपके जीवन में बहुत सारी खुशियां दे सकती है तो वही चालू टाइप की लड़की आपके लिए बहुत दर्द बन जाती हैं जिंदगी को तबाह कर देती हैं .

ऐसे में व्यक्ति परेशान हो जाता है क्योंकि चालू टाइप की लड़कियां हमेशा कुछ ऐसे तरीके चाल चलन चलती हैं जिनको पुरुष समझ नहीं पाता है और वह धोखा खाकर उनके पीछे बर्बाद हो जाते हैं।

चालू लड़कियों के क्या लक्षण हैं ? | चरित्रहीन पत्नी के लक्षण 

अक्सर यह कहते सुना होगा कि एक सफल व्यक्ति के पीछे एक महिला का हाथ होता है परंतु यह पूरी तरह से सत्य नहीं होता है जहां तक मेरा विचार है कि बहुत सारी ऐसी भी महिलाएं हैं जो व्यक्ति के जीवन को बर्बाद करने की कसर नहीं छोड़ते हैं, ऐसी ही लड़कियां जब किसी की पत्नी बनती है तो हर पति के मन में यह ख्याल आता है की चरित्रहीन पत्नी के लक्षण क्या होता है?  इसी लिए हम आप को चालू लड़कियों के लक्षण बताने जा रहे है .

girl ladki beautiful

बहुत से लोग अपनी गर्लफ्रेंड या फिर पत्नी से परेशान दिखाई देते हैं क्योंकि इस तरह की लड़कियां तरह-तरह के बहाने या फिर तरह-तरह के ऐसे तरीके चलती है जिससे उनका साथ ही पुरुष परेशान हो जाता है अक्सर लोग लड़कियों के खूबसूरत चेहरे पर फिदा हो जाते हैं और उनसे मोहब्बत कर बैठते हैं लेकिन जब उन्हें पता चलता है कि यह तो बहुत ही चालू किस्म की लड़की है तब तक वह पूरी तरह से बर्बाद भी हो चुके होते हैं .

ऐसे में यदि आप भी इस तरह फंसे हुए हैं तो आपको हम इस लेख के माध्यम से चालू लड़कियों के कुछ पहचान बताएंगे जिनसे आप चालू लड़कियों से अपना पीछा छुड़ा सकते हैं तथा उनके विषय में सतर्क रह सकते हैं।

1. चालू लड़कियों में शर्म नही होती : बेशर्म होती है ये 

चालू लड़कियों के लक्षण : शर्म और लज्जा किसी भी लड़की या स्त्री का कहना माना जाता है परंतु जो लड़कियां चालू होती हैं उनमें सबसे पहले शर्म और लज्जा बिल्कुल नहीं रह जाती है यह लड़कियां परिवार और समाज में अपनी इज्जत खो देती हैं .

girl sharm

 

चालू लड़कियां हमेशा शुरुआत में छिप छिप के ऐसे कार्य करती हैं जिनको घर परिवार और समाज को पता नहीं चलता है वे अपनी पूरी तरह से शर्म और लज्जा को बेंच लेती हैं। कहने का तात्पर्य यह है कि वह किसी के सामने किसी भी तरह की बात कहने में हिचकिचाती नहीं है इस तरह की लड़कियां दारु शराब भी पी सकती हैं तथा कई लड़कों के बीच रहकर उनसे बिना शर्म किए बातें करती रहती हैं.

2. चालू लड़कियां लड़कों के पैसे उड़ाती हैं 

बहुत ही चालू लड़कियां पुरुष के साथ प्यार मोहब्बत करके उनसे खूब सारा धन खर्च करवा देती है कभी शॉपिंग अधिक करती हैं तो कभी अपने साथी से पैसे घर पर भूल आई ऐसा कह कर पैसे ऐंठ लेती है। चालू टाइप की लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड के साथ कुछ इस तरह से व्यवहार करती हैं कि उनसे अधिक से अधिक पैसा खींचा जा सकता है और उनका पैसा खींचकर रफूचक्कर हो जाती है.

money girl

इस तरह की लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड से कहती हैं कि हमें पैसा दे दो अभी लौटा दूंगी लेकिन वह कभी फिर वापस पैसे नहीं देती हैं और अच्छे खासे नखरे दिखा कर निकल लेते हैं और उन्हीं परसों को वह खूब शॉपिंग में उड़ा देते हैं देखा जाए तो कुछ चालू टाइप की लड़कियां केवल अपने बॉयफ्रेंड से पैसे ऐंठने के लिए झूठा प्यार करती है।

3. चालू टाइप की लड़कियां मिलने नहीं आती हैं 

चालू टाइप की लड़कियां अपने जीवनसाथी या मित्र से कभी भी समय से मिलने नहीं जाती हैं वे कोई ना कोई बहाना बन कर निकल लेते हैं अगर आप उन्हें कहीं पर बुलाएं और कहे कि हम वहां पर आपका इंतजार करेंगे तो निश्चित रूप से नहीं आएंगे वह हर बार यही कहती हैं कि मुझे आज टाइम नहीं मिल पाया है आज मैं नहीं आ सकती मैं बड़ी समस्या में हूं .

girl

ऐसे बहाने कर कर वह आपसे कभी भी जहां पर कहेंगे वहां मिलने नहीं आ सकती बल्कि जब उन्हें किसी चीज की जरूरत होगी तब वह खुद आपको हम पर बुलाकर आपसे पैसे ऐंठने का काम करती हैं।

4. चालू लड़कियां अपना फोन नहीं देती

चालू लड़कियों के लक्षण, चालू या होशियार किस्म की लड़कियां अपने ब्वॉयफ्रेंड या हमसफर को कभी भी अपना फोन छूने तक नहीं देती बल्कि वे उनसे हमेशा दूर रखते हैं अथवा अपना पासवर्ड डाल देती हैं और साथी को कभी भी बताती है कितना भी उनका साथी प्रयास कर ले लेकिन वे उसकी को कभी भी मोबाइल या तो देंगी नहीं या फिर पासवर्ड भी नहीं बताएंगे.

girl mobile

 

यदि आप उन पर दबाव बनाते हैं तो वह अत्यधिक गुस्सा दिखाती हैं तथा ऐसा कहती हैं कि आपको मुझ पर विश्वास नहीं है इस प्रकार का बहाना बनाकर कभी भी आपको अपना फोन नहीं दिखाएंगे क्योंकि ऐसी लड़कियां हो सकता है किसी और के साथ भी ऐसा ही कर रहे हैं जैसा आप के साथ कर रहे हैं।

5. चालू टाइप की लड़कियां आपको अपना बिल पे करने को कहती हैं 

bill paying

बहुत सारी चालू प्रकार की लड़कियां यह निश्चित मानिए कि आप से मोबाइल का रिचार्ज से जरूर करवा लेते हैं या फिर किसी होटल मैं डिनर करती हैं तो दिल आपसे ही pay करवाती हैं। भले ही वह आपको अपनी तरफ से डिनर के लिए किसी होटल में ले जाएं लेकिन वहां पर पैसे ना होने का बहाना बनाकर निकल लेते हैं और आपको बिल चुकाना पड़ता है यदि ऐसा भी कर रही है तो आप समझ जाइए कि यह लड़की चालू है.

6. चालू लड़कियां सामना करने से कतराती है

चालिया होशियार लड़कियों की एक बहुत बड़ी पहचान होती है कि वह किसी भी पुरुष से यदि फ्रेंडशिप करती हैं तो उनसे किसी पार्टी या अन्य प्रोग्राम में जाते हैं तो उनसे किनारा करने का प्रयत्न करते हैं यह सामना करने से कतराती रहती हैं.

girl-propose

याद करिएगा कि ऐसी लड़कियां कभी भी किसी भी प्रोग्राम में आप का सम्मान नहीं करती हैं तो यह माना जाता है कि ऐसी लड़कियां बहुत ही चालू किया होशियार कहीं ऐसा ना हो कि पार्टी में उनके अन्य मित्र भी आपको देख ले।

7. चालू लड़कियां अपने फायदे के लिए बात करती हैं 

जितनी भी चालू लड़कियां होती है वह आपको कुछ इस तरह से विश्वास दिलाएंगे कि हम आपसे बहुत प्यार करते हैं जिस पर आप पूरी तरह से विश्वास कर लेंगे परंतु याद रखना कि जब भी कोई लड़की अगर आपको फोन करती है और वह अपने बारे में सारी बात बताती है लेकिन आपकी बात कभी नहीं सुनती है तो निश्चित रूप से वह आपका केवल इस्तेमाल कर रही है .

चालू लड़कियों की यह बहुत बड़ी पहचान है कि वे रात दिया दिल कभी भी अपने लिए फोन करेंगे लेकिन कभी आपने फोन किया तो कभी भी आपका फोन नहीं उठाएंगे या बात नहीं करेंगे या तो फिर बहाने बनाएंगे कि मुझे समय नहीं ऐसा कहकर फोन काट देती है।

8. चालू लड़की अपनी गलती कभी नहीं मानती 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

चालू किस्म की लड़कियां कभी भी किसी भी प्रकार की गलती हो जाने पर भी कोई गलती नहीं महसूस करती हैं और अगर आप हमसे कहते हैं कि यह आप गलत कर रहे हैं तब भी वह अपनी गलती स्वीकार नहीं करती ऐसी लड़कियां केवल आपको धोखा दे रही है यह कभी भी आपके लिए कोई ही नुकसान कर सकती हैं.

9. चालू लड़कियां केवल आपको दोस्त मानती है

lover friend ship

चालू लड़कियां कभी भी आपको अपना प्यार नहीं मानती या अपना जीवनसाथी नहीं बनाना चाहती हैं आप जब भी उन्हें अपने जीवन में अपनाना ही चाहेंगे तो वह एक बात निश्चित कह देती है कि आप केवल इनके एक अच्छे दोस्त हैं यदि ऐसे शब्द बोलती हैं तो यह समझ लीजिएगा कि निश्चित रूप से वह आपको धोखा दे सकती है यह एक चालू लड़कियों का बहुत बड़ा संकेत होता है.

10. चालू लड़कियां किसी और को जलाने के लिए आप का उपयोग करती हैं

चालू लड़कियों को आप कभी भी समझ नहीं पाएंगे वह अक्सर किसी और को भी अपना मित्र बना कर बेवकूफ बनाती रहती हैं और उसे यह दिखाने का कार्य करती हूं कि मैं तुम्हारे लिए कुछ नहीं तो किसी और की भी हो सकती हूं इसमें आपका इस्तेमाल कर सकती है.

girl lover

ऐसे में इनसे बचें यदि किसी और को धोखा दे रही हैं तो आपको भी भावनात्मक रूप से धोखा दे सकती हैं क्योंकि चालू लड़कियां कुछ इस तरह से भाव पेश करती हैं कि आपको लगता है कि वास्तव में वह मेरे लिए सब कुछ कर सकती है परंतु ऐसा कुछ नहीं होता है.

11. चालू लड़कियां करीबी लोगों से नहीं मिलवाती हैं

lover boy and girl

 

यह बहुत बड़ा फैक्ट है कि चालू लड़कियां कभी भी अपने सगे संबंधियों और करीबी लोगों से आपको कभी भी मुलाकात नहीं करा सकती क्योंकि हो सकता है कि मैं आप कहीं ना कहीं उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के विषय में बताते जिससे उनकी असलियत का पता चल जाएगा और उनके लिए खतरा हो सकता है ऐसे में कभी भी चालू लड़कियां अपने करीबी लोगों से नहीं मिलाती हैं.

12. चालू लड़कियां किसी के साथ बाहर नहीं जाती

चरित्रहीन पत्नी के लक्षण  : चालू लड़कियां कभी भी किसी पुरुष से व्यवहार करने के बाद उन्हें ठगने का कार्य करती हैं तो वे कभी भी उनके बाहर जाने के लिए कहने पर नहीं जाती यदि किसी भी लड़की से यह कह दीजिए कि चलो आज किसी पार्क में बैठकर थोड़ी देर बात करते हैं तो यह निश्चित मानिए कि चालू लड़की कभी भी आपके साथ पार्क में बैठकर बात नहीं करेगी बल्कि उल्टे ही कोई बहाना बनाएगी और आपसे दूर निकल जाएगी.

girl bag

ऐसी लड़कियां कभी भी आपके साथ घूमने के लिए कोई उत्सुकता नहीं दिखाती हैं बल्कि कभी यदि वे बोर हो रही हैं तो निश्चित रूप से आप को फोन करके बुला लेती हैं.

13. चालू लड़कियां आपकी बात नहीं सुनती

जो लड़कियां चालू होती है वह आपको अपना बॉयफ्रेंड बना कर केवल इस्तेमाल करते हैं ध्यान दीजिएगा कि ऐसी लड़कियां कभी भी आपकी बात गंभीरता से नहीं सुनती हैं बल्कि वह अपनी बात सुनाना शुरू कर देती है यदि वे आपकी बात सुन भी रही है तो उस पर विशेष ध्यान नहीं देती हैं.

girl

बल्कि वो आपके पास बैठकर अपने फोन में कोई गेम वगैरा खेलना शुरू कर देंगी और या तो टॉपिक बदल देती हैं परंतु जिस विषय में आप उनसे बात करना चाहते हैं वे उस पर बात करने के लिए कभी हां ही नहीं करती हैं.

14. चालू लड़कियां आप पर निर्भर होती हैं 

date for girls

आपकी गर्लफ्रेंड यह चालू है तो यह मान लीजिए कि वह आपका यूज करेगी वह आपकी प्रतिद्वंद्विता Chivalry का लाभ उठाती है और आपसे हर समय कोई ना कोई डिमांड करती है। जैसे शॉपिंग के लिए रिचार्ज करने के लिए कहती हैं इसके अलावा अपने माता-पिता को भी कवर करने के लिए आप से ही कहती हैं.

15. चालू लड़की फोन कॉल का वापस जवाब नहीं देती

mobile girl

आपकी गर्लफ्रेंड या कोई भी लड़की जिसे आप प्यार करते हैं अथवा आपकी पत्नी है यदि वह आपका फोन कॉल अटेंड करती है और काट देती है इसके बजाय उन्हें वह पलट कर आपको फोन नहीं करती है और कहीं भी याद दिलाती है तो वह कहती अरे मैं भूल गई मुझे याद नहीं रहता है यह इस प्रकार का बहाना बनाकर क्षमा मांगेंगे अगर आप उन्हें ज्यादा दबाव देते हैं तो वह गुस्सा हो जाती हैं।

16. चालू लड़कियां आपकी कदर नहीं करती

boy girl

चालू लड़कियां किसी भी पुरुष के साथ व्यवहार करने के बाद वह उनसे झूठा नाटक करते हैं ध्यान देने योग्य बात यह है कि यदि आप कभी भी उनके साथ कोई योजना बनाते हैं तो वह उसे हमेशा रद्द करने का काम करते हैं यदि आप उसे रद्द नहीं करते हैं तो मजबूर कर देती हैं अथवा प्लान बदल देती हैं और इस प्रकार करने के बावजूद भी वे कभी आपके प्रति कोई संवेदना व्यक्त नहीं करती हैं।

17. चालू लड़कियां भावनात्मक रूप से आप का उपयोग करती हैं

emotional boy girl

ध्यान देना चालू गर्लफ्रेंड आपको भावनात्मक रूप से उपयोग करते हैं वह कुछ ऐसे घड़ियालू भाव उत्पन्न करती है जिन्हें देखकर आप पिघल जाते हैं क्योंकि चालू लड़कियां हमेशा सहानुभूति की तलाश में रहती है जिससे भी अपने को बेहतर महसूस करें और आपको परेशानी भी होती हैं।

18. चालू लड़कियां आपकी इनकम जानती हैं 

money paint

चालू किस्म की लड़कियां सदैव आपके स्टेटस का पता लगाती हैं कि आप जीवन में प्रतिदिन कितना पैसा कमाते हैं अथवा किस कंपनी में काम करते हैं किस तरह के लोगों के साथ आप रहते हैं इस तरह की बातें हैं निश्चित रूप से आप से पूछ लेती हैं कहां जाते हैं किस से मिलते जुलते हैं किस होटल में खाना खाने जाते हैं जैसे सवाल आपसे पूछेंगे जरूर यह चाली लड़कियों की एक बहुत बड़ी पहचान होती है।

19. चालू लड़कियां आपके मित्रों से मिलने नहीं जाती

चरित्रहीन पत्नी के लक्षण यह है की आपकी गर्लफ्रेंड जो भी है वह आपके मित्रों से मिलने से इंकार कर देती है आप उसे लाख प्रयास कर ले कि आज अपने मित्रों से आपको मिल जाएंगे लेकिन वह आपके मित्रों से कभी नहीं मिलेगी भले ही वह आपके मित्र ना होकर करीबी लोग क्यों न हो उनसे भी नहीं मिलती है.

girl sad boy

चालू लड़कियां कभी भी आप के जीवन से संबंधित कोई रुचि नहीं रखते हैं भले ही आप दिनभर उनके साथ रहते हो बजाय आप उनके साथ हैं उनकी पसंद और नापसंद का काम करते रहे।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन