तुला राशि की गुप्त बातें और भाग्योदय कब और कैसे होगा जाने 3 उपाय | Tula rashi ki gupt bate

तुला राशि की गुप्त बातें | Tula rashi ki gupt bate : हेलो हमारे प्रिय मित्रों नमस्कार मित्रों आज का टॉपिक है तुला राशि की गुप्त बातें, जिसमें हम तुला राशि की कुछ ऐसी गुप्त बातें बताएंगे जिन्हें तुला राशि के जातक जातका किसी के साथ शेयर नहीं करते हैं.

तुला राशि की गुप्त बातें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर र, री, रू, रे, रो, ता, ति, तू, ते जैसे अक्षरों से शुरू होता है उन लोगों की तुला राशि मानी जाती है जिसके प्रमुख स्वामी शुक्र ग्रह को माना जाता है जो आकर्षण, ऐश्वर्य, सौभाग्य, धन, प्रेम और वैभव के कारक हैं.

तुला राशि का वास्तविक चिन्ह दो तराजू के पाडले है, जो तुला राशि की पहचान को दर्शाता हैं तुला राशि को 12 राशि चक्र में सातवें नंबर पर स्थान प्राप्त है, इस राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण राशि मानी जाती है इस राशि में जन्म लेने वाले जातक जाति का बहुत रहस्यमई होते हैं.

इनको समझना इतना आसान नहीं होता है क्योंकि अपनी गुप्त बातें किसी के साथ शेयर नहीं करती लेकिन आज मैं अपने ज्योतिष ज्ञान में तुला राशि की उन सभी गुप्त बातें बताऊंगी जिनके माध्यम से आप लोगों को आसानी से समझ सकते हैं.

ऐसे में अगर आप लोग तुला राशि की गुप्त बातें जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

तुला राशि की गुप्त बातें | Tula rashi ki gupt bate

तुला राशि की गुप्त बातों की जानकारी नीचे क्रम वाइज से बताई जा रही है जैसे :

1. अपनी बातें दूसरों से साझा नहीं करते हैं

तुला राशि को लेकर ज्योतिष शास्त्र का कहना है तुला राशि में जन्म लेने वाले जातक जातिका अपने आपसे सम्बन्धित किसी भी प्रकार की बात को किसी के साथ साझा करना जरूरी नहीं समझते हैं अगर आप तुला राशि के जातक जातिका के साथ कुछ दिनों से रह रहे हैं.

आपको ऐसा लगता है कि तुला राशि के लोग आपसे अपनी हर एक बात शेयर करेंगे तो आप अपने दिल से यह बाहेम निकाल दीजिए क्योंकि तुला राशि के जातक जातिका बहुत ही समझदार होते हैं इनके ऊपर चाहे जितना भी कष्ट क्यों ना हो लेकिन यह अपनी दिल की बातें किसी से नहीं बताते हैं .

2. फैशन से रहना और घूमना बेहद पसंद होता है.

तुला राशि वालों के लिए राशिफल | Tula rashi walo ke liye rashifal

ज्योतिष शास्त्र का कहना है जो भी जातक जातिका तुला राशि में जन्मे हैं, उन लोगों को फैशन से रहना दावत में जाना हर समय नई नई चीजों की खोज करना बेहद पसंद होता है क्योंकि तुला राशि उर्जा से भरपूर राशि मानी गई है, इसीलिए इस राशि के जातक जातिका हमेशा स्वस्थ रहते हैं और जीवन का भरपूर आनंद लेते हैं.

3. तुला राशि के जातक जातिका काफी गुस्से वाले होते हैं.

ज्योतिष शास्त्र का कहना है तुला राशि के जो भी लोग हैं उन लोगों को छोटी-छोटी बातों पर बहुत गुस्सा आ जाता है लेकिन वह अपने गुस्से को सामने वाले व्यक्ति की आगे जाहिर नहीं करते हैं उस गुस्से को अपने दिल में ही रखते हैं.

लेकिन समय आने पर उस गुस्से का बदला अवश्य ले लेते हैं , खासकर की तुला राशि की महिला अपने पति से बेवजह ही गुस्सा हुआ करती हैं, जिसकी वजह से तुला राशि की स्त्रियों को समझना उनके पति के लिए काफी मुश्किल हो जाता है.

4. तुला राशि के लोगों को रोमांस करना बेहद पसंद होता है.

ज्योतिष शास्त्र का कहना है तुला राशि एक अग्नि तत्व है इसलिए इस राशि के जातक जातिका को रोमांस करना बेहद पसंद होता है अगर तुला राशि के लोगों को इनकी मनपसंद का पार्टनर मिल जाता है तो वह दिन में अपने पार्टनर के लिए थोड़ा सा वक्त निकाल कर उन्हें आत्मसमर्पण रूप से प्रेम करते हैं.

girl

जिससे दोनों का रिश्ता बेहद मजबूत बनता है साथ में तुला राशि के जातक अपने जीवनसाथी की ख्वाहिश से पूरी होती है जिससे इन लोगों को पूर्ण रूप से आनंद प्राप्त होता है .

5. सांसारिक सुखों को विशेष महत्व देते हैं.

ज्योतिष शास्त्र का कहना है तुला राशि में जन्म लेने वाले जातक जातिका सांसारिक सुखों को अपने जीवन में विशेष स्थान देते हैं और उन्हें प्राप्त करने की पूरी कोशिश करते हैं जब इन लोगों को सभी प्रकार की भौतिक सुख सुविधाएं प्राप्त हो जाती है.

तो यह लोग बहुत मनमौजी जिंदगी जीने लगते हैं और हर प्रकार से अपने आप को खुश रखते हैं इन्हें रोक-टोक पसंद नहीं होती है अगर कोई इनके किसी भी प्रकार के काम में रोक लगाता है तो यह लोग उस इंसान से गुस्सा हो जाते हैं या ने किया लोग स्वतंत्र प्रवृत्ति के होते हैं इन्हें अपनी जिंदगी अपने अनुसार जीना बेहद पसंद होता है.

6. इनकी मन में कोई न कोई चिंता हमेशा रहती है.

जहां ज्योतिष शास्त्र का कहना है तुला राशि के लोगों को अपने सपनो को महत्व देते हैं और उन्हें पाने के लिए पूर्ण रूप से प्रयास करते हैं लेकिन इसके विपरीत ज्योतिष शास्त्र का यह भी कहना है तुला राशि में जन्म लेने वाले जातक जातिका के मन में किसी न किसी बात को लेकर हर घड़ी चिंता बनी रहती है.

upset tanav tension

जिसे इस राशि के जातक जातिका किसी के साथ शेयर करना जरूरी नहीं समझते हैं ऐसी बाते इन लोगों को गुप्त रखना ही अच्छा लगता है क्योंकि इन लोगों को ऐसा लगता है हमारे दुखों को कोई और नहीं बल्कि मैं खुद दूर कर सकता हूं और इनकी यही सोच है इनके अंदर गुप्त बातों को किसी के साथ साझा ना करने की प्रेरणा देती है.

तुला राशि के भाग्य उदय के ज्योतिष उपाय | Tula rashi ke bhagya uday ke jyotish upay

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कुंडली में ग्रह की स्थिति निम्न होने पर जीवन में कई प्रकार की बाधाएं और समस्याएं आने लगते हैं जिनसे छुटकारा पाने के लिए अपनी अपनी राशि के अनुसार ज्योतिष उपाय अपनाने चाहिए.

इसीलिए आइए हम यहां पर तुला राशि के भाग्य उदय से संबंधित ज्योतिष उपाय बता देते हैं जिनसे आप लोग अपने कुंडली में अपने राशि के ग्रह की स्थिति बढ़ा सकते हैं. तुला राशि वाले भाग्य उदय के लिए करें यह उपाय जैसे :

1. सूर्य देव को जल अर्पित करें

ज्योतिष शास्त्र का कहना है तुला राशि के जातक जातिका को प्रतिदिन रोज सुबह स्नान आदि से निवृत होने के बाद पीतल के लोटे में सूर्य देव को उनके 12 नाम का स्मरण करते हुए जल अर्पित करने से बल बुद्धि ज्ञान और परिवारिक खुशियों में बढ़ोतरी होती है.

surya

ऐसा इसलिए क्योंकि तुला राशि के प्रमुख स्वामी शुक्र ग्रह को माना जाता है जो सूर्य देव का ही प्रतीक माने गए हैं इसलिए यह उपाय तुला राशि के भाग्य उदय के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए भी काफी अच्छा साबित हो सकता है.

2. हीरा रत्न धारण करें

रत्न विज्ञान में 12 राशियों के लिए नो प्रकार के बनाए गए हैं जिनको लेकर रत्न विज्ञान के कहना है अगर कोई भी राशि का जातक जाति का अपनी राशि के अनुसार शुभ रत्न को शुभ दिन शुभ समय शुभ विधि के द्वारा धारण करता है तो उस व्यक्ति के जीवन में सदैव सुख शांति समृद्धि बनी रहती है साथ में उसका स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है और मानसिक विकास बहुत तेजी से होता है.

क्योंकि यह रत्न धारण करने से कुंडली में ग्रहों की स्थिति में सुधार आता है जिससे हमें शुभ फलों की प्राप्ति होती है ऐसे में ज्योतिष शास्त्र तुला राशि वालों को हिरा रत्न धारण करना कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत बनाने के लिए सबसे शुभ रत्न बताया गया है.

3. शुक्र ग्रह से संबंधित दान करें

ज्योतिष शास्त्र का कहना है अपनी अपनी राशि के ग्रह से संबंधित सबसे प्रिय वस्तुओं का दान करने से ग्रह प्रसन्न होते हैं जिससे हमारे जीवन में आ रहे समस्त बाधाओं का निवारण होने लगता है.

white cloth

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में तुला राशि के लिए उनके शुक्र ग्रह से संबंधित सफेद वस्तुओं का दान करना शुभ बताया गया है. सफेद खतरे में जैसे चावल देसी घी सफेद वस्त्र दूध सफेद इत्र सफेद फूल आदि दान कर सकते हैं.

FAQ : तुला राशि की गुप्त बातें

तुला राशि वालों को कौन से भगवान की पूजा करनी चाहिए ?

तुला राशि के जातक जातिका अपने इष्ट देव के रूप में भगवान शिव और विष्णु जी की पूजा कर सकते हैं.

तुला राशि का लकी कलर क्या है ?

तुला राशि के प्रमुख स्वामी शुक्र ग्रह को माना गया हैं जिनको सफेद और नीला रंग सबसे प्रिय है ऐसे में तुला राशि के लिए यहीं दो रग लकी माने जाते हैं.

तुला राशि का प्यार कैसा होता है ?

तुला राशि के जातक जातिका प्यार में रोमांटिक होते हैं यह जिस किसी से प्यार करते हैं उसके प्रति आत्म समर्पण की भावना रखते हैं.

निष्कर्ष

प्रिय मित्रों जैसा कि आज हमने इस लेख में तुला राशि की गुप्त बातें टॉपिक पर जानकारी प्रदान की है जिसमें मैंने अपने ज्योतिष ज्ञान के आधार पर तुला राशि सभी प्रकार की गुप्त बातें बताई है, अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को

तुला राशि की गुप्त बातें टॉपिक से संबंधित विशेष जानकारी प्राप्त हो गई होगी जिनको जानने के बाद तुला राशि के जातक जातिका को बड़े ही सरलता पूर्वक से समझा जा सकता है, तो मित्रों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी साथ में उपयोगी भी साबित हुई होगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *