नमक से शत्रु का नाश कैसे करें : नमक के 6 टोटके | शत्रु नाश के 8 उपाय जाने

Namak se shatru ka nash kaise karen ? दोस्तों जीवन में कहीं ना कहीं कोई ना कोई शत्रु जरूर बन जाता है और वह शत्रु बनकर हमें कहीं ना कहीं नुकसान भी करता है जब हमारे जीवन में कोई शत्रु बन जाता है तो हम उसे छुटकारा भी पाना चाहते हैं बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो हमारे जीवन भर परेशान करते रहते हैं।

हमारे जीवन में कुछ बड़े शत्रु हो जाते हैं तो कुछ छोटे-छोटे शत्रु होते हैं| हमारे जो आसपास के छोटे-छोटे शत्रु बन जाते हैं उनसे छुटकारा पाना जरूरी होता है क्योंकि बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो हमारी उन्नति से जलते हैं जिससे वजह से हमें नुकसान पहुंचाते हैं।

कुछ पैसे दुश्मन बन जाते हैं जो हमारे पीछे हमेशा पड़े रहते हैं वह कहीं ना कहीं हमारा नुकसान करने के बारे में सोचते रहते हैं जिसकी वजह से हमें बहुत परेशानी होती है यदि ऐसा है तो आप चिंता ना करें हम आपको शत्रु विनाशक कुछ उपाय बताएंगे जिनको अपना सकते हैं।

ऐसे शत्रु जिनसे हम छुटकारा पाना चाहते हैं परंतु कोई उपाय समझ में नहीं आता है तो हम उनसे बचने के लिए क्या करें कौन से ऐसे उपाय करें आपको हम अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे। शत्रु से छुटकारा प्राप्त करने के लिए बहुत सारी उपाय हैं जिन्हें अपनाकर आप शत्रुओं को भी अपना मित्र बनाने में सफल हो सकते हैं।

नमक से शत्रु नाश कैसे करें ?

दोस्तों जो लोग अपने जीवन में शत्रुओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो उनको बता दूं कि आपके घर में नमक जरूर होगा क्योंकि नमक हर प्राणी की आवश्यकता है इस नमक के माध्यम से हम बहुत से शत्रु को नाश कर सकते हैं आइए हम जानते हैं कि नमक से शत्रु का नाश कैसे करें


नमक और पान के पत्ते से शत्रु का नाश करें 

यदि आपके दुश्मन आपको बहुत परेशान करते हैं और उनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप बाजार से नमक और एक पान का पत्ता और थोड़ा सिंदूर ले आइए ।

अब शत्रु से छुटकारा पाने के लिए नमक और 7 पेड़ों की सूखी लकड़ियां लेकर अन्य सामग्री के साथ किसी निर्जन और पवित्र स्थान पर रात्रि के 12:00 बजे जाकर यज्ञ करें।

iodine namak

याद रखें कि यज्ञ करने से पहले आप काला कपड़ा पहने और ऐसी जगह का चयन करें जो एकदम निर्जन और पवित्र हो उस जगह पर काले वस्त्र पहन कर गंगाजल से जगह को पवित्र करें उसके बाद सात लकड़ियों को हवन के रूप में तैयार करें।

इस हवन में पान के पत्ते पर सिंदूर से नाम लिखकर रख ले और नमक हाथ में लेकर शत्रु का नाम लेकर हवन में 108 बार मंत्र पढ़ते हुए अर्पण करें इसके बाद पान के पत्ते को उस हवन कुंड में जला दें।

मंत्र इस प्रकार है :

ॐ ब्रह्मा देवाय नमः 

हवन करने के बाद हवन कुंड से पूरी राख को लेकर घर आए और अपने शत्रु के घर के चारों ओर छिड़क दें इस प्रकार से आपका सत्र आपसे दूर हो जाएगा।

शत्रु नाश के अन्य उपाय क्या हैं ?

यदि आपके शब्द को अधिक बेवजह परेशान करते हैं दुश्मन से छुटकारा पाने के लिए नमक के अलावा और कई उपाय जो इस प्रकार है।

1. भोजपत्र और चंदन से शत्रु नाश करें

अगर आपके दुश्मन आपको बेवजह परेशान करते हैं तो उनसे छुटकारा पाने के लिए भोजपत्र पर लाल चंदन से उनका नाम लिखकर शहद की डिब्बी में भिगोकर रख दे इससे शत्रु अपने आप में शांत हो जाएगा।

2. उड़द की दाल से शत्रु का नाश करें

अपने सपनों से छुटकारा पाने के लिए काले उड़द के दाल और चावल के 40 दाने मिलाकर किसी गड्ढे में दबा दें और उसके ऊपर नींबू का रस निचोड़ दें नींबू का रस निचोड़ ते समय सत्र का नाम लेते रहें जिससे शत्रु आपका दूर हो जाएगा।

3. हनुमान जी जी को सिंदूर चढ़ाकर शत्रु नाश करें

यदि आपके दुश्मन आपको बहुत अधिक परेशान कर रखे हैं तो आप उनसे छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन हनुमान जी के मस्तक पर सिंदूर और मोर पंख रखकर अपने शत्रु का नाम लिखें|

उदर पीड़ा निवारक साबर हनुमान मंत्र क्या है ?

उसके बाद मोर पंख को अपने घर पर ले आएं और सुबह उठकर बिना नहाए किसी बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें इससे आपका शत्रु दूर हो जाएगा।

4. लौंग पर फूंक मारकर शत्रु नाश करें

शत्रु से छुटकारा पाने के लिए और उन्हें नाश करने के लिए किसी शनिवार की रात को 7:00 लॉन्ग लेकर उस पर 21बार अपने दुश्मन का नाम लेकर फूंक मार दो। इस टोटके को साथ शनिवार करना जरूरी है इस प्रकार से आपका शत्रु आपके वश में हो जाएगा।

5. नृसिंह जी के मंत्र से शत्रु नाश करें

nrisingh

अपने शत्रुओं से छुटकारा पाने के लिए सूर्योदय से पहले भगवान नृसिंह जी के मंत्र को 108 बार किसी निर्जन और एकांत स्थान पर जप करें। प्रतिदिन इस मंत्र का जाप करने से शत्रु निष्फल हो जाता है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 855 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

कोख बंधन क्या होता है? कोख बंधन क्यों करवाया जाता है? Kokh bandhan ki vajah
सपने में पॉटी देखना : सपने में लैट्रिन देखना शुभ या अशुभ | सपने में लैट्रिन देखना का मतलब : sapne me potty dekhna

‘नृसिंहाय विद्यहे,वज्र नखाय धीमही तन्‍नो नृसिंह प्रचोदयात्’

6. मां काली के मंत्र से शत्रु का नाश करें

यदि आपके शत्रु आपको बहुत परेशान करते हो और उन्हें तबाह करना चाहते हैं तो रविवार की रात को दक्षिण की ओर मुंह करके काले रंग के वस्त्र के ऊपर मां काली का चित्र लगाकर पूजा करें और नींबू के रस में सिंदूर मिलाकर दुश्मन का नाम लिखें|

इसके बाद रुद्राक्ष की माला से 11 बार मंत्र जाप करके सत्र का नाश करें

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

‘क्रीं क्रीं शत्रु नाशिनी क्रीं क्रीं फट’

मंत्र जाप पूरा होने के बाद नींबू के रस को उड़द की दाल पर चढ़ाकर काली मां से प्रार्थना करें और कार्य पूरा होने के बाद से किसी गड्ढे में दबा दें

7. उल्टा जूता लटकाकर शत्रु का नाश करें

अगर अपने दुश्मन को मत देना चाहते हैं तो उसके लिए आप अपने घर में किसी कोने पर उल्टा जूता लटका दें और उसके तलवे पर शत्रु का नाम लिख दे|

shoes

इसके बाद आपका सत्र हमेशा के लिए दूर हो जाएगा। इस टोटके को 3 दिन लगातार करें तीसरे दिन बाद जूता घर के बाहर कहीं फेंक दे

8. भैरव मंत्र से शत्रु का नाश करें

kaal bhairav

शत्रु के नाश के लिए भैरव मंत्र भी बहुत ही कारगर है इसके लिए भैरव अष्टमी के दिन एक कागज पर भैरव मंत्र लिखकर जाप करें और शत्रु का नाम लिख दें मंत्र जाप करने के बाद इस कागज को शहद की शीशी में डुबोकर ढक्कन बंद कर दें जिससे आपका शत्रु आपसे दूर हो जाएगा

‘ओम क्षौं क्षौं भैरवाय स्वाहा!’

नमक के अन्य टोटके और प्रयोग

नमक से सत्र विनाश हम कर सकते हैं तथा इसके अलावा भी नमक के कई प्रकार के ऐसे टोटके हैं जिनके माध्यम से हम अपने जीवन में कई प्रकार के संकटों को दूर कर सकते हैं आइए जानते हैं कि नमक के अन्य टोटके क्या क्या है |

1. वास्तु शास्त्र दोष को मिटाएं

अक्सर लोग वास्तुशास्त्र के दोष को नहीं जानते हैं जबकि हमारे घर में बहुत से वास्तु शास्त्र के दोष उत्पन्न रहते हैं उन्हें मिटाने के लिए आप अपने घर में एक कांच की कटोरी में नमक लेकर बाथरूम और टॉयलेट में रख दें इस प्रकार से आपके घर में वास्तु शास्त्र दोष मिट जाता है|

hanted house

 

 

वास्तु शास्त्र दोष मिटाने के लिए घर को बृहस्पतिवार को छोड़कर अन्य दिनों में नमक के पानी से पहुंचा लगाएं इससे भी घर में उपस्थित वास्तु दोष समाप्त हो जाता है।

2. रोगों से मुक्ति पाने के लिए नमक

Strength of semen

अगर आपके घर में कोई भी व्यक्ति बहुत दिनों से बीमार बना रहता है स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है तो उसकी स्वास्थ्य की समस्या को समाप्त करने के लिए कांच के बर्तन में नमक रखकर रोगी के सिर के पास रख दें इससे धीरे-धीरे रोगी के स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा |

3. नमक से मन की बेचैनी मिटाएं

अक्सर लोग बहुत उदास अशांत और चिंतित रहते हैं कारण कोई भी हो यदि आप अपने जीवन में बेचैनी महसूस करते हैं तो इसके लिए नमक मिला हुआ जल से प्रतिदिन स्नान करें तथा थोड़ी देर साबुत नमक हाथ में लेकर बैठे इससे मन की बेचैनी शांत हो जाती है।

4. शनि के प्रभाव से बचाए नमक

shani dev

घर में बनने वाले भोजन में यदि नमक की कमी लगे तो बाहर से काला नमक व काली मिर्च का प्रयोग करें बल्कि जो नमक भोजन में डाला गया है उसका प्रयोग ना करें इससे शनि का प्रभाव कम हो जाता है इसके साथ चंद्रमा और मंगल के दुष्प्रभाव भी समाप्त होती है।

5. गृह क्लेश से बचाता है नमक

husband wife fight solution in hindi

यदि घर में आपके हमेशा किसी न किसी प्रकार का ग्रह कलेश बना रहता है तो इसके निवारण के लिए सेंधा या खड़ा नमक अपने शयनकक्ष में रख दें और हर महीने नमक के टुकड़ों को बदलते रहे इससे गृह क्लेश और पति पत्नी के बीच आपसी विवाद मिट जाते हैं।

6. धन संबंधी samsya मिटाता है नमक

black money paisa rupaye

osir news

यदि घर में धन संबंधी कोई समस्या है तो उसे दूर करने के लिए एक गिलास पानी में नमक मिलाकर घर के किसी कोने में रख दें और लाल रंग का एक बल्ब लगा दें जिससे घर में धन से जुड़ी समस्याएं समाप्त हो जाएंगे।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

फ्री में इंग्लिश अंग्रेजी सिखाने वाली टॉप वेबसाइट और एप्लीकेशन – आसानी से घर बैठे सीखे , Easy to learn free English teaching top Websites and Applications
सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें ? सिम की डिटेल कैसे निकाले | Sim kiske naam par hai kaise jane ?
टाइफाइड में परहेज : जाने टाइफाइड बुखार में क्या नहीं खाना चाहिये ? | Typhoid me parhej
तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है? | तांत्रिक विद्या सीखने से पहले जाने 7 खाश बातें
टाइफाइड में नहाना चाहिए या नहीं ? गर्म या ठंडा पानी किससे नहायें | Typhoid me nahana
★ सम्बंधित लेख ★